IhsAdke.com

डिनर पर मेहमान कैसे व्यवस्थित करें

जब आप डिनर को व्यवस्थित करने का निर्णय लेते हैं तो आपको मेन्यू के अलावा कई चीजों पर विचार करना होगा। एक महत्वपूर्ण विचार वह स्थिति है जो मेहमानों को मेज पर कब्जा कर लिया जाएगा क्योंकि यह निर्धारित कर सकता है कि वे अपने नेटवर्क के संपर्कों में मज़ेदार या न हों या काम करने के लिए सफल होंगे या नहीं। यह आलेख आपके निर्णय को निर्देशित करने के लिए कुछ युक्तियों को पेश करता है।

चरणों

सीट डिनर मेहमान चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
घटना की औपचारिकता के स्तर पर निर्णय लें। क्या आप सहकर्मियों या दोस्तों को मिल रहे हैं? दूसरे शहर या अगले परिवार से रिश्तेदार? आपके पास जो लोग इस घटना में भाग लेंगे उनके साथ संबंध औपचारिकता निर्धारित करता है। एक सामान्य दिशानिर्देश के रूप में, चांदी को पेशेवर या बहुत ही खास घटनाओं के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए - एक बुफे अधिक अनौपचारिक है और आपके पास लोगों पर बैठने पर कम नियंत्रण है।
  • सीट डिनर मेहमान चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आस-पास बैठे आम हितों वाले लोगों को रखो यह सबसे व्यावहारिक प्रारंभिक बिंदु है। निम्नलिखित पर विचार करें:
    • व्यापार मामलों पर चर्चा करने की जरूरत कौन है?
    • आम में शौक या रूचियाँ कौन हैं?
    • एक ही पेशे कौन है?
    • वही वैवाहिक स्थिति कौन है? (आप कामदेव का आनंद ले सकते हैं, लेकिन कुछ लोग ऊब सकते हैं यदि उन्हें पता है कि आप जोड़ों को बनाने की कोशिश कर रहे हैं)
    • कौन साथ जाता है और कौन नहीं करता है? सावधान रहें कि आप उन लोगों को आवंटित करते हैं जहां आप जानते हैं कि इस घटना में गर्म कपड़ों को बनाए रखने से बचने के लिए एक दुश्मनी है।
  • चित्र शीर्षक सीट डिनर मेहमान चरण 3
    3
    लोगों की जोड़ी के साथ कार्य करें अपने साथियों का निर्माण करते समय रचनात्मक रहें यह महिलाओं के साथ पुरुषों को गठबंधन करने के लिए आम है, लेकिन यह बातचीत कुछ लोगों के लिए बहने या असुविधाजनक होने से रोक सकता है यदि आप कोई शर्मिंदा जानते हैं, तो उसे एक आउटगोइंग आउटगोइंग व्यक्ति के साथ डालने का प्रयास करें यदि आपको लगता है कि सामान्य रूप से नहीं मिलते हैं, तो दो व्यक्ति उनसे संपर्क करें और देखें कि क्या होता है। होस्ट होने के नाते आप अपने विकल्पों में और घटना के दौरान कुछ पारस्परिक कौशल का उपयोग करने के लिए कहता है।
  • सीट डिनर मेहमान चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4



