IhsAdke.com

एक भागीदार के साथ व्यवहार करना जो आपको सोचता है कि आप हमेशा गलत हैं

जब एक पार्टनर हमेशा सोचता है कि दूसरे गलत है, तो एक प्रेमपूर्ण रिश्ते काफी जटिल हो सकते हैं, और प्यार के साथ इस बारे में चर्चा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह समझाए कि आप ऐसा करते समय कैसा महसूस करते हैं। लेकिन अगर आपका साथी सचमुच विश्वास करता है कि वह हमेशा सही है (यानी, वह हमेशा आपको दोषी मानते हैं या कभी भी लड़ाई के दौरान खुश होने के लिए उन्हें हाथ नहीं देता है), तो वह एक आत्महत्यावादी है, और वह चीजों को और अधिक कठिन बना देगा इसके अलावा, विचार करें कि आप अपमानजनक संबंधों में नहीं फंस रहे हैं - इस मामले में सबसे अच्छा विकल्प इस कहानी को समाप्त करना है।

चरणों

भाग 1
समस्या के बारे में बात कर रहे

चित्रित किया जाना एक बेहतर प्रेमिका चरण 11
1
बातचीत को स्थगित मत करो। इस मुद्दे पर चर्चा करना बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके साथी को यह महसूस नहीं किया गया है कि वह हमेशा आपको गलत होने का आरोप लगा रहे हैं। कभी-कभी हम यह महसूस कर सकते हैं कि किसी विशेष विषय से बचने के लिए बेहतर है, लेकिन यह रवैया केवल प्रियजनों के साथ अपने संबंधों को और नुकसान देगा - इसलिए एक बार और सभी के लिए स्थिति का सामना करना सबसे अच्छा होगा।
  • इसके अलावा, यदि आप समस्या को बहुत लंबे समय तक अनदेखा करते हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति पर गुस्से का सामना कर सकते हैं, और इससे केवल कुछ जोड़ों के बीच तनाव में वृद्धि होगी।
  • शीर्षक वाले चित्र को अपने सबसे अच्छे दोस्त बताएं आप निराश हैं चरण 3
    2
    आप क्या कहना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें , एक भाषण पहले से लिखा से शब्द के लिए शब्द सुनाना नहीं है क्योंकि यह केवल अपने साथी से उसे दूर होगा, लेकिन याद रखें कि यह हमेशा की सामान्य जानकारी प्राप्त करने के लिए अच्छा है - क्या आप बात करना चाहते हैं पर चिंतन करने के लिए कुछ समय निकालें कि हम मतलब है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कुछ वाक्यों को चुनना है जो आपकी दृष्टि को व्यक्त करता है, लेकिन किसी को भी बुरा नहीं लगता है।
  • एक महिला कदम चरण 8 शीर्षक चित्र
    3
    बातचीत के लिए एक समय बनाओ। चर्चा के बारे में अपने साथी को चेतावनी देना एक अच्छा विचार हो सकता है क्योंकि वह ऐसा महसूस नहीं करेगा कि जब आप समस्या के बारे में बात करना शुरू करते हैं तो उसे गार्ड से पकड़ लिया गया था। इसके अलावा, दोनों को एक समय चुनने का मौका मिलेगा जो दोनों के लिए अच्छा काम करता है।
    • उदाहरण के लिए, "मैं अपने झगड़े और बहस के बारे में बात करना चाहता हूँ, खासकर इस तथ्य के बारे में कि हमेशा मुझे लगा कि मैं गलत हूं। जब आपके पास वक्त बोलना है?"
    • अगर स्थिति थोड़ा अलग है, तो कुछ कहें "अक्सर, मुझे लगता है कि मेरी राय की कीमत नहीं है, और मैं इसके बारे में आपसे बात करना चाहता था, कब हम बात कर सकते हैं?"
