IhsAdke.com

कैसे एक महान couchsurfer होना करने के लिए

Couchsurfing नए लोगों से मिलने और एक तंग बजट पर यात्रा करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। अपनी यात्रा की योजना के लिए समय ले लो और आप अपने मेजबान के साथ स्थानीय संस्कृति की खोज के लिए महान अवसर, ख़बरें शेयर और प्रतिभा पा सकते हैं और शायद यह भी समय से स्थायी दोस्ती के रूप में।

चरणों

भाग 1
अपने रहने की योजना बना

एक महान couchsurfer चरण 1 शीर्षक शीर्षक चित्र
1
एक स्पष्ट अनुरोध करें। अपने संभावित होस्ट को पता है कि आप कब आ रहे हैं क्योंकि आप उन्हें जानना चाहते हैं और आप कब तक रहना चाहते हैं अपनी यात्रा के कारण के बारे में कुछ बताएं क्या आप क्षेत्र के चारों ओर भटकना चाहते हैं? शहर में स्थित एक घटना पर जाना चाहते हैं? क्या आप कहीं और जा रहे हैं और शहर में सवाल है? इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप सभी प्रोफ़ाइल डेटा भरें, इसलिए उन्हें आपके बारे में थोड़ा पता है।
  • अगर आप अपनी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, विस्तृत प्रोफाइल और सकारात्मक संदर्भ के साथ मेजबान चुनें अकेले यात्रा करने वाली महिलाएं महिला hostesses या परिवारों को वरीयता दे सकती हैं - यह भी एक "बी योजना" के लिए पास के हॉस्टलों का पता खोज करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • एक महान Couchsurfer चरण 2 शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    अपने मेजबान के साथ सामान्य में चीजें खोजें प्रोफाइल को पढ़ें और उन रुचियों पर ध्यान दें जिनके बारे में आप सामान्य हैं, या जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं आपका मेजबान स्वयंसेवक है और संभवत: लोगों को मिल रहा है क्योंकि उन्हें नए लोगों से मिलना पसंद है कहानियों के बारे में सोचो, कौशल जो आप यात्रा के दौरान अपने मेजबान के साथ साझा कर सकते हैं, और आप एक साथ कार्य कर सकते हैं।
    • बर्फ को तोड़ने के लिए कुछ विषय खोजें: आम में एक संगीत हित, एक जगह जिसने दोनों का दौरा किया है आदि। यदि कुछ भी नहीं आता है, तो अपने मेजबान से पूछें कि क्या उसने कभी भी पहले सोफे की मेजबानी की है, या वह शहर में मजा करने के लिए क्या पसंद करता है।
    • वेबसाइट टूल्स का उपयोग करके संपर्क करें - व्यक्तिगत संपर्क जानकारी प्रदान न करें जब तक आप सुनिश्चित न हों कि आप और होस्ट संगत हैं और यात्रा को आगे ले जाने का निर्णय लेते हैं।
  • एक महान couchsurfer चरण 3 शीर्षक चित्र
    3
    अपने मेजबान के साथ विवरण निर्देशित करें जब वह आपका अनुरोध स्वीकार करता है, तो रसद का पता लगाने के लिए उससे बात करें। कृपया उन्हें बताएं कि आपके द्वारा प्रदान की गई तारीखें अंतिम हैं या यदि कोई ऐसा मौका है जो आप से पहले या उसके बाद पहुंचेंगे आप हवाई जहाज से यात्रा कर रहे हैं, कार या पैदल पर, अपने मेजबान के घर में मिलता है और एक फोन नंबर के लिए जो आप कॉल कर सकते हैं अगर आप खो दिया है करने के लिए कैसे अनुसंधान करने के लिए याद है।
    • पूछें कि क्या आपके पास अपनी कुंजी है या यदि कुछ समय हो जब आपको घर में प्रवेश करने की आवश्यकता होती है।
    • आवास के बारे में अधिक विवरण खोजें आपको अपनी नींद की थैली, तकिया, और / या एक तौलिया लाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक महान Couchsurfer चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    अपने मेजबान से स्थानीय सुझाव प्राप्त करें स्थानीय समुदाय के एक स्थायी सदस्य के रूप में, आपका होस्ट आपको सलाह और चेतावनियाँ ऑनलाइन ढूंढना इतना आसान नहीं दे सकता है अपने रहने से संबंधित किसी भी विषय के बारे में पूछने के लिए बेझिझक - आपका मेजबान मदद करने में प्रसन्न होगा। यहां कुछ विषय हैं जिन्हें आप अग्रिम में सलाह देने में सहायक हो सकते हैं:
    • क्या वहां चलना है जो पूरे दिन, आस-पास के शहरों में या क्षेत्र के पर्यटकों के आकर्षण में है, जो इसके लायक है? क्या आपके होस्ट को आपके साथ जाने में दिलचस्पी होगी?
    • चारों ओर जाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? सार्वजनिक परिवहन कैसे विश्वसनीय है और इसके शुरुआती घंटों में क्या है? क्या आपको एक कार किराए पर लेनी चाहिए?
    • क्या कोई खतरनाक पड़ोस है? क्या आपको कुछ एहतियात लेना चाहिए?
  • भाग 2
    महान अनुभव पैदा करना

