IhsAdke.com

कैसे धन्यवाद डिनर बनाने के लिए

धन्यवाद छुट्टी लोगों को आप प्यार करते हैं, गर्म मोमबत्तियों और जाहिर है, बेतुका स्वादिष्ट व्यंजनों के बड़े सम्मेलनों के विचारों को प्रेरित करती है। इस छुट्टी पर, इस तथ्य को मत बताना है कि आप डिनर का तनाव कम कर रहे हैं और इस साल के उत्साह को बर्बाद कर देते हैं। wikiHow यहाँ एक धन्यवाद रात के खाने की मेजबानी की कला में मार्गदर्शन के लिए है

चरणों

भाग 1
अपनी पार्टी की योजना बना

चित्र एक धन्यवाद डिनर कदम 1 मेजबान शीर्षक
1
पता करें कि रात के खाने के लिए जाने की कौन योजना बना रहा है इसका अर्थ है कि कम से कम एक महीने पहले लोगों को आमंत्रित करना। कॉल करें और पता करें कि कौन शामिल होगा और क्या वे किसी मेहमान को लाने की योजना बना रहे हैं। यह जानना सुनिश्चित करें कि आपका परिवार या मित्र अपने बच्चों को ले जायेंगे या नहीं। यह जानने के लिए कि कितने लोग आएंगे बहुत महत्वपूर्ण है यह भयानक होगा यदि बड़ा दिन आया और आपके पास केवल अपने आधे मेहमान के लिए पर्याप्त भोजन था। पारिवारिक समारोह आम तौर पर थोड़े तनाव में होते हैं - भोजन की कमी युद्ध को ट्रिगर कर सकती है।
  • यदि आप थोड़ा ठाठ प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने मेहमानों को निमंत्रण भेजें। आप स्टोर में निमंत्रण खरीद सकते हैं या आप उन्हें स्वयं बना सकते हैं आपके मेहमान प्रभावित होंगे क्योंकि आप ऐसा करने के लिए समय ले चुके हैं (और आप अपने खाने के बारे में और भी उत्साहित होंगे)।
  • चित्र एक धन्यवाद डिनर चरण 2 मेजबान शीर्षक
    2
    एक मेनू बनाएं हम सभी जानते हैं कि धन्यवाद हमारे सभी के लिए धन्यवाद देने के बारे में है, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि अच्छे भोजन कभी-कभी मूल इरादे को छिपा सकते हैं सब के बाद, कौन मुंह-पानी creations के साथ दोस्तों और परिवार को इकट्ठा करने के लिए प्यार नहीं करता है? ज्यादातर परिवार पारंपरिक व्यंजनों पर या गैर-पारंपरिक व्यंजन पर अपने गहने रखते हैं, लेकिन यहां आपको कुछ व्यंजनों की सूची दी गई है जो आपको शुरू करने के लिए है:
    • टर्की को ठीक से सेंकना सीखें कई हफ्तों के लिए, संभवतः आपको मेज पर स्वर्ण पक्षियों की तस्वीरों के साथ बमबारी कर दिया गया है। अब आप अपना खुद का बना सकते हैं।
    • क्या एक टर्की बिना भराई के क्या होगा?
    • एक अन्य विशिष्ट छुट्टी पकवान मसला हुआ आलू है और जैसा कि आप प्यूरी बना रहे हैं, क्यों नहीं एक स्वादिष्ट मांस सॉस बनाते हैं?
    • ब्लूबेरी सॉस के साथ अपनी प्लेट पर लाल लगाएं। कौन जानता है, हो सकता है कि आप एक छोटी सी पागल हो जाएं और एक ही समय में कुछ ब्लूबेरी, टर्की, भरने और आलू पा सकें! (सुझाव: यह स्वादिष्ट है।)
    • और मिठाई मत भूलना कद्दू पाई, सेब पाई और पेकन पाई का चयन करें।
  • हॉस्ट एक धन्यवाद डिनर चरण 3 नामक चित्र
    3
    एक रात के खाने पर विचार करें जिसमें प्रत्येक व्यक्ति प्लेट लेता है सिर्फ इसलिए कि आप परिचारिका बनने का मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को एक टर्की, 12 सहयोगी और पांच पाई के साथ दास बनाना होगा। आप क्या सोचते हैं, योजना बनाएं (टर्की, तीन साजिब और पाई कहें) और अपने मेहमानों से अन्य मदों (विशेष रूप से, मैट्रिक्स, डेसर्ट और निश्चित रूप से, वाइन की बोतलें) लाने के लिए कहें। प्रत्येक परिवार के सदस्य / दोस्त को एक डिश चुनने के लिए कहें, जो वे लेते हैं और खाने से कम से कम एक हफ्ते पहले आपको बताते हैं (ताकि आप अतिरिक्त सामान बना सकें, अगर लोग उन्हें नहीं लाए)।