    तदनुसार सम्मान के मेहमानों को आवंटित करें। यदि आपके पास अतिथि सम्मान है, उदाहरण के लिए एक मालिक, एक बुजुर्ग रिश्तेदार या कुछ सेलिब्रिटी, तो टेबल पर अपनी स्थिति का चयन करने के लिए शिष्टाचार के नियम हैं। एक सम्मानित अतिथि आम तौर पर मेजबान अधिकार पर बैठता है, जबकि सम्मान का एक अतिथि आम तौर पर परिचारिका के बाईं ओर बैठता है।
  • सीट डिनर मेहमान चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    मेहमानों की जगह को इंगित करने के लिए नामों के साथ कार्ड रखो छोटे मेहमानों पर फैंसी पत्र के साथ प्रत्येक अतिथि का पूरा नाम लिखें (यदि आप रचनात्मकता का उपयोग करना चाहते हैं, तो यह एक मजेदार भाग है, लेकिन आप किसी और को भी ऐसा करने के लिए कह सकते हैं)। यदि आपके पास 6 से अधिक अतिथि हैं, तो आपको केवल नाम कार्ड की आवश्यकता है कम से कम 6 लोगों के समूह में आप लोगों को अपने स्थान पर निर्देशित कर सकते हैं। परंपरागत रूप से मेजबानों की जगह को इंगित करने वाले कार्डों को जगह देने की कोई आवश्यकता नहीं है, जब तक कि आपको लगता है कि उन्हें छोड़ने से वे भ्रम पैदा कर सकते हैं।
  • सीट डिनर मेहमान चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बड़े दलों पर मेहमानों के स्थानों की एक सूची है। यदि आपका रात्रिभोज इतना बड़ा है कि आप कई तालिकाओं के लिए पूछते हैं, तो बाड़े के प्रवेश द्वार पर प्रत्येक के स्थानों की सूची बनाना उपयोगी होता है। एक और और व्यक्तिगत विकल्प यह है कि हर मेजबान को बताएं जहां आपकी मेज है यह स्कूल कैंटीन में थे जैसे कि उन्हें लाइन में खड़ा करने की तुलना में बहुत अच्छा है।
  • सीट डिनर मेहमान चरण 7 के शीर्षक वाले चित्र
    7
    एक अच्छा मेजबान रहो मज़े करो और सुनिश्चित करें कि मेहमान भी मज़ा कर रहे हैं सुनिश्चित करें कि विकलांग लोगों को एक कुर्सी comfortable- में बैठे हैं अगर वे असहज लग रहे हैं, पूछते हैं कि वे स्थानों व्यापार या एक तकिया प्रदान करना चाहते हैं। लोगों को चतुराई से पता चले कि बाथरूम कहाँ है आप समझदार संकेत के साथ यह स्पष्ट कर मदद कर सकते हैं। एक अतिथि जगह है जहाँ यह आवंटित किया गया था से बाहर लग रहे हैं, चुपचाप काम जगह में इसे बदलने के लिए के रूप में जल्दी संभव के रूप में एक बहाना दे की तरह, "ओह, वास्तव में उसकी जगह नहीं थी।" ऐसा न करें यदि स्थिति बहुत स्पष्ट होती है या यदि आपको बेहतर जगह नहीं मिलती है
  • युक्तियाँ

