IhsAdke.com

केवल राखी व्यंजन के साथ एक धन्यवाद दिवस सपर तैयार कैसे करें

कच्चे आहार के बाद बहुत मुश्किल हो सकता है, विशेष रूप से विशेष तिथियों पर, आमतौर पर पारंपरिक पकाया व्यंजनों के साथ मनाया जाता है। केवल कच्चे व्यंजनों के साथ धन्यवाद के लिए पर्याप्त और स्वादिष्ट रात का खाना तैयार करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
धन्यवाद एडवांस के लिए रॉ सपोर्ट की योजना बनाएं

जब भी आप एक आहार का आयोजन कर रहे हैं जिसे आहार प्रतिबंधों का पालन करने की ज़रूरत होती है, तो पहले से विवरण की योजना के लिए सबसे अच्छा है। यह एक शॉपिंग सूची बनाने से परे है, प्रतिबंधों के मेहमानों को चेतावनी देने और यहां तक ​​कि व्यंजनों का परीक्षण करने के लिए जा रहा है।

  1. 1
    मेहमानों को अपनी आहार प्राथमिकताओं को बताएं यदि आप मेजबान होने जा रहे हैं, तो मेहमानों को पता चले कि वे आपको अपने और दूसरों के लिए कुछ पकाया खाना ला सकते हैं
    • यदि आप किसी दूसरे परिवार के खाने में जाते हैं, तो आप के लिए कुछ कच्चा व्यंजन और सभी के लिए व्यंजन या डेसर्ट लाने पर विचार करें।
  2. 2
    कुछ समय पहले मेनू की योजना बनाएं कई कच्चा व्यंजनों को चटाई, टुकड़े टुकड़े करना या ठंड का हिस्सा लेने की आवश्यकता होती है।
  3. 3
    पहले कुछ व्यंजनों का प्रयास करें यदि आप उन व्यंजनों की सेवा करने के बारे में सोच रहे हैं जिन्हें आपने कभी नहीं बनाया है या यदि आप उन मेहमान पाएंगे जिनकी tastebuds कच्चे खाद्य पदार्थों के आदी नहीं हैं, तो कोशिश करने के लिए कुछ व्यंजनों का चयन करें। बनावट, स्वाद, घनत्व और पकाया व्यंजन के साथ समानता पर विचार करने वाले प्रत्येक डिश के लिए नोट दें।
  4. 4
    विषयगत मेनू का विस्तार करने पर विचार करें एशियाई, भारतीय या कैरेबियाई व्यंजनों के आधार पर भोजन की योजना बनाये जाने से कच्चे व्यंजन कम असामान्य लगते हैं और कच्चे भोजन से कम आविर्भाव वाले मेहमानों के लिए ज्यादा त्यौहार करते हैं।

भाग 2
मुख्य व्यंजन से व्यंजनों का चयन करें

मुख्य व्यंजन जो भुना हुआ टर्की के रूप में एक ही तृप्ति प्रदान करते हैं, उन्हें कच्चे आहार पर तैयार करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन कई स्वादिष्ट और हार्दिक विकल्प मौजूद हैं। व्यंजन जो पास्ता, अनाज आधारित व्यंजनों और मीटों की जगह के भोजन की नकल करते हैं, कच्चे रात का खाना सिर्फ पारंपरिक सलादों की तुलना में अधिक पारंपरिक और हार्दिक लगते हैं।

  1. 1
    मैनीकोटी या लासग्ना का एक कच्चा संस्करण परोसें। पकवान की प्रस्तुति और टमाटर, ताजा जड़ी-बूटियों, उंची, मशरूम, पाइन पागल और अन्य स्वादिष्ट कच्ची सामग्री के संयोजन को किसी भी आहार का पालन करने वाले मेहमानों के लिए संतोषजनक और उत्सव होना चाहिए।
  2. 2
    मीटबॉल के साथ स्पेगेटी जैसे मांस जैसे व्यंजनों के साथ व्यंजन परोसें। चेस्टनट आधारित मांसबोल और अन्य अवयवों को एक बडीक पुरी के स्मोक्सी स्वाद के साथ जोड़कर मेहमानों को विश्वास है कि वे वास्तव में मांस खा रहे हैं।
  3. 3
    एक टर्की जांघ के आकार में एक भरवां बैंगन तैयार करें। प्रत्येक अतिथि के लिए एक जांघ के आकार का बैंगन मूर्तिकला आधा लंबाई में इसे काटें और सबसे अधिक भाग से लुगदी को हटा दें। इसे मिर्च, मशरूम, टमाटर सॉस, मसालों और ताजा जड़ी बूटियों के मिश्रण के साथ भरें। एक टर्की पैर की तरह प्लेट पर बंद बैंगन की सेवा करें।
  4. 4
    सुशी या कच्चे टैको जैसी थीम्ड व्यंजन चुनें सहयोगियों (एशियाई गोभी का सलाद या मसालेदार डिश, सेम पर आधारित, उदाहरण के लिए) में एक ही विषय का पालन करें।
  5. 5
    एक मुख्य पाठ्यक्रम के रूप में एक कच्चा सूप चुनें। मोटे सूप, जैसे शुद्धियों, एक कच्चा रात का खाना में मलाईदार, पारंपरिक और बहुत स्वादिष्ट हो सकते हैं। तरल प्रस्तुति भी तृप्ति देने में मदद करेगी कुछ विकल्प पालक, फूलगोभी या टमाटर का क्रीम सूप है, जो एक अधिक सुखद प्रस्तुति की अनुमति देता है और ब्रोथ से अधिक तृप्ति प्रदान करता है।

