IhsAdke.com

कैसे अलग करने के लिए पता है कि कैसे

आपको प्यार करने वाले किसी को जाने देना बहुत कठिन है परिवर्तन मुश्किल हो सकता है, खासकर जब आप अपने आप को उस व्यक्ति से दूर रख सकते हैं जिसे आप चाहें या गहरी भावनाओं को पाला। हालांकि, जब आप देखते हैं कि इसे छोड़ने का समय है, तो आप स्थिति को ठीक कर सकते हैं और एक नई शुरुआत और एक नया "I" की ओर काम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी स्थिति का मूल्यांकन

चित्रित किया जाने वाला नाम जब टू चलो गो चरण 2
1
चेहरा वास्तविकता दुर्भाग्य से, ज्यादातर लोग जानना जिन्हें टुकड़ी का अभ्यास करने की आवश्यकता है, लेकिन परिणामों की वजह से विफल स्थिति का आकलन करने और वास्तविकता का सामना करने में आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि यह भविष्य के साथ संबंध छोड़ने का समय है।
  • क्या किया जाना चाहिए से भागने से बचने के लिए, कल्पना करें कि आप कोई और हैं और आप अपनी स्थिति देख रहे हैं। वह क्या हो रहा है उसके बारे में क्या पता है? क्या इस तरह के व्यक्ति को जवाब स्पष्ट है? यदि हां, तो आपको पहले से ही सही फैसला करना चाहिए
  • यदि आपको स्थिति से वापस लेना और इसे अजनबी के दृष्टिकोण से देखना कठिन है, तो इसमें शामिल व्यक्तियों का नाम बदलना बहाना आपका एक अलग नाम है और अपनी कुछ विशेषताओं को भी बदल दें, ताकि आप "आप" नहीं हो। लक्ष्य अपने आप और इस अन्य के बीच एक सतही दूरी बनाना है। उस व्यक्ति के साथ भी यही करें जिसे आप अलग करना चाहते हैं।
  • आप क्या थे के समान एक परिदृश्य की कल्पना करें, लेकिन इस बार एक मित्र और उसके साथी के साथ। आप क्या सलाह देंगे? क्या आपको लगता है कि यह कहना उचित होगा कि उसके लिए समय आगे बढ़ना है?
  • पटकथा का नाम पता है जब चलो जाओ कदम 3
    2
    अन्य व्यक्तियों से राय के लिए पूछें यदि आप आराम से महसूस करते हैं, तो वह अपने स्थान पर क्या कर सकता है, अगर किसी मित्र, रिश्तेदार या पेशेवर (मनोचिकित्सक, चिकित्सक, आदि) से पूछें तो क्या वह पहले कभी भी इसी तरह की स्थिति में रहा है।
    • उसके साथ ईमानदार रहना महत्वपूर्ण है, उसे प्राप्त होने वाली प्रतिक्रिया के लिए उसे न्याय न करना सब के बाद, आप स्थिति को हल करने के लिए सही तरीके से तलाश करते हैं, न कि प्रतिक्रिया के लिए जो आपको बेहतर महसूस करता है
    • पूछें कि क्या वह ईमानदारी से सोचता है कि आपके कार्य उपयुक्त हैं उसे वास्तव में जवाब देने के लिए कहें अगर वह सोचता है कि गलतफहमी में कोई गलती है कि आप और व्यक्ति प्रश्न में हैं।
    • अपनी वाचा वेबसाइट दर्ज करें या उस क्षेत्र में चिकित्सक या मनोवैज्ञानिक खोजें जहां आप रहते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम चलो जाओ चरण 4 है
    3
    स्थिति का विश्लेषण करें वह सब कुछ लिखें जो आप महसूस कर रहे हैं और एक डायरी के बारे में सोच रहे हैं। पता है कि केवल आप इस डायरी को पढ़ेंगे, इसलिए पूरी तरह ईमानदारी से होना जरूरी है। लिखित रूप में पैटर्न खोजें - क्या आपको पता है कि आप खुद को सब कुछ के लिए दोषी मानते हैं? यदि हां, तो इस बारे में सोचें कि क्या इस तरह के व्यवहार में कोई वास्तविक योग्यता है या क्या साथी भी गलत था या नहीं।
