IhsAdke.com

कैसे कुत्तों में गैस अतिरिक्त इलाज के लिए

क्या अपने कुत्ते को "प्रसिद्ध" बनने के कारण स्थानों को अपने गैसों के अप्रिय गंध की वजह से "खाली" किया जा सकता है? तुम उसे लेने के लिए veterinário- करने के लिए सामान्य है कि कुत्ते पेट फूलना दिखा रहे है आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अगर यह लगातार एक विस्तारित अवधि में कई बार होता है और एक दिन, वहाँ एक छिपे हुए शर्त यह है कि पशु चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती होने की संभावना है। सटीक निदान और उपचार के लिए पेशेवर को पालतू ले जाएं। गैस के उत्पादन को कम करने और आपको व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दवाओं के साथ जानवरों के आहार में परिवर्तन करना आपको अधिक आरामदायक बनाती है

चरणों

भाग 1
अतिरिक्त गैस की पहचान करना

कुत्तों में इलाज अत्यावश्यक गैस शीर्षक वाला चित्र, चरण 1
1
पता है कि कितनी बार कुत्ते ने गैस उतार दी सभी कुत्तों के पास कुछ बिंदु पर पेट फूलना होगा, खासकर जब डायजेस्ट करने के लिए कुछ मुश्किल खा रहा है - हालांकि, यदि यह बहुत बार होता है और कई दिनों के लिए, पशु की जांच की जानी चाहिए। अतिरिक्त गैसें एक अंतर्निहित समस्या का संकेत दे सकती हैं जो संबोधित होने चाहिए।
  • गैसें गंधहीन या तीखे हो सकती हैं पाचन समस्याओं को अप्रिय गंध को जन्म - पशु चिकित्सक के लिए यह रिपोर्ट करें
  • कुत्तों में इलाज अत्यावश्यक गैस नाम वाली छवि चरण 2
    2
    देखें कि क्या असहजता का कोई संकेत है। पेट में दर्द या असुविधा के लक्षणों में अतिरिक्त पेट फूलना के कारण लक्षण हो सकते हैं - कुछ मामलों में, अत्यधिक गैस उत्पादन के कारण पेट सूजन या बड़ा हो सकता है कुछ कुत्ते ऊर्जा खो देते हैं और पूरे दिन के लिए आराम करना पसंद करते हैं।
    • पालतू जानवर के पेट में शोर को सुनें क्योंकि वहाँ खर्राटों या गैस हो सकती है
  • कुत्ते के उपचार में अत्यधिक गैस का शीर्षक चित्र 3
    3
    पाचन संबंधी विकारों पर ध्यान दें यदि पशु में पाचन से जुड़ी छिपी समस्या है, तो अत्यधिक पेट फूलना, ढीली दस्त या दस्त हो सकता है। कुछ कुत्ते भी उल्टी करते हैं और अपना वजन कम करते हैं क्योंकि वे ठीक से भोजन नहीं ले सकते, और वे असुविधा के कारण नहीं खाते हैं।
    • जब आप देखते हैं कि कुत्ते को खाना को अवशोषित करने में कठिनाई दिखाई देती है, तो इसे जल्द से जल्द पशुचिकित्सा में ले जाओ।
    • यदि पालतू अच्छी तरह से है, तो समग्र रूप से जांच करें कि क्या भोजन और फ़ीड में कोई भी हालिया बदलाव नहीं हुआ है। अचानक परिवर्तन आंतों के जीवाणुओं को समय के साथ अनुकूल नहीं कर सकते हैं, जिससे वाष्पशीलता हो सकती है।
  • भाग 2
    एक पशु चिकित्सा निदान प्राप्त करना

    इमेज का शीर्षक है दत्तों में अत्यधिक गैस का उपचार चरण 4
    1
    पशुचिकित्सा को बुनियादी परीक्षा का प्रदर्शन करना चाहिए अगर कुत्ते पेट की परेशानी या कई गैसों के संकेत है, यह है कि एक पेशेवर के लिए इसकी जांच गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों और शारीरिक विश्लेषण (पेट की सूजन) देखने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • आपको पालतू जानवरों का पूरा चिकित्सा इतिहास भी प्रदान करना होगा। गैस निष्कासन की आवृत्ति से अवगत रहें, जब यह शुरू हो गया है और आपको असुविधा के कोई अन्य संकेत मिलते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है दत्तों में अत्यधिक गैस का उपचार चरण 5
    2
    पशुचिकित्सा को संभवतः एक रक्त गणना मिलेगी यह चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम, अग्नाशयशोथ, और अग्नाशय बहि कमी (पी) के रूप में रोगों के लिए लग रहा है, और छोटी आंत या जीवाणु के स्तर में असामान्यताओं के लिए जाँच करने के लिए।
    • यदि पेशेवर चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम के संकेत मिलता है, तो वह अधिक विस्तृत परीक्षणों की सिफारिश करेगा।
  • कुत्ते के उपचार में अत्यधिक गैस का शीर्षक चित्र 6



