IhsAdke.com

कैसे एक पागल बहन के साथ सौदा करने के लिए

क्या आपको लगता है कि आपकी भाभी पागल है, आप कितना पागलपन का मतलब है पर बहुत कुछ निर्भर करता है। परन्तु कुछ संकेतक यह हैं कि वे क्रोधित ग्रंथों के कई संदेश भेजते हैं, उन्हें दूसरों के जीवन के बारे में गपशप करने के लिए फोन कॉल में भाग लेने और हमेशा अपने जीवन के बारे में जानना चाहते हैं। सबसे ऊपर, वह जब भी परिवार इकट्ठा करते हैं, तो वह सभी समय का मकसद जुटाने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आपकी भाभी आपको तनाव कर रही है और चाहता है कि वह उसे बंद करे, तो उसके इलाज का प्रबंधन करने के कुछ तरीकों से सीखें, जिनमें से कई लोग कैसे उकसते हैं आप

इसके प्रति प्रतिक्रिया करता है

चरणों

विधि 1
ड्रामा क्वीन स्मुटिंगिंग

चित्र शीर्षक में एक पागल बहन संभाल लेते हुए चित्र 1
1
एहसास है कि आप एक नाटक रानी के साथ काम कर सकते हैं भाभी की गतिशीलता जटिल होती है, और उसकी ज़्यादातर ज़िंदगी के लिए वह अपने परिवार को हमेशा उसके लिए उपलब्ध बनाती है। नाटक रानी नाटक के साथ सामग्री है और हर कोई उसे देख रहा है।
  • अगले परिवार के पुनर्मिलन में बैठो और बस देखें ध्यान दें कि वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ कैसे बातचीत करती है, और कैसे वे बदले में प्रतिक्रिया करते हैं यदि आप उसके लिए बहुत सारी देखभाल करते हैं, तो वह स्पष्ट रूप से वह चाहता है कि वह हो रही है।
  • देखो क्या होता है जब वह एक विषय को नाटक से भरा होता है क्या नारी / बिजली / शैम्पू / कार के रख-रखाव आदि की कीमत "अपमानजनक" है, उसके बारे में परिवार के सदस्य उससे सहमत हैं? क्या वे अपने सोफिस की पुष्टि करते हैं, इस तरह से और भी शिकायतें पैदा करते हैं? इससे पता चलता है कि वे अपने पक्ष में दुनिया की शिकायतों का पूरा उपयोग करने की अनुमति देते हैं। आप इसे बदल नहीं सकते, लेकिन आप शिकायत न करने के लिए एक नया पेपर टेम्पलेट सेट कर सकते हैं।
  • ध्यान दें कि जब आप इसके साथ सहमत नहीं होते हैं, तब क्या होता है क्या वह डांटती है, क्या वह गुस्से का शिकार करती है या उसे नीचे डालने की कोशिश करती है? हालाँकि उन चीजों पर नींव रखना महत्वपूर्ण है, जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, अगर यह बचकाना से प्रतिक्रिया करता है, तो आपको देखभाल के साथ इसे संभालना सीखना होगा। असहमत करने के लिए इतना कुछ नहीं जानें, लेकिन इससे सहमत नहीं सीखना - एक अच्छी रेखा है, लेकिन यह आपकी अंतर्निहित आवश्यकता को पहचानने के बारे में है (मुझे ध्यान दें, मेरी देखभाल करें, मेरी मदद करें, आदि)।
  • चित्र शीर्षक में एक पागल बहन संभाल लेता है
    2
    नाटक में शामिल न करें उसकी भाभी उसे जो कुछ चाहती है, उसे चुभने और शाप दे सकती है, लेकिन उसकी नकारात्मकता में शामिल होने की कोई जरूरत नहीं है। कुछ भी नहीं लेना स्टाफ से कहा, लेकिन अगर आपकी भाभी आपको तंग करने की कोशिश कर रही है, तो एक सांस लें क्योंकि वह सिर्फ मुमकिन है। उसे अपने घर में ध्यान केन्द्रित करना चाहिए, लेकिन किक करने के लिए चारों ओर खड़े नहीं रहें। यदि यह बहुत बुरा हो जाता है, तो बस कहो कि जब आप शांत हो जाएंगे और चले जाएँगे, तो आप वापस आएंगे। अगर यह आपके घर पर हो रहा है, तो कहें कि उसके लिए जाने का समय आ गया है यदि आप विनम्र होना चाहते हैं, तो आप यह भी कह सकते हैं कि आपके पास एक नियुक्ति है या आपको अगले दिन जागने की आवश्यकता है।
  • विधि 2
    अपने ट्रिगर्स से निपटना