  • पटकथा का शीर्षक बताओ कि किसी ने काम किया
    4
    पहले व्यक्ति विलक्षण (ईयू) में वाक्यों का उपयोग करें किसी के साथ समस्या पर चर्चा करते समय यह सबसे अच्छा विकल्प है, इसलिए जब आप "आप" की बजाय "I" के साथ वाक्यों को शुरू करने से गलत बातों के बारे में बात करना चाहते हैं, तो अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करें। दूसरा विकल्प लगता है जैसे कि आप दूसरे पर दोष डाल रहे हैं, सबसे पहले जब हम बातचीत को उत्तेजित करना चाहते हैं तब बहुत प्रभावी होता है।
    • उदाहरण के लिए, की तरह कुछ कहते हैं कि "मैं तो बस जा रहा है `गलत` हमारे झगड़े या बातचीत के अधिकांश में। मैं परेशान हूं, क्योंकि आप हमेशा इस बात पर जोर वह सही है, और मैं देने को देखने के मेरी बात की रक्षा के लिए जाते हैं।"
    • एक अन्य विकल्प कुछ ऐसा कहना है, "मुझे लगता है कि आप ज्यादातर स्थितियों में मेरी राय या ज्ञान का सम्मान नहीं करते हैं, और मैं परेशान हो जाता हूं कि मैं हमेशा गलत हूं।"
    • दूसरी तरफ, "आप हमेशा सोचते हैं कि मैं गलत हूँ" जैसी कुछ कह रहा है वह व्यक्ति जिसकी आपको पसंद है उसके साथ वार्ता शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।
  • शीर्षक वाले चित्र डायबिटीज निदान के बाद अपने रिश्ते को बनाए रखें चरण 8
    5
    दूसरे को क्या कहना है, सुनो। यदि आप एक मोनोलॉज की योजना बना रहे हैं तो आप बातचीत में बहुत सफल नहीं होंगे - दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है, सुनने के लिए सीखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि बातचीत को दो-तरफ़ी सड़क होनी चाहिए जिसमें सभी प्रतिभागियों को होने का मौका मिलेगा कान।
    • शायद आपके पार्टनर के शब्द आश्चर्यजनक हैं - उदाहरण के लिए, वह यह भी महसूस कर सकता है कि आप हमेशा सोचते हैं कि आप सही हैं जब उन्हें एहसास होता है कि वे दोनों उसी तरह महसूस करते हैं, तो आप दोनों रिश्ते के भीतर संचार में सुधार करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।
    • दूसरे व्यक्ति को कुछ कहकर खुद को अभिव्यक्त करने का मौका दें "मैंने अपने दृष्टिकोण को समझाया, अब मैं तुम्हारा सुनना चाहता हूं, आप कैसे महसूस करते हैं और आप क्या सोच रहे हैं?"
  • एक बेहतर प्रेमिका चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अन्य की प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें इस विशिष्ट विषय पर एक राय सुनने के बाद, लाइनों में जानकारी पर विचार - कैसे अपने साथी बातचीत के प्रति प्रतिक्रिया का संकेत कर सकते हैं या नहीं, वह समस्या का समाधान करने के लिए तैयार और रिश्ते सुधारने के लिए काम करता है। दूसरी ओर, उनकी प्रतिक्रिया से संकेत मिलता है कि हालात की तुलना में अधिक गंभीर है - उस मामले में, शायद आपको जोड़ों के चिकित्सक की तलाश करने की ज़रूरत है, या फिर रिश्ते को खत्म करना भी है।
    • एक जवाब जैसे "यह वार्तालाप समझ में नहीं आता है क्योंकि आप वास्तव में बहुत समय से गलत हैं" ज्यादा खुलापन या समझ नहीं दिखाते हैं
    • दूसरी तरफ, अगर वह कुछ कहता है, "यह अच्छा नहीं है, तो मुझे पता नहीं था कि आपको लगता है कि इस तरह से ऐसा महसूस किया गया है।" हम इस समस्या को एक साथ कैसे हल कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें। " उस मामले में, आप की तर्ज पर कुछ जवाब दे सकते हैं: "मुझे यह सुनकर खुशी हुई। मुझे लगता है कि एक अच्छा समाधान होगा ..."।
