IhsAdke.com

कैसे वायु Airbnb होस्ट करने के लिए

एयरबैंक उन निवासियों के लिए एक ऑनलाइन बाज़ार प्रदान करता है, जो यात्रियों के लिए अंतरिक्ष, कमरे, अपार्टमेंट या घर किराए पर लेना चाहते हैं, जो अक्सर लक्जरी होटल के लिए सस्ता विकल्प चाहते हैं। Airbnb के माध्यम से अपना स्थान किराये पर लेना एक अतिरिक्त पैसे कमाने और नए लोगों से मिलने का आसान तरीका है। मेजबान बनने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें

चरणों

भाग 1
एक Airbnb खाता बनाना

  1. 1
    Airbnb पर एक खाता पंजीकृत करें Airbnb.com पर जाएं और "साइन अप" पर क्लिक करें आपको अपनी फेसबुक की जानकारी या अपना ईमेल पता रजिस्टर करने के लिए कहा जाएगा। यदि आप बाद में चुनते हैं, तो एक एयरबैंक ईमेल देखें - कंपनी आपको एक पुष्टिकरण संदेश भेज देगी। अपना खाता सत्यापित करने के लिए लिंक पर क्लिक करें
    • यदि आपके पास पहले से ही एक एयरबैंक खाता है, तो आप होमपेज पर बस "लॉग इन" पर क्लिक कर सकते हैं और आरंभ करने के लिए अपनी जानकारी दर्ज कर सकते हैं।
  2. 2
    अपना प्रोफाइल बनाना प्रारंभ करें यदि आप Airbnb के माध्यम से होस्ट करना चाहते हैं, तो एक पूरा प्रोफ़ाइल महत्वपूर्ण है: यह संभावित किरायेदारों को यह धारणा प्रदान करता है कि आप गंभीर, पेशेवर और विश्वसनीय हैं आवश्यक बुनियादी जानकारी टाइप करना प्रारंभ करें: आपका नाम, जन्मदिन, लिंग, और इसी तरह। इसके अलावा अपने काम या स्कूल की जानकारी भी जोड़ें
  3. 3
    अपने प्रोफ़ाइल में एक फोटो या वीडियो जोड़ें। अपनी बुनियादी जानकारी दर्ज करने के बाद, स्क्रीन के बाईं ओर स्थित पैनल में "फ़ोटो और वीडियो" बटन पर क्लिक करें। अपनी तस्वीर जोड़ने के लिए, "अपने वेबकैम के साथ फोटो लें" या "अपने कंप्यूटर से एक फाइल अपलोड करें" या वैकल्पिक रूप से बॉक्स में एक तस्वीर खींचें और छोड़ें । वीडियो ग्रीटिंग जोड़ने के लिए, "नया वीडियो बनाएं बटन" बटन पर क्लिक करें और निर्देशों का पालन करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली कोई भी तस्वीर स्पष्ट है और यह कि उपयोगकर्ता आपके चेहरे को देख सकते हैं फिर, आप पेशेवर और विश्वसनीय देखना चाहते हैं
  4. 4
    "विश्वास और सत्यापन" जानकारी प्रदान करें साइट के "ट्रस्ट और सत्यापन" अनुभाग पर क्लिक करें यथासंभव अधिक सत्यापन जोड़ें: आपका ईमेल पता, फ़ोन नंबर, और सोशल नेटवर्क खातों फिर स्कैन करने के लिए "मुझे सत्यापित करें" बटन पर क्लिक करें और अपने चालक के लाइसेंस, पासपोर्ट या अन्य सरकार द्वारा जारी किए गए आईडी की एक प्रति भेजें।
  5. 5
    संदर्भ प्रदान करें "ट्रस्ट एंड सत्यापन" के बाद का खंड "टिप्पणियां" है, लेकिन जब से आपके पास अभी तक कोई नहीं है, तो "संदर्भ" अनुभाग पर जाएं। अपने दोस्तों और परिवार के ईमेल पते जोड़ें और "भेजें अनुरोध ईमेल" पर क्लिक करें एयरबैंक ने पहले ही आपके लिए ईमेल लिखा है
  6. 6
    अपनी भुगतान प्राथमिकताओं को सेट करें इस प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा, ज़ाहिर है, यह सुनिश्चित करना है कि आपको होस्टिंग के लिए भुगतान किया जा रहा है। कृपया इस अनुभाग को ध्यान से पूरा करें

