IhsAdke.com

एक जन्मदिन पार्टी कैसे व्यवस्थित करें

कोई भी जो जन्मदिन की पार्टी का आयोजन करता है (किसी बच्चे, किशोरावस्था या वयस्क के लिए) आना और मुस्कान से अधिक करना चाहिए आपको घटना के प्रकार को निर्धारित करने और विवरण, जैसे भोजन, पेय, मनोरंजन और सजावट की योजना बनाने की आवश्यकता है। इसके अलावा, आपको उपयुक्त सम्मेलनों का भी पालन करना चाहिए - जो आपको धन्यवाद लिखने के लिए निमंत्रण भेजकर भेज देगा - ताकि मेहमान भविष्य के अवसरों के लिए खुश और उत्साहित हों।

चरणों

भाग 1
पार्टी के प्रकार और शैली को चुनें

मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक बजट सेट करें और उसे छड़ी दें जानना कि आप कितना पैसा निवेश कर सकते हैं आपको पार्टी के स्थान का निर्धारण करने में मदद मिलेगी और मनोरंजन, भोजन, पेय, सजावट, उपहार और आपूर्ति पर कितना पैसा खर्च किया जाएगा। इस प्रकार के अनुमान के बिना, आप इस घटना का लाभ उठाने के बिना व्यय को खत्म करने का जोखिम चलाते हैं (ऐसी चीजें जो किसी समझदार व्यक्ति से बचेंगी)।
  • अपना बजट बनाने के लिए व्यय नियंत्रण टूल का उपयोग करें, जैसे पार्टी बजट ट्रैकर एप्लिकेशन और Evite.com (ऐप> पार्टी> कैलकुलेटर)।
  • किशोरों के दलों के लिए, तैयार हो जाओ और दोस्तों के दोस्त शामिल हों जो नियोजित बजट में उपस्थित होंगे।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थान, दिनांक और समय चुनें उस जगह का चयन करें जहां सम्मान की बात है, जहां वह आराम से हो सकता है। यह आपका घर (या किसी और के) या आस-पास के स्थान हो सकता है, जैसे रेस्तरां, क्लब, बार, पार्क आदि। यदि आप घर पर अपनी पार्टी रखना चाहते हैं, तो विचार करें कि आप उस जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं - विशेषकर यदि honoree युवा है सीमित स्थानों में बच्चों के पूरे समूह की देखभाल करना मुश्किल है!
    • इसके बाद, स्थान के अनुसार दिनांक और समय (यदि आपका घर नहीं है) के बारे में सोचो, विशेष अतिथि की प्राथमिकताओं को याद रखें
    • बच्चों की पार्टियां संक्षिप्त हो सकती हैं। दो या तीन घंटे की घटनाएं आदर्श हैं, खासकर बहुत छोटे बच्चों के लिए इसके अलावा, अगर honoree एक बच्चे को दो साल का है, सुबह के लिए विकल्प (वह अधिक तैयार हो सकता है)
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पार्टी के लिए एक थीम चुनें। बच्चों के पक्ष में आम तौर पर विषयों और विवरण होते हैं, जैसे निमंत्रण, उनसे संबंधित होना चाहिए। अगर सम्मान आपका बच्चा है, तो उससे कुछ पूछने में आपकी मदद करने के लिए कहें।
    • यदि पार्टी एक वयस्क के लिए है, तो आप (और कुछ मामलों में, चाहिए) एक विषय चुनें। इस तरह की घटनाओं पर जाने के लिए, लोगों को अक्सर अपने बच्चों को भरोसेमंद लोगों की देखभाल में छोड़ना पड़ता है, जैसे नैनियों, नए कपड़े खरीदना, अपना कार्यक्रम आरक्षित करना आदि। मजेदार विषय के बारे में सोचकर अतिथि उपस्थिति को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ एक अच्छी बातचीत विषय तैयार करने का एक शानदार तरीका है।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अतिथि सूची बनाएं और आमंत्रण भेजें। यह सूची मुख्य रूप से उस स्थान की संख्या और बजट को समायोजित कर सकती है। किसी और से पहले इन विवरणों के बारे में सोचो सूची बनाने के बाद, यह जानने के लिए सम्मान देखें कि क्या आप किसी को महत्वपूर्ण भूल नहीं गए हैं अगले चरण कम से कम तीन सप्ताह या एक महीने पहले आमंत्रण (मुद्रित या डिजिटल) भेजना होगा। यहां अतिथि सूची और कुछ आमंत्रणों पर कुछ और सुझाव दिए गए हैं:
