IhsAdke.com

Couchsurfing पर एक महान होस्ट कैसे बनें

Couchsurfing में वैकल्पिक आवास प्रदान करने वाले सदस्य आम तौर पर सामान्य लोग हैं जो केवल उनके पास साझा करना चाहते हैं और साथी यात्रियों को ढूंढना चाहते हैं। इसका मतलब है कि एक सोफे के रूप में, आपको होटल सेवाओं की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए यदि आप मेजबान हैं, दूसरी ओर, होटल नहीं होने का मतलब यह नहीं है कि आप एक मेजबान होने की जिम्मेदारियों से मुक्त हैं, जिसमें आपको किसी के लिए एक महान अनुभव प्रदान करना शामिल है। एक निश्चित संयोजन और लोगों के एकीकरण के साथ, एक अच्छा होस्ट बनना उतना मुश्किल नहीं है जितना लगता है।

चरणों

एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 1 शीर्षक शीर्षक चित्र
1
किसी के साथ रहने वाले लोगों के साथ होस्ट करने के अपने फैसले पर चर्चा करें। Couchsurfing पर अपने घर पोस्ट करने से पहले, अपने परिवार या दोस्तों के साथ आपकी राय की जांच करें। मेहमानों की मेजबानी करने के लिए आपके भव्य योजना से सहमत होने पर उन्हें बताएं कि क्या उम्मीदें हैं
  • आप शायद नकारात्मक आश्चर्यों से निपटने के लिए नहीं चाहते हैं, जब आपके कॉचसुरफेर पहले ही आपके दरवाजे पर हैं आपका स्वागत नहीं करने के लिए स्वागत करने का कोई बुरा तरीका नहीं है
  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    साइट पर अपने घर के नियमों को पोस्ट करें। साझा करें दूसरों के साथ अपने व्यक्तिगत जगह आम तौर पर आसान है, खासकर यदि आप संगठन से ग्रस्त नहीं हैं, कोई एलर्जी है और से भरा नहीं है "चीजें आप ऐसा नहीं कर सकते।" स्पष्ट रूप से परिभाषित करने के लिए क्या करें और अपने मेहमानों के द्वारा नहीं किया जा सकता कर सकते हैं शामिल हर किसी के लिए कम से कम संभव के रूप में तनावपूर्ण प्राप्त करें। काउच पर अपने प्रोफ़ाइल में इन नियमों पोस्ट अग्रिम संभावित मेहमानों में सूचित करने के लिए।
    • ऐसी मेजबानों की शैली जैसे कि आप प्राप्त करने के इच्छुक हैं, चाहे पालतू जानवरों की अनुमति है और आप कितने पा सकते हैं? जैसा कि आप कर सकते हैं उतना विशिष्ट रहें इस तरह की जानकारी हमेशा उपयोगी होती है और दोनों पक्षों के लिए एक अच्छा समय बनाने में मदद करता है।
  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 3 शीर्षक शीर्षक चित्र
    3



    ईमानदारी से रहें इसका अर्थ है कि आपकी छवि को संशोधित करने और आपके प्रोफाइल पर अपने घर की नकली तस्वीरें नहीं डालनी चाहिए। इससे पहले कि आप और आपके मेहमान शर्तों से सहमत हों, इससे पहले अपेक्षाओं को निर्दिष्ट और प्रबंधित करना हमेशा बेहतर होता है
    • शांत और दिलचस्प देखने के लिए अपनी रुचियों को झूठा मत करो। याद रखें: आपके कमरे में बैठे बस आपके घर में नहीं रहेंगे- वे आपके साथ भी समय बिताएंगे।
  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 4 शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    अपने घर को व्यवस्थित करें यहां तक ​​कि अगर आप होटल या आवास नहीं हैं, तो अपने घर को व्यवस्थित और साफ रखें , धूल के फर्नीचर ले लो कालीन निर्वात, मंजिल स्वीप, स्वच्छ चादरें तैयार करने और जगह सब कुछ गड़बड़ या अपशिष्ट एक विशिष्ट बॉक्स में लगता है। अपने मेहमानों को आने से एक दिन पहले घर को साफ करें
    • किसी सुरक्षित जगह पर आइटमों और निजी सामान को स्टोर या लॉक करें, जिसे आप मेहमानों को उपयोग नहीं करना चाहते।
  • एक महान Couchsurfing होस्ट चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    एक अच्छा मेजबान रहो अपने मेहमानों को पहुंचने के लिए शुभकामनाएं, उन्हें देखने के लिए वास्तव में खुश रहने का प्रयास करें और यात्रा के बारे में पूछें। उन कमरों को दिखाएं जिन पर वे रहेंगे और विनम्रतापूर्वक घर के नियमों की समीक्षा करेंगे, अगर वे यात्रा की हलचल और हलचल के बारे में भूल गए हैं। उन्हें उन घरों के क्षेत्रों को दिखाएं जिनकी उन्हें आवश्यकता होगी, जैसे बाथरूम, बेडरूम और रसोई।
    • सावधान रहें, भले ही आप घर पर हों यदि आपके पास व्यक्तिगत आदतें हैं जो हर किसी के बारे में जानने के लिए ठीक नहीं हैं, तो कुछ दिनों के लिए थोड़ी देर के लिए या अपने मेहमानों को छोड़ दें।
    • याद रखें, आपका आतिथ्य हो सकता है कि आपका देश मेहमानों को किस प्रकार प्रतिनिधित्व करेगा मुस्कुराहट और अच्छी कहानियों के साथ उन्हें बताएं जब वे घर आएं आप अपने देश में भी पर्यटन की मदद करेंगे!
  • युक्तियाँ

    • आपका Couchsurfing खाता आपके घर के बारे में बुनियादी जानकारी दिखाता है, तो हमेशा वर्णन में ईमानदार रहें।
    • अगर किसी को होस्ट करने की आपकी योजना किसी भी तरह से बदली है, तो साइट सदस्यों को जितनी जल्दी हो सके जानी चाहिए ताकि वे आवश्यक समायोजन कर सकें।

    सूत्रों का कहना है

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com