भाग 2
आपकी अंतरिक्ष की घोषणा

  1. 1
    अपने स्थान के बारे में बुनियादी जानकारी प्रदान करें होम पेज के ऊपरी दाएं कोने में "अपनी जगह विज्ञापन दें" पर क्लिक करें और अपने घर का चयन करें। यदि आपके पास एक बड़े भवन में अपार्टमेंट, फ्लैट या इकाई है, तो "अपार्टमेंट (अपार्टमेंट)" चुनें यदि आपके पास एक परिवार का घर या एक कोंडो है, तो "होम" चुनें। यदि आपके पास इनमें से कोई भी है, तो "दूसरों" के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें। जिन लोगों को आप समायोजित कर सकते हैं और जिन शहर में आप रहते हैं, उनकी संख्या जोड़ें, फिर "जारी रखें" (आगे बढ़ें) पर क्लिक करें।
  2. 2
    अपनी उपलब्धता नीचे लिखें "जारी रखें" पर क्लिक करने के बाद, एक संदेश कह रहा होगा: "हमने आपका विज्ञापन बनाया है।" अपनी जगह की घोषणा करने के लिए 6 और चरण "नीले बटन पर क्लिक करें" अपना अंतिम रूप दें मेरी सूची समाप्त करें "संदेश के नीचे और अगले चरण पर जाएं - कैलेंडर यदि आप एक निश्चित अवधि के लिए अपनी जगह की पेशकश करना चाहते हैं, तो "हमेशा" चुनें, यदि आपका विज्ञापन हर समय उपलब्ध होगा, "कभी-कभी", अगर आपको निश्चित तिथियों और "वन टाइम" को निर्दिष्ट करने की आवश्यकता होती है।
  3. 3
    अपनी कीमत सेट करें अगले खंड पर क्लिक करें, "मूल्य (मूल्य निर्धारण)" बॉक्स में प्रति रात वांछित मूल्य दर्ज करें और नीचे दिए गए मेनू से मुद्रा चुनें।
    • आपके किराए का भुगतान करने के लिए तैयार राशि के लिए जगह की पेशकश करके अपने किराए को ठीक से चुने। आप जितना संभव हो उतना पैसा बनाने के लिए चाहते हैं, लेकिन यदि आप बहुत शुल्क लेते हैं, तो यात्रियों को आप से अलग किराया या किराया चुनना होगा, लेकिन नकारात्मक रेटिंग प्रदान करना क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह उनके पैसे के लायक है।
  4. 4
    आपके स्थान का विवरण प्रदान करें अगले खंड पर जाएँ, "अवलोकन।" अपने विज्ञापन के लिए एक शीर्षक बनाएं और उसे पहले टेक्स्ट बॉक्स में टाइप करें। नीचे, अपने विज्ञापन का सारांश डालें किसी भी अतिरिक्त विवरण दर्ज करने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।
    • उद्देश्य एक रचनात्मक और आकर्षक शीर्षक, अपने फिर से शुरू का अनुकूलन करें: याद रखें, शीर्षक और फिर से शुरू होने पर दिखाई देने वाली पहली वस्तुएं हैं, जब संभावित किरायेदार आवास के लिए खोज इंजन का उपयोग करते हैं।
