IhsAdke.com

कैसे एक पूर्व Narcissist पर काबू पाने के लिए

एक मादक पदार्थ पर काबू पाने में वसूली की एक अनूठी प्रक्रिया शामिल है हो सकता है कि आपका रिश्ते उतार-चढ़ाव से भरा हुआ था, जिससे इसे दूर करना मुश्किल हो जाता है सफल होने के लिए, पहला कदम narcissist के साथ संपर्क सीमित करना है। इसके अलावा, अपने आप को एक छोटे से दया के साथ इलाज करने और आत्मसम्मान को सुधारने का प्रयास करने के लिए फायदेमंद हो सकता है।

चरणों

विधि 1
संपर्क सीमित करें

एक Narcissist पूर्व चरण 1 पर जाओ शीर्षक चित्र
1
पहचानें कि रिश्ते विषाक्त था। Narcissists बहिर्मुखी व्यक्तित्व, स्व की एक अतिरंजित अवधारणा, और हर किसी को नियंत्रित करने की क्षमता के द्वारा विशेषता है। हालांकि, यदि आपका पूर्व एक narcissist था, यह लगता है कि आप समस्या थी सामान्य है। रिश्ते खत्म हो जाने के बाद भी, एक narcissistic साथी और उसके विषाक्त प्रभाव को पहचानना मुश्किल हो सकता है।
  • Narcissists दूसरों को कम करने के लिए अपने अहंकार बढ़ाना वे हेरफेर में मास्टर्स हैं, जिससे उन्हें दूसरों पर सभी अधिकार मिलते हैं। इसके अलावा, narcissists आम तौर पर अन्य व्यक्ति के चरित्र (उदाहरण के लिए, उसे देशद्रोह पर आरोप लगाते हुए) पर हमला करने का प्रयास करके रिश्तों को खत्म करते हैं, वास्तव में, उन्होंने कुछ गलत किया है
  • एक Narcissist पूर्व चरण 2 पर जाओ शीर्षक चित्र
    2
    उसके साथ संपर्क बंद करें और अनुशासित रहें। जब तक आप अपने बच्चों या कानूनी मुद्दों के कारण narcissist के साथ संपर्क में रहना पड़ता है, समापन से निपटने का सबसे अच्छा तरीका उसके साथ संवाद करना नहीं है।
    • नारियलिस्ट को अपनी जिंदगी में फिर से आने की अनुमति न दें, जैसा कि आप कृपया करते हैं। उसकी संख्या और ईमेल को मिटा दें, और उसे सभी सामाजिक नेटवर्क पर रोक दें
    • पूरी तरह से चंगा करने के लिए, आपको एक अलग पृथक्करण की आवश्यकता हो सकती है। अपनी सीमा को बनाए रखने की कोशिश करें, भले ही वह आपकी ज़िंदगी फिर से शुरू करने की कोशिश करे।
  • एक Narcissist पूर्व चरण 3 पर जाओ शीर्षक चित्र
    3
    छोटे विचार-विमर्श में भाग लेने की आग्रह का विरोध करें जैसे ही जंगली जानवर अपने शिकार के साथ खेलते हैं, नारकोस्टिस्ट संबंधों को खत्म करना पसंद करते हैं क्योंकि वे फिट दिखते हैं। यह संभव है कि वह आपके साथ टूट जाएगा और कार्य करेगा जैसे कि अगले दिन कुछ नहीं हुआ। यहां तक ​​कि अगर आपने इसे खत्म करने की पहल की है, तो भी आप इसे कुछ मानसिक खेलों के साथ नियंत्रण में रखने की कोशिश कर सकते हैं।
    • Narcissistic खेलों में मत देना यदि वह अपमानजनक संदेश भेजता है, तो जवाब न दें अपने से अलग होने के फैसले में दृढ़ रहने के लिए, भले ही वह संपर्क फिर से शुरू करने की कोशिश करता है
    • Narcissist से जुड़े रहने से केवल भावनात्मक दर्द का कारण बनेगा और उनकी वसूली में देरी होगी
  • एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 4 पर जाओ शीर्षक वाला चित्र
    4
    दोस्तों और परिवार से मदद के लिए पूछें अगर आपको उससे दूर रहने के लिए मदद की ज़रूरत है, तो आप के निकटतम लोगों के साथ संवाद करें। कहें कि आपको नर्सीसिस्ट के साथ किसी भी तरह का कनेक्शन काटने की जरूरत है और पुनरुत्थान से बचने में मदद मिलती है।
    • उदाहरण के लिए, वे आपके साथ विशेष दिन, तिथियों के साथ रह सकते हैं, जिस पर यह सबसे अधिक संभावना है कि आप पूर्व से संपर्क करने का प्रयास करेंगे।
  • एक Narcissist पूर्व चरण 5 पर जाओ शीर्षक चित्र
    5
    एक चिकित्सक से बात करें एक पेशेवर की सहायता से उसे शब्द के बारे में उसकी भावनाओं को दूर करने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, यह आपको डेटिंग के अंत से उबरने के लिए उपयोगी रणनीतियों की खोज में मदद कर सकता है।
  • विधि 2
    स्व-दया का अभ्यास करना

