IhsAdke.com

नारियलवादी व्यक्तित्व विकार के साथ सौदा कैसे करें

पहली नज़र में, आक्रोश व्यक्तित्व विकार वाला व्यक्ति आकर्षक, आत्मविश्वास और बहिर्मुखी है। हालांकि, यह चुंबकीय व्यक्तित्व एक अहंकारी व्यक्ति को रास्ता देता है। इस बिंदु पर, व्यक्ति के साथ सौदा करना बेहद मुश्किल हो जाता है। शराबी का इलाज करने के लिए सबसे जटिल मनोवैज्ञानिक निदान में से एक है यदि कोई व्यक्ति जिसके साथ आप सह-समस्या इस समस्या से ग्रस्त हैं, तो इसके साथ सह-अस्तित्व की सुविधा के लिए आवश्यक समायोजन करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।

चरणों

विधि 1
एक narcissistic व्यक्ति के साथ लेनदेन

पिक्चर शीर्षक से नारियलिस्टिस्ट पर्सनेलिटी डिसऑर्डर चरण 1 के साथ डील
1
निर्धारित करें कि एक साथ रहने के लिए इसके लायक है। पता है कि एक narcissist आप अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात सुनने में बहुत रुचि नहीं होगी। ज्यादातर समय, वह सोचती है कि वह आपके बारे में किसी चीज़ के बारे में अधिक जानता है, इसलिए वह हमेशा अपनी राय और निर्णय को सबसे तार्किक जवाब के रूप में समझेंगी। एक narcissist आप भी इतना सोचने के लिए उम्मीद करेंगे। इससे संभवतः आपके रिश्ते में झगड़े और गंभीर समस्याएं हो सकती हैं
  • यह व्यक्ति संबंध में भावनात्मक रूप से निवेश नहीं करेगा, और इस संबंध में आलोचना की जा सकती है। वह शायद तुच्छ मामलों के लिए संबंधों को काटने का एक इतिहास है यदि आप रिश्ते को बनाए रखने के लिए दृढ़ हैं, तो जान लें कि बचने और भावनात्मक रूप से बरकरार रहना मुश्किल होगा।
  • निर्धारित करें कि आप इस व्यक्ति को अपने जीवन से बाहर रख सकते हैं या नहीं। अगर यह एक नया रिश्ता है, तो सबसे अच्छा विकल्प इसे छोड़ना है।
  • चित्र शीर्षक से नारियलवादी व्यक्तित्व विकार चरण 2 के साथ डील
    2
    संघर्षों से बचें। आप कभी भी एक अफसोस नहीं कर सकते हैं कि वह गलत है। अपनी लड़ाई चुनें और किसी व्यक्ति के व्यवहार से संबंधित मुद्दों को संबोधित करने में अपना समय बर्बाद मत करो, क्योंकि यह निश्चित रूप से नहीं बदलेगा।
    • यदि आपके पति ने अंतिम परिवार के पुनर्मिलन के दौरान बातचीत का एकाधिकार किया, तो विषय को स्पर्श न करें। अगली बैठक में एक एहतियाती दृष्टिकोण लें जिससे उसे किसी के बगल में बैठकर कोई बात न करें, और जब तक आप बात करना चाहते हैं, तब तक आपकी सुनवाई का आनंद लेंगे।
    • यदि समस्या में आपके द्वारा किए गए कुछ निर्णय शामिल हैं, जैसे कि ड्राइविंग के साथ ड्राइविंग न करना, तो आप सीधे क्या करना चाहते हैं अपने फैसले को औचित्यपूर्ण न करें। यह वास्तव में व्यवहार है जिसे आप एक narcissist से अपेक्षा करने की ज़रूरत है, इसलिए वह इसे आसानी से समझेगा अगर आप अपने भावुक पक्ष से अपील करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से नारियलवादी व्यक्तित्व विकार चरण 3 के साथ डील