    • यदि पार्टी बचकाना है, तो विशिष्ट लोगों को समूह (जैसे कि स्कूल वर्ग, सॉकर टीम, आदि) से बाहर न करें, क्योंकि वे आपके बच्चे के करीब नहीं हैं यदि आप केवल कक्षा का एक हिस्सा आमंत्रित करना चाहते हैं, तो स्कूल में निमंत्रण नहीं दें।
    • यदि पार्टी एक किशोरी के लिए है, तो कहें कि घटना एक घंटे पहले की योजना से पहले खत्म हो जाएगी (जैसे लोग छोड़ने के लिए धीमा हो जाएंगे) और युवाओं के अभिभावकों या अभिभावकों से संपर्क जानकारी का अनुरोध करेंगे जो भाग लेंगे।
    • निमंत्रण में आवश्यक सभी जानकारी, जैसे ड्रेस कोड और औपचारिकता स्तर शामिल करें साथ में एक आसान पहुंच का पता भी प्रदान करें
    • वैयक्तिकृत ezines भेजने के लिए Evite.com और Punchbowl.com (दोनों में अंग्रेज़ी) जैसे साइटों का उपयोग करें। मेहमानों को उत्तेजित करने के लिए फ़ोटो जोड़ें और रचनात्मक टेक्स्ट लिखें।
    • उन लोगों से बात करें, जिन्होंने पार्टी के कुछ दिन पहले उनकी मौजूदगी की पुष्टि नहीं की।
  • भाग 2
    पार्टी के लिए तैयार हो जाओ

    मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 5 नामक चित्र
    1
    यदि आवश्यक हो, मदद के लिए पूछें अपने दोस्तों, अपने पति या पत्नी, अपने माता-पिता, बड़े बच्चों से बात करें और पार्टी की निगरानी में मदद करें, तस्वीरें ले लो और खेलों को व्यवस्थित करें। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं और अच्छी वित्तीय स्थितियों के लिए, घटना के पहले और बाद में साफ करने में मदद करने के लिए पेशेवरों, यहां तक ​​कि आपके नानी को किराए पर लेना या मेहमानों की सेवा करने में सहायता करना, बच्चों और अन्य आवश्यक कार्यों का ध्यान रखना।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 6 नामक चित्र
    2
    आपूर्ति की एक विस्तृत सूची बनाएं यह पार्टी के स्थान और प्रकार पर बहुत निर्भर करेगा, लेकिन यह वैसे भी आवश्यक होगा। "भोजन और पेय" के अलावा, इन वस्तुओं में गुब्बारे, पार्टी के टोपी, प्लेट, चुटकुले, उपहार, संगीत, रेफ्रिजरेटर, प्लेट्स, टेबल कपड़ों, प्लेट, चश्मा, बर्फ, टॉयलेट पेपर और बर्तन जैसे आइटम शामिल हो सकते हैं।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    मनोरंजन के रूपों को चुनें यह काफी हद तक पार्टी के प्रकार, विषय और स्थल पर निर्भर करेगा - वैसे भी, मेहमानों को उत्साहित रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए कठिन सोचें और ठोस योजनाएं करें
    • बच्चों की पार्टियों में, गतिविधियों का एक कार्यक्रम बनाएं और मनोरंजन के "व्यस्त" और "शांत" रूपों का मनोरंजन करें।
    • अगर आप पार्टी के किसी भी प्रकार के लिए किसी प्रकार के मनोरंजन पर काम कर रहे हैं, तो पहले से सेवा आरक्षित करें और यदि संभव हो तो, किसी और चीज के बारे में पूछें।
    • यदि आप घर पर पार्टी कर रहे हैं और संगीत खेलने के लिए चाहते हैं, तो बनाएं प्लेलिस्ट इस अवसर के लिए अग्रिम में उपयुक्त Honoree के पसंदीदा बैंड शामिल करें