  5. 5
    फोटो जोड़ें अधिकांश लोग किराए पर नहीं लेना चाहते हैं, जब तक कि अंतरिक्ष के स्पष्ट चित्र न हों, तो बहुत आकर्षक फोटो प्रदान करें "फ़ोटो" पर क्लिक करें, फिर नीले बटन जो "फ़ोटो जोड़ें" कहते हैं ब्राउज़ करें और अपनी जगह की तस्वीरें चुनें, उन्हें अपलोड करें और छवियों को वांछित क्रम में क्लिक करके और खींचें।
    • पहली छवि जो आप जोड़ते हैं, वह आपके विज्ञापन की मुख्य छवि होगी, और पहली तस्वीर जो संभावित मेहमान अपनी खोजों के दौरान देखेंगे, इसलिए बुद्धिमानी से चुनें
    • आप अपनी फ़ोटो में कैप्शन भी जोड़ सकते हैं, ताकि संभावित ग्राहकों को पता चले कि वे क्या देख रहे हैं। बस तस्वीर के नीचे दिए गए पाठ बॉक्स में टाइप करें।
  6. 6
    अपने स्थान की सुविधाओं की सूची दें "सुविधाएं" पर क्लिक करें और एक व्यापक सूची दिखाई जाएगी, जो चार वर्गों में विभाजित है: सामान्य, अतिरिक्त, विशेष सुविधाएं और गृह सुरक्षा सूची को ध्यान से पढ़ें और अपने स्थान पर उपलब्ध सभी सुविधाएं देखें।
    • अपनी सुविधाओं का चयन करते समय ईमानदार और सावधान रहें याद रखें, एक बार जब आप अपना स्थान सुरक्षित रखेंगे, तो मेहमान यह उम्मीद करेंगे कि ये सुविधाएं आगमन पर उपलब्ध होंगी।
  7. 7
    पता दर्ज करें "पता" पर जाएं और "पता जोड़ें" शीर्षक वाले नीले बटन पर क्लिक करें। अपना देश चुनें, फिर अपना पूरा पता दर्ज करें। जानकारी को सहेजने के लिए "अगला" पर क्लिक करें
  8. 8
    कृपया अपने विज्ञापन के लिए अतिरिक्त विवरण प्रदान करें "विज्ञापन (लिस्टिंग)" पर जाएं आप कमरे, बेड और बाथरूम की संख्या दर्ज करने के लिए और अंतरिक्ष के प्रकार और उन लोगों की संख्या की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा जिन्हें आप समायोजित कर सकते हैं।
  9. 9
    विज्ञापन समाप्त करें एक बार जब आप सभी प्रासंगिक जानकारी दर्ज कर लेते हैं, तो स्क्रीन के निचले बाएं भाग में एक पीला "विज्ञापन स्थान (सूची अंतरिक्ष)" बटन दिखाई देगा। आप आधिकारिक रूप से किरायेदारों को अपनी जगह की पेशकश करने के लिए उस पर क्लिक कर सकते हैं।
    • यदि आप अपना विज्ञापन समाप्त करने से पहले अपनी प्रोफ़ाइल और जानकारी की समीक्षा करना चाहते हैं, तो अपनी स्क्रीन के ऊपरी दाएं हिस्से पर "पूर्वावलोकन" बटन पर क्लिक करें। सुनिश्चित करें कि आप क्या देखते हैं और फिर "विज्ञापन स्थान (सूची स्पेस)" चुनें।