    चित्र में एक पागल बहन हैंडल शीर्षक
    1
    खुद को पहले देखो। जब कोई आपको गंभीरता से लेता है, तब ऐसा करना मुश्किल हो सकता है लेकिन यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपकी प्रतिक्रिया है जो यह तय करेगा कि क्या आप इस तरह से अपने साथ काम कर सकते हैं। कुछ चीजों में शामिल हैं:
    • चुप रहो और आप सोचते हैं कि आप गूंगा या ईर्ष्या कर रहे हैं के जोखिम को चलाएंगे। अपनी पसंद करें, वह शायद सोचती है कि आप दोनों हैं और चुप्पी का इस्तेमाल करेंगे और अभिनय और अपनी इच्छा के अनुसार बोलने के लिए।
    • बहस और वह शायद सोचें कि उसके भाई / बहन ने एक चिंतित और कटु व्यक्ति से विवाह किया है, और आप उसके और उसके भाई / बहन के बीच रहने के लिए कुछ भी करेंगे। आप महसूस कर सकते हैं कि आप खुद का बचाव कर रहे हैं, लेकिन उसके लिए, वह आपकी देखभाल के बारे में नहीं है जो वह सोचती है। इसका मतलब यह नहीं है कि विवाद का कोई स्थान नहीं है, केवल आपको उस तरीके को देखने की जरूरत है जिसमें आप ऐसा करते हैं।
  • चित्र शीर्षक में एक पागल बहन संभाल लेते हुए चित्र 4
    2
    सीमाएं बनाएं उन मुद्दों के बारे में तथ्यों की रिपोर्ट करें जिन पर वह दबाव डालती है, मजबूती से, लेकिन नम्रता से बोलती है, और बोलने पर भावुक होने से बचें। यदि आप एक साधारण तरीके से बोलते हैं, तो उसे छुपाने के लिए कहीं नहीं है जागरूक रहें कि वह आपको यह कह कर परेशान करना जारी रखेगा कि आप क्या सोचते हैं और प्रभावी ढंग से सोचते हैं, लेकिन इससे आपको अपनी स्थिति स्पष्ट करने से रोकना नहीं चाहिए। आखिरकार, उसे उस व्यक्ति का सम्मान करना पड़ता है जो बहस नहीं करना चाहता, उसे गुस्सा नहीं खोता, या चुप रहता है, लेकिन इसे पूरी तरह स्पष्ट कर दें कि सीमाएं हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी बेटी कमरे के आसपास चल रही है और गिरती है आपकी भाभी यह आग्रह कर सकती है कि उसे डॉक्टर या कुछ भयानक घटनाओं में जाना चाहिए। आप निश्चित हैं कि इससे कोई भी नहीं होगा और आप जानते हैं कि आप एक अच्छे पिता हैं, लेकिन आपकी भाभी जोर देकर कहते हैं। कहो कि आप अपनी चिंता की सराहना करते हैं और यह हर बार होता है और इस विषय को बदलकर वार्तालाप समाप्त करता है।
  • विधि 3
    आप और आपके पति

    चित्र शीर्षक में एक पागल बहन को संभालते हुए शीर्षक चरण 5
    1
    अपनी भावनाओं के बारे में अपने पति से बात करें अपनी भाभी के बारे में शाप, अपमान या अनदेखी से बचें। इसके बजाय, समझाएं कि आपको कैसा महसूस होता है आपके पति अपनी भावनाओं को दोष नहीं दे सकते यह आपके पति से पता चलता है कि आपने अपनी भाभी के न्युरोटिक व्यवहार को मान्यता दी थी और आपने इसे अब और स्वीकार नहीं किया है।
    • उदाहरण के लिए, "मुझे यह पसंद नहीं है कि आपकी बहन आपको बताती है कि आपके बच्चों के निजी स्कूल के लिए कितना कठिन भुगतान करना है, जबकि हम घर पर बंधक का भुगतान नहीं करते हैं और हम उस विषय से किसी को भी परेशान नहीं करते हैं। जब हम एक साथ होते हैं, तो उस विषय को बदलने में मदद करें, क्या आप सहमत हैं? "
  • चित्र शीर्षक में एक पागल बहन संभाल लेते हुए चित्र 6



    2
    अपने पति से पूछें कि वह परिवार की समस्याओं के बारे में कैसे जानकारी देता है कहो कि आप अपनी बहनोई के बारे में सुनना पसंद करते हैं, लेकिन वह नाटक के साथ आने वाली उसकी सराहना नहीं करता है अपने पति या पत्नी की पहचान करें कि आप "समाचार" और "समय" के बारे में क्या सोचते हैं, इसके बारे में आपको "नाटक" माना जाता है, आप कम नाटकीय और भावनात्मक रूप से स्वस्थ तरीके से मुद्दों के बारे में बात करना सीखेंगे।
    • पति / पत्नी को सावधानी से याद दिलाना जब भी आपके भाभी नाटक आपको अपने घर में दोहरा रहे हैं। आप हर वक्त यह कहने के बजाय एक खास संकेत भी कर सकते हैं।
    • घर पर गपशप प्रतिबंध बनाएं गपशप से बचने, जड़ में बुराई काटना महत्वपूर्ण है, भले ही गपशप आपके बारे में हो। ऐसा व्यवहार न होने के लिए आप बेहतर व्यक्ति हैं
  • विधि 4
    आपकी बहन के संदेशों और कनेक्शनों से निपटना