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    सामान्य रूप से मेनू या भोजन की योजना बनाएं पार्टी के स्थान पर निर्भर करते हुए, आप अपने खुद के भोजन को तैयार या तैयार नहीं कर सकते हैं। यदि आपका बजट अनुमति देता है, तो किसी खानपान सेवा को किराए पर लेना जो कहीं भी फिट बैठता है सबसे महत्वपूर्ण यह है कि भोजन मेहमानों के लिए उपयुक्त है (और फिर भी इस घटना के विषय से संबंधित है)। यहां तक ​​कि अगर यह एक बच्चों की पार्टी है, तो यह मत भूलो कि युवा लोगों के माता-पिता रह सकते हैं- इसलिए उनकी सेवा करने के लिए कुछ है। यहां कुछ और सुझाव दिए गए हैं:
    • बच्चों की पार्टियों के लिए, सबसे अच्छा विकल्प स्नैक्स, पिज्जा और अन्य खाद्य पदार्थ हैं जो छोटे बच्चों का आनंद लेते हैं। सादगी के लिए ऑप्ट
    • किशोर पार्टियां भी सरल हो सकती हैं - हालांकि, अगर सभी के लिए पर्याप्त है तो देखें पिज्जा, आलू, गर्म कुत्तों और सोडा अच्छे विकल्प हैं और उन्हें बर्तन की जरूरत नहीं है (जो अधिक कचरा पैदा करेगा)।
    • यदि कुछ याद आ रही है या अप्रत्याशित व्यक्ति दिखाई देता है तो हमेशा भोजन और पेय पदार्थों को सुरक्षित रखें।
    • यदि पार्टी आपके घर में है और आप खाना पकाने हैं, तो एक दिन पहले सब कुछ तैयार करें (यदि संभव हो) - तो आपको इस घटना के दौरान समय के खिलाफ दौड़ने की ज़रूरत नहीं होगी और आप मेहमानों के लिए और अधिक ध्यान दे सकते हैं।
    • यदि पार्टी के पास एक सुरुचिपूर्ण रात्रिभोज होता है, तो सीटें आरक्षित करें अलग जोड़ों और अधिक उत्सव के मूड को उत्पन्न करने के लिए और अधिक हर्षित लोगों को लोगों के करीब लाने के लिए।
    • जन्मदिन के केक को मत भूलना, भले ही सम्मान एक वयस्क है। इसे अग्रिम में आदेश दें!
    • यदि आप बुफे को किराए पर ले रहे हैं, तो इसे तीन सप्ताह पहले ही करें
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 9 का शीर्षक चित्र
    5
    पेय चुनें बच्चों और किशोरों के लिए पार्टियों में, आप की तुलना में अधिक खरीद लें (जैसा कि मेहमान बहुत उपभोग की संभावना है) कैफीनयुक्त पेय वाले छोटे लोगों को "भरना" से बचें - माता-पिता आपको भविष्य में धन्यवाद देंगे। वयस्क पार्टियों के लिए, गैर-अल्कोहल पेय पदार्थों में शामिल करें और इसे स्पष्ट करें कि कॉकटेल या जैसे शराबी हैं
    • हमेशा अधिक चश्मे खरीदने के लिए पार्टी के बीच में अधिक होने के लिए जाने से बचने के लिए आवश्यक है।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    6
    आपूर्ति इकट्ठा करें पार्टी के एक या दो सप्ताह पहले, घटना के लिए सब कुछ खरीदते हैं। कुछ उत्पाद, जैसे ताजा भोजन, को भविष्य में रहना होगा - हालांकि, पहले से सब कुछ तैयार करना सबसे अच्छा होगा। इसलिए यदि आपको कुछ मांगना है, तो आपके पास बहुत समय होगा गुब्बारे, स्ट्रीमर्स और पार्टी के लिए गतिविधियां बाद में भी रह सकती हैं।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    7
    पार्टी की जगह साफ और सजाने के लिए यदि ईवेंट आपके घर में है, तो इसे अंदर और बाहर अच्छी तरह मिटाएं (यदि मेहमान फैल गए हैं)। गहने और अव्यवस्थित वस्तुओं रखें और फर्नीचर को अधिक स्थान के लिए जगह बनाने के लिए स्थानांतरित करें।
    • सफाई के बाद (अगर पार्टी आपके घर में है), घटना की थीम के अनुसार जगह सजाने। हालांकि, विवरण पर बहुत अधिक पैसा, समय या ऊर्जा खर्च न करें, जो लोग यहां तक ​​कि नहीं देखेंगे।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 12 शीर्षक वाला चित्र



    8
    अंतिम विवरण व्यवस्थित करें कैमरे तैयार करें बाथरूम में टॉयलेट पेपर के अतिरिक्त रोल रखो। मोमबत्तियाँ लाइट करें ध्वनि चालू करें भोजन को व्यवस्थित करें रणनीतिक स्थानों में कचरे के डिब्बे रखो।
