IhsAdke.com

एक किशोरी होने के नाते धन्यवाद डिनर में योगदान कैसे करें

आपके परिवार पर बल दिया गया है क्योंकि इस साल के धन्यवाद रात का खाना आपके घर में होगा और आप मदद करना चाहते हैं? लेकिन क्या होगा अगर आप किशोर थे और रसोई घर में आपकी सबसे बड़ी उपलब्धि गर्म संयुक्त थी? आपको लगता है कि वहाँ बहुत कुछ नहीं है, लेकिन कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं कि एक अविश्वसनीय भोजन खाना पकाने के साथ कुछ भी नहीं है तो आप कैसे मदद करना शुरू करते हैं? पता लगाने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
खाने से पहले मदद करना

चित्र शीर्षक एक किशोरी चरण 01 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान
1
विवरणों का विवरण पाने के लिए मेहमानों को बुलाओ। सभी मेहमानों की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए पहले ही कॉल करना अच्छा है। उन्हें बताएं कि उन्हें कब आने चाहिए और परिवहन की व्यवस्था करने में उनकी मदद की ज़रूरत है। सभी भोजन में योगदान के लिए आमंत्रित कर रहे हैं, तो आप प्रत्येक क्या लेने के लिए या यहां तक ​​कि अगर आप कुछ याद कर रहे हैं सिर्फ खाने से पहले बाजार में कुछ खरीदने के लिए मेहमानों के लिए कहेगा की एक सूची बना सकते हैं। मेहमानों की देखभाल करना आपके परिवार के लिए बहुत मददगार हो सकता है, खासकर यदि आपके घर में कई लोग आ रहे हैं
  • एक किशोरी चरण 02 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक चित्र
    2
    अपने माता-पिता से पूछें कि आप कैसे मदद कर सकते हैं इसे स्पष्ट करें कि आप इस साल एक प्रयास करना चाहते हैं और कहें कि आप किसी भी तरह से मदद करने के लिए तैयार हैं। वे कह सकते हैं कि उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, यह बहुत नया है या उनके पास सब कुछ नियंत्रण में है हालांकि, आपको दृढ़ होने और समझाने की ज़रूरत है कि आप सहायता करना चाहते हैं, भले ही यह एक साधारण कार्य है अपने माता-पिता से बात करके, आपको यह जानने का बेहतर विचार होगा कि वास्तव में क्या करना चाहिए और आप बड़े दिन के तनाव को कम कैसे कर सकते हैं।
  • एक किशोरी चरण 03 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक चित्र
    3
    किराने की खरीदारी करें यदि आपके पास खाली समय है और आपके माता-पिता ने अभी तक खाना नहीं खरीदा है, तो पूछें कि क्या आप खरीदारी कर सकते हैं यदि बाजार बहुत दूर हो जाता है, तो आपको ड्राइवर का लाइसेंस होना चाहिए और उन्हें ड्राइव करने के लिए आपको भरोसा करना होगा। यदि आप अभी भी उम्र के अंतर्गत हैं और सुपरमार्केट बहुत दूर है, स्वयंसेवक मदद करने के लिए उनके साथ मिलकर खरीदारी करने जा रहे हैं।
  • एक किशोर कदम के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक चित्र
    4
    ध्यान रखें कि आप बिल्कुल भी मदद नहीं कर पाएंगे। यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आप ड्राइव नहीं कर सकते, इसलिए आप किसी बाजार तक नहीं जा सकते हैं या हवाई अड्डे पर अपनी दादी प्राप्त कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। होमवर्क के साथ अपने माता-पिता की मदद से उन्हें अन्य चीजें करने में अधिक समय मिल सकता है। आपके माता-पिता भी स्टोव के पास आपके साथ सहज महसूस नहीं कर सकते हैं या चाकू का उपयोग कर सकते हैं। अपने आप को सब कुछ करने में सक्षम होने के लिए कड़ी मेहनत न करें, आप बेहतर कुछ और सुरक्षित करने की कोशिश करते हैं।
  • एक किशोर के चरण 05 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान
    5
    घर साफ करो एक साफ घर धन्यवाद डिनर या किसी अन्य स्मारक दिवस के लिए सबसे अच्छी सेटिंग है। यहां तक ​​कि अगर यह पूरी तरह से साफ नहीं है, तो चीजों को व्यवस्थित किया जाना चाहिए और बिना धूल। मेहमानों को अपने जूते, कोट और पर्स छोड़ने के लिए एक क्षेत्र को साफ करें ताकि वे रास्ते में न आएं। भूल न करें बाथरूम!