भाग 3
साथियों की एक किस्म तैयार करें

संभवतः एक कच्चा रात का खाना चुनने के लिए सबसे आसान व्यंजन हैं। विशेष रूप से रात का खाना बनाने के लिए, पारंपरिक व्यंजनों के निकटतम विकल्प चुनें। अधिक पूर्ण और रंगीन व्यंजन हैं, कम संभावना है कि रात के खाने में गरीब और अस्वस्थ दिखाई देंगे।




  1. 1
    कम से कम दो प्रकार के सलाद की पेशकश करें एक पारंपरिक संस्करण चुनने पर विचार करें, जैसे कि पालक के साथ सीज़र का सलाद और दूसरा, सब्जियों के साथ, जैसे मिठाई और खट्टे करी मटर के साथ लाल मिर्च या सलाद के साथ क्रेस सलाद।
  2. 2
    कच्चे संगतों के साथ तालिका में रंग ले आओ। भरवां लाल मिर्च, पालक और पोर्तोबेलो मशरूम की एक भोले, कैरेबियन चावल और चना के एक प्लेट और गाजर करी।
  3. 3
    कच्ची संगतों के रूप में पारंपरिक व्यंजन परोसें। प्याज की रोटी, फूलगोभी के साथ कच्चे मैश किए हुए आलू, क्रीमयुक्त मकई, सेब और क्रेनबेरी सॉस, कद्दू-लड़की या हरी बीन पुलाव जैसे रचनात्मक तैयारी व्यंजनों की कोशिश करें।
  4. 4
    अन्य संस्कृतियों से असामान्य या विशिष्ट व्यंजन तैयार करें "तला हुआ" प्रानाना बनाने के लिए डिहाइड्रेटर को चालू करें या अनुभवी थाई सब्जियों को लपेटें। कुछ मैक्सिकन व्यंजनों पर विचार करें या चावल और सब्जी के व्यंजनों में करी और मसाले जोड़कर एक भारतीय मोड़ दे।

भाग 4
परंपरागत कच्चे धन्यवाद डेसर्ट परोसें

कद्दू पाई के बिना धन्यवाद क्या है? एक कच्चा भोजन में डेसर्ट में कई पारंपरिक स्वाद शामिल हो सकते हैं, ज्यादातर मामलों में केवल बनावट को बदलते हैं। यदि आपके मेहमान कम परंपरागत व्यंजनों के साथ आराम कर रहे हैं, तो पुडिंग और कुकीज जैसे कच्चे डेसर्ट पर विचार करें।

  1. 1
    एक कच्ची कद्दू पाई बनाएं पारंपरिक मसालों और नारियल के तेल और बादाम का एक तार इस नुस्खा को एक जटिल और आरामदायक चेस्टनट स्वाद देते हैं।
  2. 2
    एक पुलाव या एक कच्ची मीठी आलू पाई की सेवा करें। यह एक महत्वपूर्ण और पारंपरिक नुस्खा है जो किसी मीठी प्रेमी से अपील कर लेना चाहिए।
  3. 3
    एक कच्चा सेब पाई की सेवा करें प्रस्तुति, कच्चा व्यंजनों में भी सबसे अवांछित अतिथि को बेवकूफ़ बनाने में सक्षम होगी। शहद और दालचीनी का संयोजन किसी भी स्वाद को खुश करना चाहिए।
  4. 4
    गैर-पारंपरिक डेसर्ट तैयार करें शीतकालीन व्यंजनों पर विचार करें जैसे कि ब्लैकबेरी कमी, दलिया कुकीज़ और किशमिश और मैक्रैरन, सभी कच्चे संस्करणों में। यदि आप चाहें, तो किसी भी सीज़न के संस्करणों में कच्चे भी सेब और क्रैनबेरी चीज़केक, नारियल और चॉकलेट गन्नाशे पाई या नींबू मरेरें पाई के रूप में पेश क्लासिक चुनें।

युक्तियाँ

  • जश्न मनाने की तारीखों के लिए संभावनाओं की एक सूची बनाने के लिए पूरे साल में अपने पसंदीदा कच्चे व्यंजनों को लिखें। इससे परिवार के पुनर्मिलन और विशेष रात्रिभोज का नियोजन बहुत आसान होगा।

चेतावनी

  • बीमारी प्रसार को रोकने के लिए भोजन तैयार करने से पहले सभी फलों और सब्जियों को अच्छी तरह से धो लें।

सूत्रों और कोटेशन


और पढ़ें ... (5)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com