भाग 3
अपने व्यापार का प्रबंधन




  1. 1
    एयरबीएनबी नीतियों के बारे में जानें अपने होम पेज से आप "होस्टिंग (होस्टिंग)" पर क्लिक करके अपनी जगह किराए पर रखने से संबंधित सभी चीजों का प्रबंधन कर सकते हैं। कुछ और करने से पहले, आपको अपने आप को एयरबीएनबी नीतियों से परिचित होना चाहिए। होस्ट के रूप में आपके द्वारा अपेक्षित सभी चीज़ों के बारे में पढ़ने के लिए "नीति (नीति)" पर क्लिक करें
  2. 2
    अपने अलर्ट का ट्रैक रखें जब आप अपने प्रोफ़ाइल पर जाते हैं, तो आपको अपने डैशबोर्ड में "अलर्ट" नाम का एक लेबल दिखाई देगा। Airbnb "अलर्ट" अनुभाग का उपयोग करने के लिए आपको बताता है कि आपके पास संदेश या आरक्षण अनुरोध है
  3. 3
    अपने आरक्षण अनुरोधों को देखें प्रकट होने वाले किसी भी आरक्षण अनुरोध के विवरण देखने के लिए "इनबॉक्स" बटन पर क्लिक करें। यदि आवश्यक हो, तो आप सवालों के जवाब दे सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से अपनी उपलब्धता की जांच करें और 24 घंटे के भीतर जवाब दें।
  4. 4
    अपना विज्ञापन प्रबंधित करें "होस्टिंग" पृष्ठ से, आप अपनी जानकारी को संपादित और अपडेट करने के लिए किसी भी समय "सूचीकरण प्रबंधित करें" पर क्लिक कर सकते हैं। अपने कैलेंडर पर उपलब्धता को संपादित करके और कीमतों या सुविधाओं में होने वाले किसी भी बदलाव को ध्यान में रखते हुए इस कार्य को नियमित रूप से संभालना सुनिश्चित करें। संभावित मेहमानों को यह पता करने के लिए नाराज हो सकता है कि आपने वर्तमान उपलब्धता या स्थान में बदलाव को प्रदर्शित करने के लिए अपने विज्ञापन पृष्ठ को अपडेट नहीं किया है।
  5. 5
    मूल्य विवरण प्रदान करें "होस्टिंग" पृष्ठ से, उन्नत विकल्प देखने के लिए "मूल्य निर्धारण" पर क्लिक करें। आपका मानक रातोंरात दर पहले से वहां दिखाई देनी चाहिए। इसके अलावा, आप विशेष साप्ताहिक या मासिक दरों की पेशकश कर सकते हैं। ऐसा करने पर विचार करें ताकि यात्री एक हफ्ते या उससे ज्यादा समय तक बैठे रहें, जैसे कि वे एक अच्छा सौदा कर रहे थे।
  6. 6
    अंतिम मिनट मेहमानों को प्राप्त करने के लिए साइन अप करें "होस्टिंग" पृष्ठ से, आप "स्टैंडबाय मेहमान" पर क्लिक करके यह महसूस कर सकते हैं कि आप अंतिम मिनट के यात्रियों को प्राप्त करने के लिए तैयार हैं।
  7. 7
    Craigslist पर अपने विज्ञापन पोस्ट करें यदि आप अधिक लोगों को अपनी प्रोफ़ाइल देखने के लिए चाहते हैं, तो "पोस्ट करने के लिए क्रेगलिस्ट (पद पर क्रेगलिस्ट)" पर क्लिक करें और विकल्पों की एक सूची दिखाई जाएगी। किसी भी प्रासंगिक जानकारी को संपादित करें, फिर नीचे नीले "क्र्रिजलिस्ट को प्रकाशित करें" बटन पर क्लिक करें। जब Craigslist उपयोगकर्ता आपके विज्ञापन पर क्लिक करते हैं, तो उन्हें आपके विज्ञापन पर Airbnb पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  8. 8
    अपने रेटिंग की निगरानी करें प्रत्येक Airbnb होस्ट को खोज परिणामों में स्थान दिया गया है। अपनी रैंकिंग और विवरण देखने के लिए "खोज रैकीज" पर क्लिक करें।
  9. 9
    अपनी खाता सेटिंग प्रबंधित करें "खाता" के अंतर्गत आप अपनी खाता सेटिंग (अपने पासवर्ड सहित) को अपडेट कर सकते हैं, अपनी भुगतान प्राथमिकताएं बदल सकते हैं, अपना लेन-देन इतिहास देख सकते हैं, और आपके अतिथियों द्वारा दिए गए टिप्पणियों को देख सकते हैं।
    • इसके अलावा, आप अपने विज्ञापन सीधे लोगों को जानते हैं, तो आप "आरक्षण प्राप्त करें" पर क्लिक कर सकते हैं।