  • एक किशोरी चरण 06 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान
    6
    घर सजाने आपको कुछ बहुत फैंसी करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कुछ थीम्ड आइटम नज़र सुंदर दिख सकते हैं। याद रखें कि बाद में आप सभी सजावट कहीं न कहीं (जब तक कि वे डिस्पोजेबल न हो जाएं) रखेंगे, इसलिए इसे ज़्यादा नहीं करें आप हस्तनिर्मित सजावट कर सकते हैं या सस्ता आइटम के लिए सजावटी सामानों के स्टोर में देख सकते हैं। सजावट के लिए विचार:
    • एक बैनर
    • नैपकिन के छल्ले
    • टेबल गहने
    • फूलों की एक पुष्पांजलि
    • कद्दू या स्ट्रॉबेरी
    • सुगंधित मोमबत्तियों को कद्दू, सेब या मसालों के साथ सुगंधित
    • टेबल या मुकुट को सजाने के लिए कृत्रिम रेशम या अन्य सामग्री
  • एक किशोर के चरण 07 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान
    7
    मेहमानों की सीटों को चिह्नित करने के लिए कार्ड बनाएं अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आपको यकीन नहीं है कि यह वास्तव में आवश्यक है स्थानों को चिह्नित करने के लिए कार्ड उपयोगी हो सकते हैं यदि:
    • छोटे बच्चों को अपने माता-पिता के बगल में बैठने की जरूरत है।
    • एक अक्षम अतिथि है जिसे आसानी से सुलभ जगह में बैठने की जरूरत है
    • मेजबान रसोई के पास बैठने की जरूरत है
    • कुछ मेहमान साथ में नहीं जाते हैं और किनारे से नहीं बैठ सकते हैं
  • भाग 2
    बड़े दिन में सहायता करना

    चित्र शीर्षक एक किशोरी चरण 08 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान
    1
    तालिका प्राप्त करें. इससे आपके माता-पिता अपने भोजन को खत्म करने के लिए अधिक समय देंगे यदि आप सीटें चिह्नित करने के लिए कार्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो मेहमानों के लिए वाइन ग्लास रखें, यदि टेबल पर बैठे छोटे बच्चे हैं, तो सुरक्षा कारणों से उनके स्थान पर चाकू न डालें।



  • एक किशोर के चरण 09 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान
    2
    रसोई में मदद करें रसोई में मदद करने के लिए आपको मास्टर शेफ नहीं होना चाहिए। आपको बस इतना करना है कि आपकी मां या अन्य रिश्तेदारों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय नहीं होगा, उन पर ध्यान केंद्रित और ध्यान केंद्रित रहें। साधारण कार्य जो आपके माता-पिता की सहायता कर सकते हैं, उनमें शामिल हैं:
    • ऐपेटाइज़र की तैयारी और संगठन
    • पहले से किए गए चीजों को फिर से गरम करें
    • सरल काम जैसे कि विगलन, मिसाइलिंग, मिश्रण, आदि
    • व्यंजन धोकर या उन्हें डिशवॉशर में डालना
    • अपने माता-पिता की अनुमति और पर्यवेक्षण के साथ, भोजन या मिठाई तैयार करें
  • एक किशोरी के चरण 10 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक वाला चित्र
    3
    मेहमानों को प्राप्त करें जब आपके मेहमान घर में प्रवेश करते हैं, तो उन्हें नमस्कार करें और उन्हें दिखाएं कि उनके जूते, कोट और बैग कहाँ रखे अगर वे अपने घर में कभी नहीं रहे हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं कि बाथरूम या खेल के कमरे कहां हैं, जहां उन्हें पता है कि कहाँ जाना है अपने माता पिता मेहमानों की वजह से ध्यान देने के लिए रसोई घर में लुढ़का जा सकता है और व्यस्त तैयारी के साथ के रूप में वे आते हैं, तो आप अपने दर्शकों के साथ सहजता महसूस कर सकते हैं।