    • उसकी प्रतिक्रिया पर ध्यान दें यदि प्रियजन "I" से दूसरे वाक्य के साथ जवाब देने में असमर्थ है और इसके बजाय उसे फिर से दोष देना शुरू होता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वह रिश्ते पर काम करने के लिए तैयार नहीं है।
  • अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से पढें चित्र 9
    7
    एक समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करें एक बार जब आप दोनों को बोलने का मौका मिलता है, तो चीजें सुधारने और समस्या का समाधान करने के तरीके के बारे में बात करने का समय है - अपने साथी से पूछें कि स्थिति के समाधान का सुझाव दिया जाए।
    • उदाहरण के लिए, जब भी आप में से एक दूसरे को दोष देना शुरू करता है, तब आप उपयोग करने के लिए "सुरक्षा शब्द" सेट कर सकते हैं। चर्चा करने में गड़बड़ी करने की सरल आदत को समझने के लिए कि इसमें शामिल प्रत्येक व्यक्ति को उस क्षण में क्या महसूस होता है संचार समस्याओं को समाप्त करने में उनकी मदद कर सकता है।
    • एक अन्य विकल्प यह तय करना है कि जब आपकी राय और ज्ञान का सम्मान नहीं किया जाता है, तब आप उस प्रिय व्यक्ति को समस्या का उल्लेख करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि क्या बच्चा नहीं है या नहीं 2
    8
    चिकित्सा करने की संभावना का मूल्यांकन करें यदि आपके प्रियजन को बदलने के लिए तैयार है, तो पेशेवर मदद लें, लेकिन आप आगे बढ़ने के बारे में निश्चित नहीं हैं। ऐसे चिकित्सक को ढूंढें जो आपको इस तरह की समस्याओं से निपटने में मदद कर सकता है, और नजदीकी मित्रों से सिफारिशों के लिए पूछें, अगर आपको पता नहीं है कि एक अच्छा विशेषज्ञ कहां प्राप्त करें
  • भाग 2
    अपमानजनक रिश्ते से निपटना

    चित्र शीर्षक के साथ डील शीर्षक 7
    1
    रिश्ते में शक्ति की गतिशीलता पर प्रतिबिंबित करें। आपके प्रियजन के व्यवहार में एक बड़ी समस्या हो सकती है - हो सकता है कि वह आप और रिश्ते को हेरफेर करना या नियंत्रित करना चाहें। हमेशा दूसरे को दोष देने की आदत भावनात्मक दुरुपयोग का एक रूप है, इसलिए इस बात पर विचार करें कि क्या आपको वाकई उस व्यक्ति द्वारा खड़ा होना चाहिए। यदि आप रिश्ते को एक मौका देने का फैसला करते हैं, तो अपने दृष्टिकोण की वकालत शुरू करने और अपने साथी के साथ अधिक मुखर होने के लिए शुरू करें।
    • विचार करें कि दूसरे व्यक्ति के निर्णय आपके व्यवहार को बदलने की कोशिश करने का एक तरीका है या आपको समझा जाए कि जिन चीज़ों पर आप विश्वास करते हैं वे सत्य नहीं हैं (यह हानिकारक दृष्टिकोण भी है gaslighting)।
    • मान लीजिए कि आप फिल्मों में गए और आपकी राय में, मुख्य चरित्र एक बहुत कठोर आदमी है। सत्र के बाद, अपने साथी आप समझा दिया है कि आपकी राय निराधार है, तर्कों का उपयोग की तरह "आदमी अशिष्ट नहीं था, कोशिश कर सकते हैं वह सिर्फ खुद को बचाव कर रहे थे। आप कमजोर कर रहे हैं और स्वयं को सुरक्षित रखने पता नहीं है, यही कारण है कि बिना जीवित नहीं रह सकता है मुझे ग्रीटिंग कार्ड "
    • उपरोक्त स्थिति में, एक साथी दूसरे व्यक्ति को समझाने के लिए भावनात्मक दुरुपयोग का उपयोग करता है कि उनके विश्वास और भावनाएं निराधार हैं, और वह इसे नियंत्रित करने के लिए ऐसा कार्य करता है। उस मामले में, एक अच्छा जवाब कुछ ऐसा हो सकता है जैसे "मैं आपके साथ सहमत नहीं हूं, और मुझे मेरी राय रखने का अधिकार है।" यह चरित्र अपनी पत्नी को शाप शब्दों से नकार दिया और कोई पछतावा न दिखाया। बस एक असभ्य एक। "
  • चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 26
    2



    अपने साथी के हैंडलिंग तकनीक से अवगत रहें उसे गलत होने का आरोप लगाना पहले से ही हेरफेर का एक रूप है, लेकिन अगर आप रिश्ते पर ध्यान देना शुरू करते हैं, तो आप और भी अधिक सुराग मिल सकते हैं - प्रियजन उसे अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए मजबूर करने के लिए कई चीजें कर सकता है इन हेरफेर की रणनीति की पहचान करने से आप युगल की गतिशीलता को बदलने में मदद करेंगे, और जब आप उन्हें पहचानना शुरू करते हैं तो आप दूसरे व्यक्ति के नाटक का विरोध कर सकते हैं।
    • हो सकता है कि आपका साथी आपको दोषी महसूस करने का प्रयास करेगा, यहां तक ​​कि उन चीज़ों के लिए भी जिन्हें आपको खुश करना चाहिए। मान लीजिए कि आप फिल्म चुनते हैं, आप दोनों फिल्मों में देखने जा रहे हैं - सत्र के बाद, वह कह सकता है, "मुझे खुशी है कि आप खुश हैं, लेकिन मैंने यह विकल्प नहीं बनाया होता। वैसे भी, मुझे लगता है कि यह ठीक है। " इस तरह की टिप्पणी का उत्तर दिया जा सकता है: "आप मुझे इस फिल्म को देखने के बारे में बुरा नहीं लगना चाहते हैं। मुझे मजा आया और मैं अपनी पसंद से बहुत खुश हूं।"
    • एक साथी अपने स्वयं की असुरक्षा के कारण दूसरे को भी परेशान करने का प्रयास कर सकता है कहते हैं कि तुम अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए चाहते हैं, लेकिन अन्य व्यक्ति इस विचार के साथ भी खुश नहीं है और की तरह कुछ कहते हैं कि "क्षमा करें, लेकिन मैं तुम्हें इन लोगों के साथ बाहर जाना पसंद नहीं है। मेरी कंपनी आप के लिए पर्याप्त होना चाहिए, है ना?"। इस मामले में, की तर्ज पर कुछ के साथ जवाब: "ऐसा लगता है कि आप मेरे दूसरे रिश्तों मैं हमारे रिश्ते को महत्व देते हैं के बारे में थोड़ा असुरक्षित महसूस, लेकिन मैं हमारे संबंधों के महत्व भूल के बिना मेरी दोस्ती मैं अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने को महत्व देते हैं ..."
  • पिक्चर शीर्षक डील विद ट्रिगमेंट चरण 15
    3
    दूसरों की भावनाओं के लिए दोष न लें हो सकता है कि दूसरे व्यक्ति आपको अपनी भावनाओं की ज़िम्मेदारी लेने के लिए कुछ कहकर, "मैं नाराज़ हूँ क्योंकि आप सही नहीं करते। यह तुम्हारी गलती है।" आपके साथी की भावनाओं के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति स्वयं ही है, इसलिए जिस तरह से वह महसूस करता है उसके लिए माफी न दें। इसके बजाय, "तुम क्यों इतना नाराज हैं मैं देख रहा हूँ कि आप परेशान कर रहे हैं। मैं चीजों को जिस तरह से आप चाहते हैं नहीं करने के लिए माफी चाहता हूँ, लेकिन मुझे लगता है की कोशिश की। उनका गुस्सा एक और कारण है करने के लिए लगता है,?" कुछ ऐसा कहना।
  • चित्र रिश्ते में निर्मित ट्रस्ट शीर्षक 11
    4
    दूसरे व्यक्ति को आपको नीचे न डालें जब एक साथी दूसरे पर उनके अपनी असुरक्षा काट लेता है, कैसे अपने प्रियजन खुद के बारे में महसूस करता है इसे नियंत्रण में रखने के लिए का लाभ लेने, और यह करने के लिए अगले एक रिश्ता अपमानजनक है, वह यह है कि उसे लगता है कि महसूस करने के कारण रिश्ते को छोड़ने और एक और प्यार पाने के लिए पर्याप्त नहीं है।
    • हो सकता है कि आपका साथी कुछ ऐसा कहता है, "खुशी है कि मैं यहाँ हूँ, हुह? आप वसा पा रहे हैं और कोई भी आपका प्रेमी नहीं बनना चाहता है।" उस मामले में, कुछ कहें, "यह वाकई कठोर था। मुझे अपने शरीर पर गर्व है और मैं आपको इससे शर्मिंदा महसूस नहीं होने दूँगा।"
