IhsAdke.com

कैसे एक Narcissist साथ शादी को रखने के लिए

एक शराबी व्यक्ति के साथ विवाह एक भावनात्मक रोलर कोस्टर की तरह लग सकता है आपका सभी ध्यान दूसरे व्यक्ति के पास जाता है और वह अभी भी उसकी जरूरतों को पूरा न करने के लिए आपको आलोचना करता है? आप आप, अनावश्यक कार्य पर चलना करने के लिए कुछ भी है कि अपने पति या पत्नी के गुस्से को उत्तेजित करने के लिए नहीं कहते हैं से सावधान की जरूरत महसूस हो रहा है? नीचे, आप स्थिति को संभालने के लिए, आत्मशक्ति व्यवहार पैटर्न की पहचान पर कुछ सुझाव सीखना होगा, अपने पति या पत्नी की मदद मदद लेने की और कैसे अपने स्वयं के भावनात्मक आवश्यकताओं की देखभाल करने के लिए सीखने (अगर यह है कि करने के लिए तैयार है)। चलो भी?

चरणों

विधि 1
असली शिरोमणि को पहचानना

एक नारसीसीस्ट चरण 1 के लिए मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
1
अहंकारपूर्ण टिप्पणियों और व्यवहारों पर ध्यान दें भव्यता की भावना अहंकार की विशिष्ट लक्षण में से एक है। कौन दोस्तों और रिश्तों स्थिति या लोकप्रियता के आधार पर चयन करने के लिए विशेष और "कुलीन" का हिस्सा बनने का मानना ​​था आत्मशक्ति व्यक्तित्व विकार से ग्रस्त है। आपका पति महत्वपूर्ण संपर्क बनाने और खुद का अपना विचार मजबूत करने के लिए बहुत मुश्किल काम कर सकता है।
  • Narcissists भी उपयोगी दिखाई देते हैं, भव्य भरोसेमंद बनाते हैं और झूठी प्रतिष्ठा को मजबूत करने के लिए उन्होंने जो कुछ किया है, उसके बारे में झूठ बोलना अच्छा लगता है। देखते रहें और देखें कि क्या व्यक्ति वास्तव में पूरा करता है कि वह क्या वादा करता है। यह बहुत संभावना है कि उनके पिछले रिश्ते बुरी तरह से समाप्त हो गए हैं।
  • यदि आपका पति या पत्नी है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि वह ऐसा काम करता है जैसे वह दूसरों की उपस्थिति में आपके से बेहतर था। वह शायद प्रशंसा की अपेक्षा करते हैं और मानते हैं कि वह सर्वश्रेष्ठ के हकदार हैं, हमेशा ऐसा व्यवहार आपके आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक नारसीसीस्ट चरण 2 के लिए मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    2
    आलोचना के लिए अतिरंजित प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें Narcissists आलोचना के प्रति अत्यंत संवेदनशील हैं, लेकिन वे दूसरों की आलोचना करना पसंद करते हैं, जो रिश्ते में असंतुलित गतिशील बनाता है। स्वभाव से अभिमानी होकर, आपका पति इस तरह कार्य कर सकता है जैसे वह सबकुछ जानता है, आपको अलग-अलग तरीकों से हमला कर रहा है।
    • नरकिसिस्ट्स अक्सर नकारात्मक आलोचनाओं के लिए भी नकारात्मक तरीके से जवाब देते हैं, क्योंकि उनका आत्मसम्मान काफी नाजुक है। आपके पति की आलोचना करने पर बहुत परेशान हो सकता है, अक्सर वह क्या चाहता था, वह प्राप्त न होने के बाद स्नेह और स्नेह की अभिव्यक्ति से बचें।
  • एक नारसीसीस्ट चरण 3 के लिए शादी को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    3
    सहानुभूति की कमी के लिए सावधान रहें, narcissists में कुछ आम आप शायद खुद को वयस्कों के लिए अनुकंपा के बारे में बुनियादी चीजों की व्याख्या करने की कोशिश करेंगे। यदि हां, तो सावधान रहें: अपने पति को शायद अपने जीवन में प्राथमिकता के रूप में देख सकते हैं और कैसे उनके भावनात्मक आवश्यकताओं की देखभाल करने के लिए, जब आप परेशान हो सहानुभूति प्रदर्शित करने में सक्षम नहीं की ज्यादा विचार नहीं होगा।
    • Narcissist भी दूसरों की भावनाओं, हितों और व्यक्तिगत मूल्यों को पहचानना मुश्किल हो सकता है यदि आप उसे स्वार्थी होने और उसे चोट पहुंचाने के लिए आलोचना करते हैं, तो वह शायद भ्रमित हो जाएगा या आप कहेंगे कि आप बहुत संवेदनशील हैं।
  • एक नारसीसीस्ट चरण 4 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    4
    शोषण के व्यवहार के लिए सतर्क रहें Narcissists दूसरों की जरूरत है कि वे क्या चाहते हैं का उपयोग करने के लिए प्यार करता हूँ, परिचितों और परिवार के सदस्यों का फायदा उठाने के लिए उनकी स्थिति में सुधार।
    • आपको संभवतः कुछ पलों पर अपने पति द्वारा छेड़छाड़ या उपयोग किया गया है उदाहरण के लिए, वह आपकी सहमति के बिना आपके नाम पर क्रेडिट कार्ड खोल सकता है या आपकी स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आपके द्वारा कनेक्शन का उपयोग कर सकता है।
  • विधि 2
    बदलने के लिए तैयार एक पति की मदद करना

