IhsAdke.com

कैसे कुत्तों के लिए कच्चे खाद्य बनाने के लिए

कच्चे खाद्य आहार पर कुत्तों को खिलाने का लक्ष्य घरेलू कुत्ते की भेड़ियों, पूर्वजों की नकल करने के लिए प्राकृतिक भोजन पेश करना है, जब प्रकृति में जारी किया गया था। वाणिज्यिक नाश्ता छोड़ने और इसके बजाय हड्डियों, मांस, सब्जियों के छोटे हिस्से, फल (वैकल्पिक) और अंगों का एक संयोजन खाने से, कच्चे भोजन के प्रति उत्साही का मानना ​​है कि कुत्तों को खिलाया कुत्तों की तुलना में बेहतर समग्र स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते हैं वाणिज्यिक पालतू पशुओं के आहार।

चरणों

कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कुत्ते का वजन और पता लगाएं कि उसे कच्चे भोजन की कितनी जरूरत है कच्चे खाद्य आहार में सामग्री की मात्रा वजन पर आधारित है। डॉ। इयान बिलिंगहार्स्ट, एक पशुचिकित्सा जो कच्चे कुत्ते के भोजन के लिए वकालत करता है, सुझाव देता है कि कुत्ते के शरीर के वजन के 2 से 3 प्रतिशत या शरीर के वजन के 11 किलो वजन के 250 ग्राम के बराबर मात्रा में उपलब्ध कराते हैं। पिल्ले को वजन का 10% या आदर्श वयस्क वजन के 2 या 3% से अधिक नहीं खाना चाहिए। याद रखें कि अधिक सक्रिय कुत्ते आलसी कुत्ते से ज्यादा खाएंगे। अधिकांश कच्चे खाद्य व्यंजन इस गाइड का उपयोग करते हैं:
  • लगभग। वसा के साथ 80% मांसपेशी मांस
  • लगभग। अंगों के 10%
  • लगभग। हड्डियों का 10% (सप्ताह के दौरान भी हड्डियों को नमकीन देता है)
  • आम आहार के 15% से 18% के बीच भी आना पड़ सकता है
  • अंडे - सप्ताह में एक बार, अधिमानतः पार, जर्दी और प्रकाश
  • ये भाग हर दिन की जरूरत नहीं है, लेकिन इसके बजाय हर महीने संतुलित किया जा सकता है। विभिन्न प्रकार की कुंजी है
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कुत्ते के दैनिक आहार के लिए आधार बनाने के लिए सबसे ताज़ा और सबसे कार्बनिक कच्चे मांस (हड्डी में और कमजोर मांस) और अंग प्राप्त करें सुझाए गए मांस में चिकन, बीफ और पोर्क शामिल हैं, हालांकि आप इसे कुछ भी उपलब्ध कर सकते हैं: बटेर, शुतुरमुर्ग, मछली, बत्तख, हिरण, या यहां तक ​​कि गिनी सुअर भी। ऑक्साइड जैसे कि प्लीहा, मस्तिष्क, गुर्दा, आँखें, अंडाशय, अंडकोष, यकृत (विशेषकर जिगर) या किसी अन्य निकालने वाला अंग को भी शामिल किया जाना चाहिए। अंगों जैसे हृदय, फेफड़े, या अन्य गैर-निकासी अंगों को मांसपेशियों के रूप में समझा जाता है। कच्ची आंत (बाज़ारों में बेची जाने वाली स्वच्छ पेट नहीं) आसानी से एक कच्चा आहार का सबसे पौष्टिक हिस्सा है और इसमें शामिल होना बहुत ज़रूरी है।
  • कुत्ते के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    3 से 5 दिनों के लिए पर्याप्त मांस और हड्डियों को सुरक्षित रखें बाकी को लपेटें और बाद में उपयोग के लिए फ्रीज करें
  • कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुक, चक्की के माध्यम से चलाएं या 500 ग्राम का ताज़ा, 1,300 किलोग्राम ताजा, कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स सब्जियां जैसे पालक और गाजर। कुछ फल भी स्वीकार्य हैं संभव के रूप में एक उत्पाद के रूप में जैविक कोशिश करो यह कदम वैकल्पिक है; यदि आपको लगता है कि कुत्तों मांसाहारी हैं, तो आप उन्हें फलों और सब्जियों के साथ खिलाने के लिए चुन सकते हैं।
  • कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुत्ते को खाना ज्यादातर कुत्तों का आदान-प्रदान होता है: एक रात वे राशन खाते हैं, अगले दिन वे एक कच्चा नाश्ता करते हैं। आप यह भी कर सकते हैं। दूसरों को 1-2 दिनों के अनुकूलन अवधि की आवश्यकता होती है - पिल्ले के साथ एक से अधिक भोजन के लिए ऐसा कभी नहीं करें फ़ीड और कच्चे मिश्रण मत करो क्योंकि जब यह फ़ीड को पचाने में लगने वाला समय कच्चे को पचाने के लिए ज्यादा होता है - कभी-कभी पेट की समस्या में जिसके परिणामस्वरूप। डिब्बाबंद कार्बनिक कद्दू पाचन समस्याओं को विनियमित करने के लिए इस्तेमाल किया जा महान है
  • कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र