    • जब डायरी में लिखते हैं, तो अपने आप से कुछ विशिष्ट प्रश्न पूछें ताकि आप अलग हो जाने का समय स्पष्ट कर सकें। क्या पार्टनर का अर्थ यह है कि वह रिश्ते पर कोई प्रतिबद्धता नहीं चाहता है, या इसका फायदा उठाने के लिए आपको इसका फायदा उठाना है? क्या वह खुश होने के बजाय उनकी सफलता से जलन हो रहा है? क्या आप धोखा दे रहे हैं? क्या किसी को दूसरे से अंतरंगता के स्तर की आवश्यकता है? ऐसे प्रश्नों को पेपर करने, उनके बारे में सोचकर, और किसी को भी "हां" का जवाब देकर, यह एक संकेत है कि हमें जीवन का पालन करना चाहिए। रिश्ते के बारे में एक पत्रिका में लेखन, डेटिंग या शादी के अंत से निपटने में आपकी मदद कर सकता है, अगर यह सबसे अच्छा तरीका है।
    • जो कुछ भी दिमाग में आता है उसे लिखने के बाद, इसे फिर से पढ़ें। अगले दिन, अपने प्रतिबिंब को अपने सिर के साथ और अधिक विश्राम के साथ संशोधित करें यदि एक ही मानकों और विचारों को ध्यान में आया, तो क्या लिखा है शायद सच है
  • पटकथा का नाम पता है जब चलो जाओ कदम 5
    4
    पता है कि जब आप अपने आप को एक आदर्श के लिए तोड़फोड़ कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, रिश्ते में पूर्णता का प्रयास करने और उस से कम कुछ के साथ सामग्री नहीं होने पर, यह समस्या साथी या किसी अन्य व्यक्ति में नहीं है, लेकिन अपने आप में उस स्थिति में, इस बारे में सोचें कि रिश्ते का काम कैसे करें।
    • अपने साथी के साथ ईमानदार रहें और कहें कि आपको अनुचित लक्ष्यों में कठिनाई हो रही है और आप केवल दो कामों के बीच का संबंध बनाना चाहते हैं। ऐसा हो सकता है कि वह अपनी स्पष्टता और ईमानदारी का सम्मान करता है, और समझने के लिए बहुत इच्छुक हूं।
    • यह पता लगाने के लिए कि क्या आप आदर्श के लिए खुद को नुकसान पहुंचा रहे हैं, मित्रों, रिश्तेदारों या परिचितों से पूछें, जो स्थिति से प्रभावित नहीं हैं। इन लोगों से सलाह आपको यह देखने की अनुमति देगा कि क्या आप बहुत चुस्त हैं या यदि पार्टनर के संबंधों और गलतियों के बारे में आपके विचारों पर आधारित हैं।
    • यदि आप चाहें, तो निम्नलिखित पर विचार करें:
    • क्या आपके पास (अवास्तविक) अपेक्षाएं हैं, जब भी आप चाहते हैं कि आपको यौन संतुष्ट होना चाहिए?
    • क्या एक (अवास्तविक) उम्मीद है कि साथी को उनकी सभी जरूरतों को पूरा करना चाहिए?
    • क्या आप उम्मीद करते हैं कि पार्टनर आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करे?
  • चित्रित किया जाने वाला नाम, जाने कब करने वाला कदम 11
    5
    ध्यान रखें कि अपने पार्टनर के साथ नहीं होना चाहते एक चेतावनी का संकेत है यदि आप उस दिन के बारे में जो कुछ भी करते थे, उसके बारे में कम और कम ध्यान रखते हैं, न कि उसके करीब होना चाहते हैं या अपनी राय का सम्मान नहीं करना, यह इंगित करता है कि आप उसके बारे में ऐसा ही महसूस नहीं करते हैं। इन संकेतों का प्रतिनिधित्व करते हैं कि टुकड़ी के पल आने वाले हो सकते हैं
    • यद्यपि यह एक व्यक्ति को छोड़ना मुश्किल है, अपराध को मनोवैज्ञानिक रूप से हिलाना छोड़ देना नहीं है- उसे सबसे अच्छा करना चाहिए कि उसे कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाए जो वास्तव में उसके लिए परवाह करता है और उसे दोषी महसूस करने के लिए चारों ओर लटकने की बजाए उसे प्यार करता है
  • विधि 2
    संबंध का मूल्यांकन