    • जब आप इस तरह की नकारात्मक टिप्पणी का सामना करने में सक्षम हो सकते हैं, तो इस बारे में सोचें कि क्या वास्तव में रिश्ते में रहने के लिए इतना भावनात्मक संकट बर्दाश्त करने का भुगतान करता है।
  • शीर्षक से चित्रित करें किसी को महसूस करना बेहतर चरण 7
    5
    यह आकलन करें कि क्या रिश्ते से दोनों एक-दूसरे को लाभ मिलता है या नहीं। एक प्रेमालाप में, दोनों भागीदारों को देना और प्राप्त करना चाहिए - उन्हें एक-दूसरे की जरूरतों को पूरा करना होगा और साथ ही उनकी स्वयं की जरूरतों को पूरा करना होगा। अब, अपने रिश्ते पर प्रतिबिंबित करें: क्या आप जितना देते हैं उतना मिलता है? क्या आपके रिश्ते के भीतर आवश्यक समर्थन है? यदि जवाब नहीं है, तो शायद यह इस कहानी को समाप्त करने का समय है।
    • दूसरे व्यक्ति के साथ इस बारे में चर्चा करें, जैसे कुछ कह रही है, "मुझे लगता है कि मैं इस रिश्ते से ज्यादा कुछ देता हूं। मेरी ज़रूरतें आपके द्वारा नहीं मिली हैं।"
  • भाग 3
    एक narcissist को पहचानना और समझना

    पिक्चर का शीर्षक आपका प्रेमी को आपके साथ गड़बड़ाना चरण 6
    1
    निर्धारित करें कि आपका साथी आपके से बेहतर महसूस करता है अक्सर, एक व्यक्ति का मानना ​​है कि अन्य क्योंकि यह बेहतर लगता है हमेशा गलत है - कि है, अगर यह हर तरह से आप की तुलना में बेहतर संभव लगता है, क्या आप को समझाने के लिए है कि आप हमेशा सही कर रहे हैं और, फलस्वरूप कोशिश कर सकते हैं, कि तुम हमेशा गलत हो
    • क्या आपका साथी उन चीजों को कहता है जो श्रेष्ठता की भावना दर्शाते हैं? वह (एक मजेदार स्वर के साथ, केवल मजाक में नहीं) बातें कर सकता था जैसे "आप जानते हैं कि मैं सबसे चतुर हूं, इसलिए जाहिर है मैं सही हूं।"
  • अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से पढें चित्र 8
    2
    ध्यान दें कि यदि आप अक्सर दूसरी इच्छाओं को पूरा करने के लिए बदलते हैं एक narcissist मानना ​​है कि दुनिया उसके चारों ओर घूमती है - वह हमेशा रेस्तरां का चयन करना चाहता है जहाँ आप रात के खाने के लिए जा रहे हैं और जिस फिल्म को आप देखना चाहते हैं इसके अलावा, वह सोचता है कि जब वह समझ लेता है कि वह संभावित नतीजों के बारे में चिंतित हैं, तो उसके लिए वह देख सकता है। समस्या यह है कि जब वह आपके बारे में सोचता है तो उनके पास बहुत अलग उम्मीदें हैं
    • यही है, वह एक बैठक के लिए एक घंटे देर तक पहुंचने में कोई समस्या नहीं देख सकते हैं, इस तरह के विलंब को औचित्यपूर्ण करने के लिए कोई अच्छा कारण नहीं है। हालांकि, यदि आप एक ही काम करते हैं, तो इसके लिए माफी और वचन देने की आवश्यकता होगी कि ऐसी कोई त्रुटि दोहराई नहीं जाएगी।
  • अपने आप के बारे में अच्छा लगने वाला चित्र शीर्षक चरण 12
    3
    अगर वह संतुष्ट न हो तो मूल्यांकन करें Narcissists अक्सर व्यक्तियों की बहुत मांग कर रहे हैं, और जब से वे अपनी नाक से परे कुछ भी देखने में परेशानी रखते हैं, वे यह नहीं समझ सकते कि कुछ उम्मीदें अत्यधिक हैं इसके अलावा, ये लोग दूसरों की सभी कड़ी मेहनत की अनदेखी करते हैं और इसलिए हमेशा यह महसूस करते हैं कि एक narcissist की अपेक्षा हम जितना प्रदान करने में सक्षम हैं। एक दूसरे की गलतियों पर ध्यान देने की बजाय वे अन्य लोगों की गलतियों को याद रखने की अधिक संभावना रखते हैं
  • आपकी प्रेमिका चरण 10 प्यार करता है
    4