    एक महान couchsurfer चरण 5 शीर्षक चित्र
    1
    अपने मेजबान के साथ कुछ साझा करें मज़े का हिस्सा उसे जानने के लिए मिल रहा है एक सरल उपहार आपका कृतज्ञता दिखाएगा और आप जीवंत वार्तालाप शुरू कर सकते हैं, खासकर अगर यह आपके गृहनगर या आप जिस अंतिम जगह पर गए हैं बेहतर अभी तक, उसके साथ एक अनुभव साझा करने का उपहार दें:
    • अपने कौशल को साझा करें कई पलंगों में संगीत वाद्य या एक के साथ यात्रा करते हैं छोटी ड्राइंग किट. दूसरों को छोटे घर की मरम्मत, शिल्प परियोजनाओं, या बागवानी के साथ मदद करने की पेशकश करते हैं।
    • एक-दूसरे को कुछ सिखाओ इस तरह के शिक्षण एक गीत, एक परंपरा, खेल के बारे में एक संकेत या उपर्युक्त कौशल में से एक हो सकता है। यदि आप दूसरी भाषा जानते हैं और आपका होस्ट दिलचस्पी लगता है, तो उसे कुछ शब्द बताएं
  • एक ग्रेट Couchsurfer चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    कहानियों को साझा करें आपके द्वारा यात्रा की गई जगहों, अपने देश के रीति-रिवाजों के बारे में बात करें या बस अपने जीवन के एपिसोड बताएं स्थानीय समुदाय और उसके इतिहास के बारे में और अपने जीवन के बारे में अपने मेजबान से पूछें सांस्कृतिक और व्यक्तिगत आदान-प्रदान, जो होटल के रहने से कॉचेसर्फिंग को विभेदित करते थे, जब तक कि पर्यटक इस मौके को कैसे जब्त करना जानता है।
  • एक महान Couchsurfer कदम 7 शीर्षक शीर्षक चित्र
    3
    घर के नियमों का सम्मान करें मेजबान के निर्देशों का पालन करने के लिए अपना सर्वोत्तम प्रयास करें, जैसे कि कौन सी प्रविष्टियां शोर बनाने के लिए नहीं हैं इसके अलावा, अपने मेजबानों की आदत से अवगत रहें और यदि आवश्यक हो तो उनका अनुकरण करें। उदाहरण के लिए, जब लोग घर में प्रवेश करते हैं, तो बहुत से लोग अपने जूते ले जाते हैं और यह सोच सकते हैं कि यह इतना स्पष्ट है कि यह कहा जाना जरूरी नहीं है।
    • सवाल पूछने या आप एक गलती करते समय माफी मांगने में संकोच न करें। एक सकारात्मक रवैया छोटी फिसलने को ठीक कर सकता है।
  • एक महान Couchsurfer चरण 8 शीर्षक शीर्षक चित्र



    4
    अपने मेजबानों को भोजन प्रदान करें भोजन सुखद अनुभव साझा करने और एक दूसरे के लिए अपनी संस्कृतियों को पेश करने का एक शानदार तरीका है। यदि आप जानते हैं कि पकाने के लिए कैसे, डिश तैयार करने की पेशकश करें आप खाना बनाना पता नहीं है, या यदि आपके मेजबान विचार के साथ असहज महसूस करते हैं, पास के एक रेस्तरां में रात के खाने के लिए भुगतान करने के लिए प्रदान करते हैं। और अगर आप एक भोजन या एक रेस्तरां बिल अपने बजट फिट नहीं करता है साझा करने के लिए समय नहीं है, एक छोटे से उपचार, पास के एक बेकरी में खरीदा दे।
    • यदि आपका मेजबान भी बनाती है, तो उसे नुस्खा सीखने की पेशकश करें
  • एक महान Couchsurfer चरण 9 शीर्षक शीर्षक चित्र
    5
    लचीला और रोगी रहें यदि आपका मेजबान दिन के दौरान घर पर नहीं रहता है और आप प्रवेश नहीं कर सकते हैं, तो पूछें कि वह कब आएगा और फिर इस समय के दौरान कुछ करना होगा।
    • यह आपके मेजबान की आतिथ्य के लिए हंसमुख, उत्साही और आभारी होने के लिए चोट नहीं पहुंचाता है, और यह आपको कैसे देखा और इलाज किया जा सकता है, इसका एक बड़ा अंतर हो सकता है।
  • एक महान Couchsurfer कदम 10 शीर्षक शीर्षक चित्र
    6
    संपर्क में रहें अपने मेजबान को बताएं कि जब आप किसी दौरे से लौटने की योजना बनाते हैं और उसे बताएं कि क्या कोई योजना परिवर्तन है
  • एक महान Couchsurfer कदम 11 शीर्षक शीर्षक चित्र
    7
    घर पर मदद करने का प्रस्ताव बहुत कम से कम, तुरंत किसी भी गड़बड़ या गंदगी को मिटा दें और साथ में खाने के बाद व्यंजनों में मदद करें। यदि आपका होस्ट बहुत व्यस्त है या वापस ले लिया है, कुछ घर के काम या उसके साथ बागवानी करने से लिंक बनाने का एक अच्छा मौका हो सकता है
  • भाग 3
    यात्रा समाप्त करना

