IhsAdke.com

कैसे एक Narcissistic विस्तार की पहचान करने के लिए

शारिरीकरण जटिल और अक्सर गलत समझा चरित्र का एक विकार है। उस व्यक्ति को कम ध्यान दिया गया है जो नैरोसिस्ट की जरूरतों को प्रदान करता है। इस व्यक्ति को एक narcissistic विस्तार के रूप में जाना जाता है और वह दोषी महसूस कर रहा है जबरदस्त आघात और दुरुपयोग भुगत सकते हैं यह एक मुश्किल दुविधा का समाधान है, जो अकसर ऐसे लोगों के वयस्क रिश्तों को कायम करते हैं, जिनके पास अहंकारी माता-पिता या माता-पिता होते थे जिन्होंने नास्तिक विस्तार के रूप में काम किया था। यह लेख आत्मशक्ति विस्तार, इसके विकास और कैसे यह है narcissist की तरह, "देख" क्या वहाँ नहीं है की भूमिका पर चर्चा करता है, लेकिन, आत्मशक्ति के विपरीत, अपने आप को इस के लिए, जिसके परिणामस्वरूप संबंध और पारिवारिक समस्याओं दोषी ठहराते हैं।

चरणों

एक नासिकवादी एक्सटेंशन चरण 1 होने के नाते पहचानें चित्र
1
पता है कि वास्तव में अहंकार क्या है। शारिरीकवाद चरित्र की एक अशांति है जो नारस्सिस्ट को अपने आप को एक अद्भुत व्यक्ति मानता है। उन्होंने कहा कि उनके छद्म ऐसे परिवार, दोस्तों, सहयोगियों, सहकर्मियों और बच्चों के रूप में बाहरी स्रोतों की "आत्म सम्मान" जीत, एक अच्छा आत्म सम्मान वास्तव में खाली लग रहा है नहीं है। सफलता अतिरिक्त मुद्रास्फीति अपनी उपलब्धियों और ठोस चीजें हैं जो एक उपलब्धि "साबित" लगता है, पैसा, स्थिति, पदोन्नति, प्यार, शक्तिशाली, ज्यादा अच्छा, आदि जैसे द्वारा मापा जाता है पीपल्स ऑब्जेक्टिफिकेशन खुद को "ऑब्जेक्ट्स" के माध्यम से दिखाने की आवश्यकता को दर्शाती है जो पारंपरिक रूप से सफलता को परिभाषित करती है वह सर्वोत्तम इच्छा रखते हैं और पूर्णतावादी हैं उनकी पूर्णतावाद अपने भीतर की भावना से निकला है, निरर्थकता, ईर्ष्या और शर्म की बात है। Narcissist सब कुछ और हर किसी के लिए, सार में, एक वस्तु के लिए कम है इन वस्तुओं को "स्रोत" के रूप में जाना जाता है जो कि narcissist फ़ीड और अपने खुद के आत्मसम्मान नालता है
  • चित्र शीर्षक नामक एक Narcissistic विस्तार होने के नाते पहचानें चरण 2
    2
    किसी नारकोशीिस्ट के करीब अपने व्यवहार का विश्लेषण करें क्या आप अपनी आवश्यकताओं के मुकाबले अधिक ध्यान देना चाहते हैं? बहुत से लोग एक आत्मशक्ति विस्तार, की भूमिका ग्रहण जिसका मतलब है कि वे इस्तेमाल कर रहे हैं या खुद को दूसरे व्यक्ति "पंक्ति में", नियंत्रण या तबियत ठीक रखने के लिए इस्तेमाल किया जा करते हैं। अक्सर व्यक्ति जो narcissist फैली को नहीं पहचानता है क्या हो रहा है, क्योंकि narcissist (जानबूझकर या अनजाने में) रणनीतियों कि विश्वास है कि कुछ सुविधाओं को अमूल्य लक्षण में व्यक्ति चाल का उपयोग करता है। narcissist आपूर्ति के प्यार के लिए उनकी जरूरत की वजह से भी प्यार हो सकता है, लेकिन जरूरत है किसी भी सच्चे प्यार पल्ला झुकना और विस्तार बस आत्मशक्ति और नहीं एक पूर्ण इंसान का एक हिस्सा है।
  • एक नासिकसीस्ट एक्सटेंशन के चरण 3 के अनुसार पहचानें चित्र
    3
    एक अपरंपरागत तरीके से सोचें। स्टिरिएरिपिड नार्सिस्टिक विस्तार से तुलना न करें, एक नैरोसीस्टिव एक्सटेंशन सिर्फ एक अच्छी तरह से भुगतान करने वाला कार्यकारी की एक ट्रॉफी पत्नी नहीं है। वह ऐसी विशेषताएं रखने के लिए narcissist के लक्ष्य हैं जो उन्हें पता है कि वह हेरफेर कर सकता है। वह हमेशा अपने विस्तार के साथ एक खेल खेलता है, धीरे-धीरे इसे "अपने सपनों के व्यक्ति" से किसी को अपमानित और "अच्छा नहीं" करने के लिए बदलता है। इसका कारण यह है कि विस्तार कभी भी नारकोशीिस्ट के भीतर शून्य को भर नहीं पाएगा और, एक नशे की लत के रूप में, इसे महसूस करने की पूरी जरूरत है कि अधिक से ज्यादा एक narcissistic विस्तार होने के नाते जरूरी उसकी आत्मसम्मान में वृद्धि नहीं है, हालांकि वह इसे शामिल कर सकते हैं यह महत्वपूर्ण भी हो सकता है, लेकिन व्यक्ति के साथ शामिल है।
  • चित्र शीर्षक नामक एक Narcissistic विस्तार होने के नाते पहचानें चरण 4
    4
    समझे कि narcissist अक्सर वह क्या चाहता है पाने के लिए मनोवैज्ञानिक खेल का उपयोग करता है। उसी समय वह हमेशा स्वयं के मूल्यों को साबित करने के नए तरीकों की खोज में है। तो, अभी या बाद में, सामग्री या लोगों की नई खरीद आवश्यक हो, विशेष रूप से असुरक्षा, काम या परिवार की समस्या के लिए एक समय में हो जाते हैं, और विस्तार करता है, तो उनकी भूमिका निभा रहा है बंद करो। Narcissist आसानी से किसी को बर्खास्त कर सकता है जिसे उसके द्वारा प्यार किया गया है और उसे किसी के साथ बेहतर स्थानांतरित कर दिया गया है एक बार जब उस व्यक्ति की संभावना से इनकार किया है, असंवेदनशील, क्रूर तरीका है, और अक्सर चुप उपचार, परित्याग, आदि के माध्यम से (के खिलाफ सभी सकारात्मक अर्थ है कि "शिकार" धारण करने के लिए प्रयोग किया जाता), अगले व्यक्ति को अनिवार्य रूप से जाल में गिर जाएगा।
  • शीर्षक से चित्र एक नारंगी एक्सटेंशन के रूप में पहचानें चरण 5
    5