    एक नारसीसीस्ट चरण 5 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    1
    अपनी चिंताओं को साझा करें यदि आपके पति को एक खुले दिमाग लगता है, तो आत्मरक्षा के विषय को स्पर्श करें यह संभावना है कि उनके व्यवहार ने पहले से ही शादी, परिवार, दोस्ती और यहां तक ​​कि पेशेवर जीवन में समस्याएं पैदा कर दी हैं। इन मामलों में से एक का उपयोग करके आपको सहायता प्राप्त करने के लिए समझें।
    • उदाहरण के लिए, यदि वह एक पेशेवर दुनिया पर केंद्रित जीवन की ओर ले जाता है, लेकिन एक टीम के रूप में काम करने में कठिनाई होती है, तो बातचीत का उपयोग करने के लिए इसका उपयोग करें।
    • "हनी कुछ ऐसा कहना है, मैं तुम्हें इस साल तरक्की चाहता था पता है, लेकिन मैंने महसूस किया कि काम पर टीम के साथ कठिन है। मुझे लगता है कि कोई है जो आप कौशल आप पहले से ही होने की संभावना बढ़ाने के लिए है को मजबूत बनाने में मदद कर सकते करने के लिए बात करने के लिए अच्छा होगा नए कार्यालय के लिए चुना जाना चाहिए। "
  • एक नारसीसीस्ट चरण 6 में मैनेज टू विवाह टू हेड शीर्षक
    2
    अपने पेशेवर यात्रा के दौरान उसे साथ में जैसे ही एक जोड़ों के चिकित्सक की तलाश में अच्छा लगता है, यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है आमतौर पर, इस प्रकार का सत्र आपके पति को शिकार के रूप में कार्य करेगा, परिवर्तन से परहेज करेगा
    • अनुशंसा करते हैं कि वह एक चिकित्सक को व्यक्तित्व विकार उपचार में विशेषज्ञता है। आपको अपने पति के साथ अपने संदेहों को साझा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कह रही है कि वह शायद एक असुविधा से ग्रस्त है जिससे आप निदान और उपचार की तलाश कर सकते हैं।
    • चिकित्सक से बात करें और उसे बताएं कि आपको संदेह है कि आपका पति एक narcissist है जाहिर है, अपने पति को यह पता न चलो।
  • एक नारसीसीस्ट चरण 7 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    3
    समर्थन दिखाएं और इसे मार्गदर्शन करने का प्रयास न करें। व्यक्तित्व विकारों के लिए उपचार दीर्घकालिक और गहन है। परिणाम व्यक्ति को इलाज में बदलने की इच्छा पर निर्भर करता है, लेकिन आपको यह पूछना चाहिए कि कैसे मदद करना है।
    • की तरह कुछ कह रही है, की कोशिश करो "हनी, मुझे लगता है कि यदि आपको मदद की मांग की है गर्व है। मुझे अपने समर्थन दिखाने या मदद करने के लिए कर सकते हैं?"।
    • अपना जवाब स्वीकार करें वह स्थिति को स्वीकार करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक नारसीसीस्ट चरण 8 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    4
    सहायता समूह की तलाश करें क्योंकि जब कोई व्यक्ति व्यक्तिगत उपचार की तलाश करता है तो परिवार के सदस्य आमतौर पर स्वयं छोड़ देते हैं, यह आपके लिए मदद लेने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है
    • Narcissists के प्रियजनों के लिए एक समूह की नियुक्ति के लिए पूछने के लिए अपने पति के चिकित्सक से बात करें किसी समूह में होने के कारण आपके पति को यह महसूस हो सकता है कि विकार आपको कितना प्रभावित करता है
    • नर्सिस्टिस्ट्स के साथी भी उन चिकित्सकों की तलाश कर सकते हैं जो रिश्तों में भावनात्मक नुकसान से निपटने में विशेषज्ञ हैं।
  • विधि 3
    आत्मसमर्पण के साथ लेनदेन