    6
    एक प्रोटीन स्रोत के साथ रहें जब तक आवश्यक हो और मल की निगरानी करें। यदि पहला भोजन, उदाहरण के लिए, कुत्ते कच्चे चिकन खाते हैं, तो मल तक सामान्य, छोटे और फर्म को वापस चिकन दे। कुछ कुत्तों को पहले ढीली आंत मिलता है, लेकिन कोई समस्या नहीं है। चिंता न करें, कुत्ते बच पाएंगे और इसे समायोजित करने में थोड़ी देर लग जाएगी। याद रखें कि आपका कुत्ता अब तक अपने सभी जीवन में औद्योगिक राशन खा रहा है।
  • कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रोटीन का दूसरा स्रोत जोड़ें और फिर एक तिहाई याद रखें, धैर्य रखें और हर बार जब आप प्रोटीन का एक नया स्रोत जोड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कुत्ते की मल सामान्य है।
  • कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    समय के साथ कुत्ते के वजन की निगरानी करें और तदनुसार भोजन के अनुपात को समायोजित करें। आप जानते होंगे कि जब आप उसके पेट में एक वक्र देखते हैं तो आप पर्याप्त भोजन दे रहे हैं बेहतर स्वास्थ्य के लिए, पशु चिकित्सकों का सुझाव है कि अधिक वजन वाले कुत्ते को छोड़ देना बेहतर होगा।
  • कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार बनाने के शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    एक डिटॉक्स करो अपने कुत्ते ने अपने सारे जीवन को खा लिया है राशन कृत्रिम और अनावश्यक सामग्री से भरा है - अनाज, संरक्षक, जायके, रंग, वसा, तेल, जोड़ा विटामिन और खनिज आदि। फिर वे एक प्राकृतिक, अभिन्न आहार पर जाते हैं और शरीर स्वयं को साफ करना शुरू कर देते हैं। इसके बारे में चिंता मत करो, यह प्रकृति का हिस्सा है
  • कुत्तों के लिए एक कच्चा खाद्य आहार बनाएं शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 10
    10
    जारी रखें और जानें कच्चे आहार पर शोध करें, और इस प्रक्रिया में अपने अनुभवों से सीखें। , कसाई स्क्रैप, मांस फ्रीजर पड़ोसियों से सुपरमार्केट, खराब मांस जीता, बचे हुए मांस (अगर एक गर्म जलवायु, वहाँ एक दिन अगर एक ठंडी जलवायु है कुछ ही घंटों) मरे हुए जानवरों: सस्ता विकल्प मांस खरीदने के लिए की तलाश में जारी रखें शिकारी, आदि का मांस कुछ दिनों के लिए अतिदेय या फ्रीजर में खराब कुत्तों को चोट नहीं करता है।
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते के मल की निगरानी करें आप देखेंगे कि वे छोटे और कड़े होंगे। जब वे सूखी हो जाते हैं तो वे सफेद हो सकते हैं यह पूरी तरह से सामान्य है
    • स्वस्थ पाचन को बढ़ावा देने के लिए कच्चे कुत्ते का भोजन दिन में कम से कम दो बार दिया जाना चाहिए। अपने कुत्ते के होममेड भोजन को भागों में विभाजित करें, एक सुबह के लिए और एक शाम के लिए। पिल्ले को दिन में 3-4 बार खाना चाहिए। अपने कुत्ते का आकार यह निर्धारित करता है कि आपको पिल्ला कब तक माना जाएगा।
    • कुत्ते के लिए सबसे अधिक लाभकारी कच्चे भोजन तैयार करने के लिए, एक संपूर्ण पशुचिकित्सा के साथ काम करें, जो कि कुत्ते के पोषण में ज्ञान है।
    • डिब्बाबंद कद्दू (शुद्ध, नहीं पाई-भरने) दस्त और कब्ज के लिए अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि यह मल मजबूत बनाने में मदद करने के लिए आवश्यक फाइबर प्रदान करता है।
    • सब्जियों को कटा हुआ और छोटे कुत्ते के लिए हल्के से पकाया जाना चाहिए, जिनमें छोटे आंत होते हैं और पौधों के बड़े टुकड़ों को संसाधित करने में कठिनाई हो सकती है।
    • मूल रूप से दो प्रकार के कच्चे भोजन हैं: जैविक रूप से उपयुक्त फ़ीड, हड्डियों और क्रस और शिकार मॉडल के साथ। जैविक रूप से उपयुक्त आहार में आप सब्जियां, फल, पूरक और कभी-कभी डेयरी उत्पादों और अंडे शामिल करते हैं। आम तौर पर मिश्रण मिल्ड है। शिकार का मॉडल तब होता है जब आप इसे पुनः बनाने की कोशिश करते हैं जो कुत्ते को जंगली खाने में खाती है। इसमें डेयरी उत्पादों, न ही सब्जियां, फलों, अनाज या पूरक (मछली के तेल के अलावा, जो कुछ के लिए उपयोग किया जाता है) और कोई भूजल मांस शामिल नहीं है। खाना संभवतः स्वाभाविक रूप से पेश किया जाता है
    • मांस के हड्डियों को भोजन के बीच अलग से दिया जा सकता है, लेकिन जब वे खा रहे हों तो अपने कुत्ते की निगरानी करें।

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को कभी भी पकाये हुए हड्डियां न दें। पशु हड्डियों की आणविक संरचना खाना पकाने के दौरान बदल जाती है, जो कुचले की आंतों को रोक सकते हैं। सभी हड्डियों को कच्चा होना चाहिए।
    • कभी निम्नलिखित खाद्य पदार्थ दे: पत्तियों के बिना एवोकैडो, प्याज, लहसुन, मशरूम, अंगूर / किशमिश, टमाटर, सबसे पागल, फल, बीज या गांठ हटा दिया तनों, कच्चे / हरी आलू, या एक प्रकार का फल।

    आवश्यक सामग्री

    • कुत्तों के लिए वजन स्केल
    • मांस (हड्डी के बिना और बिना)
    • निकास अंगों
    • सब्जियां और फलों (वैकल्पिक)
    • खाने के लिए जगह आउटडोर, गेराज में, एक पुराने गद्दे के ऊपर (जो बहुत गड़बड़ कर रहे हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com