IhsAdke.com

एक जन्मदिन पार्टी के लिए तैयार कैसे करें

संभवतः आपको एक भयानक और निराशाजनक जन्मदिन की पार्टी में आमंत्रित किया गया है, है ना? पता है कि तुम्हारा ऐसा नहीं है: एक अच्छी पार्टी जीवन के लिए स्मृति बना सकती है, भले ही जन्मदिन का लड़का बहुत छोटा हो। अपने ईवेंट को व्यवस्थित करने में सहायता के लिए युक्तियों के लिए पढ़ना जारी रखें

चरणों

विधि 1
एक बच्चे के जन्मदिन की योजना बना

चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 1
1
बच्चे के सोते समय पार्टी को व्यवस्थित करें बहुत छोटे बच्चों के दलों के लिए सबसे अच्छा विकल्प सप्ताहांत के दौरान दोपहर का समय है। माता-पिता आमतौर पर कुछ घंटों के लिए उपलब्ध रहते हैं और बच्चे पार्टी के पहले या बाद में सो सकते हैं। माता-पिता को लगभग दो से तीन सप्ताह पहले आमंत्रित करें।
  • प्रारंभ और समाप्ति समय सेट करें, जैसे कि 1:00 p.m. से 3:00 p.m. तक, उदाहरण के लिए। इसलिए कोई भी देर से नहीं होगा और हर किसी के सामने जाने से शर्मिंदा नहीं होगा, क्योंकि पार्टी संक्षिप्त है और एक सेट समापन समय है।
  • एक संक्षिप्त और सुव्यवस्थित पार्टी माता-पिता और बच्चों के लिए महान है। कोई दबाव नहीं है, जो लोगों को जाने के लिए अधिक तैयार करता है। सब के बाद, आप सभी के कार्यक्रम में फिट होने की अधिक संभावना है।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 2
    2
    मेहमानों को अच्छी तरह से चुनें यह बाल दलों में कुछ समय में से एक है जहां मेहमानों की आयु होगी काफी अलग। अपने बच्चे की उम्र के करीब दोस्तों, पड़ोसियों, परिवार और बच्चों को आमंत्रित करें। इस बारे में सोचें कि आप पर्यावरण में कितने लोगों को नियंत्रित कर सकते हैं कुल मिलाकर, दस लोग एक अच्छी संख्या है।
    • जितना अधिक लोग, आवास की जगह बड़ी होगी छोटे बच्चों की उपस्थिति का मतलब है "बच्चे के भोजन" और "वयस्क भोजन" के प्रावधान के अलावा मनोरंजन। इस बारे में सोचें कि प्रत्येक व्यक्ति को गेस्ट सूची को इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 3
    3
    आमंत्रणों के लिए मंच चुनें। ईमेल, फोन कॉल, मोबाइल संदेश या व्यक्तिगत निमंत्रण सहित कई विकल्प हैं। एक भौतिक निमंत्रण हमेशा सबसे अच्छा शर्त है, क्योंकि मेहमान एक ऐसी पार्टी को भूल सकते हैं जो केवल अनौपचारिक रूप से जोड़ा गया था कुछ ऐसी साइटें हैं जो वैयक्तिकृत वर्चुअल ईमेल भेजती हैं
    • भौतिक निमंत्रण का मुख्य लाभ अनुकूलन है। निमंत्रण पर बच्चे के छोटे हाथ के प्रिंट की तरह एक विशेष स्पर्श जोड़ें। मेहमान इसे प्यार करेंगे
    • इस घटना के सभी लोगों को याद दिलाने के लिए पार्टी को एक हफ्ते पहले मेहमानों को एक संदेश भेजें या भेजें।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 4
    4