    सावधान रहें और अपने अंतर्ज्ञान का उपयोग करें जैसा कि बताया गया है, एक narcissist की पहचान करने के लिए आसान नहीं है, क्योंकि वह एक अच्छा व्यक्ति प्रतीत हो सकता है लक्षण सूक्ष्म होते हैं, लेकिन आपको अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना पड़ता है, आप जो बोलते हैं उस पर विश्वास नहीं करते हैं, और अपने कार्यों पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • Narcissistic हेरफेर narcissist के प्रकार के आधार पर कई रूप ले सकते हैं। अभिमानी narcissist (एक है कि हमलों या व्यक्तियों बूझकर हेरफेर) बेहद दबंग या सुखद जा रहा है, और अधिक स्पष्ट हो जाता है। वह अक्सर खुलेआम दूसरों को अपमानित करते हैं, बहुत ही महत्वपूर्ण हैं और उनकी अपनी उपलब्धियों पर भी गर्व है। शर्मीली आत्मशक्ति अनजाने रोग प्रकट है और इस तरह कम करती है या दूसरों को अनजाने में हेरफेर, और जब यह होता है, सत्यापन का एक रूप में अपने कार्यों rationalizes। यह narcissist अधिक विश्वासघाती हो सकता है, क्योंकि उसके कार्यों आमतौर पर subconsciously द्वारा आयोजित किया जा रहा है, बहुत सूक्ष्म जा रहा है। दोनों के आम लक्षण,, अत्यधिक चाहते हैं स्नेह वापस जाने के लिए, या उनकी समस्याओं के बारे में बात की जरूरत महसूस, लेकिन शायद ही कभी दूसरों की समस्याओं को सुनने के लिए चाहते हैं, कठिनाई को बनाए रखने दोस्ती परेशान कर के बिना के रूप में के रूप में लोगों का संबंध ऊर्जा स्रोत, आदि
    • एक अच्छा तरीका है अगर यह एक narcissist से छेड़छाड़ की जा रही है को देखने के लिए जब वह लक्षण दिखाई नहीं पड़ता कि आप खुद के बारे में चिंता किए बिना उसके लिए काम करने के लिए चाहते हैं लग रहा है, या चिंता है कि एक छोटे से आ रही कार्रवाई आप आप को नुकसान पहुँचा सकते करने के लिए है और अपने भावनात्मक स्थिति के बारे में बंद करो और narcissist के साथ बातचीत का निरीक्षण करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या आप ऐसी चीजें कर रहे हैं जो आप सामान्य रूप से नहीं करेंगे या आपके स्वयं के विश्वासों के खिलाफ नहीं जाएंगे दोनों प्रकार के narcissist सहानुभूति पाने के लिए और एक विस्तार के ध्यान का केंद्र बनने का प्रबंधन करता है।
    • किसी दोस्त या प्यार के हित के बारे में सावधान रहें जो किसी रिश्ते का सामान्य ध्यान नहीं देते हैं या प्रशंसा नहीं देते हैं। एक तरह से कि narcissist अपने विस्तार manipulates स्नेह के प्रतिधारण के माध्यम से है, जो बनाता है एक उसे प्राप्त करने के द्वारा और अधिक मूल्य। यह सूक्ष्म और प्रतीत होता है कि हेरफेर का अहानिकारक स्वरूप मूर्तिपूजा का कारण बन सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि एक Narcissistic एक्सटेंशन के चरण 6
    6
    अगर आपको लगता है कि आपके पास एक व्यक्ति एक नैरोसीस्ट है, तो सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप खुद से दूर रहें। Narcissist अनिवार्य रूप से एक भावनात्मक पिशाच है, जो आपको अधिक करीब होने की संभावना के साथ हमेशा आपको परेशान करेगा। वह दूर से काम करेगा, लेकिन जब आप आगे बढ़ने लगते हैं, तो वह एक बार फिर आपको उसके साथ बाध्य करने के लिए स्नेह का लुत्फ उठाएगा। यह आपको श्रेष्ठता की भावना पर निर्भर करता है, जब आप अपने द्वारा वांछित महसूस करते हैं और यदि आप आगे बढ़ते हैं, तो यह इस मान्यता को खो देगा कि के साथ, वह अपने जीवन का केंद्र बन करने का प्रयास करते अधिकांश, नई दोस्ती और रोमांस को अवरुद्ध (या तो की कोशिश में एक विजेता यह आप से दूर रखने के लिए या आप कम वांछनीय देखो बनाने की कोशिश कर)।