    3
    मेटा-उन्मुख इंटरैक्शन की स्थापना करें। Narcissists चीजों को जीतने और उनकी उपलब्धियों के बारे में ब्वैदगी से प्यार है। एक तरह से है कि उनकी जरूरतों को पूरा करने और एक के गौरव को बरकरार रखता है।
    • यदि आपको अपने यार के पति को पूछने के बारे में सोचना है तो उसे बार्बेक्यू में आमंत्रित करें। Narcissists खुद को सामाजिक नेताओं के रूप में देखते हैं, और इस प्रकार की घटना दर्शकों को प्रदान करता है जिसके लिए वे इतनी लालसा करते हैं। तैयारी के बारे में पूछें, जिसे वह सोचने की जरूरत है, और घर को साफ करने और बारबेक्यू के लिए पेय तैयार करने की पेशकश करते हैं। समझाओ कि वह मजबूत है, क्योंकि वह यार्ड की सफाई का संचालन कर सकता है। विडंबना यह है कि परिणाम आपके उम्मीद की तुलना में कहीं बेहतर भी हो सकता है, क्योंकि वह अपने काम के माध्यम से खुद को बढ़ावा देने की कोशिश करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से नाखून व्यक्तित्व व्यक्तित्व विकार चरण 4 के साथ डील
    4
    व्यक्ति के लिए क्या महत्वपूर्ण है इसके बारे में जानें याद रखें कि एक narcissist शायद अपने भावनात्मक बयान और इशारों को समझ या सम्मान नहीं करेगा। वास्तव में, वह कम संवेदनशीलता के बिना उन्हें अस्वीकार कर सकता है
    • इसके बजाय, सवाल का अध्ययन करें और पता करें कि इसके लिए क्या ज़रूरी है एक बार ऐसा किया जाता है, कुछ ऐसी पेशकश करें जो उसकी धारणा स्नेह के एक सच्चे शो के रूप में समझती है।
  • पिक्चर शीर्षक से नाड़ीकारिता व्यक्तित्व विकार चरण 5 के साथ डील
    5
    एक चिकित्सा सुझाव विकार के इलाज के लिए यह एकमात्र प्रभावी तरीका है मनोचिकित्सा खुद की नारस्सिस्ट की धारणा को थोड़ा बदल सकता है और उसके चारों ओर की दुनिया। यह उसे अपनी क्षमताओं का अधिक सटीक और वास्तविक दृष्टिकोण दे सकता है। इससे आप दूसरों की राय को स्वीकार और शामिल कर सकते हैं।
    • हालांकि, narcissists नहीं पहचानते हैं कि उन्हें किसी भी तरह से अपने व्यवहार को बदलने की जरूरत है।
    • मनोचिकित्सा इस विकार वाले लोगों को और अधिक पुरस्कृत व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंधों के लिए सहायता कर सकता है।
    • एक चिकित्सीय में भाग लेने के लिए एक narcissist को मनाने के लिए बेहद मुश्किल है। आम तौर पर, वह केवल तब मदद लेगा जब वह निराश हो या आत्महत्या की प्रवृत्ति के साथ। यदि ऐसा नहीं है, तो वह व्यक्ति जिस तरह से व्यवहार करता है, उसे बदलने की आवश्यकता के बारे में बहुत ज़बरदस्त होगा।
    • शराबी व्यक्तित्व विकार का इलाज करने के लिए कोई दवाएं नहीं हैं, हालांकि इलाज में जिसके परिणामस्वरूप लक्षण या समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए दवाओं के इस्तेमाल को शामिल किया जा सकता है, जैसे कि अवसाद।
  • विधि 2
    अपने और दूसरों के लिए देखभाल