    सहानुभूति सहानुभूति जो है, कई narcissists लगता है कि उन्हें काफी अच्छा नहीं कर रहे हैं, और इस भावना के लिए क्षतिपूर्ति करने की कोशिश कर के बेहद अहंकारपूर्ण तरह से काम करते हैं - यह सलाह counterintuitive लग सकता है, यह स्वीकार करते हैं कि अहंकार असुरक्षा में आरंभ हो जाता है के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए एक साजिश साथी से निपटने का एक तरीका उसकी असुरक्षाओं को समझने की कोशिश कर रहा है और उन्हें उन पर काबू पाने में मदद कर रहा है।
    • हो सकता है कि कोई अन्य व्यक्ति विशेष रूप से अनियंत्रित तरीके से काम करता है, जब भी आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने का निर्णय लेते हैं, और यह इस सबूत का सबूत कर सकता है कि वह उस रिश्ते के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि हां, तो आप उसे सुरक्षित महसूस करने में मदद कर सकते हैं
    • कुछ कहो, "आज मैं अपने दोस्तों के साथ जा रहा हूं, और मुझे लगता है कि कभी-कभी आप इसके बारे में परेशान महसूस करते हैं।
  • टॉक टू ए गाइ चरण 8
    5
    अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात करें एक narcissist दूसरों की जरूरतों को समझने क्योंकि वे नाक ही परे नहीं देख सकते हैं और, इस मामले में, आप उनकी अच्छी तरह से स्पष्ट इच्छाओं को अपने साथी जानते हैं कि कैसे प्रतिक्रिया करने के लिए छोड़ने के लिए आवश्यकता हो सकती है कठिनाई हो सकती है।
    • जैसे कुछ कहो "मुझे लगता है कि आप हमेशा सोचते हैं कि मैं गलत हूं। क्या हम इसे बदलने के लिए एक साथ काम कर सकते हैं?"
  • चीअर अप ए वूमन स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    ध्यान रखें कि हम हमेशा रिश्ते का काम नहीं कर सकते। यदि आपका साथी बॉर्डरलाइन व्यक्तित्व विकार से ग्रस्त हो, तो आप रिश्ते को बेहतर बनाने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन अधिक गंभीर मामलों में, रिश्ते का काम बहुत मुश्किल हो सकता है आप अपने स्वयं के व्यक्तित्व को अलग तरह से छोड़ना शुरू कर देंगे क्योंकि यह लगातार दूसरे की मांगों को बढ़ाता है, इसलिए विचार करें कि उस व्यक्ति के साथ रहना एक अच्छा विचार है।
    • यदि दूसरे व्यक्ति आपके दृष्टिकोण को समझने से इनकार करता है या इसे अक्सर हेरफेर करने की कोशिश करता है, तो रिश्ते को खत्म करने की योजना बनाने में संकोच न करें। थेरेपी आप इस प्रक्रिया के माध्यम से प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।
  • 7
    "लीक" योजना का विकास करना हमेशा नहीं हम एक चिकित्सक के पेशेवर हस्तक्षेप के बिना एक साथी की आदतों को बदलने, इसलिए स्वस्थ रिश्ते को खत्म करने के लिए यदि अन्य व्यक्ति को मौखिक रूप से यह या मग हेरफेर करने की कोशिश की योजना के लिए सक्षम हो जाएगा।
    • एक चिकित्सक रिश्ते को खत्म करने के लिए स्वस्थ रणनीतियों का विकास करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • यदि आप शादीशुदा हैं, तो तलाक के दावे के लिए वकील से बात करना शुरू करें।
    • यदि आप अपने साथी के रूप में एक ही घर में रहते हैं, तो अलग होने के बाद रहने के लिए जगहों के बारे में सोचना शुरू करें। क्या आप अपने मित्रों या परिवार के घर जा सकते हैं? क्या आप अकेले रहने के लिए तैयार हैं?
    • भविष्य के लिए लक्ष्य निर्धारित करें आप एक वर्ष में कहाँ होना चाहते हैं? अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और आप पीछे एक नास्तिक साथी को छोड़ने में सक्षम होंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com