IhsAdke.com

एक सौहार्दपूर्ण पति या पत्नी के साथ व्यवहार करना

बेहतर या बदतर के लिए, आप शादीशुदा हैं, लेकिन अब आपको पता है कि अच्छे लोगों की तुलना में अधिक खराब दिन हैं। अगर आपको लगता है कि आपके पति या पत्नी आपसे बहुत अधिक पसंद करते हैं, विशेष रूप से या दूसरों के सामने, इस व्यवहार को न केवल संभाला जाना चाहिए बल्कि बदलना भी होगा। एक विवाह जीवित नहीं रह सकता है, यदि एक पति अधिक शक्तिशाली महसूस करता है या दूसरे को तुच्छ जानता है, तो व्यवहार के बारे में तुरंत बात करें और बदलाव करने के तरीके ढूंढें।

चरणों

एक कंडोस्कोंडिंग पति या पत्नी के साथ सहल शीर्षक चित्र 1
1
तय करें कि क्या उसका व्यवहार बदल गया है या यदि आप मौजूदा मजे के साथ तंग आना शुरू कर रहे हैं। क्या आप मूल रूप से किसी ऐसे व्यक्ति से विवाह कर चुके हैं जो रिश्ते के प्रति अप्रिय व्यवहार कर रहे थे या बाद में शादी में विकसित हुए? यह निर्धारित करना कि क्या यह एक नया व्यवहार या रवैया है जिसे वह पहले से ही था, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कैसे आगे बढ़ेंगे और इसके साथ निपटेंगे।
  • क्या आपके पति शादी के बाद पूरी तरह बदलते हैं? क्या यह संभव है कि आप अपने पति को उस व्यक्ति के रूप में नहीं देखते हैं जो वह वास्तव में है और / या वह शादी के संबंध में एक मुखौटा डालकर सिर्फ सगाई को सील कर सकता है? किसी भी तरह से, यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपके पति या पत्नी के बाद क्या बदला गया, यह निर्धारित करने के लिए कि "यह व्यवहार संभवतः रहने के लिए आया है या नहीं"
  • क्या कोई नया काम आपके व्यवहार को प्रभावित कर सकता है? चाहे कार्यस्थल पर तनाव या उच्च पद पर पदोन्नत होने की लापरवाही की भावना हो, काम पर होने वाले प्रभावों को भी सबसे मजबूत व्यक्तित्वों पर मजबूत प्रभाव हो सकता है
  • यह कुछ ऐसा है जो पूरे रिश्ते में उत्पन्न हो रहा है, लेकिन हाल ही में बदतर हो गया है? अब जब वह तुम्हारे साथ सहज है, तो क्या मज़बूती में वृद्धि या अधिक स्पष्ट हो गया है? शायद आप शुरुआत में कुछ टिप्पणियों के साथ मिल सकते हैं, लेकिन अब आप इसके साथ तंग आ चुके हैं
  • एक कंडोमिंग पति या पत्नी के साथ सहल शीर्षक चित्र 2
    2
    निर्धारित करें कि यदि अपमान 24 घंटों / 7 दिन एक सप्ताह या एक विशेष विषय या गतिविधि के आसपास हो रहा है। एक निश्चित समय और परिस्थिति को विभाजित करने से आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपके पति या पत्नी में इस व्यवहार को क्या हो सके।
    • आपके पति या पत्नी का काम क्या वह / वह सोचता है कि वह शर्मिंदा होकर वह शक्ति की स्थिति का प्रदर्शन कर रहा है? क्या व्यवहार मालिक, कर्मचारी या अधीनस्थों (या सभी काम पर) के सामने होता है? किस तरह की टिप्पणी की जा रही है? क्या आप समझते हैं कि काम पर क्या हो रहा है या सलाह देने का प्रयास करते हैं तो क्या वह / उसकी अनदेखी करता है?
    • आपका काम शायद आपके पति आपको अपने काम के कारण भयभीत या शर्मिंदा महसूस करते हैं और इनुएंडो और कठोर शब्दों के साथ सच्ची भावनाओं को शामिल करते हैं। क्या टिप्पणी केवल तब होती है जब आप अकेले हों या क्या वह आपके बॉस और / या कर्मचारियों के सामने क्रिया को खो देता है?
    • परिवार और दोस्तों इसमें आपके परिवार और दोस्तों और आपके पति या पत्नी दोनों शामिल हैं क्या आपको लगता है कि आप हमेशा अपने गार्ड को रख रहे हैं और अपने पति या पत्नी के द्वारा अपमानित होने के लिए तैयार हैं, जिन पर आप भरोसा करते हैं और प्यार करते हैं? या फिर जब आप अपने पति के परिवार के आसपास होते हैं, तो आप इसके बारे में क्या महसूस करते हैं क्योंकि आप लगातार "अपने स्थान पर रख" के कारण जा रहे हैं?
  • कोंड विद अ कंडेन्डिंग प्सॉस स्टेप 3
    3
    जांचें कि आपका पति जानता है कि वह आपके साथ इस तरह से काम कर रहा है और अगर वह अन्य लोगों के आसपास विनम्र हो रहा है कुछ मामलों में, आपके पति या पत्नी आपके व्यक्तित्व का हिस्सा होने के कारण आपके व्यवहार के बिंदु पर बहुत पुराना हो गए हैं। इसके अलावा, यदि आपका पति एक असुरक्षा के कारण क्षतिपूर्ति करने की कोशिश कर रहा है, तो वह विश्वास हासिल करने के लिए इतने दृढ़ विश्वास रख सकता है कि उन्हें यह नहीं पता कि उनका व्यवहार आक्रामक है।
    • क्या आपके पति एक विनम्र टिप्पणी के बाद आपसे बात करना जारी रखता है, जैसे कि कुछ नहीं हुआ है? यदि यह मामला है, तो उसे पता नहीं होगा कि आपकी टिप्पणियां कठोर और अपर्याप्त हैं
    • क्या आपके पति उसी के साथ उसके चारों ओर हर किसी से बात कर रहे हैं या क्या आप केवल एक ही लक्ष्य हैं? एक व्यंग्यात्मक व्यक्ति का मानना ​​है कि मर्दाना ही "उसका आकर्षण" का हिस्सा है। वह महसूस नहीं कर सकता है कि मजाकिया होने की बजाय, टिप्पणियां कुछ लोगों के लिए कंजूस और दर्दनाक हैं
    • क्या ये शब्द एक ही विषय के आसपास स्पष्ट हैं? आप पहले से ही अपने दोस्तों से बात कर चुके हैं कि बच्चे को कैसा लगता है, लेकिन हर बार जब आप इस विषय को छूते हैं, तो आपकी पत्नी ने अपनी आँखों में रोल किया है और एक गैर-मौखिक टिप्पणी करने से वह कहानी सुनकर थक चुका है। सिर्फ आपसे यह कहने के लिए कि वह / वह इस विषय पर थोड़ा नाराज है, क्या आपके पति आपको बुरा टिप्पणी करते हैं?



