IhsAdke.com

कैसे कुत्तों में स्वभाव कम करने के लिए

मनुष्यों के समान ही कारणों के लिए कुत्तों को पेट से पीड़ित होता है जब कुछ खाद्य पदार्थ, जैसे बीन्स और ब्रोकोली, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल बैक्टीरिया, गैसों और सल्फर पर प्रतिक्रिया करते हैं तो गंध गैस और पेट में दर्द पैदा होता है। दर्द को दूर करने के लिए, आपको गैस निष्कासित करनी चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप पेट फूलना कुत्तों में, फुफ्फुसीय व्यवहार में बदलाव, आहार में परिवर्तन और, जब आवश्यक हो, पशु चिकित्सा हस्तक्षेप से कम किया जा सकता है।

चरणों

कुत्तों में स्टेपिटेंसेंस स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
मुश्किल-से-पचाने वाले खाद्य पदार्थों से बचें कुछ खाद्य पदार्थ, जैसे कि मटर और ब्रोकली, गैस का कारण बन सकते हैं, और बड़ी मात्रा में अपचनीय शर्करा कर सकते हैं। सेम जैसी खाद्य पदार्थों से भी बचा जाना चाहिए।
  • कुत्ते के चरण 2 में चित्रित किया गया स्त्राव कम करें
    2
    प्रीमियम फ़ीड पर स्विच करें सस्ता राशन मक्का और सोया के साथ बनाया जाता है, दोनों को पचाने में मुश्किल है। अपने पालतू जानवर की फीड पर थोड़ी अधिक महंगी देकर कई समस्याओं से बच सकते हैं, एलर्जी से फुफ्फुस हो सकते हैं। यह इसलिए है क्योंकि प्रीमियम फीड की सामग्री अधिक चयनात्मक और पचाने में आसान है।
    • अपने कुत्ते की आहार धीरे-धीरे बदलें अचानक परिवर्तन फुफ्फुस की समस्याओं को और बढ़ा सकते हैं।
  • कुत्ते के चरण 3 में कम करें फ्लैट्युलेंस शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कटोरे में अपने कुत्ते के भोजन की सेवा करें जो आपको धीरे धीरे खाने के लिए प्रोत्साहित करता है जब एक कुत्ते बहुत तेज़ी से खाती है, तो यह हवा को निगलना समाप्त होता है, जिसे पेट फूलना के रूप में निष्कासित कर दिया जाता है। अधिक चुनौतीपूर्ण खिला देने के लिए डिज़ाइन किए गए कटोरे खरीदें। आप कुछ उचित आकार की गेंदों को कटोरे में भी जोड़ सकते हैं, ताकि आपके कुत्ते को भोजन अलग करने और अधिक धीरे से खाने की जरूरत हो।
  • कुत्तों में स्टेप 4 में चित्रित करें
    4
    अपने कुत्ते को दिन में दो बार फ़ीड करें। एक घंटे में बड़े भोजन को संभालने के लिए जानवरों की आंतों को मजबूर करने से पूरे दिन छोटे हिस्से को पचाने में बहुत आसान होता है जठरांत्र संबंधी मार्ग में छोटी मात्रा में भोजन आंतों के जीवाणुओं पर प्रतिक्रिया करने वाले अपचनीय पदार्थों की संभावना कम करता है।



  • कुत्तों में स्टेपैटेंस में स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    रात का खाना बाहर खेल बनाओ एक कटोरे का उपयोग करने के बजाय, घर और बगीचे के आसपास भोजन के छोटे ढेर लगाने पर विचार करें। यह विधि आपके कुत्ते को बहुत तेज़ खाने से रोकता है, हवा का सेवन रोकती है इसके अलावा, अपने कुत्ते को खाना खाने के लिए एक इंटरैक्टिव उत्तेजना प्रदान करता है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक संतुष्ट और मानसिक रूप से संतुलित पशु होते हैं
  • कुत्ते के चरण 6 में चित्रित करें स्त्राव कम करें
    6
    अपने कुत्ते का कटोरा बढ़ाएं जितना अधिक कुत्ते को भोजन खाने के लिए झुका जाना चाहिए, उतना अधिक होने की संभावना है जब खाने के दौरान हवा को निगलने की संभावना अधिक होती है। कटोरे को बढ़ाने से भी खतरनाक स्थिति को रोकने में मदद मिलती है, जिसे पेट में घुसपैठ कहा जाता है, जो आंत्र गैस की असंगत मात्रा के कारण होता है।
  • कुत्ते के चरण 7 में चित्रित किया गया स्त्राव कम करें
    7
    बचे हुए भोजन के साथ अपने कुत्ते को खिलाने से बचें कई मानव खाद्य पदार्थ कुत्तों के लिए फायदेमंद होते हैं, लेकिन संसाधित और भारी मात्रा में मीठे खाद्य पदार्थ पेट को परेशान कर सकते हैं और गैस का कारण बन सकते हैं। किसी भी प्रकार के औद्योगिक भोजन के साथ अपने पालतू पशु को कभी भी खिलाऊं।
  • कुत्तों में स्टेप 8 में चित्रित किया गया स्क्रिप्ट 8 शीर्षक
    8
    अपने कुत्ते के भोजन में प्रोबायोटिक्स शामिल करें पेट में स्वस्थ बैक्टीरिया की वृद्धि को प्रोत्साहित करके वे जठरांत्र संबंधी समस्याओं को रोकते हैं यदि आपका कुत्ता लगातार पेट और ढीली दस्त से ग्रस्त है, तो प्रोबायोटिक्स दोनों समस्याओं को हल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कुत्ते की पेट फूलना कम करने के सभी प्रयास विफल हो जाते हैं, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। कुछ अपरिचित चिकित्सा स्थिति के कारण अत्यधिक गैस का कारण हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com