    एक Narcissist पूर्व चरण 6 पर जाओ शीर्षक चित्र
    1
    अपनी वसूली के लिए एक समय सीमा तय मत करो यदि आप एक narcissist बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप प्रभाव पर हैरान हो सकता है कि इस व्यक्ति को आपके जीवन पर होगा, महीनों या डेटिंग के वर्षों के बाद भी। एक narcissistic संबंध से पुनर्प्राप्त समय लगता है, और इसके लिए कोई विशिष्ट अवधि नहीं है। इतनी तेज़ी से उपचार न करने के लिए खुद पर बहुत मुश्किल से चीजों को बदतर मत बनो
    • रिकवरी को कुछ समय लग सकता है, लेकिन अपनी गति का पालन करना ठीक है
  • एक Narcissist पूर्व चरण 7 पर जाओ शीर्षक चित्र
    2
    आप जो कुछ महसूस कर रहे हैं उसे स्वीकार करें मादक द्रव्य के साथ समाप्त होने के बाद कई भावनाएं और मानसिक प्रक्रियाएं उत्पन्न होती हैं इस तरह की भावनाओं से लड़ें मत, लेकिन खुद को पूरी तरह से उन्हें महसूस करने की अनुमति दें यह संभव है कि आप उस व्यक्ति के बारे में सभी चेतावनी के संकेतों को देखने के लिए उदासी, क्रोध और शर्म की बात भी न करें।
    • अपने आप को पीड़ित करने की अनुमति दें, लेकिन अपने आप को दुख न करें इसके बजाय, कोशिश करो जागरूक रहें, अपने विचारों को स्वीकार करना, भावनाओं को लेबल करना और उन्हें पहचानना कि वे शारीरिक रूप से कैसे दिखते हैं उन्हें महसूस करो और अपने आप से उनको दूरी दें



  • एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 8 पर जाओ शीर्षक वाला चित्र
    3
    फैसले को अलग रखें यह संभव है कि निर्बाध फैसले और आत्म-संदेह उस समय का हिस्सा थे, जो उसे पहली बार narcissist को आकर्षक बनाती थी। इस व्यक्ति से बचने के लिए और भविष्य में समान प्रकार के रिश्ते होने की संभावना को कम करने के लिए, आपको खुद को निर्णय लेने से रोकना होगा
    • अपने आप को "बेवकूफ" कहने की आशंका का विरोध करें या नशीली दवाओं के सच्चे चेहरे को देखने के लिए अपनी असमर्थता की आलोचना करें। याद रखें कि बेवकूफ़ की भावना आपको बेवकूफ नहीं बनाती है भावनाएं तथ्य नहीं हैं
  • एक Narcissist पूर्व कदम 9 पर जाओ शीर्षक चित्र
    4
    केवल कुछ समय के लिए आपके लिए कुछ समय निर्धारित करें एक नैसर्गिक संबंध से उबरने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा व्यक्तिगत देखभाल है यह बहुत संभावना है कि दूसरे व्यक्ति ने कभी अपनी भावनात्मक जरूरतों के लिए कभी भी समर्थन या देखभाल नहीं की है। अब यह शून्यता महसूस करने और अपने आप को यह सब प्यार और समर्थन देने का समय है।
    • व्यक्तिगत देखभाल कुछ भी हो सकता है जो आपको आराम से और पोषित महसूस करने में सहायता करता है। एक डायरी में लिखने की कोशिश करें, सुगंधित मोमबत्ती को रोशनी, और काम से घर आने पर नरम संगीत पर डालना कोशिश करें। या बगीचे की देखभाल या देखभाल करने के तरीके सीखने जैसे नए शौक का चयन करें। असल में, ऐसा कुछ भी करें जो आपको अच्छा महसूस करने में मदद करे।
  • एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 10 पर जाओ शीर्षक वाला चित्र
    5
    सहायता समूह में शामिल हों कई अन्य लोगों को पहले से ही किसी नारकोशीिस्ट के साथ रिश्ते या विवाह से ठीक हो जाना पड़ा है। आप उनसे सहारा लेकर इस स्थिति से बाहर निकल सकते हैं। उस व्यक्ति के लिए सहायता समूह में शामिल होने का प्रयास करें, जिन्होंने narcissists के साथ संबंध समाप्त कर दिए हैं।
    • इंटरनेट पर या आपके समुदाय में समूहों के बारे में सुझाव के लिए चिकित्सक से पूछें
  • विधि 3
    स्वस्थ आत्म-सम्मान की खेती