भाग 4
मेहमानों को प्राप्त करना

  1. 1
    उनके आगमन से पहले अपने मेहमानों के साथ संवाद करें। एक बुकिंग अनुरोध प्राप्त करने के बाद, Airbnb आपको अपने मेहमानों की संपर्क जानकारी प्रदान करेगा - एक बार जब आप अनुरोध की पुष्टि करेंगे, तो आपके अतिथियों को आपकी सभी संपर्क जानकारी और आपके स्थान का सटीक पता प्राप्त होगा। आगमन और प्रस्थान सहित महत्वपूर्ण विवरणों के बारे में चर्चा करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें, और अपने मेहमानों की चाबियाँ कैसे उठाएगी
  2. 2
    अपने स्थान को पूरी तरह से साफ करें आपके मेहमान आने से पहले, सभी मंजिलों, काउंटरों और खिड़कियां साफ और साफ़ करें सुनिश्चित करें कि आपका बाथरूम यथासंभव साफ है सभी कचरा के डिब्बे रिक्त करें और सुनिश्चित करें कि आपने सभी आवश्यक आपूर्तियां रखी हैं: चादरें, तौलिए, पेपर उत्पादों आदि।
    • एक नोट और एक स्वागत योग्य उपहार छोड़ने पर विचार करें एक स्थानीय बेकरी से शराब की एक बोतल या एक मिठाई आपके मेहमानों के लिए सही टोन सेट करने के लिए बहुत कुछ करता है।
  3. 3
    अपने मेहमानों का स्वागत करते हैं यदि संभव हो तो, अपने मेहमानों को व्यक्तिगत रूप से प्राप्त करें और उनके साथ थोड़ा समय बिताना उन्हें अपनी जगह दिखाएं और उन्हें उन सारी जानकारियां दें जिनकी उन्हें आवश्यकता हो सकती है। यदि आप अपने मेहमानों को व्यक्ति में देखने नहीं जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें एक नोट और एक सूची छोड़ दें, जिसमें उन्हें आवश्यकता हो।
  4. 4
    उपलब्ध रहें एक बार आपके अतिथियों का निपटारा हो जाने के बाद, उन्हें बताएं कि वे प्रश्न, समस्याएं, या चिंताओं के कारण कॉल, पाठ या ईमेल कर सकते हैं। अपने फोन और ई-मेल को बार-बार देखें ताकि वे आपसे संपर्क करने का प्रयास कर सकें।
  5. 5
    अपने मेहमानों का मूल्यांकन करें अपने मेहमानों के प्रस्थान के बाद, आपको एक ईमेल प्राप्त होगा और एक चेतावनी उन्हें मूल्यांकन करने के लिए याद दिलाएगी। एक छोटी और सटीक मूल्यांकन प्रदान करें
  6. 6
    अपनी खुद की रेटिंग जांचें आपके मेहमानों को आपके किराए के स्थान का मूल्यांकन करने का अवसर भी होगा। यह रेटिंग अन्य संभावित अतिथियों के लिए दृश्यमान होगा जो एयरबनब पर आवास की तलाश कर रहे हैं। अगर इस आकलन में नकारात्मक घटक हैं, तो उन्हें गंभीरता से लें - यह जानने के लिए आपका अवसर है कि आपके मेहमान अपने स्थान के बारे में क्या सोच रहे हैं और आप भविष्य के किरायेदारों के लिए अनुभव कैसे सुधार सकते हैं।

युक्तियाँ

  • अपने मेहमानों को स्वागत और परवाह किए जाने का स्वागत करें प्रत्येक अतिथि के लिए उन्हें प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत नोट छोड़ दें और सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक जानकारी लिखी गई है। आप अपने इलाके में खाने और खरीदारी करने के सर्वोत्तम स्थानों पर सुझाव भी प्रदान कर सकते हैं। रचनात्मक रहें!
  • अपने प्रोफाइल को अद्यतित रखें संभावित मेहमानों का ध्यान आकर्षित करने के लिए स्पष्ट, आंखों की तस्वीरों का उपयोग करें। एक पेशेवर फोटो का उपयोग करने पर विचार करें - कई स्थानों पर, एयरबैंक भी एक फोटोग्राफर को मुफ्त में भेज देगा!
  • अपने पड़ोसियों से अवगत रहें सुनिश्चित करें कि आपके मेहमान बहुत ज्यादा शोर नहीं बना रहे हैं या अन्यथा उनके पड़ोसियों को परेशान कर रहे हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके मेहमान अपने निजी आइटम के लिए कमरे में हैं आदर्श रूप से, जब वे पहुंचते हैं तो साइडबोर्ड, अलमारियाँ और डेस्क रिक्त होनी चाहिए
  • किराए की जगह में सफाई किट रखें। यह आपके लिए जल्दी से साफ करने और नए अतिथियों के लिए जगह तैयार करना आसान बना देगा।
  • एयरबैंक कई स्थितियों में संपत्ति के नुकसान के लिए प्रतिपूर्ति प्रदान करता है, अतः ध्यान रखें कि यदि आपका अतिथि आपकी सीट को नुकसान पहुंचाता है तो आप को कवर किया जा सकता है अधिक जानने के लिए पूरी नीति के माध्यम से पढ़ें। अधिकतम सुरक्षा के लिए अतिरिक्त किरायेदार या आवासीय बीमा जोड़ने पर विचार करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com