IhsAdke.com

वॉल्यूमेट्रिक रसीद पुस्तकें कैसे चुनें

यदि आप वॉल्यूमेट्रिक डाइट पर पुस्तकों में व्यंजनों की तलाश कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी किताब को देखना चाहिए कि वॉल्यूमेट्रिक सिद्धांतों पर बल दिया गया है। कम कैलोरी घनत्व वाले व्यंजनों को देखें और सुनिश्चित करें कि वे फलों, सब्जियों, दुबला प्रोटीन, और फाइबर के उपयोग पर जोर देते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक वाली वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चरण 1 चुनें
1
किताब में फलों और सब्जियों के साथ बड़ी संख्या में व्यंजन शामिल होने चाहिए। एक ऐसे अनुभाग को देखें, जिसमें फल और सब्जी के व्यंजन तैयार किए गए हैं और इसमें बड़ी मात्रा में वसा या सुगंधित चीनी का इस्तेमाल नहीं होता है कई शाकाहारी किताबें वॉल्यूमेट्रिक डाइट के लिए अच्छे विकल्प लेती हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक स्टेप 2 चुनें
    2
    पानी से भरपूर भोजन के साथ व्यंजनों की तलाश करें शहतूत आधारित सूप के लिए पानी युक्त समृद्ध सामग्री जैसे सलाद, तरबूज, ब्रोकोली और अंगूर की तलाश करें।
  • शीर्षक वाला चित्र वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक स्टेप 3 चुनें
    3
    पुस्तक में सामग्री युक्त होना चाहिए जो फाइबर में समृद्ध है। फलों और सब्जियों के अलावा भूरे रंग के चावल, जौ, क्विनो, कुसुआ और वर्तनी जैसे पूरे अनाज में फाइबर की एक अच्छी मात्रा होती है, जो बहुत मात्रा में तृप्त होती है और इसका सेवन किया जा सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 4
    4
    दुबला प्रोटीन व्यंजन देखें दुबला मांस, मुर्गी और मछली व्यंजनों के अतिरिक्त, किताब में सब्जियों के लिए विकल्प और साथ ही शाकाहारी प्रोटीन जैसे टोफू और टेम्पेह शामिल होना चाहिए। एशियाई नुस्खा किताबें शानदार व्यंजनों से भरे हैं जो सब्जियों पर केंद्रित हैं और कम मात्रा में दुबला प्रोटीन होते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 5
    5
    कम वसा वाले खाद्य पदार्थों का चयन करें। दिल के लिए या मधुमेह रोगियों के लिए स्वस्थ नुस्खा किताबें आपको दिखाएंगी कि कितने व्यंजनों को तैयार किया जाए जो स्वादिष्ट और पौष्टिक होते हैं और इसमें बहुत अधिक वसा का जोड़ा नहीं है। इसके अलावा, उन व्यंजनों की तलाश करें जो कि छोटी मात्रा में स्वस्थ वसा जैसे पागल, बीज, जैतून का तेल और कैनोला दिखाते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 6



    6
    उन व्यंजनों के साथ पुस्तकों से बचें जिनमें बहुत अधिक चीनी हो। डेसर्ट जिनमें बड़ी मात्रा में फल होते हैं और वे सब्जी प्यूरी का उपयोग करते हैं, वे अच्छे विकल्प होते हैं - आप किताबों का भी उपयोग कर सकते हैं, जो आपको सिखाते हैं कि कैसे चीनी के विकल्प के साथ स्वस्थ व्यंजन बना सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 7
    7
    प्रतिस्थापन के अवसरों के लिए देखो यदि आप मक्खन या मार्जरीन के बजाय कम वसा वाले डेयरी या स्वस्थ वसा का उपयोग कर सकते हैं, तो एक किताब प्राप्त करें और परिवर्तन करें।
  • चित्र शीर्षक वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 8
    8
    एक प्रोग्राम का उपयोग करें जो कि आप किसी नुस्खा को रिकॉर्ड करते समय प्रति कैलोरी की गणना करते हैं। भले ही कैलोरी घनत्व खाने के पैमाने के बिना निर्धारित करना मुश्किल है, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास कम कैलोरी व्यंजन हैं और इस प्रकार अधिक खाएं।
  • शीर्षक वाला चित्र वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 9
    9
    सुनिश्चित करें कि व्यंजनों आप की तरह एक मैच यदि किताब आपके स्वाद के अनुरूप नहीं है, तो इसे खरीदना न करें, क्योंकि आप सामग्री पसंद नहीं करते हैं, तो व्यंजनों को तैयार करने की संभावना नहीं होगी।
  • शीर्षक वाला चित्र वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 10
    10
    सुनिश्चित करें कि निर्देशों को समझना आसान है। ऐसी कोई किताब न प्राप्त करें जो आपके कौशल स्तर से परे है या उसमें अनुवर्ती निर्देशों का अनुसरण करना मुश्किल है।
  • युक्तियाँ

    • आप वॉल्यूमेट्रिक डाइट के लिए मुफ्त ऑनलाइन व्यंजन पा सकते हैं - आप अपनी पुस्तकालय की नुस्खा पुस्तकों की जांच भी कर सकते हैं ताकि आप अधिग्रहण करने से पहले व्यंजनों का परीक्षण कर सकें।
    • इस आहार के लिए उपयुक्त खाद्य पदार्थों के लिए पत्रिकाओं की जांच करें, आप रसोई की किताबों में उन गुणों की तलाश करेंगे जिन्हें आप देखना चाहते हैं।
    • बारबरा रोल के वॉल्यूमेट्रिक डाइफ पर सभी किताबें व्यंजनों में शामिल हैं जो आहार के लिए उपयुक्त हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • वॉल्यूमेट्री राजस्व की पुस्तकें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com