    इमेज शीर्षक जिसका नाम चलो जाओ चरण 7 है
    1



    संकेतों के लिए देखो संकेतक बदलते हैं, लेकिन कुछ सुराग यह सुझा सकता है कि यह रिश्ते को अलग और खत्म करने का समय है। ईर्ष्या, असुरक्षा, झगड़े, ऊब और सामान्य दुःख या दुःख जैसे निरंतर व्यवहार के लिए सचेत रहें।
    • ये सभी संकेत हैं कि रिश्ते स्वस्थ नहीं हैं। असहमत होना सामान्य है, लेकिन "स्वस्थ चर्चा" और "हानिकारक असहमति" के बीच बहुत पतली रेखा है।
  • पिक्चर शीर्षक से पता चलें कि जाने के लिए चरण 8
    2
    अगर झगड़े स्थिर होते हैं तो विश्लेषण करें यदि दोनों हमेशा के लिए महत्वहीन कारणों से लड़ते हैं, तो पार्टनर अब आपकी ओर आकर्षित नहीं हो सकता है। हालांकि, यह एक निश्चित संकेत नहीं है कि चीजें गलत हो जाती हैं, क्योंकि कई जोड़ों से लड़ते हैं, लेकिन इससे यह संकेत मिल सकता है कि रिश्ते में अधिक समस्याएं हैं। अपने बीच की भावनाओं को पोंछने के लिए मूर्खतापूर्ण झगड़े की अनुमति न दें - लेकिन अगर इस तरह के व्यवहार निरंतर होते हैं, तो यह अलग हो सकता है।
    • जब आपको पता है कि आप अत्यधिक झगड़े के कारण संबंध समाप्त करने की सोच रहे हैं, तो कुछ मुद्दों पर विचार करें। आप असहमत क्यों करते हैं? झगड़े का विषय क्या है? क्या इस मुद्दे के बारे में कोई विवाद हुआ है या क्या यह "अप्रकाशित" है? यदि आप ध्यान दें कि आप दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाना चाहते हैं, तो असहमतियां चुपचाप की वजह से होती हैं या वे दोनों ही के बीच के मतभेदों को हल करने में कठिनाई के कारण ही एक ही चीज़ के बारे में असहमत हैं, जीवन को आगे बढ़ने और जारी रखें।
  • चित्रित करें नाम से जाना जाने वाला चरण 9
    3
    देखें कि क्या एक लगातार दूसरे को परेशान करता है। जब वे लड़ाई में अपने सिर खो देते हैं, तो प्रेम या रुचि के कोई संकेत नहीं हैं। आप पा सकते हैं कि आपके पार्टनर को आपकी कार्रवाइयों से परेशान किया जाता है, जब आप सही नहीं कह पाते, या यदि आपके कुछ सार्वजनिक फैसले में आपको शर्मिंदा होता है जो किसी को प्यार करता है वह हमेशा उनके व्यवहार में भागीदार का समर्थन करने की आवश्यकता होती है।
    • याद रखें कि आपको ध्यान देना चाहिए कि क्या लगातार जलन व्यवहार या पार्टनर की असुविधा का एक निरंतर पैटर्न है। एक एकल घटना को आधार के रूप में नहीं देना चाहिए, क्योंकि हर किसी को समय-समय पर किसी प्रिय व्यक्ति के रवैये से निराश होता है।
  • चित्रित किया जाने वाला नाम, जब जाने के लिए चरण 10
    4
    संचार के नुकसान के लिए देखें एक रिश्ते पर जाने के लिए, दोनों पक्षों को समस्याओं और विचारों पर चर्चा करने की आवश्यकता है - अगर दूसरे व्यक्ति आपसे बात नहीं करता है, तो यह जाने का समय हो सकता है (पार्टनर को भावनाओं के बारे में ईमानदार होना चाहिए और वह क्या सोचता है)। इसलिए भावनात्मक अभिव्यक्ति और संचार की कमी कभी संकेत देती है कि आपको अगले पर जाना चाहिए।
    • यदि आप गंभीर परेशानी में हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं, जोड़ों की चिकित्सा करते हैं इससे आपकी भावनाओं को सुलझाने में मदद मिलेगी, जो हर एक की है।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम चलो जाओ चरण 14
    5
    साथी को सुनो अगर वह कहने के लिए काफी बहादुर है कि उसे आपके साथ संबंध बनाए रखने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उसे सुनो। यह एक बहुत ही जटिल और दर्दनाक प्रक्रिया हो सकती है - हालांकि, सत्य को कभी धोखा नहीं किया जा रहा है। जब कोई व्यक्ति आपके साथ ईमानदार होने के लिए पर्याप्त सम्मान करता है, तब भी सम्मान प्राप्त करें, जाने दें
    • यह सुनना कभी आसान नहीं होता है कि आप "विशेष व्यक्ति" नहीं हैं जो पार्टनर ने सोचा था कि आप थे। हालांकि, लंबे समय में, किसी व्यक्ति के साथ होना बेहतर होता है जो वास्तव में आपसे प्यार करता है कि आप कौन हैं।
  • पटकथा का शीर्षक जानने का तरीका चरण 15
    6
    विश्वासघात के संकेतों के लिए देखो कभी-कभी पार्टनर एक ऐसी लड़की के साथ संदेशों का आदान-प्रदान कर रहा है जिसे आप अज्ञात इत्र के साथ गर्भवती कपड़े के साथ देर से घर में नहीं जानते या नहीं आते हैं। कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि किसी डेटिंग साइट पर अपने प्रोफाइल को अपडेट करने या फेसबुक पर किसी के साथ छेड़खानी करने के संकेत हैं कि वे किसी और से डेटिंग कर रहे हैं यदि आप इनमें से किसी भी व्यवहार को सुराग पाते हैं, तो वह आपको धोखा दे सकता है या ऐसा करने की योजना बना सकता है।
    • किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते को जारी रखने से मत दूर न करें जो आपको धोखा दे। पहला संकेत है कि व्यक्ति धोखा दे रहा है, उसे छोड़ दें आप बेहतर लायक हैं - अपनी ज़िंदगी का पालन करें और उसे माफ करने में आपकी पूरी कोशिश करें - अन्यथा, आपके पर अभी भी भावनात्मक प्रभाव होगा।
    • यदि आप साथी के साथ रहने के लिए खुश नहीं हैं, तो यह महसूस कर लें कि खुश क्षण गायब हो गए हैं, कोई निर्णय लें एक बार जब आप उस पर पहुंच जाते हैं, तो व्यक्ति से बात करें हमेशा अपने बारे में सच्चाई और भावनाओं को अपने साथी के बारे में खोजें। तय करें कि दोनों के लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है।
  • युक्तियाँ