    एक नारसीसीस्ट चरण 9 में मैनेज टू विवाह
    1



    पता है कि ज्यादातर narcissists उपचार की तलाश कभी नहीं Narcissistic व्यक्तित्व विकार आमतौर पर लंबी अवधि के व्यवहार पैटर्न और एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा निदान और इलाज की जरूरत शामिल है। दुर्भाग्यवश, कुछ लोगों को समस्या होने और सहायता प्राप्त करने के लिए स्वीकार करते हैं।
    • आपका पति केवल एक पेशेवर के लिए देख सकता है जब उसके व्यवहार के परिणाम जीवन को मुश्किल बनाते हैं
    • उससे बात करने की कोशिश करो, लेकिन प्रतिरोध की प्रतीक्षा करें।
  • एक नारसीसीस्ट चरण 10 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    2
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें काम करने के लिए एक नास्तिक से शादी करने के लिए, आपको चारों ओर एक भावनात्मक दीवार बनाना पड़ता है। जैसा कि आपके पति के व्यवहार स्वार्थी होते हैं और उससे संबंधित हैं, इसलिए व्यक्तिगत रूप से उसे नहीं लेना महत्वपूर्ण है
    • अपने आप को दोष नहीं देना मुश्किल है, लेकिन विवाह के काम करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। जब आपका पति कुछ आक्रामक या शोषक कहता है, तो एक मंत्र को मानसिक रूप से दोहराएं, "वह जो करता है वह उनकी गलती है, मेरा नहीं।"
  • एक नारसीसीस्ट चरण 11 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    3
    अपनी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने की अपेक्षा न करें। Narcissists लोगों का एक उत्कृष्ट उदाहरण है जो लेते हैं और प्रतिपूर्ति नहीं करते हैं आपके पति को बहुत प्रशंसा और स्नेह की जरूरत है, लेकिन वह क्या प्राप्त करता है, जो असंतुलित रिश्ते को छोड़ता है। अपने भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने के लिए दोस्ती मुड़ें
  • एक नारसीसीस्ट चरण 12 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    4
    कुछ पूछने से पहले स्तुति करो। आपका पति शायद आपके अनुरोधों को बेहतर जवाब देगा यदि वह अहंकार में फुलाए हुए व्यक्ति को प्राप्त करता है। इस प्रकार, आप इसे संतुष्ट रखने में सक्षम होंगे और आपकी आवश्यकताओं को एक ही समय में पूरा किया जाएगा।
    • उदाहरण के लिए, एक सुधार परियोजना है कि शुरू कर दिया, जैसे कुछ कह रही है, "हनी, मुझे पता है कि अगर आप व्यस्त हैं की कोशिश को पूरा करता है, तो आप इसकी आवश्यकता है, लेकिन हम गैरेज में अपनी विशेष बढ़ईगीरी कौशल की जरूरत है। हम अलमारियों हम खरीदने लटका है और केवल आप कर सकते हैं ऐसा करो। "
  • एक नारसीसीस्ट चरण 13 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    5
    प्रशंसा सकारात्मक व्यवहार सकारात्मक सुदृढीकरण बहुत उपयोगी हो सकता है क्योंकि दूसरे व्यक्ति को उन सभी चीजों की याद दिलाती है जिन्हें वे अच्छे हैं। अवांछित व्यवहार को नजरअंदाज करने का प्रयास करें और, जब आपका पति कुछ अच्छा कर रहा है, तो उसकी तारीफ करें।
    • उदाहरण के लिए, जब वह पूछता है कि उसका दिन काम पर कैसे था, तो उसकी गाल चूमो और कहो, "मुझे खुशी है कि आपने पूछा!" पुनरावृत्ति के लिए इस प्रकार के व्यवहार की संभावना को सुदृढ़ करने के लिए
  • विधि 4
    खुद का ख्याल रखना