    पिक्चर शीर्षक से नाखून व्यक्तित्व व्यक्तित्व विकार चरण 6 के साथ डील
    1
    भावनात्मक समर्थन प्राप्त करें स्वीकार करें कि आपकी भावनात्मक जरूरतों का इस व्यक्ति द्वारा सम्मान नहीं किया जाएगा एक भरोसेमंद दोस्त या परिवार के सदस्य, समय के लिए एक दोस्ताना कंधे की तलाश करें जब आपको अपनी कुंठाएं उतारना पड़े। अपने जीवन के भावनात्मक अंतराल को भरने के लिए बहुत सारे दोस्त हैं
    • यदि आपका पति एक narcissist है, तो आप काम पर एक पदोन्नति मिलती है, तो वह अपने उत्साह का हिस्सा नहीं हो सकता है, उदाहरण के लिए वह समाचार को नकारात्मक रूप से भी प्राप्त कर सकते हैं क्रोधी प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें।
    • एक सामाजिक नेटवर्क पर एक पोस्ट करें या कुछ मित्रों को अपनी उपलब्धि का व्यक्तिगत रूप से जश्न मनाने के लिए आमंत्रित करें।
  • पिक्चर शीर्षक से नाड़ी के साथ व्यक्तित्व व्यक्तित्व विकार चरण 7
    2
    अपने जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए खुद को शिक्षित करें जानें कि आप आत्म-शोषण व्यक्तित्व विकार के बारे में क्या कर सकते हैं, लेकिन नशीली दवाओं से मिलने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ भी कर सकते हैं जिनके साथ आप दैनिक व्यवहार करते हैं। इससे आप जितना संभव हो उतना ही उसके साथ बातचीत कर सकते हैं।
    • प्रतिक्रियाओं की भविष्यवाणी करना सीखें, और इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक परिवर्तन करें। समझे कि कैसे व्यक्ति दुनिया को देखता है, और उसके आगे के रूप में संभव के रूप में आराम से हो जाएगा।
    • आधे शब्दों को खोजने का प्रयास करें जब आप कुछ करना चाहते हैं, तो ऐसा लगता है कि यह उसका विचार था।
    • बेहतर आप एक narcissist पता है, जितना अधिक आप दोनों के लाभ है कि उसके साथ एक रिश्ता बनाए रखने में सक्षम हो जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से नाड़ी के साथ व्यक्तित्व व्यक्तित्व विकार चरण 8
    3
    भावुक इशारों को मत देना जितना ज्यादा इस विकार से ग्रस्त व्यक्ति के रूप में इन इशारों की अपेक्षा के रूप में प्रतिक्रिया नहीं करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने दिल की आज्ञाओं के रूप में अभिनय को रोकना होगा।
    • वास्तव में, वह अपने सहकर्मियों को भी सुबह में बिस्तर में पाया एक स्नेही नोट दिखा सकते हैं। लेकिन याद रखना: आपको शायद धन्यवाद की कोई अभिव्यक्ति नहीं मिलती।
    • जब तक आप को चोट नहीं पहुंचाई जाती है, तब तक उसे अपने प्यार के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं होती है, उसके प्यार को दिखाने में कोई समस्या नहीं है। ।
  • पिक्चर शीर्षक से नाखून व्यक्तित्व व्यक्तित्व विकार चरण 9 के साथ डील
    4
    अन्य स्रोतों से सलाह लें कई समर्थन समूह, किताबें और अन्य संसाधन हैं जो आपको इस चुनौतीपूर्ण रिश्ते से जीवित रहने में मदद कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से नाखूनी व्यक्तित्व विकार के साथ डील शीर्षक 10
    5
    दूसरों के साथ अपने विचार साझा करें मत भूलो कि आप एक अकेले इंसान नहीं हैं, जो किसी नास्तिक व्यक्ति से प्रभावित है। सहकर्मियों से बात करें जो एक ही व्यक्ति के साथ संबंध बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से नारियलिस्टिस्ट पर्सनेलिटी डिसऑर्डर चरण 11
    6
    अपने बच्चों की निगरानी करें सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह सुरक्षित हैं अराजक माता पिता मौखिक रूप से या भावनात्मक रूप से अपमानजनक हो सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि उनके माता-पिता के व्यवहारों की वजह से बच्चों की कोई सामाजिक क्षमता नहीं है, तो उन्हें नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति करने के तरीकों का ध्यान रखें ताकि उनके बच्चे समान व्यवहार के साथ वयस्क न बन जाएं।