    • आपके मेहमान खाने का समय से पहले अच्छी तरह पहुंच सकते हैं उस मामले में, यदि वे पहले से ही तैयार हैं तो ऐप्पेटीज़र प्रदान करें और पूछें कि क्या वे एक गिलास पानी या एक पेय चाहते हैं।
  • एक किशोर के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक चित्र 11
    4
    यदि आवश्यक हो, तो ड्राइविंग के कार्य को आगे बढ़ाएं। यदि आपके पास आदत है और आपके माता-पिता आप पर भरोसा करते हैं, तो आप बहुत मदद कर सकते हैं। उन्हें किसी दिन उत्पाद खरीदने, मेहमानों को प्राप्त करने या किसी को भी घर ले जाने की आवश्यकता हो सकती है यह बहुत उपयोगी है, क्योंकि बहुत से लोग थोड़ा अधिक पीना पसंद करते हैं और बाद में ड्राइव नहीं कर पाएंगे। उपलब्ध ड्राइवर के पास बहुत मदद मिलेगी और किसी को खतरे में जाने से रोका जायेगा।
  • एक किशोर कदम के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक चित्र
    5
    एक मजेदार परिवार की गतिविधि की योजना बनाएं इन गतिविधियों के लिए महान हैं जब लोग खाने के लिए इंतजार कर रहे हैं या समय के बाद वे खाया है पास। आप अग्रिम में एक खेल या मजेदार गतिविधि की योजना बनानी चाहिए, एक बोर्ड खेल है कि हर कोई आसानी से पाचन में सहायता करने के लिए एक भोजन के बाद charades के एक खेल है, पिछवाड़े या यहां तक ​​कि एक परिवार की पैदल दूरी में एक नग्न सीख सकते हैं। आप कुछ परिवार की तस्वीरें भी ले सकते हैं - कुछ लोग अपनी नाक को मरोड़ कर सकते हैं, लेकिन फिर वे आभारी होंगे कि आपने उन यादों पर कब्जा कर लिया है।
    • लोगों को बहुत थका हुआ या बहुत आलसी हो सकता है कि वे मज़ेदार होने के बारे में सोचें, एक गेम या गतिविधि को ध्यान में रखते हुए हर कोई खुश और अधिक उत्साहित कर सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ विकल्प हैं लोकप्रिय धारणा के विपरीत, लोगों को पुराने स्कूल गेम खेलने का विचार पसंद नहीं है।
  • एक किशोर के चरण 13 के रूप में धन्यवाद डिनर में अंशदान शीर्षक वाला चित्र
    6
    छोटे बच्चों को नियंत्रित करें इस घटना में अन्य छोटे लोग होने की संभावना है, भले ही वे अपने भाई और चचेरे भाई या अन्य मेहमानों के बच्चे हों। यद्यपि आप केवल एक किशोरी हैं, उन्हें आपका सम्मान करना चाहिए जैसे कि आप वयस्क थे और उनकी देखभाल करने के लिए आपका कर्तव्य होगा। सुनिश्चित करें कि वे भोजन के साथ गड़बड़ नहीं करते हैं या कुछ बकवास करते हैं और इस पर नजर रखते हैं कि वे समग्र रूप से कैसे व्यवहार कर रहे हैं यदि कोई तबाही या गड़बड़ करता है, तो संभवत: सर्वोत्तम तरीके से निपटना
    • बेशक, बच्चों के माता-पिता हैं जो उनकी देखभाल भी कर सकते हैं, लेकिन यदि आप इस काम में मदद करते हैं, तो वयस्कों में बहुत अधिक आनंद हो सकता है।
    • आप मजेदार गेम या गतिविधि की योजना बना सकते हैं, जैसे ड्राइंग, बच्चों को ऊब होने और रोना जाने के लिए।
    • यदि पार्टी में बड़े बच्चे हैं, तो आप देख सकते हैं कि क्या वे गंदगी को साफ करके या अन्य सरल कार्यों को पूरा करने में आपकी सहायता करते हैं। यह एक शानदार तरीका हो सकता है कि दूसरे बच्चों को बार-बार मजबूर किए बिना "बड़ा हुआ" लगता है