    • यदि मेहमान अपने स्थान का नाम कार्ड बदलते हैं, तो उन्हें दिखाया नहीं गया है। उन्हें ऐसा करने का एक अच्छा कारण होना चाहिए और उनका काम कभी मुस्कुराहट और विचारशील मेजबान होना चाहिए।
    • समय और ऊर्जा के आपके स्वभाव के आधार पर आप कार्ड खरीद सकते हैं या अपना स्वयं का बना सकते हैं एक हालिया प्रवृत्ति कार्ड के लिए छोटे धारकों को खरीदना है, लेकिन वे एक आवश्यकता नहीं हैं और एक छोटे से घर में एक गड़बड़ी जमा करने और बनाने में अधिक चीजें हैं, जब तक कि आप उन्हें अक्सर उपयोग न करें।
    • हमेशा कपड़े नैपकिन का उपयोग करें - वे पूरे अंक को खाने के निशान, सूखे बर्फ कप, स्पिड तरल पदार्थ और अधिक साफ करने के लिए आखिरी। वे पेपर के मुकाबले उपयोग करने के लिए बहुत अच्छे हैं और निश्चित रूप से हरियाली हैं।
    • यदि आप अभी भी यकीन है कि एक औपचारिक घटना बनाने के लिए है या नहीं, तो आप खाने के बाद मिठाई समय में पर्यावरण में बदलाव कर सकते हैं और मेज से उठना और एक अन्य जगह है जहाँ स्वीट्स ट्रे से चुनने के लिए में व्यवस्थित होते हैं पर जाने के लिए मेहमानों पूछ सकते हैं। मेहमान बैठे या बैठे मेहमान के लिए चाय और कॉफी की सेवा कर सकते हैं।
    • औपचारिकता को कम करने के लिए बोल्ड रहें मेनू में अभिनव परिवर्तन जैसे लोग और अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ बैठना न करें, रात भर मेहनत करने वाली कुर्सी पर बैठें। एक आधुनिक रसोईघर, अधिक आरामदायक कुर्सियों के साथ घटना को शांत रखें या एक टेबल के चारों ओर बैठकर और एक औपचारिक लेकिन मैत्रीपूर्ण बुफे को कुचलने के विचार से दूर हो जाएं। आप अब भी सभी चीनी चांदी, चीन और क्रिस्टल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन मेहमानों को स्थानांतरित करने, आराम करने और बात करने के लिए अधिक स्वतंत्रता होगी।
    • मेहमानों की स्थिति निर्धारित करने के लिए शिष्टाचार के नियमों में भी पकड़े न जाए। कई नियम राजाओं और क्वीन की अदालतों में रखे गए थे और निम्नलिखित पीढ़ियों के अमीर लोगों द्वारा बनाए रखा गया था। मध्यवर्गीय और अधिक खुले दिमाग की युवा पीढ़ियों के उदय के साथ, शिष्टाचार के संदर्भ में जो अनुमति है और प्रतिबंधित है उसके साथ चिंता इतनी महत्वपूर्ण नहीं है
    • तालिका के विपरीत छोर पर मेजबान और / या अतिथि के आवंटन का प्रयास करें। दो मेजबानों देखते हैं, तो यह एक अच्छा विचार है, तो प्रत्येक मेहमानों के बीच "विभाजन" करने के लिए मेज के एक छोर पर बैठने जा सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप मेजबान के विपरीत छोर पर विशिष्ट अतिथि आवंटित कर सकते हैं - सम्मान का एक अतिथि मेजबान और विशिष्ट अतिथि के विपरीत छोर पर है पुरुष की मेजबानी के लिए विपरीत छोर पर है। एक और मेजबान वह समूह का या विशिष्ट अतिथि के बगल में आराम के बीच बैठ सकते हैं। याद रखें कि मेजबान उपलब्ध रहना चाहिए क्योंकि यह सुनिश्चित करना उनका कर्तव्य है कि मेहमान इस घटना का आनंद ले रहे हैं।
    • मेज पर एक सुगम लेबल का अर्थ यह नहीं है कि अच्छे व्यवहार को भूल जाना चाहिए। खाने के, चोंचते हुए, या पूर्ण मुंह से बात करते हुए चूसने वाला शोर करने वाला कोई व्यक्ति इससे ज्यादा अप्रिय नहीं है। कटलरी को पकड़ना ठीक से अभी भी उम्मीद है और मेजबान और परिचारिका के प्रयास के लिए सम्मान दिखाता है। और टेबल पर कोहनी? हालांकि कई अभी भी पसंद करते हैं कि वे मेज से दूर हो जाते हैं, हाल के वर्षों में इसका महत्व कम हो गया है - संभवतः क्योंकि हमारे पास बहुत से कंप्यूटर का इस्तेमाल करने के लिए गंदे हथियार हैं
    • नंबर एक नियम यह है कि आप मेजबान हैं और यह सुनिश्चित करना आपके कर्तव्य है कि मेहमान इस घटना के दौरान खुश और आरामदायक महसूस कर रहे हैं। इसका अर्थ है कि कुछ चीजें जरूरी (जैसे कम खाने के लिए), मेहमानों के आराम के स्तर पर नजर रखते हुए और तत्काल उठने वाली किसी भी समस्या का ख्याल रखना। रात के खाने पर मेहमानों को रखकर इस घटना को सफलता प्रदान कर सकते हैं, इसलिए इस फैसले के बारे में कुछ सोचें।
    • अगर नाम के साथ कार्ड का उपयोग कर, बंटवारे जोड़ों पर विचार - यह बहुत प्रभावी ढंग से whens मेहमानों एक दूसरे को अच्छी तरह से पता नहीं है और एक आराम तरह से अर्द्ध अजनबियों के बीच बातचीत को प्रोत्साहित कर सकते काम कर सकते हैं। लेकिन सावधान रहना: यह हमेशा काम नहीं करता है, इसके बारे में सोचने से पहले थोड़ा सोचें।
    • यह एक मेनू प्रदान करना आवश्यक है जब तक यह एक बहुत बड़ी घटना है नहीं है (उदाहरण के लिए, एक शादी, पार्टी, परिवार रीयूनियन), लेकिन अगर आप छोटे घटनाओं में भी ऐसा ही करना चाहते हैं के खिलाफ कोई बात नहीं है। यदि आप रचनात्मक हैं और वह ऐसा कुछ है जो आप करना चाहते हैं, आगे बढ़ें। बहुत कम से कम, यह मेहमानों के लिए बातचीत करने का मामला होगा। इसके अलावा, आप आदेश आसानी से चेतावनी देने के लिए के रूप में घटना करेंगी में, इस तरह के एक "प्रार्थना", "भाषण", "खाने के बाद मिठाई कमरे में जाओ", आदि के रूप में विशेष सुविधाओं में शामिल कर सकते हैं। सिर्फ एक ही यदि आप एक थाली जला या एक मेनू आइटम से बाहर चलाने के लिए और इसे हटा सकते हैं या इसे बदलना, मेहमानों के लिए पता चल जाएगा है, लेकिन,!

    चेतावनी

    • यह एक बहुत सामान्य और उदार मार्गदर्शक है यह मध्यवर्गीय रिवाज और अमेरिकी सेवा पर आधारित है। हालांकि, संस्कृति, क्षेत्र, देश, धार्मिक मान्यताओं, आदि के आधार पर अधिक कठोर व्याख्याएं हैं, जो आपको शायद पता है कि ऐसा मामला है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com