    • ध्यान रखें कि मादक द्रव्यों के सेवन एक बुरे पेरेंटिंग या बचपन के दौरान बदमाशी की वजह से बीमारी है। प्रत्येक narcissist के पीछे मुख्य प्रेरणा शक्ति आत्मसम्मान की कमी है। वह अपने बारे में अतिप्रभुतापूर्ण महसूस कर सकता है, लेकिन गहराई से वह महसूस करता है कि उनके पास कोई दया नहीं है और यह कि दूसरों के लिए उसका एकमात्र तरीका सतही कुख्यात्व या उपलब्धियों के माध्यम से है। नारियलिस्ट को क्रूर होने से केवल आपकी सोच की पुष्टि हो जाएगी कि दुनिया सतही बातचीत से प्रेरित है और आपको परिवर्तन नहीं करेगी। यह आपके लिए सबसे अच्छा है कि आप अपने आप को उससे दूर रखें, क्योंकि यह आपके जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। हालांकि, आपको खराब होने से बचना चाहिए। अपने जीवन से एक narcissist पूरी तरह से कटौती करने की कोई जरूरत नहीं है (जब तक कि दोस्ती रिश्ते को सकारात्मक नहीं लाती है), बस इसके साथ कम समय बिताना।
  • एक नासिकवादी एक्सटेंशन होने के नाते पहचानें चित्र 7
    7
    पता है कि narcissist तुम बहुत ही क्षण तुम उसे महत्वपूर्ण महसूस करना बंद कर सकते हैं पर छोड़ सकते हैं यह एक सदमा हो सकता है क्योंकि यह चेतावनी या स्पष्टीकरण के बिना हो सकता है। यदि वह अपने पिछला प्यार या दोस्ती के बारे में पूछा, तो वह अपने कंधों को उखाड़ फेंकने और कहते हैं, "मुझे वाकई लगता है कि उस वक्त।" जैसे आपको अब महसूस हो रहा है वास्तव में, वह वास्तव में मानते हैं कि उन्हें सही व्यक्ति मिल गया है जो इसे पूरा करता है, लेकिन यह सिर्फ एक भ्रम है Narcissist की जरूरत लालची है, और समय के साथ यह नया विस्तार दिया जाएगा और प्रतिस्थापित किया जाएगा, जैसा कि सभी अन्य
  • एक नासिकसीस्ट एक्सटेंशन के चरण 8 के अनुसार पहचानें चित्र
    8
    अपने साथ मजबूत और धैर्य रखें इसमें उस व्यक्ति के लिए समय लग सकता है जिसे माफ़ होने के सदमे से उबरने के लिए एक narcissistic विस्तार के रूप में इस्तेमाल किया गया था। Narcissist भी बुरा महसूस कर सकता है, लेकिन क्योंकि वह इन भावनाओं को नहीं करना चाहता है, वह जल्दी से किसी को इसे बदलने के लिए नए मिल जाएगा, इससे पहले कि वह खाली महसूस करने का मौका मिल सकता है आप शोक के चरणों के माध्यम से जा सकते हैं, लेकिन अधिक समस्याग्रस्त क्या है कि आप जो कुछ भी नहीं था उसके लिए आप शोक में होंगे, और इस रिश्ते को खत्म करने में अधिक समय लग सकता है।
  • एक नासिकवादी एक्सटेंशन के रूप में पहचानें शीर्षक 9 चित्र
    9
    घावों को चंगा और आगे बढ़ें यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको यह स्वीकार करना होगा कि narcissist ने कभी आपके लिए परवाह नहीं की और प्यार के लिए एक वस्तु के रूप में इसका इस्तेमाल किया, और उस व्यक्ति के साथ वह जीवन झूठ था समय के रूप में, आप एक खुश और स्वस्थ व्यक्ति होंगे
  • युक्तियाँ

