IhsAdke.com

कैसे एक ठाठ डिनर बनाने के लिए

क्या आप बड़े हो रहे हैं और रात को एक गाथागीत में बदलने या पार्टी फेंकने का विचार अब इतना दिलचस्प नहीं है? यदि आप अभी भी सामाजिक रूप से सक्रिय रहना चाहते हैं, तो घर पर फैंसी डिनर होने पर दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार शाम खर्च करने का एक शानदार तरीका है।

चरणों

चित्र एक फैंसी डिनर पार्टी चरण 1 है
1
घर को अच्छी तरह से साफ करें यदि आप सिर या सहकर्मियों को आमंत्रित करने जा रहे हैं, तो सफाई और घर का संगठन भी अधिक महत्वपूर्ण है। सजावट का भी एक बेहतर प्रभाव बनाने के लिए (अच्छी तरह से सजाया vases, साफ मेज़पोश, आदि) का ख्याल रखना।
  • एक फैंसी डिनर पार्टी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    लोगों को आमंत्रित करें यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है, आखिरकार, मेहमान यह तय करेंगे कि डिनर सफलता या विफलता है या नहीं। एक सामान्य नियम के रूप में, मित्रों के समूह को न मिलाएं: यदि आप सहकर्मियों को आमंत्रित करने जा रहे हैं, तो आपकी पत्नी और करीबी रिश्तेदारों की उपस्थिति स्वीकार्य है, लेकिन आपके सबसे अच्छे दोस्त को शायद आमंत्रित नहीं किया जाना चाहिए।
    • अगर आप किसी ऐसे दोस्त को आमंत्रित करने जा रहे हैं जो समूह से संबंधित नहीं है, तो उसे पेश करने की जिम्मेदारी है और उचित तरीका आपका है। अगर वह शर्मीली है, तो संभवत: उसे बातचीत में शामिल करना मुश्किल होगा
    • सहकर्मियों के एक समूह और मित्रों के समूह को आमंत्रित न करें। उनके मिश्रण में कठिनाई होगी और कुछ शर्मनाक चुप्पी उत्पन्न हो सकते हैं।
    • अधिक लोगों को आमंत्रित न करें कि घर आराम से समर्थन करता है सभी को बैठने, पैदल चलना, बात करना आदि होना चाहिए।
  • एक फैंसी डिनर पार्टी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    भोजन की योजना बनाएं ठाठ रात्रिभोज आमतौर पर चरणों में परोसा जाता है और खाना पकाने के लिए समर्पित व्यक्ति होना अच्छा होता है (खाने की तैयारी और सेवा करना, मेज लेना, व्यंजन धोने आदि)
    • कुछ तैयार करें या ऑर्डर करें ऐपेटाइज़र मूसल, क्लेम्स, कस्तूरी, ब्रूशेट्स, अलग सॉस, सलाद इत्यादि जैसे चिकी। अपनी संस्कृति के लिए एक पारंपरिक प्रविष्टि चुनें
    • इसके लिए कुछ विकल्प तैयार करें मुख्य कोर्स. सरल, बेहतर: हमेशा सामान्य खाद्य पदार्थों के लिए विकल्प चुनें Fondues, स्टेक्स और समुद्री भोजन उत्कृष्ट विकल्प हैं भोजन के अंत में, अगले विकल्प की सेवा करने के लिए हर बार बात करने और फिर से भूखे रहने का समय दें।
    • एक चुनें खाने के बाद मिठाई सरल और छोटे भागों में सेवा। बिस्कुट, आइसक्रीम, पुडिंग और फलों का उत्कृष्ट विकल्प हैं
    • एक के लिए अतिरिक्त स्पर्श, आप मिठाई के बाद बंदरगाह शराब, कड़वा चॉकलेट और विदेशी चीज की सेवा कर सकते हैं
  • एक फैंसी डिनर पार्टी चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पेय की योजना बनाएं हर कोई एक खुली बार इवेंट प्यार करता है, है ना? आपके मेहमान अलग चीजें चाहते हैं, तो बार स्टॉक में शराब और शराब के तहखाने
    • पेय: उनके बार मार्टिनी (जिन, वोदका, सूखी वरमाउथ, जैतून), Margaritas (टकीला, Cointreau, ग्रांड Marnier, नमक, नींबू) और daiquiris (रम, नींबू, चीनी तैयार करने के लिए कम से कम टॉनिक पानी और सामग्री होनी चाहिए )। आपको कटोरे, बर्फ और ब्लेंडर की आवश्यकता होगी। ठाठ तने और टूथपिक्स एक अतिरिक्त स्पर्श हैं
    • आसुत:, जॉनी वॉकर ब्लैक लेबल Glenlivet 18, Laphroaig 10 साल, क्राउन रॉयल स्पेशल रिजर्व, जेम्सन ने 12 साल: आप आत्माओं के एक प्रशंसक नहीं हैं और इसके बारे में ज्यादा नहीं समझ पाता है, मेहमानों को खुश करने के निम्नलिखित प्रकार के साथ अपने संग्रह की आपूर्ति करने की तलाश , हेनेसी वीएसओपी, रेमी मार्टिन वीएसओपी और जंगली तुर्की दुर्लभ नस्ल। ब्रांडी, व्हिस्की ग्लास और उन लोगों के लिए कुछ स्निफ़र कप की ज़रूरत होगी जो बर्फ की पीस पसंद करते हैं।
    • शैम्पेन: आपको चश्मा और गुणवत्ता वाले शैंपेन की आवश्यकता होगी मम की तरह सस्ते और गुणवत्ता विकल्प हैं यदि आप फ़्रेंच विकल्प चाहते हैं, तो Veuve Clicquot का प्रयास करें पेय आमतौर पर एपेटाइज़र (भोजन से पहले) के रूप में पेश किया जाता है।
    • वाइन: शराब शायद फैंसी डिनर के लिए सबसे बड़ा निवेश है यदि आप जानकार मेहमानों को प्रभावित करना चाहते हैं, तो आपको अच्छी चीजें खरीदने की ज़रूरत है विषय पर पत्रिकाओं से परामर्श करें या ऐसी साइटों पर जाएं जैसे कि शराब, जो विराम चिह्नों के साथ पेय को वर्गीकृत करते हैं। 90 से अधिक के स्कोर के साथ वाइन की प्राथमिकता दें। जो लोग हल्का शराब पसंद करते हैं, एक सॉविनन ब्लैंक और चार्डनने उत्कृष्ट विकल्प हैं। समझदार को प्रसन्न करने वाले अधिक पूर्ण शरीर संग्रह के लिए, कुछ मेर्लोट, पिनॉट नोयर और कैबरनेट सॉविननॉन खरीदें। सभी प्रकार की शराब के लिए उपयुक्त कटोरे का संग्रह करना अच्छा होगा जो कि सेवा करेगा।
    • बियर: ऊपरी वर्गों में से कुछ और अधिक लोकप्रिय विकल्प हैं बुडवेइज़र, मिलर, एम्स्टेल और हेइनकेन। यदि कुछ मेहमान इस विषय में विशेषज्ञ हैं, तो अच्छा शिल्प बियर की अपनी राय पूछिए और रेफ्रिजरेटर को शेयर करें।
    • गढ़वाले मदिरा: वे डेसर्ट के साथ वाइन हैं, जैसे पोर्ट, एक्सरेज़ और रीस्लिंग। याद रखें कि उन्हें अलग-अलग, थोड़ा छोटे कटोरे में पेश किया जाना चाहिए। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि कौन सी शराब चुनने के लिए है, तो आप फोन्सका बिन 27 खरीदकर गलत नहीं हो सकते।
  • एक फैंसी डिनर पार्टी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पेय की सेवा करने के लिए किसी को चुनें पेय के सेवारत, मेहमानों को शुरू करने (यदि आवश्यक हो), मार्गदर्शन वार्तालाप और घोषणाओं के प्रवेश द्वार और मुख्य पाठ्यक्रमों के प्रभारी व्यक्ति होना अच्छा है। यह बहुत संभावना है कि यह व्यक्ति आप (होस्ट) या आपके करीबी कोई है। यदि आपको नौकरी मिलती नहीं है, तो कोई ऐसा व्यक्ति चुनें, जो आराम से, आकर्षक और हास्य की उत्कृष्ट भावना से मेहमानों का मनोरंजन और मनोरंजन करें। किसी को भी यह पता होना चाहिए कि अगर बातचीत गलत तरीके से चलती है तो स्थिति को कैसे दूर करें।
  • युक्तियाँ

