IhsAdke.com

पिल्ला में स्ट्रोक की पहचान कैसे करें

कुत्तों में एक स्ट्रोक के जोखिम, लक्षण और लक्षणों को जानने से आप उचित देखभाल प्रदान कर सकते हैं और आपको आसानी से छोड़ सकते हैं यदि आपको संदेह है कि ऐसा हो रहा है हालांकि सभी कुत्तों के एक स्ट्रोक हो सकता है, "बुजुर्ग", जो अधिक वजन वाले या स्वास्थ्य समस्याओं के साथ होते हैं वे सबसे ज्यादा अतिसंवेदनशील होते हैं। जानने के लिए और क्या करना है, यह जानकर, जानवरों को शांत छोड़ना और पशु चिकित्सा सहायता को जल्दी से प्राप्त करना संभव होगा इस भयावह और भयावह अनुभव के दौरान उन्हें आराम करना महत्वपूर्ण है, लेकिन एक स्ट्रोक को जानने और पहचानने से कुत्ते के जीवन को बचा सकता है।

चरणों

विधि 1
स्ट्रोक के साक्ष्य को जानना

कुत्ते के चरण 1 में एक स्ट्रोक को पहचानें
1
स्ट्रोक के सामान्य लक्षणों की पहचान करें वे मामले के अनुसार अलग-अलग होते हैं: संतुलन के अचानक नुकसान से चेतना में परिवर्तन संकेतों का विश्लेषण करें और संदिग्ध स्ट्रोक के साथ कुत्ते को नजर रखें। निम्नलिखित लक्षणों की पहचान करना आवश्यक है:
  • चरम कमजोरी: अंगों की एक तंत्रिका संबंधी कमजोरी हो सकती है। इसका मतलब है कि नसें काम नहीं कर रही हैं, इसलिए कुत्ते को खड़े होने और समर्थित होने के लिए सही "सूचना" पर न जाएं। यद्यपि मांसपेशियों को शरीर का समर्थन करने के लिए पर्याप्त ताकतवर हैं, तंत्रिका "संदेश" सही नहीं हैं, जिससे पशु के लिए खड़े हो जाना और अत्यधिक कमजोरी पैदा करना असंभव बना रहा है।
  • Nystagmus: nystagmus तकनीकी शब्द है, जिस स्थिति में आँखें तेजी से एक तरफ से दूसरे तक जाती हैं, जैसे कि कोई टेनिस के मैच को तीन गुना अधिक गति से देख रहा था। यह स्ट्रोक का एक सामान्य संकेतक है, हालांकि यह अन्य कारणों से भी हो सकता है, जैसे मेनिन्जाइटिस। फिर, जब निस्टागमस शुरू होता है, तो यह कई दिनों तक खत्म हो सकता है, क्योंकि पेट को मतली के साथ छोड़ दिया जाता है क्योंकि यह एक प्रकार की मतली का कारण बनता है। इस वजह से, वह उल्टी कर सकता है और भोजन में रूचि खो सकता है।
  • संतुलन का अचानक नुकसान: ध्यान दें कि कुत्ते अंगों को सही ढंग से समन्वयित नहीं कर सकते
  • बदलती चेतना: गंभीर मस्तिष्क दुर्घटनाओं में, कुछ कुत्ते को दौरे या दौरे पड़ सकते हैं जबकि अन्य बेहोश होते हैं। इसका मतलब यह है कि वे परिवेश का ट्रैक खो देते हैं और जब वे अपने नामों को बुलाते हैं या अन्य उत्तेजनाओं को सुनते हैं तो जवाब नहीं देते
  • कुत्ते के चरण 2 में एक स्ट्रोक को पहचानें
    2
    स्ट्रोक के लक्षण और अन्य शर्तों के अंतर को अलग करें स्ट्रोक अचानक घटना है - यह संदेह है कि यह समस्या है अगर आपको लगता है कि पांच मिनट पहले पशु ठीक था लेकिन अब भी मुश्किल हो रही है। यदि कुत्ता इस प्रकार चक्कर आना (जैसे कि कुछ दिल की स्थिति होने के नाते), यह एपिसोड कुछ ही मिनटों के बाद गुजर सकता है, अपनी सांस को पकड़ कर और उठना और चलना एक स्ट्रोक से पीड़ित एक कुत्ते, हालांकि, घंटों या यहां तक ​​कि दिनों के लिए disoriented किया जाएगा।
    • ध्यान दें कि यह लक्षण कान में संतुलन तंत्र में सूजन के साथ होता है।
    • इसके अलावा, एक कुत्ता कमजोरी पैमाने है, जो मस्तिष्क दुर्घटना की गंभीरता पर निर्भर करता है। ऐसे मामलों में जहां वह मामूली है, पादरी उठने और धीरे-धीरे चलने में सक्षम होगा, नशे में प्रतीत होता है, जबकि अधिक गंभीर में, पक्ष में, अक्षम और व्यावहारिक रूप से बेहोश होगा।
  • कुत्ते के चरण 3 में एक स्ट्रोक को पहचानें
    3
    समझें कि हालत के निदान में स्ट्रोक के लक्षणों की अवधि महत्वपूर्ण क्यों है। एक स्ट्रोक, लक्षण, तकनीकी रूप से, पिछले 24 से अधिक hours- जरूरत है जब वे इस समय से पहले रास्ता दे और अभी तक वहाँ मस्तिष्क बाधा के एक मजबूत संदेह है पर विचार किया जा करने के लिए, घटना एक क्षणिक ischemic हमले (TIA) माना जाता है। TIAs मजबूत संकेत हैं कि एक प्रमुख स्ट्रोक रास्ते पर है, इसलिए पशु चिकित्सा उपचार जितनी जल्दी हो सके ताकि अंतर्निहित कारणों की पहचान की और एक स्ट्रोक के जोखिम को कम ठीक किया जा सकता मांग की जानी चाहिए।
  • कुत्ते के चरण 4 में एक स्ट्रोक को पहचानें
    4
    ध्यान रखें कि अन्य शर्तों, जो स्ट्रोक से संबंधित नहीं हैं, समान लक्षण पैदा कर सकते हैं। जैसा कि वे बहुत अलग हैं, इलाज हर मामले में अलग होगा। हालांकि, यह समझने की कोशिश करने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें कि कुत्ते क्या कर रहे हैं और पशुचिकित्सा के लिए तत्काल इसे लाए।
  • कुत्तों में एक स्ट्रोक को पहचानें चरण 5
    5
    यदि आपको एक ब्रेन दुर्घटना पर संदेह है तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें कई लक्षण हैं जो कुत्ते के स्ट्रोक का संकेत दे सकते हैं, लेकिन घर में निदान पाने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है - यह स्थिति को बदलने में बहुत कम है महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको एक आपातकालीन कक्ष में जानवरों के तत्काल इलाज के लिए स्ट्रोक के एक या एक से अधिक लक्षण देखकर ले जाना है।
  • विधि 2
    संदिग्ध स्ट्रोक के साथ कुत्ते की देखभाल करना