  • भाग 3
    बड़े दिन मेहमानों को प्राप्त करें

    मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    इस अवसर के अनुसार पोशाक हर कीमत पर स्टाइलिश कपड़े पहने से बचें - खासकर अगर आपको अगले दो या तीन घंटे तक बच्चों की देखभाल करनी है इसके अलावा, ऊँची एड़ी के जूते न पहनें (जो कि आपके पैरों को छोड़ते समय शानदार, अपने पैरों को दर्द न करें) उपयुक्त, स्वादिष्ट और आरामदायक टुकड़े चुनें जो आपके काम को परेशान नहीं करेंगे।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    पार्टी से पहले अच्छी तरह से संगठित हो जाओ सब कुछ तैयार (अपने देखो सहित) छोड़ने के लिए कम से कम 30 मिनट अग्रिम में प्रयास करें। इस तरह, जब आप मेहमानों को प्राप्त करते हैं तो आप शांत हो जाएंगे - और अगर कुछ लोग समय से पहले दिखाई देते हैं, तो आप उन्हें बेहतर प्राप्त कर सकते हैं यह दाहिने पैर पर घटना शुरू करेगा।
    • यदि आप देर से हैं और मेहमान जल्दी आते हैं, तो उन्हें शिक्षा प्राप्त करें और स्थिति की व्याख्या करें। उन्हें पूछो इंतजार और उन्हें बेचैनी को कम करने के लिए कुछ दे
    • यदि पार्टी में आपके घर में एक रात का भोजन होता है, तो जब लोग पहुंचते हैं, तब तक चखने और पेय तैयार होते हैं।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मेहमानों को स्नेह के साथ प्राप्त करें (और, यदि संभव हो, तो उनके नाम बताएं) घटना के मेजबान के रूप में, आपकी जिम्मेदारी उन्हें आसानी से महसूस करने के लिए होगी। स्पष्ट उन्हें-इस प्राप्त करें या यह बताएं कि वे दे सकते हैं यदि आवश्यक हो तो him- उनका शुक्रिया अदा, बताएं कि किस तरह पार्टी के लिए काम करेंगे उन्हें प्रस्ताव की दुकान अपने pertences- पर्यावरण दिखाने लगता है के लिए खुश हो।
    • यदि पार्टी बच्चों की है, तो मेहमानों के लिए कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, जबकि हर कोई इंतजार कर रहा है के साथ एक सरल खेल का आयोजन
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    मेहमान के साथ बातचीत करें आपकी नौकरी पार्टी के दौरान सभी को आराम देने के लिए होगी। लोगों से बात करें- एक प्रामाणिक तरीके से उन्हें क्या कहना है और प्रतिक्रिया दें - सवाल पूछिए- मेहमानों को एक-दूसरे को इत्यादि बताएं।
    • अन्य लोगों को पार्टी की ऊर्जा पैदा करने की उम्मीद मत करो। एक ही समय में घटना को गतिशील और मजेदार बनाने के लिए स्वयं करें!
    • अधिक मेहमान आराम से हो जाते हैं, बेहतर होगा कि पार्टी होगी।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अगर कुछ गलत हो जाता है तो शांत रहें कोई आपके पेय को फैल सकता है गंदे व्यंजनों के ढेर दिखाई देने लगेंगे। संगीत अचानक बंद हो सकता है लोगों पर ध्यान दें, स्वच्छता या समस्याओं पर नहीं। आप उन्हें हल कर सकते हैं - शायद, जितनी आसानी से आप सोचते हैं जब कोई दुर्घटना का कारण बनता है, तो अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ माफी स्वीकार करें और स्थिति को हल करें।
    • आसान पहुंच के भीतर एक दाग का पदच्युत रखें और कचरा छोड़ने और गंदे व्यंजन छोड़ने के लिए असतत स्थानों का चयन करें। पार्टी के बाद इसकी देखभाल करें या किसी व्यक्ति को इवेंट के दौरान इसे बाहर निकालने में आपकी मदद करने के लिए किराए पर लें।
    • यदि पार्टी बचकानी है, तो बहुत सारे कागज़ात तौलिया रोल को पास रखें - और अच्छा मनोदशा न खोएं!