    • ऊपर वर्णित डिनर के प्रकार में सहयोगियों और दूर रहने वाले रिश्तेदारों को प्रभावित और मनोरंजन करने का कार्य है। यह एक सामाजिक रिसेप्शन है सुंदर चेहरे. यदि आपके पास सबसे महत्वपूर्ण परिचितों के लिए आवश्यक वित्तीय साधन या सामाजिक कौशल नहीं है, तो दोस्तों के साथ सरल और आरामदायक मेनू का प्रयास करें।
    • परिभाषित करें जहां प्रत्येक व्यक्ति बैठकर मेज की सीटों की पहचान करेगा
    • निमंत्रण आवश्यक हैं एक छोटा कार्ड सभी को सूचित करने के लिए पर्याप्त है कि यह ईवेंट गंभीर और औपचारिक है किसी बातचीत के दौरान खाने का उल्लेख करके, मेहमानों को गलत धारणा मिल सकती है
    • एक मेजबान के रूप में, मेहमानों को देर से आने या शुरुआती जाने पर आंका नहीं जाना चाहिए। पसंद हर एक पर निर्भर है
    • कुछ मनोरंजन विकल्पों की पेशकश करने का प्रयास करें मुख्य व्यंजनों में, उदाहरण के लिए, एक प्रतिभाशाली या पेशेवर अतिथि अन्य उपहारों के लिए गायन या पियानो प्रस्तुति बना सकता है।
    • यदि डिनर काम नहीं करता है, तो समस्या शायद मेहमानों के बीच सद्भाव और आराम की कमी है। इसका मुख्य कारण आम तौर पर गलत लोगों को आमंत्रित करना है। ऊपर वर्णित रात के खाने का प्रकार का उद्देश्य पारिवारिक सदस्यों और सहकर्मियों जैसी औपचारिक रिश्तों पर आधारित है। न करें बहुत से लोगों को आमंत्रित करें!

    चेतावनी

    • जिन लोगों को एक दूसरे के साथ समस्याएं हैं, या डिनर हर किसी के लिए असुविधाजनक नहीं होगा, उन्हें आमंत्रित न करें।
    • मेहमानों को नशे में ड्राइविंग से दूर ड्राइव न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com