    उपहार के रूप में आप क्या प्राप्त करना चाहते हैं, इसके कुछ सुझाव दें कई माता पिता अब अपने बच्चों के लिए खिलौने नहीं चाहते हैं: यदि आप कुछ खास खोजते हैं, तो निमंत्रण में सीधे रहें। बताएं कि क्या आप व्यावहारिक वस्तुओं, उपहार कार्ड या कुछ भी चाहते हैं। यह शिक्षा की कमी नहीं है क्योंकि आप मेहमानों के समय और धन को कुछ नहीं बचा सकते हैं।
    • से बचें मांग उपहार या महंगी चीजों के लिए पूछें यदि मेहमान थोड़ा तंग है, तो वह आवश्यकता के कारण पार्टी में भी दिखाई नहीं दे सकता है।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 5
    5
    भोजन की योजना बनाएं केक प्राथमिकता है! बाकी का भोजन मेहमानों पर निर्भर करेगा उपस्थित लोगों की उम्र को ध्यान में रखते हुए - वयस्कों और बच्चों के लिए भोजन करें। खाने को तैयार करने की कोई आवश्यकता नहीं है, बस पूरे पार्टी में नाश्ता करें।
    • एक कनिष्ठ केक को एक इलाज में बदल दें जो एक पेशेवर बेकरी मेयोनेज़ या अतिरिक्त अंडे जोड़ने जैसा दिखता है। आपको एक जन्मदिन का केक पर किस्मत खर्च करने की ज़रूरत नहीं है कि आपके बच्चे को याद नहीं होगा। इसके अलावा, आप स्वादिष्ट मिठाई के लिए सभी क्रेडिट ले लेंगे
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 6
    6
    यदि आप चाहें, तो मेहमानों के लिए पार्टी का एहसान करें सभी पार्टियों की यादें प्यार करती हैं, खासकर जब व्यक्ति ने पार्टी के लिए खुद को उपलब्ध कराया है। एक स्मारिका तैयार करके प्रशंसा दिखाएं, भले ही यह केवल बच्चों के लिए हो।
    • वयस्क अपने बच्चों के लिए स्मृति चिन्हों से खुश होंगे, क्योंकि यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक मजेदार दिन बनाने के लिए आभार और इच्छा दर्शाता है।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 7
    7
    अपने बच्चे को तैयार करें यदि वह समझने के लिए काफी पुराना है, तो उसे घटना के बारे में पता करें। कहो कि बहुत से लोग जन्मदिन मनाएंगे उसके बारे में. उसे उपहारों की संभावना के बारे में सूचित करें, कि अन्य बच्चे उसकी चीजें देख सकते हैं और यह कि रूटीन बाधित हो जाएगा। क्या हो रहा है, यह समझकर बच्चे को शायद शांत हो जाएगा।
    • इसे एक मजेदार दिन बनाओ पार्टी को तनावपूर्ण या डरावना नहीं होना चाहिए। ज्यादातर समय का खेल, उपहार और भोजन के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 8
    8
    कुछ खेल बनायें यदि बच्चे काफी पुरानी हों दो घंटे तक चलने वाले तीन-वर्षीय बच्चों के समूह में माता-पिता के लिए एक बहुत ही मजेदार पार्टी नहीं है। उन्हें कुछ गेम और मजाक की योजना बनाते रहें। उन्हें विचलित करने के अलावा, आप माता-पिता को इस क्षण का आनंद लेने की अनुमति देंगे।
    • विचारों की आवश्यकता है? शिल्प के साथ शुरू करें ताकि बच्चों को अपने घर के आसपास क्रायंस, कागज़ात, चमक और सामान के साथ मनोरंजन कर सकें। फिर नृत्य कुर्सियों और गर्म आलू जैसे खेल खेलने की कोशिश करें।
  • विधि 2
    एक बच्चे के जन्मदिन की योजना बना

    चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 9
    1
    एक थीम चुनें कोई भी रेस्तरां या गेंदबाजी में कोई भी चीज कितना ही बढ़िया है, आपका बच्चा एक थीम वाली पार्टी के साथ पागल हो जाएगा - कुछ भी आपको दो विकल्पों को मिलाकर नहीं रोकता है और बॉलिंग थीम्ड पार्टी भी दे रही है, निश्चित रूप से। यह सजावट, डिजाइन केक चुनना और मन में एक थीम के साथ गतिविधियों का चयन करना आसान होगा। अपने बच्चे से बात करें कि वह क्या करना चाहेंगे
    • अगर बच्चे के अजीब विचार हैं ("मैं एक पार्टी चाहता हूँ हैशटैग, माँ! "), इसे सजावट की दुकान पर ले जाएं और उपलब्ध विकल्पों को दिखाएं
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 10
    2
    बच्चे के साथ अतिथि सूची को इकट्ठा करें जैसे आपका बच्चा बढ़ रहा है, उसे सूची को एक साथ जोड़ना चाहिए। सात बच्चों में से कुछ की योजना बनाएं, यह निर्भर करता है कि कितने माता-पिता उपलब्ध होंगे (ताकि आप अपने खुद के 20 बच्चों की निगरानी नहीं करेंगे)। जन्मदिन के लड़के के साथ बैठो और उससे पूछो वास्तव में या पार्टी में
    • यदि आप बच्चे के कुछ दोस्तों को आमंत्रित करते हैं, तो बिना खुलने वाले लोगों को परेशान करने के लिए निमंत्रण देने के बिना महान धूमधाम का उद्धार करें व्यक्तियों में निमंत्रण उद्धार या शिक्षक को उन्हें सहपाठियों के पास रखें। अगर आपको लगता है कि आपका बच्चा इसे संभाल सकता है, तो उसे इसे उद्धार दें।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 11
    3
    कुछ गतिविधियों को व्यवस्थित करें ढीले बच्चों को छोड़कर विनाश और गड़बड़ी का पर्याय बन गया है, इसलिए ऐसी गतिविधियां व्यवस्थित करें जो हर किसी को खुश रखती हैं और गड़बड़ नियंत्रित करती हैं। संगीत, चेहरे की पेंटिंग और हस्तशिल्प उत्पादन के साथ चुटकुले महान विकल्प हैं
    • पार्टी में जल्दी ही एक गर्मजोशी हुई गतिविधि बहुत अच्छी है। तो पहले अतिथियों को कुछ करने के लिए इंतजार करना पड़ता है।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 12
    4
    एक साधारण भोजन की योजना बनाएं बच्चों को अक्सर कुछ छोटे गर्म कुत्तों को आसानी से सफ़लता मिल जाता है और आप निश्चित रूप से सफल होंगे। स्वस्थ नाश्ता (बेक प्रेट्ज़ेल और शाकाहारी विकल्प), मिठाई और नाश्ते को मत भूलना।
    • पार्टी का समय भोजन परोसने वाले भोजन का निर्धारण करेगा। दोपहर के नाश्ते के दौरान पर्याप्त हैं यदि पार्टी भोजन के समय के दौरान होती है, तो पिज्जा की कोशिश करो! सबसे महत्वपूर्ण, जाहिर है, केक है!
  • विधि 3
    एक किशोर के जन्मदिन की योजना बना रहा है




    चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 13
    1
    पार्टी के प्रकार, तारीख और स्थल के बारे में अपने बच्चे से बात करें चूंकि वह काफी पुराना है, इसलिए वह इस घटना पर अपनी राय देने में सक्षम होना चाहिए। क्या वह एक घर पार्टी या उत्सव को पसंद करता है? वह क्या करना चाहता है और किस समय में?
    • यदि आपका मंथन बहुत सारे विचारों में परिणाम है, तो तीन विचारों को पूर्व-अनुमोदन करने का प्रयास करें ताकि आप अंतिम विकल्प चुन सकें।
    • बजट और सीमाओं पर चर्चा करें आप, एक पिता के रूप में, कारण की आवाज़ हैं। ईमानदार रहें और यह स्पष्ट कर लें कि क्या किया जा सकता है और क्या नहीं किया जा सकता है।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 14
    2
    अतिथि सूची को माउंट करें अपने बच्चे से पार्टी के लिए लगभग आठ प्रमुख लोगों की सूची लिखने के लिए कहें। चुनाव स्थल पर निर्भर होगा (यदि पार्टी घर पर नहीं है, आपके लिए कम काम है) और पार्टी की अवधि। आठ लोगों के लिए एक पिज्जा बैठक आदर्श है, लेकिन एक मनोरंजन पार्क में टहलने के लिए, शायद तीन या चार मेहमान आदर्श हैं।
    • किशोरावस्था के दौरान, कौन आमंत्रित किया गया है बहुत महत्वपूर्ण है - कुछ लोग साथ में नहीं जाते हैं या कुछ चीजों को पसंद नहीं करते हैं मेहमानों के बारे में अपने बच्चे से बात करें, चाहे वे एक-दूसरे को जानते हों या यदि कोई संभावित समस्या है
    • इस घटना को किसी अन्य जगह पर ले लें, जैसे कि एक रेस्तरां, एक गेंदबाजी गली या एक वॉटर पार्क। यह आपको कम काम देगा और संभवत: आपके बच्चे को और भी खुश कर देगा।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 15
    3
    निमंत्रण को उचित रूप से भेजें किशोरावस्था दिल का दर्द का चरण है! यदि आपका बच्चा केवल कुछ दोस्तों को स्कूल से आमंत्रित कर रहा है, तो उसे निमंत्रणों को सावधानीपूर्वक वितरित करें बुद्धिमान नहीं होने से अनावश्यक नाटक हो सकता है जो घटना के मूड को खराब कर देगा।
    • यदि संभव हो, ईमेल द्वारा आमंत्रण भेजें। कितने लोगों को समायोजित करने की आवश्यकता होगी, यह जानने के लिए उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए पूछें पार्टी के पहले दिन याद दिलाएं।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 16
    4
    एक थीम्ड पार्टी की संभावना के बारे में सोचो यद्यपि विषय जीवन के प्रत्येक चरण में अलग हैं, ये चार से 40 वर्ष की उम्र से पूरे समय मौजूद हैं। इसके बारे में बात करें: आपके बच्चे के मित्र ड्रेस अप कर सकते हैं और आप उन्हें तैयार किए खाद्य पदार्थ तैयार कर सकते हैं। इसके अलावा, सजावट आसान हो जाएगा
    • निर्णय हमेशा किशोर होना चाहिए जब तक थीम उपयुक्त और व्यावहारिक होगी, तब तक अपना समर्थन दें। अगर आपको इस विचार को पसंद नहीं है, तो ईमानदारी से, अच्छे अच्छे कारणों और प्रस्ताव विकल्प दें।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 17
    5
    पार्टी तैयार करें यह कदम घरेलू पार्टियों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है: सभी खाद्य पदार्थ, पेय पदार्थ और सजावट को अग्रिम रूप से तैयार करना और तैयार करना। यदि कोई विषय है, तो सजावट चुनना आसान है। थीम के बिना, सब कुछ आप पर निर्भर करता है कुछ चीजों के बारे में सोचने के लिए:
    • स्नैक्स और स्नैक्स की एक स्थिर स्ट्रीम रखें। मुख्य भोजन के बारे में ज्यादा चिंता न करें क्योंकि यह हमेशा पास्ता तैयार करना या पिज्जा को व्यवस्थित करना संभव होता है केवल एक चीज जो गायब नहीं हो सकती वह केक है
    • बाद में पार्टी सफाई को कम करने के लिए प्लास्टिक, कटलरी और डिस्पोजेबल कप खरीदें।
    • अन्य माता-पिता से घर पर पार्टी करते समय मीठा या स्वादिष्ट टॉस्टस लाने के लिए कहने से डरो मत। स्नैक्स या सोडा की बोतलों के कुछ पैकेट पार्टी को सहयोगी बनाने और सभी के लिए खाते बनाने के लिए बहुत ही अच्छे तरीके हैं।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 18
    6
    आँख बाहर रखें, लेकिन मजेदार रोल करें समस्याओं को हल करने और तनाव को अलग करने के लिए मौजूद रहें, लेकिन किशोरों को मज़ा आ रहा है जब चीजें अच्छी तरह से चल रही हैं, आखिरकार, वे पहले से ही बड़ी हैं उचित दूरी रखें ताकि पार्टी को परेशान न करें।
    • वे आपको पिज़्ज़ा खरीदने या कुछ गड़बड़ी का ख्याल रखने के लिए पूछने की संभावना रखते हैं। जितना ज्यादा यह तुम्हारी इच्छा नहीं है, आपको अपेक्षाकृत करीब होना चाहिए।
  • विधि 4
    एक वयस्क जन्मदिन की योजना बना रहे

    चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 1 9
    1
    सभी संभावनाओं के बारे में सोचो एक वयस्क की पार्टी अलग-थलग हो सकती है, जिसमें एक बैठक से शुरू होता है ताकि लाइव संगीत वाले लोगों से भरा घर में पेय ले सकें। यह सब जन्मदिन की लड़की की प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। क्या वह एक सरल और सुरुचिपूर्ण पार्टी या पूरी तरह से अलग पसंद करते हैं?
    • घर में एक पार्टी रखने के लिए आसान है, लेकिन यह अधिक काम देता है आपको मेहमानों को साफ करना, पकाना, मनोरंजन करना और सब कुछ साफ करना होगा। इसके बावजूद, आप कम खर्च करेंगे और पर्यावरण पर पूर्ण नियंत्रण रखेंगे।
    • लोगों को एक पेय या भोजन लाने के लिए कहने पर विचार करें तो आप अपनी पीठ से भार उठाते हैं और घटना को कुछ सहयोगी में बदल देते हैं।
    • यदि आप कहीं और पार्टी को फेंकना चाहते हैं, तो यथासंभव आरक्षण करें। अग्रिम आरक्षण के बिना कई प्रतिष्ठानों में जाना मुश्किल है।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 20
    2
    पहले से निमंत्रण भेजें बच्चों के विपरीत, वयस्कों के पास जीवन के साथ करने के लिए लाखों चीजें हैं। सभी मेहमानों को पेश करने के लिए, हर सप्ताह के एजेंडे पर तारीख को आरक्षित करने के लिए कुछ हफ़्तों पहले आमंत्रण भेजें।
    • ईमेल या भौतिक निमंत्रण की तरह कुछ कंक्रीट भेजें कनेक्शन और पाठ संदेश आसानी से भुला दिए गए हैं और उस आधिकारिक चेहरे को नहीं मिला है। हालांकि, फोन या संदेश द्वारा पार्टी के कुछ दिन पहले एक अनुस्मारक भेजने के लिए ठीक है।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 21
    3
    कोई विषय या गतिविधि चुनें। कुछ सरल चीजें पार्टी को स्मृति में रहने के लिए एक घटना बनाने में सक्षम हैं:
    • मेहमानों के लिए कल्पना करना, विशेष खाद्य पदार्थ खाने और विषयगत गतिविधियों में भाग लेने के लिए थीम चुनें। कल्पना की सीमा है: नीयन रंगों और क्लासिक एक्शन फिल्मों में एक 80 के दशक की पार्टी फेंक, या बच्चों के कार्टून पात्रों की पार्टी के साथ अपने बचपन को फिर से भोगना।
    • एक घटना की योजना बनाएं कुछ विकल्पों में शहर के फोटो टूर और घर-निर्मित पास्ता चखने शामिल हैं (जहां प्रत्येक मेहमान पास्ता की विविधता लेते हैं)। आप पार्टी को मजेदार बना देंगे और कोई भी ऊब नहीं होगा।
    • एक बैंड की नियुक्ति या एक फुटबॉल खेल के साथ पार्टी की योजना बनाने के विकल्प पर विचार करें। इस प्रकार, आप अपनी पीठ से मेहमानों के मनोरंजन के वजन से दूर ले जाते हैं।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 22
    4
    अपने भोजन और पेय की देखभाल करें जब घर पर एक पार्टी दे, हर किसी की संतुष्टि सुनिश्चित करें। पूरे घटना के लिए पर्याप्त स्नैक्स खरीदें और मेहमानों के संभावित एलर्जी और आहार के बारे में मत भूलें। कुछ शाकाहारी या लस मुक्त व्यंजन महान विकल्प हो सकते हैं
    • मादक और गैर-अल्कोहल पेय पदार्थों की सेवा करने के लिए मत भूलना। एक पंच बनाएं ताकि लोग जो शराब पसंद नहीं करते हैं, उन्हें जगह नहीं मिलती।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 23
    5
    विषय के अनुसार जगह सजाने। यदि आपने "हॉलीवुड" को अपने विषय के रूप में चुना है, पुरानी फिल्म रोल, काले और सफेद सजावट खरीदते हैं, और घर के प्रवेश द्वार पर एक लाल कालीन फैलाएं। यदि आपने "90 के दशक" विषय को चुना है, तो खेलने के लिए उच्च जींस, जीवंत रंग और स्पाइस गर्ल्स नाव पहनें! आप केवल कल्पना और बजट से सीमित हैं
    • क्या आपने कोई विषय नहीं चुना? कोई समस्या नहीं यदि आपने बड़े पैमाने पर चखने का विकल्प चुना है, तो सभी के लिए वोट करने या व्यक्तिगत वोट कार्ड बनाने के लिए एक टेबल सेट करें। व्यंजन अधिक आकर्षक बनाने के लिए टेबल को सजाने और प्रत्येक आटे की तैयारियों की पहचान करने के लिए कुछ लेबल बनाते हैं।
  • चित्र फेंक एक बर्थडे पार्टी चरण 24
    6
    सभी को सामाजिककृत करें आप संभवतया मेहमान हैं, जो मेहमानों को एकजुट करते हैं, इसलिए बातचीत के पहियों के बीच चलने और हर किसी का परिचय देने का प्रयास करें समय पर, प्रत्येक को खुश करने के लिए तैयार कुछ गेम शुरू करें
    • सुरक्षा याद रखें यदि आप शराब की सेवा कर रहे हैं, तो अतिथि कार की चाबियाँ ले लीजिए और उन्हें बचाने के लिए। सुनिश्चित करें कि हर किसी को छोड़ने या किसी और के लिए कुंजी देने से पहले ही वह शांत हो।
  • युक्तियाँ

    • पार्टी के आयोजन और स्थापित करने में किसी से सहायता के लिए पूछें। यह सब अकेले करना तनावपूर्ण हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com