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पार्टी के दौरान मेहमान की देखभाल करें जब भी आप एक खाली ग्लास देखते हैं, तो देखें कि क्या व्यक्ति को अधिक पेय चाहिए जब भी कोई व्यक्ति अकेले आ जाता है, इस व्यक्ति से बात करें या उन्हें एक अन्य अतिथि (जिसके साथ आप बात कर सकते हैं) का परिचय दें। यदि पार्टी बचकानी है, तो कार्यक्रम का पालन करने के लिए दिलचस्प गतिविधियों को जल्दी मत करो। प्राकृतिक "प्रवाह" का पालन करें जब तक कि यह आगे बढ़ने का समय नहीं है।
    • पार्टी के दौरान किशोर पर्यवेक्षण के लिए सभी संभव ध्यान दें। यदि आप एक युवा को कुछ संदिग्ध कर देखते हैं, तो उसे निजी तौर पर बात करें और यदि आवश्यक हो, तो अपने माता-पिता को बुलाएं।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    7
    बहुत अधिक शराब पीने से बचें यदि पार्टी वयस्कों के लिए है, तो पेय में अतिरंजित न करें - ताकि उसके कार्यों का पूर्वाग्रह न करें। नशे में या थोड़ा नशे में होकर अपने मेहमानों को असुविधाजनक और घटना के विकास को बाधित कर सकते हैं।
  • होस्ट एक बर्थडे पार्टी चरण 20 नामक चित्र
    8
    बिल्कुल आवश्यक नहीं होने तक फोन का उपयोग न करें जब लोग अक्सर अपने गैजेट (पार्टियों में भी) पर चिपकते हैं, तो ईवेंट का आयोजन करते समय आपका बचाने के लिए सबसे अच्छा होता है। अगर ज़रूरत है कंपन मोड में उसके चारों ओर रखने के लिए और किसी भी फोन का जवाब, मेहमानों के लिए माफी मांग, संक्षिप्त हो सकता है और वापस अपने कर्तव्यों के लिए आते हैं समझाने के लिए क्यों वह छोड़ना पड़ा।
    • अच्छी समझ रखें: ईमानदारी से और केवल जब आवश्यक हो, तब फ़ोन का उपयोग करें आपके मेहमान आपके इरादों को समझेंगे
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    यदि पार्टी बचकाना है, तो उपहार खोलें आम तौर पर, क्योंकि मेहमानों को पता है प्रत्येक क्या दिया है और इस तरह, जन्मदिन की प्रतिक्रिया देखना चाहते घटना के दौरान खुला सम्मानित किया। यह आम तौर पर पार्टी के अंतिम भाग में से एक है। अंतिम टिकट के लिए उन्हें धन्यवाद देने के लिए प्रत्येक व्यक्ति ने क्या लिखा है
    • किशोर या वयस्क पार्टियों के पास भी यह हिस्सा हो सकता है, हालांकि यह आम नहीं है
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    घटना के अंत में, प्रत्येक व्यक्ति से बात करें जो पार्टी में भाग लेते हैं, उनकी उपस्थिति के लिए धन्यवाद करें (और वर्तमान के लिए) और अलविदा कहें। यदि पार्टी बचकानी है, तो अपने बच्चों को अच्छे तरीके से सिखाने के लिए इस समय का समय लें, जिससे आपको मित्रों को व्यक्तिगत रूप से "धन्यवाद" कहने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।
    • किशोर दलों में, माता-पिता या अभिभावक को फोन करते हैं अगर कोई गिर जाए या कहता है कि उनके पास घर जाने का एक वैकल्पिक तरीका है।
    • यह आमतौर पर यादों को दूर देने का एक अच्छा समय है। यद्यपि वे अक्सर बच्चों के दलों या किशोर दलों के लिए अद्वितीय होते हैं, वे वयस्क जन्मदिनों के लिए भी सेवा कर सकते हैं। यहां कुछ रोचक विचार दिए गए हैं:
    • एक इनडोर प्लांट, कैक्टस इत्यादि के साथ फूलदान में एक फीता बांधें
    • डबल-साइड टेप का उपयोग करके वाइन गेटलेट में अनुकूलित लेबल अटैच करें।
    • अपने स्वयं के बारबेक्यू का मसाला बनाओ, इसे कांच के जारों में रखें और स्मरण में नुस्खा शामिल करें।
    • स्टेशनर पर नोटबुक खरीदें, पक्ष में भोजन परोसने के लिए व्यंजनों को नोट करें, और प्रत्येक एक रिबन के साथ टाई करें
    • पार्टी के दौरान ले जाने वाली तस्वीरों को उजागर करें और उनको जाने से पहले मेहमानों को दे दो।
  • मेजबान एक बर्थडे पार्टी चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    पार्टी के एक हफ्ते बाद, प्रत्येक अतिथि को एक कार्ड भेजें, जो इस कार्यक्रम में भाग लेते हैं, अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं।
    • उन्हें अनुकूलित करके कार्ड के लिए एक शानदार स्पर्श दें उस उपहार की बात याद रखना याद रखें जो प्रत्येक व्यक्ति ने दिया।
    • यदि पार्टी में कोई भी फोटो लिया गया है तो मेहमानों और सम्मान (एस) शामिल हैं, इसमें कार्ड पर शामिल करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com