    एक नारसीसिस्ट पूर्व चरण 11 पर जाओ शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने मूल्य को पहचानो. यह संभव है कि रिश्ते के आखिरी दिनों में आपने खुद को बहुत कम मूल्य दिया। याद रखें कि जिन नकारात्मक नकारात्मक बातों का आप शिकार करते हैं, वे narcissist के कृत्यों के कारण हैं। अपने खुद के लायक rediscover करने के लिए प्रयास करें
    • अपने सर्वोत्तम गुणों की एक सूची बनाएं और इसे दर्पण में रखें। हर महीने एक नया लक्ष्य निर्धारित करें और इसे प्राप्त करने के लिए अपनी प्रगति की निगरानी करें।
    • उन चीजें करने के लिए खुद को चुनौती दें जिन्हें आपने कभी सोचा नहीं कि आप करेंगे, और इसलिए आप अपने आत्मविश्वास को नवीनीकृत कर सकते हैं।
  • एक Narcissist पूर्व चरण 12 पर जाओ शीर्षक चित्र
    2
    एहसास है कि narcissists स्वस्थ, सफल लोगों की तलाश कर रहे हैं ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध समाप्त करने के बाद कई लोग खुद को दोषी मानते हैं, और आश्चर्य करते हैं कि उन्होंने गलत क्या किया है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको आत्मसम्मान की समस्या है या नहीं, आप एक अच्छे, स्वस्थ और समझदार व्यक्ति हैं। शायद आप दूसरों को गहराई से सहानुभूति और दयालु हो, और यही वह है जो narcissist का लाभ लेता है।
    • अपनी सावधानीपूर्वक और करुणामय पक्ष को स्वीकार करें इसे एक तरफ न रखें और यह वादा न करें कि आप कभी किसी पर भरोसा नहीं करेंगे।
  • एक Narcissist पूर्व कदम 13 पर जाओ शीर्षक चित्र
    3
    शिकार होने से रोकें एक narcissist के साथ एक रिश्ता होने का आम तौर पर इसका मतलब है अगर आप उसे उससे कम होना मानते हैं यह संभव है कि आप अपने साथी की छाया में लगातार रहे हैं। अब जब रिश्ता समाप्त हो गया है, ऐसा करना अब जरूरी नहीं है।
    • आपके द्वारा रिश्ते में भूमिका निभाई गई है और सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध है।
    • अपने पिछले रिश्ते को निर्धारित करने की कोशिश न करें। आप चाहते हैं कि आप कोई भी हो सकते हैं
  • एक Narcissist पूर्व चरण 14 पर जाओ शीर्षक चित्र
    4
    अपने जीवन के गैर विषैले संबंधों का जश्न मनाएं आप अपने आस-पास स्वस्थ संबंधों को अपने आप को समर्पित करके खुद पर अपने विश्वास को फिर से बना सकते हैं। उन लोगों पर ध्यान दो, जो आपको मूल्य देते हैं और किसी भी स्थिति में आपकी सहायता करते हैं। अपने जीवन में उन्हें होने के लिए कृतज्ञता व्यक्त करें
    • एक जहरीले संबंध होने का मतलब यह नहीं कि हर कोई होगा अपने दोस्तों और परिवार को मूल्य दें और विश्वास करें कि एक दिन आपको एक स्वस्थ और संतोषजनक संबंध होंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com