IhsAdke.com

कैसे अपने घर के बाहर एक मित्र या रिश्तेदार जगह है

एक दोस्त या किसी रिश्तेदार को मुश्किल हालात से गुज़रते हुए और हमारी सहायता मांगना एक ऐसी स्थिति है जिसमें कई लोग स्वयं को ढूंढते हैं हम में से अधिकांश, थोड़े समय के लिए मदद करने में प्रसन्न होते हैं, क्योंकि हम जानते हैं कि यह हमारे लिए बाहर तक पहुंचने के लिए किसी भी व्यक्ति के लिए कितना बुरा होगा। लेकिन यदि आप अपने आप को उस स्थिति में देखते हैं जहां आपका मेहमान एक दीर्घकालिक और अवांछित रूममेट बन गया है, तो आवश्यक निष्कासन निष्पादित करने का सही तरीका खोजना मुश्किल हो सकता है।

चरणों

अपने घर से बाहर रखें दोस्त या सापेक्ष शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
स्थिति और समझौतों का आकलन करें जिन्हें बनाया गया हो सकता है। आम तौर पर किसी को अपने घर में रहने देने से पहले, आप किसी तरह का करार करते हैं समझौतों में भिन्नता हो सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक गैर-भावनात्मक तरीके से चर्चा किए गए कार्यों के बारे में निश्चित हैं। उदाहरण के लिए: आप जब तक नौकरी नहीं पाते तब तक रह सकते हैं या आप 3 सप्ताह तक रह सकते हैं। समझौते की वास्तविक शर्तों महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आप चाहते हैं कि आपका मेहमान जाए, लेकिन एक खराब समझौता हो सकता है, इस प्रकार वह उसे सुरक्षा का गलत अर्थ दे सकता है।
  • अपने घर से बाहर रखें मित्र या रिलेटिव के शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    उसके साथ बात करते समय उचित और सम्मानजनक बनने की कोशिश करें हालाँकि आप स्थिति के बारे में दुर्व्यवहार, परेशान और थका हुआ महसूस कर सकते हैं, विस्फोट करना और ऐसा करना महत्वपूर्ण है जो अनुचित मांग हो सकती है। ज्यादातर समय, व्यक्ति को आपके साथ होना चाहिए क्योंकि वहां जाने के लिए कोई अन्य स्थान नहीं है।



  • अपने घर से बाहर रखें मित्र या रिलेटिव के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने अतिथि को आरंभ करने में और सद्भावना के संकेत के रूप में जानकारी या विकल्पों की तलाश करें यदि आप इच्छुक हैं, परिवर्तन प्रक्रिया के साथ अपने भविष्य के पूर्व अतिथि की सहायता के लिए विचारों की एक सूची बनाएं।
  • अपने घर से बाहर रखें दोस्त या रिश्तेदार शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अपनी इच्छा और निष्पादन के लिए समय, एक गैर-भावनात्मक, स्पष्ट और प्रत्यक्ष तरीके से कहें। यहां, आपको भावनाओं को एक तरफ रखना चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आप जो भी हो-चाहते हैं कि आप ऐसा करना चाहते हैं और आप स्पष्ट और सरल हैं। यदि आप तेजी से पकड़ते हैं, तो बातचीत जटिल हो सकती है और आपको भविष्य में होने वाले संघर्षों से बचने के लिए व्यक्ति को तुरंत छोड़ने के लिए पूछना होगा। सुबह के शुरुआती घंटों में यह बातचीत करना सबसे अच्छा है, इसलिए आपके मेहमान के पास अगले चरण लेने के लिए आवश्यक घंटे की मात्रा होगी।
  • युक्तियाँ

    • भावनाओं को हर कीमत पर नियंत्रित किया जाना चाहिए यहां का उद्देश्य झगड़ना नहीं है, बल्कि आपकी इच्छा के बारे में एक संपन्न वार्तालाप करना है और यह कि आपके अतिथि को इसका सम्मान क्यों करना चाहिए।
    • अकेले व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें दूसरों से मदद के लिए पूछना शायद एक बुरा विचार है और चीजें बदसूरत हो सकती हैं कोई भी व्यक्ति पर हमला महसूस करना पसंद नहीं करता है, खासकर लोगों के समूह द्वारा।
    • उसे सम्मान और उसकी भावनाओं को चोट नहीं!

    चेतावनी

    • बातचीत को नाराज़ मत करना अगर आप किसी विशिष्ट घटना या स्थिति के बारे में नाराज हैं, तो जब तक चर्चा के बिना बात करने के लिए आप शांत नहीं होते तब तक प्रतीक्षा करें।
    • यदि चर्चा शुरू की जाती है तो सुनिश्चित करें कि आपके पास व्यक्ति की पहुंच के भीतर कोई मूल्यवान वस्तु नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com