    चित्र शीर्षक में एक पागल बहन संभाल लेते हुए चित्र 7
    1
    जवाब देने से बचें जो जवाब के योग्य नहीं हैं सभी पाठ संदेशों का जवाब न दें जो सीधे परिवार से संबंधित नहीं हैं, सकारात्मक संदेश या पूरी तरह से सामान्य रूप से कुछ भी यदि आप उन चीजों के क्रोधित ग्रंथों को प्राप्त कर रहे हैं जो उसके साथ हुईं हैं, आपकी कुछ चीज के साथ आप अपने झुंझलाहट या परिवार या दोस्तों के बारे में गपशप भेजने के लिए, जवाब न दें।
    • यदि आप नाराज हो जाते हैं और तुरंत जवाब देने, झुकाव या औचित्य भेजना चाहते हैं, तो ऐसा मत करो। इस विषय पर विचार करने के लिए चेतावनी के संकेत के रूप में क्रोध या जलन का इलाज करें उग्र पाठ संदेश केवल दोनों पक्षों पर झगड़े और असंतोष में समाप्त हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में एक पागल बहन को संभालना शीर्षक
    2
    अपनी भाभी के संपर्क में कम से कम तक सामाजिक नेटवर्क पर रहें, अगर वह आमतौर पर आपकी नसों पर आती है अगर वह नाटक पसंद करती है, तो उसके सामाजिक नेटवर्क इस पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं। यदि आप अपने फेसबुक अपडेट या आपके नवीनतम ट्वीट्स को देख रहे हैं तो आप बहुत गुस्सा और नाटक के वेब पर आसानी से तैयार हो सकते हैं।
    • यदि वह आपको जोड़ती है, तो आप निम्न में से एक काम कर सकते हैं:
      • बस अनुरोध को अनदेखा करें जब वह आपको इसके बारे में पूछती है, तो उसे ज़रूरी बातों के लिए बहुत ज़्यादा इस्तेमाल न करें- या
      • "धन्यवाद के साथ जवाब दें, लेकिन मैं अधिभोग, अधिभार आदि के कारण नए अनुरोधों को स्वीकार नहीं कर रहा हूं।" आप ऐसा कुछ भी जोड़ सकते हैं: "इसके अलावा, मैं आपसे आमने-सामने बात करूँगा" - या
      • अपनी सभी सेटिंग निजी रखो ताकि वह यह न देख सकें कि आपके मित्र हैं। या अपने आप से कहें कि आपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है, या आपके पास केवल काम के लोगों का ही एक चक्र है। यदि आप कहते हैं कि आपको कोई निमंत्रण प्राप्त नहीं हुआ है, तो यह केवल नाराज होगा- या
      • उसे एक अधिक तटस्थ विकल्प दें Pinterest में अपने मित्र होने की पेशकश करें और केवल बिल्ली के भोजन और तस्वीरें साझा करने पर ध्यान केंद्रित करें कोई भी चीला या विवादास्पद, बिल्कुल नहीं
    • जब आप अपना अनुरोध स्वीकार करने से इनकार करते हैं, तो "शब्दावली" का प्रयोग करने से बचें। दुर्भाग्य से, सोशल मीडिया साइटों द्वारा इस अवधि के उपयोग के कारण कई लोगों ने मित्र की गुणवत्ता खो दी है और अनुयायी या प्रशंसकों के रूप में जाना है। वह अवमूल्यन महसूस कर सकती है, अगर आप कोई सुझाव देते हैं कि उसे "मित्र" के रूप में खारिज कर दिया गया है।
    • अगर वह पहले से ही आपका अनुयायी है, तो इसे अवरुद्ध करने और अपने निजी पृष्ठों को बदलने पर विचार करें। सबसे अधिक संभावना है कि आपको ये समझाना होगा कि क्या हुआ (एक अच्छे बहाने के साथ) - अगर वह एक नाटक रानी है, तो उसे केवल यह नहीं पता चलेगा, लेकिन वह बहुत नाराज हो जाएगी।
  • चित्र में एक पागल बहन हैंडल शीर्षक 9 कदम
    3
    सावधान रहें यदि आप अपने दोस्त या फोन से ऑनलाइन होने की कोशिश करें। यदि वह अपमानजनक रूप से कार्य करता है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि यदि आवश्यक हो तो आप अपने पति या पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों को दिखाने के लिए रिकॉर्ड रखें संदेश, ई-मेल, वॉइस संदेश इत्यादि सहेजें कुछ नाटक रानियों को गुस्से में फिट बैठता है जब कोई भी नहीं देख सकता और सोचता है कि आपको किसी को बताने की हिम्मत नहीं होगी। यह गंदगी की तलाश के बारे में नहीं है, लेकिन चीजें हाथ से निकलने पर खुद को बचाने का एक तरीका है। हालांकि, इसे अंतिम उपाय के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • विधि 5
    एक प्यारा भविष्य एक साथ