  • विधि 3
    Narcissistic व्यक्तित्व विकार के लक्षण की पहचान

    चित्र शीर्षक से नारियलवादी व्यक्तित्व विकार चरण 12 के साथ डील
    1
    व्यक्ति के बचपन पर विचार करें आमतौर पर, आमतौर पर यह विकार पुरुषों में होता है, किशोरावस्था या शुरुआती वयस्कता से शुरू होता है। विशेषज्ञों ने अभी तक कारणों पर ध्यान नहीं दिया है, लेकिन अनुमान लगाते हैं कि इन चीजों का प्रभाव है:
    • बहुत महत्वपूर्ण माता-पिता बच्चों की प्रशंसा पाने की बढ़ती जरूरत को जन्म दे सकते हैं।
    • दूसरे चरम भी खतरनाक होते हैं जब माता-पिता पूर्णता की भावना के साथ एक स्वस्थ बच्चे को जन्म देते हैं।
    • जाहिर है, बचपन के दौरान उग्रवादी व्यवहार, शीतलता या प्रशंसा की है कि क्या, अक्सर एक narcissistic विकार का उत्पादन
  • चित्र शीर्षक से नारियलवादी व्यक्तित्व विकार चरण 13 के साथ डील
    2
    सूचना अगर व्यक्ति सोचता है कि वह गलतियां नहीं करता है। सबसे पहले, narcissist मजबूत आत्मसम्मान और आत्मविश्वास प्रतीत होता है। समय के साथ, वह स्वीकार नहीं कर पाएगा कि वह कुछ गलत कर सकता है या उसके आसपास के लोगों के समान उनका मूल्य है।
  • पिक्चर शीर्षक से नाखून व्यक्तित्व व्यक्तित्व विकार चरण 14 के साथ डील शीर्षक
    3
    विचार करें कि क्या व्यक्ति सोचता है कि वह अपने ब्रह्मांड का केंद्र है एक narcissist सोचता है कि दुनिया उसके चारों ओर घूमती है, और चीजों को वास्तव में इस तरह से बनाने के लिए वह सब कुछ कर सकता है। इसमें वार्तालापों को एकाधिकार करने की आदत शामिल हो सकती है
  • पिक्चर शीर्षक से नाखून व्यक्तित्व व्यक्तित्व विकार चरण 15 के साथ डील
    4
    क्या व्यक्ति आसानी से चिढ़ जाता है? जब एक narcissist विशेष उपचार प्राप्त नहीं करता है कि उनका मानना ​​है कि वह हकदार है, वह चिढ़ हो सकता है और मौखिक रूप से आक्रामक हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ सौदागर व्यक्तित्व विकार चरण 16
    5
    यह पहचानें कि क्या व्यक्ति अभिमानी है या घबराहट है जो लोग आत्महत्या व्यक्तित्व विकार से पीड़ित हैं, उन्हें अभिमानी, अभिमानी और स्वार्थी के रूप में देखा जाता है। वे दूसरों को निराश करते हैं, और स्वयं को ऊंचा करने के लिए उन्हें घटा सकते हैं वे जो चाहते हैं वह प्राप्त करने के लिए दूसरों को हेरफेर करेंगे
  • पिक्चर शीर्षक से नाड़ी के साथ व्यक्तित्व व्यक्तित्व विकार चरण 17
    6
    सहानुभूति के किसी भी महत्वपूर्ण अभाव की पहचान करें यह संभव है कि एक narcissist साथ रहने की सबसे चुनौतीपूर्ण समस्या यह है कि वह दूसरों के साथ सहानुभूति करने की एक वास्तविक क्षमता नहीं है, और वह बदलने की कोई इच्छा नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक से नाखून व्यक्तित्व व्यक्तित्व विकार चरण 18 के साथ डील शीर्षक
    7
    ध्यान दें कि क्या व्यक्ति आलोचना या आलोचना में अतिशयोक्ति करता है वह किसी भी टिप्पणी के लिए घबराहट प्रतिक्रिया कर सकती है जो आलोचना की तरह लगती है।
    • कुछ समय पहले यह सोचा गया था कि आत्म-सम्मान की वास्तविक कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए narcissistic व्यक्तित्व का overestimation था। आजकल, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह एक आत्म-धोखे है, जिसमें व्यक्ति वास्तव में अपनी भव्यता पर विश्वास करता है। वे बहुप्रशंसित होने के हकदार महसूस करते हैं, भले ही उन्होंने विशेष रूप से कुछ हासिल किया या नहीं।
    • इसलिए, आलोचनावाद की थोड़ी सी भी संकेत पर आक्रामक हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से नारियलवादी व्यक्तित्व विकार के साथ सौदा कदम 19
    8
    विचार करें कि क्या अवास्तविक उम्मीदें हैं Narcissist उनके महत्व, श्रेष्ठता, क्षमता, और उपलब्धियों में एक अतिरंजित विश्वास है-उनका व्यवहार छेड़छाड़ है, और सफलता, शक्ति और आज्ञाकारिता की उनकी उम्मीद पूरी तस्वीर से बाहर है।
    • Narcissist अपने नाम पर बिताए या उत्पादित सभी में उच्चतम संभव गुणवत्ता की मांग करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से नाखून व्यक्तित्व व्यक्तित्व विकार चरण 20 के साथ डील
    9
    व्यक्ति के रिश्तों को देखें किसी व्यक्ति के साथ काम करने या जीवित रहना मुश्किल है, जो कि शराबी व्यक्तित्व विकार से ग्रस्त है। व्यक्तिगत संबंधों, कार्य और अध्ययन में समस्याएं स्पष्ट हैं
    • जब उनकी पूर्णता में दोष लग रहा है, तो नार्सीसिस्ट उदास या क्रोधी बन जाते हैं। इससे आत्मघाती प्रवृत्तियां हो सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से नाखूनी व्यक्तित्व विकार के साथ डील शीर्षक चरण 21
    10
    दवाओं या अल्कोहल के किसी भी दुरुपयोग को समझें यह आमतौर पर तब होता है जब एक narcissist का जीवन बहुत अच्छी तरह से नहीं जाता है। जांचें कि क्या व्यक्ति द्वारा इन पदार्थों का कोई अतिरंजित खपत है
  • युक्तियाँ

    • नरसंहार व्यक्तित्व विकार पुरुषों में अधिक बार होता है हालांकि, महिलाओं को जोखिम के लिए पूरी तरह से असंवेदनशील नहीं हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी आत्महत्यावादी में किसी भी आत्मघाती प्रकृति की सूचना देते हैं, तो पुलिस को कॉल करें या उसे तुरंत आपातकालीन कमरे में ले जाएं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (39)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com