    • विश्वास मत करो जो वे कहते हैं। Narcissist के लिए झूठ बोलने की क्षमता है, भले ही वह अपने झूठ साबित होता है वह तर्कसंगत रूप से तर्कसंगत और तर्कसंगत बनाना होगा।
    • अपने स्वयं के चाहता है और दूसरों से पहले की जरूरत रखो
    • अपने वृत्ति और अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें
    • प्यार के अत्यधिक भाव से बहुत सावधान रहें, अपने कार्यों का पालन करें।
    • न सोचें कि नारकोस्टिस्ट सिर्फ एक ही प्रकार हैं।
    • प्यार की त्वरित स्वीकार किए जाते हैं के बारे में सावधान रहें
    • उसे जाने दो यह अंततः इलाज है अपने आप को प्यार करो जैसा आप narcissist के साथ होगा।
    • शोक, देखो कि यह एक सच्चा रिश्ता नहीं था और आगे बढ़ना।
    • यद्यपि आप बुरा महसूस कर सकते हैं, एक बार आप कर रहे हैं आप पहले से बेहतर महसूस करेंगे
    • मैं इसे वापस कभी नहीं ले वह यह सब फिर से करेगा।
    • Narcissist के लिए चिकित्सा एक विकल्प है, लेकिन यह समय लेने वाली है और अभी भी बहुत अच्छे परिणाम नहीं पैदा करता है, हालांकि कुछ मनोविश्लेषण तकनीकों ने narcissistic रणनीति को तोड़ सकता है
    • आप इस अनुभव से बाहर एक बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में आएंगे और इस प्रक्रिया के दौरान दूसरों के बारे में बहुत कुछ सीख चुके हैं। अच्छी चीज़ों को बनाने के लिए अपने नए ज्ञान का उपयोग करें, जैसे ठोस दोस्ती और प्रेम संबंध, अपने लिए अलग समय सेट करें और एक नया आंतरिक शांति बनाएं।

    चेतावनी

    • सबसे महत्वपूर्ण चेतावनी शून्य को भरने के लिए किसी और की तलाश नहीं कर रहा है। उसकी असुरक्षा सामान्य से भी अधिक होगी, एक narcissist के लिए एक बीकन की तरह सबसे खराब चीज आप किसी के लिए देख सकते हैं, जैसा कि narcissist करता है, लेकिन रोगविधि के रूप में वह करता है, खाली जगह को भरने के लिए वह अंदर महसूस करता है अपने आप को भरें और प्रतीक्षा करें
    • निराशा मत करो आपको प्यार मिलेगा
    • ऐसे कई लेख हैं जो इंटरनेट पर एक narcissist पहचान और व्यवहार कैसे करें पर उपलब्ध हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com