    कुत्ते के चरण 6 में एक स्ट्रोक को पहचानें
    1
    शांत रहो अगर आपको लगता है कि कुत्ते को एक स्ट्रोक का सामना करना पड़ रहा है, तो लेने के लिए पहला कदम डरावना नहीं है, क्योंकि उन्हें जीवित रहने के लिए आपकी सहायता की आवश्यकता होगी। तो शांत हो जाओ और पालतू मदद करने पर ध्यान दें।
  • कुत्ते के चरण 7 में एक स्ट्रोक को पहचानें



    2
    सुनिश्चित करें कि कुत्ता आरामदायक है इसे एक आरामदायक, शांत जगह में रखें इसे एक तकिया के रास्ते पर रखकर और आस-पास के फर्नीचर को निकालकर इसे जितना संभव हो सके उतना आरामदायक बना दें ताकि उसे चोट न पड़े।
    • कुत्ते सभी चौकों पर समर्थित नहीं किया जा सकता है, तो उसे शरीर हर आधे घंटे के दूसरे पक्ष पर झूठ निमोनिया के खतरे को कम करने के लिए, फेफड़ों के पक्षों में से एक में खून की निर्माण को रोकने करते हैं।
    • कुत्ते के पास पानी रखो ताकि वह बिना उठने वाले पेय ले सकें। जब आपको पता चलता है कि पशु पीने के बिना लंबी अवधि खर्च करता है, तो एक कपड़े पानी में ले लो और इसे कुत्ते के मसूड़ों पर रख दें, यह मॉइस्चराइज करें।
  • कुत्ते के चरण 8 में एक स्ट्रोक को पहचानें
    3
    पशु चिकित्सक को बुलाओ और तत्काल नियुक्ति करें। यदि स्ट्रोक एक सप्ताह के अंत या देर रात पर होता है, तो इसे जानवरों के लिए एक आपातकालीन अस्पताल (आपातकालीन कक्ष) में ले जाएं।
    • लक्षण बताएं कि कुत्ते को टेलीफोन द्वारा पशुचिकित्सा को सूचित करने के लिए प्रस्तुत करता है। यह लक्षणों की ताकत और सीमा को जानना महत्वपूर्ण है ताकि आप पालतू की स्थिति की गंभीरता का संचार कर सकें।
  • कुत्ते के चरण 9 में एक स्ट्रोक को पहचानें
    4
    समझे कि पशु चिकित्सक कुत्ते के लिए क्या करेंगे। कुत्तों के स्ट्रोक का इलाज करते समय प्राथमिकताएं, मस्तिष्क में सूजन को कम करने और मस्तिष्क में ऑक्सीजन की प्रविष्टि को अधिकतम करने के लिए होती हैं। यह चिकित्सा देखभाल और दवाओं के माध्यम से किया जाएगा इसके अलावा, माध्यमिक चिंताओं, जैसे अच्छे हाइड्रेशन और कुत्ता आराम, कार्यालय में किया जाएगा।
  • विधि 3
    यह आकलन करें कि कुत्ते को स्ट्रोक के लिए जोखिम है या नहीं

