IhsAdke.com

Airbnb पर एक अच्छा होस्ट कैसे बनें

यदि आपके पास एयरबन्ब के साथ एक खाता है और साइट पर अपने घर को प्रकाशित किया है, तो इससे पहले कि आप अन्य सदस्यों से आवास के लिए अनुरोध प्राप्त करना शुरू करने से पहले नहीं होगा एक बार जब आप शर्तों को स्वीकार कर लेते हैं, तो अपने मेहमानों के आगमन के लिए अपने घर और खुद को तैयार करना आवश्यक है। एक मित्रवत मेजबान यह सुनिश्चित करेगा कि मेहमानों का स्वागत करने के लिए और एक अच्छा रहने के लिए बने रहें।

चरणों

भाग 1
अपने घर की तैयारी

एक अच्छा एयरबैब मेजबान चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आपके साथ रहने वाले अन्य लोगों को बताएं यदि आप एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं जो घर में रहती हैं, तो अपने सहयोगियों को सूचित करना महत्वपूर्ण है जो आपके साथ आपकी योजनाओं के बारे में रहते हैं। आदर्श रूप से, उन्हें अपने घर को Airbnb पर डाल देना चाहते हैं या, कम से कम, उन्हें पहले बताएं कि आपकी एयरबैब सदस्यता के कारण, अब आप मेहमानों के लिए इंतजार कर रहे हैं इस तरह, जब आपके मेहमान आते हैं, आपके परिवार या आपके साथ रहने वाले दोस्तों को आश्चर्यचकित नहीं किया जाएगा, या इससे भी बदतर, स्वागत नहीं कर रहे हैं
  • एक अच्छा एयरबैब मेजबान चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अपने घर को साफ करें चूंकि घर हमेशा अपने मालिक का प्रतिबिंब है, इसे साफ और सुव्यवस्थित रखने से पहले महान छाप छोड़ दी जाएगी। सुनिश्चित करें कि फर्नीचर धूल से मुक्त है, कालीनों और कालीनों को खाली कर दिया गया है, टूटे लैंप की मरम्मत की जाती है, और कचरे की तरह लग रहे कुछ भी फेंक दिया जाता है।
  • बेक ए गुड एयरबैब होस्ट स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    व्यक्तिगत सामान स्टोर करें जो अलग से उपयोग नहीं किए जाएंगे अपने व्यक्तिगत (और प्रतिबंधित) क्षेत्र में या किसी सुरक्षित स्थान में, जैसे कि एक संलग्न कोठरी या सुरक्षित, आपके व्यक्तिगत सामान को वास्तव में पसंद नहीं करना चाहिए
  • भाग 2
    अपने मेहमानों का स्वागत करते हुए

    बीओ ए गुड एयरबीएनब होस्ट चरण 4 नामक चित्र



    1
    उन समझौतों का पालन करें जिनके साथ आप सहमत हो यदि आप हवाई अड्डे / पोर्ट / रेलवे स्टेशन पर रिसेप्शन को शामिल करने के लिए सहमत हुए हैं, तो जब आपके मेहमान उतरते हैं तो संयुक्त टर्मिनल पर किसी भी तरह से रहें। तारीख और समय संयुक्त पर उन्हें देखो उन्होंने एक लंबा सफर तय किया है, और वे शायद बहुत थक गए होंगे।
  • एक अच्छा एयरबैब मेजबान चरण 5 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    आपके घर में किसी भी नियम को स्पष्ट रूप से समझाएं पार्टियों को आरक्षण के लिए सहमत होने से पहले आप पहले से ही इस पर चर्चा कर सकते हैं हालांकि, व्यक्ति में समझाते हुए कि आप क्या कर सकते हैं और एक बार ऐसा नहीं कर सकते हैं कि मेहमानों को प्रश्न पूछने और गैर गलतफहमी से बचने में सहायता करने के बाद एक बार ऐसा नहीं किया जा सकता है।
  • बेक ए गुड एयरबैन्ब होस्ट चरण 6 नामक चित्र
    3
    उनकी जरूरतों को पूरा करें चूंकि आपका मेहमान ग्राहकों को होस्टिंग के लिए भुगतान कर रहे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि उनकी आवश्यकताओं को वादा किया गया है। यह याद रखने के लिए कुछ भी खर्च नहीं करता है कि व्यक्तिगत देखभाल वस्तुओं को हमेशा पर्याप्त मात्रा में प्रदान किया जाना चाहिए।
    • यदि आरक्षण में भोजन शामिल है, तो अपने मेहमानों को पहले से पूछिए, अगर कोई विशिष्ट स्थानीय डिश है जो उन्हें ध्यान में रखते हैं जब आप पूछते हैं, तो पूछें कि क्या किसी के पास एलर्जी है अपने मेहमानों की देखभाल करने का एक हिस्सा यह सुनिश्चित कर रहा है कि आरक्षण की शर्तों को पूरा किया जाएगा।
  • एक अच्छा एयरबैब मेजबान चरण 7 का शीर्षक चित्र
    4
    आप के रूप में विनम्र और ग्रहणशील बनें। बस अपना सर्वश्रेष्ठ करें ऐसा नहीं है क्योंकि आप एक होटल नहीं चलाते हैं कि आप एक महान मेजबान नहीं हो सकते। अपने मेहमानों को थोड़ा सौजन्य पेश करने और उन्हें घर पर महसूस करने के लिए आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है।
    • अगर आपके मेहमान किसी तरह से कार्य करते हैं तो आपको कठोर या सीमा से बाहर मिलते हैं, इन समस्याओं पर तत्काल और निजी तौर पर चर्चा करें हमेशा शांत रहें, और याद रखें कि यह उस व्यक्ति की संस्कृति से संबंधित कुछ हो सकता है। गले में घुटने की समस्याओं को छोड़ने के लिए, आपके मेहमानों और दोनों के लिए, मेजबान के लिए अनुभव, एक महान रहने का अवसर देगा।
  • युक्तियाँ

    • कुछ और करने की कोशिश करो यदि संभव हो तो, अतिरिक्त सेवाओं या अनुभवों की पेशकश करें, जो आपके अनुबंध में आवश्यक रूप से शामिल नहीं किए गए थे-जैसे कि आपके मेहमानों के आने पर त्यौहार के आधार पर स्थानीय भोजन व्यंजन।
    • यह पहले से ही एक तथ्य है कि वास्तव में संतुष्ट मेहमान भी बुकिंग पर सहमत हुए धन की राशि से अधिक या आप Airbnb पर प्रशंसा देकर एक कदम आगे लेते हैं। हालांकि, इन चीजों को एक सच्चे और अनुकूल होस्ट होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण नहीं होना चाहिए।

    सूत्रों का कहना है उद्धरण

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com