IhsAdke.com

एक अच्छा कॉकटेल होस्ट कैसे बनें

कॉकटेल की पेशकश करने के लिए उत्कृष्ट संगठनात्मक कौशल की आवश्यकता होती है, लेकिन लोगों को सहज महसूस करने के लिए एक अच्छी मेजबान की आवश्यकता होती है, जो सभी को नहीं पता कि कैसे होना चाहिए। यहां आप अपने मेजबान कौशल को सुधारने और अपने कॉकटेल यादगार बनाने के बारे में कुछ सुझाव देखेंगे।

चरणों

एक अच्छा कॉकटेल पार्टी मेजबान चरण 1 रहो शीर्षक चित्र
1
मौसम तैयार करें विभिन्न प्रकार के पेय पदार्थ (दोनों शराबी और गैर-शराबी) और स्नैक्स के साथ तैयार रहें। स्थान के फर्नीचर को बदलें, ताकि मेहमान फंसने को महसूस न करें, लेकिन इतना है कि अभी भी अलग-थलग बिना बैठने का कमरा है। बहुत मजबूत रोशनी, मोमबत्तियों और फूलों का स्वागत करने वाला वातावरण नहीं है।
  • चित्रित होना एक अच्छा कॉकटेल पार्टी मेजबान चरण 2 शीर्षक
    2
    उचित पोशाक आप पहले व्यक्ति देखेंगे जो अतिथि देखेंगे, इसलिए एक अच्छी पहली छाप बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि पार्टी को कितनी अच्छी तरह से सजाया गया है यदि आप एक चीर हैं यदि आप निमंत्रणों पर संकेत देते हैं कि पार्टी चरित्र है, तदनुसार पोशाक। मिस की तुलना में साफ होना बेहतर होगा
  • एक अच्छा कॉकटेल पार्टी मेजबान चरण 3 रहो शीर्षक चित्र
    3
    अपने मेहमानों को प्राप्त करें उन्हें दरवाजे पर नमस्कार करें जैसे वे पहुंचें और उन्हें आमंत्रित करें निजी सामान रखने के लिए और उन्हें जगह देने के लिए एक कमरा बुक करें। उन्हें बताएं कि आप अपनी सामानों को कहां रख रहे हैं, अगर उन्हें कुछ चाहिए सामानों को संचय करते समय उन्हें पार्टी का स्थान बताएं
  • चित्रित होना एक अच्छा कॉकटेल पार्टी मेजबान कदम 4 कदम
    4



    पेय की सेवा करें मेजबान के रूप में, आपको चाहिए कभी सुनिश्चित करें कि जो लोग हाथ से पेय पीना चाहते हैं देखो कि लोग क्या पी रहे हैं और अपने चश्मे को भरने के लिए प्रस्ताव देते हैं। कप को केवल दो तिहाई तक भरना सबसे अच्छा है जब आप ऐसा करते हैं, तो देखें कि कोई भी बहुत अधिक नहीं पीता है यदि आप किसी को भी तेज़ी से पीने वाले देखते हैं, तो ग्लास आधे या कम को भरें यदि आप कोई है जो धीरे धीरे पी रहे हैं, शायद क्योंकि आप बहुत ज्यादा नहीं पीना पसंद करते हैं, उसे और अधिक पेय देने की कोशिश न करें धैर्य रखें
  • एक अच्छा कॉकटेल पार्टी मेजबान कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    लोगों को एक दूसरे के सामने लाएं आदर्श आपके मेहमानों के लिए अपने आप में मिश्रण करना होगा, लेकिन रात भर में "क्लूसीज़" बनाने का एक बहुत अच्छा मौका है, जो लोग पहले से ही एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं, करीब रहकर, पार्टी में एक दूसरे से बात नहीं कर रहे हैं । इससे फेलोशिप की भावना को बाधित हो सकता है, और मेजबान को कुछ चीजों को हल करना चाहिए। दो लोगों को ढूंढें जिन्हें आप एक-दूसरे से पेश करना चाहते हैं और उन्हें पेश करते हैं। एक विषय को हटाएं जिसे आप जानते हैं कि दोनों में रुचि है या किसी के अनुभव के बारे में बताएं। अन्य अतिथियों को देखने के लिए बातचीत शुरू करें और बाहर निकलें।
  • चित्रित होना एक अच्छा कॉकटेल पार्टी मेजबान कदम 6 कदम
    6
    अपनी पार्टी में मज़े करो आपकी उपस्थिति और व्यवहार पार्टी के लिए टोन सेट करेंगे, और आपको शुरुआत से अंत तक प्रस्तुतीकरण और मिलनसार होना चाहिए। यदि लोग देखते हैं कि आप थके हुए हैं या जोर देते हैं, तो वे छोड़ने के लिए इच्छुक महसूस कर सकते हैं यदि आप प्रकाश, आराम से और मैत्रीपूर्ण हैं, तो आप आराम करने और उन्हें आसानी से महसूस करने में मदद करेंगे। अच्छी तैयारी के साथ, आपके पास पार्टी को आराम और आनंद लेने के लिए बहुत समय होनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • किसी को अकेले बैठने न दें
      एक आदर्श होस्ट होने की कला ध्यान और विस्तार में है कमरे के चारों ओर समय-समय पर ध्यान दीजिए कि ये सब आराम से हो। अपने मेहमानों को ध्यान देने को रोकने के मुद्दे पर आराम न करें।
    • मदद के लिए पूछें
      यदि आप एक बड़ी पार्टी कर रहे हैं, तो आप अपने आप सभी को ऐसा नहीं कर पाएंगे। एक ही मेजबान के लिए एक ही समय में सभी का ख्याल रखना आसान नहीं है। कुछ रिश्तेदारों या दोस्तों की सहायता पाने के लिए डरो मत।
    • अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, बार की देखभाल करने के लिए एक व्यक्ति या दो किराया और / या वेटर के रूप में सेवा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक नशे में मेहमान को घर चलाने की अनुमति न दें यदि आपके पास "समय का मित्र" नहीं है, तो टैक्सी कॉल करने या सुबह तक रहने के लिए उसे आमंत्रित करने की पेशकश करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com