    • यदि आप इस शैली में डिनर ले रहे हैं, तो आप खुद को स्वयं को व्यवस्थित करने के लिए एक सूची बनाने पर विचार कर सकते हैं कि कौन क्या लाएगा
  • हॉस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपनी खरीदारी करें यह कदम आपके व्यंजनों के लिए सीमित नहीं है - इसका मतलब यह भी है कि नए टेबलक्लोथ खरीदने, कटलरी के एक नए सेट का चयन करना या कुछ सजावट खरीदना, जो आपको लगता है कि अपने घर में ठंडा रह सकता है।
    • अच्छी तरह से ख़रीदने के लिए टिप्स: प्रत्येक नुस्खा पढ़ें कि आप उन वस्तुओं का उपयोग करने और लिखना चाहते हैं जिनके पास आपके पास नहीं है (या आपको नहीं लगता है)। फिर अपने अलमारी पर एक नज़र डालें और सुनिश्चित करें कि आपके पास वास्तव में उस पैकेज या मसालों या उस वसंत का प्याज नहीं है। अच्छा लग रहा है जब आप पाते हैं कि क्या आप पर आश्चर्य हो सकता है आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि सेब के जैसे खराब होने योग्य खाद्य पदार्थ (उस स्वादिष्ट सेब पाई के लिए जो आप बना रहे हैं) को धन्यवाद रात के खाने से पहले ही खरीदा जाना चाहिए
    • खरीद की आपूर्ति के लिए सुझाव: रात के खाने में शामिल होने वाले सभी लोगों की एक सूची बनाएं अपने सभी क्रॉकरी और कटलरी पर एक नज़र डालें और सुनिश्चित करें कि सभी के पास होगा: खाने के लिए एक प्लेट, मिठाई के लिए, एक कटोरा, कांटा, एक चाकू, एक चम्मच और एक गिलास। आपको शैंपेन या वाइन के चश्मे की संख्या भी जांचनी चाहिए। यदि आपको लगता है कि आपके पास इनमें से कुछ चीज़ें हैं, तो उस स्टोर को खरीदने के लिए जाएं जो आपके पास नहीं है।
  • हॉस्ट एक थैंक्सगिविंग डिनर चरण 5 नामक चित्र
    5
    अपने घर और मेज सजाने आपको इसे एक महीने पहले ही नहीं करना पड़ता है, लेकिन आपको खाने से पहले दिन तक इंतजार नहीं करना चाहिए (क्योंकि खाने के पहले दिन तैयार करने के लिए पकाने की तरह अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं)। आपको सजावट के साथ पागल होना नहीं है, लेकिन यहाँ कुछ प्यारा छू और कुछ भी नहीं है। यहां कुछ विचार हैं:
    • सामने के दरवाजे को सजाने के लिए। एक सजावटी कद्दू खरीदें और इसे पास के टोकरी में दरवाजे या जगह के बाहर रखें। (यह सजाने के लिए आपके पास उस कद्दू का उपयोग करने का भी एक अच्छा तरीका है)। अपने दरवाजे पर सूखा मक्का रुको (वे अलग अलग रंग में आते हैं)
    • खाने की मेज सजाने आप जो भोजन करते हैं वह एक अच्छी सजावट होगी, लेकिन आपको टेबल पर सजावट के कुछ विशेष स्पर्श भी देना होगा। एक शराबी शरद ऋतु मेज़पोश खरीदें मेज पर कुछ मोमबत्ती धारकों रखो, सुंदर नारंगी मोमबत्तियों के साथ पूरा करें
    • पूरे घर में शरद ऋतु के थोड़ा छू दें कॉफ़ी टेबल पर शरद ऋतु के रंग, या घर में सामरिक स्थानों पर गिरते रंगों के साथ मोमबत्तियों के साथ एम.एम. से भरा कटोरा डालें।
  • भाग 2
    धन्यवाद से पहले दिन