    कुत्ते के चरण 10 में एक स्ट्रोक को पहचानें
    1
    स्ट्रोक की मूल बातें समझें स्ट्रोक मस्तिष्क के एक हिस्से में खून की विघटन के कारण होता है अचानक फैल में, मस्तिष्क के एक हिस्से को खून के आने से रोकने के लिए एक थक्का के लिए सामान्य है। सटीक लक्षण इस बात पर निर्भर करते हैं कि मस्तिष्क के सटीक क्षेत्र पर क्या असर पड़ता है, लेकिन दोनों के लिए बहुत से आम हैं, चाहे रक्त के थक्के की घंटी कबूल की जाए।
    • स्ट्रोक आम तौर पर एक थक्का कि एक रक्त वाहिका में लॉज, रुकावट पैदा करने के कारण होता है, लेकिन कुछ मामलों में फैटी पट्टिका कि बंद तोड़ दिया और मस्तिष्क तक पहुँच की वजह से हो सकता है। शायद ही, स्ट्रोक मस्तिष्क में बैक्टीरिया के सजीले टुकड़े के प्रवेश के कारण होते हैं।
    • कई सालों के लिए पशु चिकित्सकों के बीच यह तय करने के लिए बहुत कुछ चर्चा हुई है कि जानवरों को स्ट्रोक हो सकता है या नहीं। परिष्कृत इमेजिंग परीक्षाओं के निर्माण के कारण, निष्कर्ष सकारात्मक था, जैसे कि चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग, जो प्लेट्स का उत्पादन करते थे जो कि पशों की मौजूदगी को साबित करते हैं जो पशु दिमागों के समुचित कार्य में बाधा डालते हैं।
  • कुत्ते के चरण 11 में एक स्ट्रोक को पहचानें
    2
    पता लगाएँ कि क्या कुत्ते फैल के संबंध में "जोखिम में" श्रेणी में है। स्ट्रोक वाले जोखिम वाले कुत्तों को सबसे "पुराने" और पहले से ही स्वास्थ्य समस्याओं (कार्डियक जगत, उच्च रक्तचाप, या कुशिंग रोग) के साथ हैं। कुछ पशु चिकित्सकों ने अनौपचारिक रूप से सूचित किया है कि hypoactive थायराइड के साथ कुत्तों को स्ट्रोक होने की अधिक संभावना है, लेकिन उन्हें साबित करने के लिए कोई भी मुश्किल डेटा नहीं है
  • कुत्ते के चरण 12 में एक स्ट्रोक को पहचानें
    3
    अन्य जोखिम कारकों के बारे में सोचें अन्य समस्याओं कि स्ट्रोक के लिए प्रवृत्ति का कारण बन सकती हैं: dilofilariose (लार्वा टूटना कर सकते हैं और मस्तिष्क को प्रसारित, रुकावट पैदा करने) और कुत्तों के थक्के समस्याओं, गुर्दे की बीमारी, तेज बुखार या कैंसर के इतिहास के साथ।
    • कम से कम जोखिम वाला समूह युवा और फिट कुत्तों से बना है, स्वास्थ्य समस्याओं के बिना और जो कि डीनोफीलियरीओसिस के खिलाफ इलाज किया जाता है।
  • कुत्ते के चरण 13 में एक स्ट्रोक को पहचानें
    4
    पता है कि कुत्तों स्ट्रोक से पीड़ित हैं लोगों की तुलना में अलग अलग तरीकों से ध्यान रखें कि पशुओं में स्ट्रोक humanos- की तुलना में एक बहुत ही अलग तरीके से पाए जाते हैं हम शरीर के एक पक्ष में प्रभावित किया जा सकता है, जबकि, भाषण को नुकसान पहुँचाए, कि क्या कुत्तों के लिए होता नहीं है। वे ऊपर वर्णित के रूप में होते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com