  • एक कंसोडिंग पेंटीज़ के साथ कॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    आपको कैसा महसूस होता है, उसके लिए सबसे अच्छा समय चुनें क्षण की गर्मी के दौरान यह सबसे अच्छा समय नहीं हो सकता है, क्योंकि वे दोनों बदल दिए गए हैं और संभावित रूप से कुछ बाद में पछतावा हो सकता है
    • कृपालु कार्रवाई के तुरंत बाद अधिनियम यदि आप बहुत ज्यादा समय बीतते हैं, तो घटना भूल जाएगी और विवरण भ्रामक होगा। घटना के बाद कुछ दिनों के भीतर अपने पति या पत्नी के साथ बैठने की कोशिश करें ताकि उसे ठीक करने के लिए यह अभी भी ताज़ा हो।
    • किसी भी बच्चे या अन्य लोगों के साथ शांत स्थान खोजें। जाहिर है, बच्चों के सामने कुछ बात की जा सकती है, लेकिन यह भी सबसे अच्छी दोस्तों के साथ भी चर्चा नहीं की जानी चाहिए। मित्रों को यह कहकर आपको अपमानित दिखाई देगा और आपके पति या पत्नी बहुत ज़ोरदार होंगे कमरे में कोई अन्य व्यक्ति के साथ अकेले रहना सुनिश्चित करें
    • अपने पति से बात करें / उसके बाद उसे काम से आराम करने और खोलने के लिए कुछ समय मिलता है। जब वह स्कूल में एक बैठक के लिए गाड़ी चला रहा है या उस समय वह काम से आता है, तो मामले को हल करने का यह एक अच्छा समय नहीं है। इसके बजाय, जब तक बच्चा बिस्तर पर चले न जाएं तब तक प्रतीक्षा करें और आप दोनों को आराम करने का मौका मिला है (शायद एक गिलास वाइन के साथ) और तर्क स्पष्ट रूप से कर रहे हैं
  • कोंड विद अ कंडेन्डिंग प्वॉजर स्टेप 5
    5
    अपने मामले को एक गैर-धमकी वाली स्वर में पेश करें जैसा कि आप अपनी भावनाओं के बारे में ठीक से बोलते हैं अपने व्यवहार के लिए दोष न लें, बल्कि इसके विपरीत कहें कि आप उदास / परेशान / चोट आदि महसूस करते हैं। जब वह (वह कह रहा है कि वह तुम्हें एक निश्चित तरीके से महसूस करता है) के बजाय शोक करते हैं।
    • अपनी बात को स्पष्ट करने के लिए उदाहरणों का उपयोग करें हाल ही में एक उदाहरण चुनें और इसके बारे में बहुत विशिष्ट करें कि क्या कहा और किया गया था। एक उदाहरण चुनने से बचें जहां आप और / या आपके पति नशे में थे, जैसा कि विवरण स्पष्ट नहीं हो सकता है। परिस्थितियों में विस्तार से वर्णन करें, उसने क्या कहा और प्रतिक्रिया?
    • अपने पति को बताएं कि उसका व्यवहार शादी के प्रति अपने दृष्टिकोण को कैसे प्रभावित करता है। अपनी उंगली की ओर इशारा करते हुए या दोष फेंकने से बचें, लेकिन शांति से समझाएं कि उसने आपके आत्मविश्वास को कैसे तोड़ दिया और / या आपने उसे गुस्सा दिलाया?