    होस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 6 नामक चित्र
    1
    धन्यवाद से पहले खाना पकाने शुरू करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप पाई सेंकना करने की योजना बना रहे हैं। यह आपके लिए एक अच्छा समय है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास सभी आपूर्ति और सामग्री है जिनकी आपको आवश्यकता होगी - टर्की और कद्दू के पेड़ों के लिए भराई जब अवकाश आता है तो पता लगाना मुश्किल होगा!
    • यदि आप दिन में सब कुछ पकाने का फैसला करते हैं, तो ओवन में क्या होगा, इसकी एक योजना बनाएं परंपरागत धन्यवाद छुट्टी व्यंजन के अधिकांश ओवन में पके हुए हैं, तो आपको अच्छी तरह से योजना बनाने की आवश्यकता होगी। पता लगाएँ कि व्यंजनों को सेंकना और उन्हें ओवन में पहले लगाने के लिए अधिक समय ले लो।
  • होस्ट नामक चित्रित किया गया एक धन्यवाद डिनर चरण 7
    2



    तालिका व्यवस्थित करें आपके मेहमान अगले दिन तक नहीं पहुंचेंगे, लेकिन यह अभी भी दिन पहले सेट करने के लिए बेहद उपयोगी है। अपनी तालिका को यथासंभव लंबे समय तक छोड़ दें (यह उस अतिरिक्त टुकड़े का उपयोग करने का समय है) या यदि आप एक मेज पर सभी को फिट नहीं कर सकते हैं तो एक तालिका डाल दें। कुर्सियों को रखें और सभी व्यंजन, नैपकिन, कटलरी आदि रखें। मेज पर, उन्हें अच्छी तरह से अलग करते हुए कि मेहमान हर बार जब वे भोजन का काट लेते हैं तो उनकी कोहनी को टक्कर नहीं देते।
    • यदि आप जानते हैं कि दाहिनी ओर और दाएं हाथ वाले मेहमान हैं, तो टेबल को सेट करते समय ध्यान रखें। दक्षिणपक्ष के किनारे एक दाएं हाथ पर रखकर दो मेहमान पूरे रात के खाने के दौरान अपनी कोहनी की पिटाई करेंगे।
  • होस्ट नामक एक चित्रकारी डिनर चरण 8 नामक चित्र
    3
    कुछ फूल खरीदें यह आवश्यक नहीं है, लेकिन घर में फूल होने पर हमेशा एक विशेष स्पर्श होता है खाने के एक दिन पहले उन्हें खरीदने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर आप इससे पहले खरीद लेंगे, तो वे सूख सकते हैं एक अच्छे स्पर्श के लिए शरद ऋतु-थीम वाले गुलदस्ते चुनें
  • होस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने घर को साफ करें किसी को एक गन्दा घर के लिए आमंत्रित नहीं करना पसंद है, पहले दिन को अच्छी तरह से साफ़ करना और यह सुनिश्चित करना कि आपको जो भी खाने की ज़रूरत नहीं है उसे बचाया गया है। यदि आपके पास थोड़ा समय है और सफाई के लिए सहायता की आवश्यकता है, तो परिवार के किसी सदस्य से पूछें या आपकी मदद करने के लिए सफाई सेवा का किराया करें
  • भाग 3
    धन्यवाद दिवस

    होस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    ओवन में टर्की को रखें तुर्की आमतौर पर सेंकना करने के लिए तीन से चार घंटे लगते हैं, इसलिए तदनुसार योजना करें। जबकि आपकी टर्की बेकिंग है, बाकी सबमेन्ट्स और डेसर्ट बनाने के लिए यदि आपके मेहमान 4:00 बजे पहुंचेंगे, तो टर्की को 12:30 बजे या 1 पीएम पर रखें। इस तरह, जब मेहमान आते हैं, तो घर में भुना हुआ टर्की की स्वादिष्ट खुशबू होगी, और आपके टर्की अनिवार्यतः तैयार होंगे।
    • जब आपका टर्की तैयार हो जाता है, तो आपको इसे बनाना होगा।
  • हॉस्ट एक धन्यवाद डिनर चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंतिम मिनट परियोजनाएं समाप्त करें इसका अर्थ है कि आखिरी मिनट में कुछ भी डाल देना, यह सुनिश्चित करना कि पर्याप्त बीयर और शराब आदि हैं। जांच करने के लिए एक महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास सेवा करने के लिए पर्याप्त क्रॉकरी है (यदि आप अपने आइटम को क्रॉकरी से सीधे सेवा देने की योजना नहीं बनाते हैं जहां वे बेक किया गया है) जड़ी-बूटियों के साथ रखी हुई बर्तन, मसालेदार आलू जैसे चीजें डालते हैं और एक ही समय में उन्हें गर्म रखने के लिए एक अच्छा तरीका है।
  • होस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एपेटाइज़र और ड्रिंक रखें। यदि संभव हो तो, एपेटाइज़र (पनीर और बिस्कुट, जैतून, मूंगफली आदि जैसी हल्की चीज़ों) के साथ आने से पहले एक मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें। ऐपेटाइज़र वाले अपने मेहमानों को खिलाकर और उन्हें पेय देने से कमरे में समाजीकरण को बढ़ावा मिलेगा और आपको अपने अंतिम व्यंजनों को पूरा करने के लिए एक और घंटे देगी।
  • हॉस्ट एक थैंक्सगिविंग डिनर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    हर किसी के लिए मेजबान पर व्यंजनों की प्रशंसा करना। सभी को बैठने के लिए या व्यवस्थित करने के लिए कहें ताकि सभी व्यंजन एक पंक्ति में हों और प्रत्येक व्यक्ति को सेवा प्रदान कर सकें रात का खाना का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • संभव के रूप में संगठित रहें पता है कि प्रत्येक व्यंजन को खाना पकाने के लिए कितना जाना चाहिए, जिसे पहले रखा जाना चाहिए (जैसे टर्की) और जो अंत में अच्छी तरह पकाया जाना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com