    • जो भी आपको लगता है वह सही है, न कि आपके मित्र क्या सलाह देते हैं स्थिति केवल आपको प्रभावित करती है, इसलिए आपको प्राप्त सभी सलाह के साथ - इस आलेख सहित - सभी सुझावों को ध्यान में रखते हुए अपने दिल का पालन करें।
    • जल्दी मत करो और अपना निर्णय लेने में सही न हो यदि आप अभी भी तैयार नहीं हैं या आपको लगता है कि कारणों से ऊपर कुछ भी नहीं मिलता है, हार न दें, या आप रिश्ते को बर्बाद कर सकते हैं।
    • यह अलग करना काफी मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको वास्तविकता का सामना करना पड़ता है हां, आपकी इच्छा खुश रहना है, लेकिन किसी चीज़ या किसी से दुखी होने से खुशी मिलना असंभव है
    • आराम का आश्वासन दिया कि आपको अपने निर्णय पर पछतावा नहीं होगा। किसी के सम्मान को खोने के सबसे तेज़ तरीके से एक बयान करना और वापस जाना है। जब आप अपने आप पर सीमाएं डालते हैं, तो उन्हें पार नहीं करने के लिए तैयार रहें।
    • एक पूर्व याद करने के लिए टुकड़ी का एक स्वाभाविक हिस्सा है। समय दें और आप ठीक हो जाएंगे
    • जब कोई आपको अधिक दुख देता है, इससे आपको खुशी होती है, यह जाने का समय है
    • अपने आप को ख्याल रखना और खुद को पहले से प्यार करना याद रखें। किसी को जाने से चोट लगी जा सकती है, लेकिन आपको अपनी भलाई के बारे में चिंतित होना पड़ता है

    चेतावनी

    • व्यक्ति से पुन: संबंध न करें, या आप भावनाओं के "रोलर कोस्टर" के दौर से गुज़रेंगे, जो कभी भी अच्छा नहीं होता
    • इससे पहले कि आप उससे संबंधित रुकने से पहले अलगाव के बारे में इस व्यक्ति से बात करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है कभी-कभी उसका व्यवहार कुछ और से संबंधित होता है, न कि आप (जैसे काम, उदाहरण के लिए)। यदि यह मामला है, तो इसके बारे में बात करना ज़रूरी है ताकि आप गलतफहमी के कारण रिश्ते को बर्बाद न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com