    एक नारसीसिस्ट चरण 14 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    1
    अपनी पहचान पुनर्प्राप्त करें जब एक नार्सीवादी व्यक्ति से शादी कर लेते हैं, तो आपकी पहली प्राथमिकता को स्वयं का ख्याल रखना चाहिए ऐसी गतिविधियों का अभ्यास करना बहुत महत्वपूर्ण है जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कर लेते हैं और सकारात्मक लोगों से जुड़ते हैं। आपका पति आपको दूसरों से अलग करने की कोशिश करेगा और रिश्तों को बनाए रखना मुश्किल बना देगा। घर पर शांति बनाए रखने की कोशिश करते हुए, आपको अपने हितों पर ध्यान देने में और भी कठिनाई होगी।
    • शादी की शुरुआत के बाद से आपने जो कुछ गतिविधियां अलग कर दी हैं या फिर आप हमेशा कोशिश करना चाहते हैं और कभी भी सफल नहीं हुए हैं किसी कोर्स में नामांकित करें या किसी ऐसे विषय के बारे में कोई पुस्तक खरीदें जो आपके हितों की रुचि है एक नई भाषा सीखने की कोशिश करें, शिल्प करें या मार्शल आर्ट क्लास शुरू करें।
    • इसलिए कि यह अकेला समय आपके प्यास वाले पति को ध्यान में रखने के लिए परेशान नहीं करेगा, गतिविधियों के दौरान उनके साथ बात करें मुझे एक संदेश भेजें, "मैं अपने लेखन के पाठ्यक्रम पर हूं। क्या आपको घर के रास्ते में कुछ करने की ज़रूरत है?" या "मैं यहां कुंग फू क्लासेस का आनंद लेने के लिए हूं, लेकिन मुझे यह याद है"।
  • एक नारसीसीस्ट चरण 15 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    2
    यथार्थवादी और व्यक्तिगत लक्ष्य बनाएं एक शर्मीली व्यक्ति से विवाह करने से आपको यह महसूस हो सकता है कि आपका जीवन इसके चारों ओर घूमता है। अपने आप को थोड़ा स्वार्थी और व्यक्तिगत गुप्त लक्ष्यों को स्थापित करने की अनुमति देकर ऐसी भावनाओं का सामना करें एक टिप: आपके सभी लक्ष्यों को विशिष्ट, औसत दर्जे का, संभव, यथार्थवादी और समयबद्ध होना चाहिए।
    • कभी स्कूल में वापस जाना चाहता था? उस विचार को वास्तविकता बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए, इसकी एक सूची बनाएं विश्वविद्यालयों के लिए खोजें, एक कोर्स चुनें, कॉलेज प्रवेश परीक्षा के लिए अध्ययन करें और आवश्यक परीक्षण करें!
  • एक नारसीसीस्ट चरण 16 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    3
    सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा तथ्य यह है कि आपका पति अपनी भावनात्मक जरूरतों को नहीं दे रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी उन्हें आपूर्ति नहीं कर सकता है। अपनी भावनाओं और अनुभवों को साझा करने के लिए मित्रों या विश्वासियों को ढूंढें, जिन लोगों के लिए आपका मूल्य है, उनको घेरना!
    • एक दोस्त को "हाय, कार्ला जैसे कुछ कह कर बात करने के लिए बुलाओ कुछ चीज़ों ने मुझे जोस के साथ परेशान किया है और मुझे किसी से बात करने की ज़रूरत है। क्या मैं आपको यह हमारे बीच रखने के लिए विश्वास कर सकता हूँ?"
    • एक भरोसेमंद व्यक्ति की अनुपस्थिति में, आप के साथ एक ही स्थिति में लोगों के लिए सहायता समूह की तलाश करें एक्सचेंज सूचना और दूसरों से सीखो!
  • एक नारसीसिस्ट चरण 17 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    4
    एक चिकित्सक की तलाश करें आपके पति की शादी में मदद करने के लिए मनोवैज्ञानिक उपचार की आवश्यकता है, तो आप कुछ सत्रों से भी लाभ उठा सकते हैं। जिस समय की आलोचना की गई और दूसरे स्थान पर रखा गया है, वह चिंता और अवसाद भड़क सकती है।
    • उस क्षेत्र में एक पेशेवर खोजिए, जिसकी आपके जैसी स्थितियों का अनुभव है। कुछ चिकित्सकों से प्रतिबद्धता के बिना बात करें जब तक कि आप एक को खोजने के लिए कि आप के साथ सहज महसूस करते हैं
    • चिकित्सक आपको अपने विकार को प्रभावित करने वाले विकार को बेहतर ढंग से समझने में सहायता करेगा, साथ ही साथ आपको आत्मसंतुष्टता से निपटने के लिए कुछ सुझाव देंगे।
  • एक नारसीसिस्ट चरण 18 में मैनेज टू विवाह टू शीर्षक
    5
    आक्रामकता के मामले में शादी समाप्त होने की संभावना पर चर्चा करें। यहां तक ​​कि अगर यह तलाक के खिलाफ पूरी तरह से है, तो इस पर पुनर्विचार करना अच्छा है अगर रिश्ते अपमानजनक हो। सभी narcissists हिंसक नहीं हैं, लेकिन यह हो सकता है। संकट के समय में पालन करने के लिए कार्रवाई की योजना विकसित करने के लिए एक पेशेवर से बात करें
    • दुरुपयोग हमेशा शारीरिक नहीं है! शारिरीक व्यवहार में भावनात्मक और मानसिक दुर्व्यवहार शामिल हो सकता है, जिसमें आपके कल्याण के लिए स्थायी परिणाम हो सकते हैं। अपने चिकित्सक से बात करें कि विवाह को खत्म करने के पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करें, खासकर यदि आपके पास बच्चे हैं, क्योंकि वे उसी तरह के पेरेंटिंग व्यवहार को विकसित कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com