    3
    संभावित गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं का निदान करने के लिए एक्स-रे या अल्ट्रासाउंड करें। पशु चिकित्सक इस तरह के परीक्षणों के लिए पूछेंगे किसी भी विकार है कि पेट फूलना के अनियंत्रित उत्पादन के लिए अग्रणी है पता लगाने के लिए, कुत्ते के पेट आकार का विश्लेषण करने और वहाँ कोई अवरोधों (जैसे कि एक विदेशी वस्तु या ट्यूमर के रूप में) कर रहे हैं।
    • अल्ट्रासाउंड यह भी दिखाता है कि पाचन तंत्र स्वस्थ और सामान्य है।
  • इमेज का शीर्षक है ट्रीट अबासीस गैस इन डॉग्स चरण 7
    4
    एक स्टूल टेस्ट लें जब पशुचिकित्सक को संदेह होता है कि एक संक्रमण अनियंत्रित गैस उत्पादन के लिए अग्रणी है, तो परीक्षण के लिए एक मल नमूना प्रदान करें। परीक्षा में वायरस (जैसे पैरावोइरस) और साथ ही फसल परजीवी मिल सकते हैं, जिससे चिकित्सक एक उपयुक्त उपचार योजना विकसित कर सकते हैं।
    • पशुचिकित्सक, fecal नमूना इकट्ठा करने के लिए विशिष्ट निर्देश प्रदान करेगा, क्योंकि परीक्षा उसी दिन की जानी चाहिए।
  • भाग 3
    चिकित्सा उपचार प्राप्त करना

    इमेज का शीर्षक है दत्तों में अत्यधिक गैस का उपचार चरण 8
    1
    कुत्ते के खिलाने में परिवर्तन करें। चूंकि गैस आमतौर पर पालतू भोजन की खपत का एक सीधा परिणाम है, कम फाइबर के साथ आहार को गोद लेने और भोजन को आसान करने के लिए भोजन एक अच्छा विकल्प है। फ़ीड कुत्ते-अनाज खाद्य पदार्थ अनाज या सोयाबीन के सूचकांक की जाँच करें जो कि जानवर की आंत में किण्वन का कारण है, गैसों के उत्पादन के लिए अग्रणी रहे हैं। कुछ पशु चिकित्सक यह भी अनुरोध करते हैं कि स्वामी प्रोटीन प्रदान करते हैं कि कुत्ते को इससे पहले कभी नहीं खाया जाता है, खाद्य एलर्जी या अतिसंवेदनशीलता का इलाज होता है, जो पेट फूलना के लिए जिम्मेदार हो सकता है।
    • स्टार्च प्रतिरोधी या ग्वार के साथ डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें, जिससे उच्च गैस उत्पादन हो सकता है।
    • अगर कुत्ते ने बहुत सारे लालच के साथ भोजन का सेवन किया है, तो पेट में होने वाली घटनाओं को कम करने के लिए धीमी फीडर खरीदें
  • कुत्ते के उपचार में अत्यधिक गैस का शीर्षक चित्र 9
    2
    कुत्ते को एक कैनाइन प्रोबायोटिक दें। कुछ पशु चिकित्सकों प्रोबायोटिक या चुकंदर का गूदा, जो इस तरह के सूक्ष्मजीवों है, पाचन तंत्र में बैक्टीरिया की मात्रा को संतुलित और गैसों को नियंत्रित करने के साथ एक कुत्ते आहार की सिफारिश कर सकते हैं।
    • प्रोबायोटिक्स के उपयोग की खुराक और आवृत्ति के बारे में पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करें। मनुष्यों के उद्देश्य से प्रोबियोटिक्स के साथ कुत्ते को कभी नहीं खिलाएं
  • कुत्ते के उपचार में अत्यधिक गैस का शीर्षक चित्र 10
    3
    भोजन में जोड़ने के लिए सक्रिय चारकोल या पाचन एंजाइम का उपयोग करें पशुचिकित्सा पहले से परामर्श किया जाना चाहिए, लेकिन वे कुत्ते को गैस के उत्पादन को कम करके भोजन को अधिक आसानी से तोड़ने में मदद कर सकते हैं। सक्रिय लकड़ी का कोयला गोलियां कम अवधि (अप करने के लिए तीन दिनों) के लिए दी जाती हैं, जिससे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सिस्टम कार्बोहाइड्रेट को अधिक आसानी से तोड़ने का कारण बनता है।
    • कोयला की गोलियों के सेवन की सुविधा के लिए, उन्हें एक खाद्य पेस्ट में मिलाएं।
  • इमेज का शीर्षक है दत्तों में अत्यधिक गैस का उपचार चरण 11
    4
    व्यायाम करने के लिए पालतू ले लो भोजन के बाद, उसे यार्ड के माध्यम से चलना या चलना - शारीरिक गतिविधि आंत्र को फंसने से गैस को रोकने से बेहतर काम करने में मदद कर सकता है पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि सक्रिय कुत्ते को अतिरिक्त पेट फूलना से पीड़ित होने की संभावना कम है
    • पता लगाएं कि व्यायाम करने के लिए कौन सा समय सबसे अच्छा है उदाहरण के लिए: आप देख सकते हैं कि भोजन के बाद पालतू जानवर के साथ चलने के बाद निष्कासित गैस की मात्रा बहुत कम है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com