  • एक किशोर के चरण 14 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान
    7
    पेय की सेवा करें यह बहुत संभावना है कि लोग थोड़ा आराम करना चाहते हैं और कुछ मादक पेय पीते हैं या सोडा या रस भी पीते हैं, और आप भोजन के दौरान और पहले पेय पदार्थों की सेवा कर सकते हैं। लोग पीना चाहते हैं, लेकिन वे पूछने में शर्मिंदा हो सकते हैं, खासकर यदि उनके माता-पिता बहुत व्यस्त हैं तो पुश किए बिना, मेहमान से पूछें कि क्या वे थोड़ी देर में एक बार पीना चाहते हैं और उन्हें सेवा प्रदान करते हैं
  • एक किशोर के चरण 15 के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान
    8
    किसी भी उबाऊ स्थिति से बचने में सहायता करें आप अपने परिवार के लिए और अधिक मजेदार वातावरण बनाकर भी मदद कर सकते हैं। बेशक, नहीं सभी अपने रिश्तेदारों के साथ मिल जाएगा, खासकर यदि आप एक बड़े परिवार है, लेकिन आप मदद कर सकते हैं तनाव कम, चुटकुले कह विषय बदले अगर चीजें असहज और मदद करने के दो रिश्तेदारों जो काफी नहीं समझना मिल बोलते हैं। अधिक तनावपूर्ण स्थितियों के लिए बाहर देखो, तुम्हें पता है, खासकर अगर है कि दो परिवार के सदस्यों या मेहमानों के साथ बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलता है और जब भी आप, कष्टप्रद हुए बिना स्थिति के बीच में प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • यदि मौसम अजीब बात है सिर्फ इसलिए कि हर कोई चुप है और कोई भी कुछ कहने के लिए के बारे में सोच सकता है, एक स्कूल या एक हाल की यात्रा है कि लोगों को हंसाते हैं जाएगा, लेकिन कुछ भी है कि अनुचित है गिनती नहीं है के बारे में एक अजीब कहानी के साथ तैयार रहना।
  • लूज़ बेली फैट फास्ट (महिला) चरण 05 बुलेट 01 शीर्षक वाला चित्र
    9
    धन्यवाद के अर्थ के लोगों को याद दिलाना उन चीजों के लिए धन्यवाद देना याद रखें जो आप के लिए आभारी हैं और अपने परिवार और दोस्तों के साथ आपके समय का आनंद लें! सकारात्मक चीजों से बात करें और लोगों को बताएं कि आप अपने जीवन में उनके लिए कितने आभारी हैं - यदि आप अपने परिवार में सामान्य है तो आप भी प्रार्थना प्रार्थना शुरू कर सकते हैं। लोगों को साझा करने वाली सभी चीजों के बारे में प्रकाश, मज़ेदार और खुश मूड बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
  • एक किशोरी के रूप में धन्यवाद डिनर में योगदान शीर्षक चित्र 17
    10
    मज़ा समाप्त होने पर सफाई करें सबसे अच्छी चीजों में से एक आप मदद करने के लिए कर सकते हैं रसोई घर और सभी मेहमानों को छोड़ने के बाद घर को साफ करना है सबसे अधिक संभावना अपने माता पिता को दिन के अंत में समाप्त हो जाता है, और वे बहुत राहत मिली हो अगर तुम मदद या एक साथ आराम करने के लिए उन्हें छोड़ने के लिए की पेशकश करेगा के रूप में आप, फ्रिज में स्टोर बचा बर्तन धोने के लिए शुरू करते हैं और किसी भी अन्य भोजनालयों कि थे साफ बना दिया। इस गतिविधि में कुछ समय लग, तो प्रक्रिया तेजी से अन्य भाई या किशोरों की मदद लेने में आता है, और अधिक मज़ा भी होने के अलावा होगा।
  • चेतावनी

    • अपने मेहमानों के किसी भी भोजन एलर्जी से अवगत रहें
    • ओवन, स्टोव, चाकू और कैंची जैसी वस्तुओं से सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com