    चित्र शीर्षक में एक पागल बहन संभाल लेते हुए चित्र 10
    1
    अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें आपने अपनी पत्नी से शादी की, न कि आपके परिवार हालांकि परिवार के सदस्य पैकेज का हिस्सा हैं, लेकिन वे आपको दोनों के बीच नहीं होना चाहिए यदि आप इसे स्पष्ट करते हैं कि आपको ईर्ष्या, विवेक, अफवाह या गपशप से परेशान नहीं हैं, तो जल्द ही आपकी भाभी को यह स्पष्ट हो जाएगा कि उसके बार्ड्स, व्यवहार, और बुरे कर्म किसी भी अधिक परेशान नहीं करते हैं। आखिरकार, वह आपके साथ पागल होना बंद कर देगी और किसी और को अपमान करने के लिए मिल जाएगा।
    • अपनी भाभी के पास कम समय व्यतीत करें आप किस तरह से अपने रास्ते में खड़े हो रहे हैं? जब आप इसके करीब रहने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं, तो आप एक साथ बिताए समय को कम करने के तरीके पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, उसके बिना अन्य परिवार के सदस्यों के करीब रहें हमेशा ऐसा मत करो, या उसके पास शिकायत करने के लिए एक वैध कारण होगा, लेकिन अन्य परिवार के सदस्यों के साथ बिताए गए समय में हमेशा उसकी उपस्थिति शामिल नहीं होनी चाहिए। यदि आप दूर रहते हैं और एक साल में एक बार यात्रा करने के लिए, शांति के लिए एक होटल में रहें।
    • परिवार की घटनाओं की बात करते समय चलना, बाहर निकलना और किसी भी आतिथ्य को पार नहीं करना परिवार के सदस्यों को उनकी कमजोरियों को किसी और की तुलना में बेहतर पता है और दुर्भाग्य से, कुछ उन्हें दबाव डालना पसंद करते हैं इस तरह की घटनाओं में, भाभी को आपको दुखी करने में मदद मिल सकती है, इस तरह की क्लिक्स पर जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें।
  • 2
    वास्तविक के लिए सुनो जब आप अपनी भाभी के पास हों, तो अपने आत्मरक्षा को ले जाने की बजाए सुनने की कोशिश करें। लेकिन अगर वह, शिकायत कर रहा है बजाय कह रही के साथ उसे चुप रहो करने की कोशिश कर के "अगर आपको लगता है यह बुरा है, आप मेरे घर में रहते हैं चाहिए," उन्होंने उस पर ध्यान देने के साथ प्रतिक्रिया करता है और क्या वास्तव में यह सब हो रहा है विचार करने के लिए प्रयास करें। जैसे, तटस्थ टिप्पणी के साथ अपने दर्द को स्वीकार करते हैं "मुझे खेद है कि आप एक बिजली के बिल का भुगतान करने के माध्यम से यह जाना पड़ा हूँ, यह चार बच्चों को हर महीने को खिलाने के लिए है करने के लिए मुश्किल होना चाहिए।" सलाह न दें, यह न बताएं कि आप इससे कैसे निपटेंगे और समस्या का भुगतान या हल करने की पेशकश नहीं करेंगे। वह सिर्फ सुनना चाहता है
  • चित्र में एक पागल बहन हैंडल शीर्षक 12 कदम
    3
    दयालु रहें अपनी बहन को अपने पैर की उंगलियों में दर्द हो गया है और आप नीचे डाल करने के लिए बातें किया even`ve हैं, तो संभावना है कि वह, भले ही आप इसके लायक करने के लिए क्या इसे फिर से करने की कोशिश करेंगे। लेकिन अगर आप इसके लिए तैयार हैं और अगर आप यह समझते हैं, जहां इस (असुरक्षा, अकेलापन, बाहर छोड़ दिया महसूस कर रही, जरूरत, आदि नियंत्रण में), तो आप अपने कार्यों के बारे में दयालु हो सकता है और से अलग किया जाना उसकी नाटक। वह अंततः आपको एक व्यवहार्य लक्ष्य के रूप में देखना बंद कर देगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com