    • अपने पति से पूछें कि वह उन शब्दों को कहने पर क्या महसूस करता है या इस व्यवहार का है। उदाहरण के लिए, यदि आपका पति गुस्सा हो जाता है और आपके बारे में बुरा बोलता है, यदि आपका बच्चा गंभीर रूप से बीमार हो जाता है, तो यह चिंता या उससे भी डरने का उसका तरीका हो सकता है यह व्यवहार सही नहीं है, लेकिन जानने के साथ कि क्या वास्तव में शर्मिंदगी के पीछे चल रहा है, आप एक साथ रहने का एक बेहतर तरीका समझ सकते हैं।
  • एक कंसेशेंटिंग पेंटीज़ के साथ कॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    एक संयुक्त परिवर्तन योजना बनाएं इस प्रकार के व्यवहार से निपटने का सबसे अच्छा तरीका एक संयुक्त मोर्चे के माध्यम से होता है दुश्मनी से बचने या अपने विवाह को नुकसान पहुंचाने के लिए दुर्व्यवहार करने की अनुमति देने से बचें, दोनों इस स्थिति को बदलने की कोशिश करेंगे।
    • वह महत्वपूर्ण बिंदुओं की पहचान करें जिसमें वह बेशर्मी बनने से बचने की कोशिश कर सकता है। यदि आपके माता ने आपके लिए एक आश्चर्यजनक पार्टी बनाई है, जो आपके पति या पत्नी के साथ भोजन करती है, तो उस समय के बारे में दोहराई जाने वाली कहानी है, जब यह व्यवहार संभवतः ट्रिगर हो सकता है।
    • अपना व्यवहार बदलने पर विचार करें क्या आपके पास कोई व्यवहार है जो आपके पति या पत्नी के गुस्से को ट्रिगर करता है? जब आप कुछ बातें करते हैं या कहते हैं, तो क्या आप आमतौर पर शोक संतप्त हो जाते हैं? जो अपने मनोवैज्ञानिक व्यवहार की संभावना को कम करने के लिए अपने पति या पत्नी को परेशान करती है, उसके लिए अपने अंदर देखो।
    • निर्णय लें कि आप भविष्य में अप्रिय टिप्पणियों को कैसे संभाल लेंगे। क्या आपका पति तुरंत जवाब सुनना पसंद करता है या वह दिन के अंत में सुनने के लिए पसंद करता है? साथ ही, इस बारे में चर्चा करें कि वह आपके बारे में इस बारे में कैसे सुनना चाहेंगे क्या आपके पति नंगे सच्चाई से निपट सकते हैं या क्या उसे अभी भी आप की व्याख्या करने की ज़रूरत है?
  • युक्तियाँ

    • चर्चा के परिणामस्वरूप स्पष्ट रूप से संवाद करें कि आप क्या होने की उम्मीद करते हैं। क्या आप चाहते हैं कि आप एक बार रोकें और / या कुछ ऐसे चीजें हैं जो अपने व्यवहार में बदले जाने की आवश्यकता है?
    • यद्यपि आप चुप रहना पसंद कर सकते हैं और निष्क्रिय-आक्रामक रूप से सौदा कर सकते हैं, संचार को खुले रखें- स्थिति को संबोधित करना व्यवहार को ठीक करने और व्यवहार में सुधार करने का एकमात्र तरीका है।
    • सुनें कि वह क्या कहता है जब आप जब आप समझाएं कि आपको कैसा महसूस होता है अपने पति या पत्नी को पूरी तरह से व्यक्त करने की अनुमति दें कि वह शोक संतप्त टिप्पणियों से कैसे महसूस करता है और अपने व्यवहार का मूल्यांकन करने के लिए खुला है।

    चेतावनी

    • पेशेवर सलाह लें यदि आपका पति बिना हस्तक्षेप के व्यवहार को बदलना चाहता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com