    बिग ए ग्रेट कोचसर्फर चरण 12
    1
    अपनी गंदगी साफ करो अपने मेजबान से पूछें कि आपको उचित सफाई आपूर्ति प्रदान करने के लिए आपको उनकी आवश्यकता है। अगर उसने तकिया, कंबल, तौलिया या गलीचा उधार लिया है, तो पूछिए कि आप उन्हें छोड़ सकते हैं। सभी वस्तुओं को वापस लौटाएं जो आपने उधार लिया था
    • उपहारों के अलावा, पीछे कुछ भी मत छोड़ो अपने सभी कचरे को हटा दें और कचरा पेटी भरने के लिए कचरे को बाहर निकालने की पेशकश करें।
  • एक महान couchsurfer कदम 13 शीर्षक से चित्र
    2
    अपने मेजबान के लिए एक संदर्भ छोड़ दें यदि आपके पास एक सुखद अनुभव था, तो इसे साझा करें एक अच्छा संदर्भ आपके मेजबान को आम में रुचियों और रुचियों के साथ अन्य couchsurfers मिल जाएगा। मेजबान के साथ अपने अनुभव का वर्णन करने के लिए, अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं और इस बटन पर क्लिक करें: .... फिर "संदर्भ लिखें" पर क्लिक करें।
    • एक ईमानदार संदर्भ लिखें जो आपके मेजबान के स्वभाव का विवरण और अपनी यात्रा में सुधार (या खराब) करने के लिए किए गए हर चीज का विवरण दें। कुछ भी उल्लेख आप आश्चर्य की बात पाया, भले ही यह एक आश्चर्य था अन्य couchsurfers पहले से इसके बारे में सूचित किया जा रहा के लिए आभारी हो जाएगा enjoyable-।
  • एक ग्रेट Couchsurfer चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    संपर्क में रहें सभी काउचर्सफेर और मेजबान दोस्त नहीं बनते हैं, लेकिन अगर आपने दोस्ती की खेती की है, तो अपने ईमेल या सोशल नेटवर्किंग संपर्कों का आदान-प्रदान करें। समय-समय पर हैलो कहें और अपने मेजबान को यह बताएं कि आपकी बाकी यात्रा कैसे चल रही है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप पहली बार होस्ट को संदेश भेजते हैं या भेजते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को परिचय करते हैं "नमस्ते, यहां [आपका नाम] है। मैं आपके घर में पलंगों को भर दूंगा।" अन्यथा, आप केवल एक अज्ञात संख्या के रूप में दिखाई देंगे।
    • एक अच्छा अतिथि बनने के बारे में जानने के लिए, एक मेजबान बनने की कोशिश करें अगर आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, आखिरी बार याद रखें कि आपको एक आगंतुक मिला है या एक अपार्टमेंट साझा किया गया है। व्यक्ति ने किस तरह दयालु और उपयोगी हो? और उसने क्या किया जो आपको परेशान कर रहा था?
    • किसी के साथ भोजन साझा करते समय, विशेष रूप से किसी अन्य संस्कृति से कोई व्यक्ति, पूछें कि क्या वे कुछ प्रकार के भोजन से बचते हैं और उसके अनुसार अपने मेनू को समायोजित करते हैं।
    • यदि आपकी सुरक्षा के बारे में आपकी कोई चिंता है, कृपया CouchSurfing सुरक्षा केंद्र से संपर्क करें.

    चेतावनी

    • यदि आपका मेजबान या वातावरण आपको असुविधाजनक महसूस करता है, तो अपने प्रवास को छोटा करें अधिकांश मेजबान दोस्ताना और स्वागत करते हैं, लेकिन हमेशा अपवाद होते हैं।
    • हमेशा एक योजना बी है, अगर कुछ गलत हो जाता है इसका मतलब यह हो सकता है कि धन बचाया जाए ताकि आप घर लौट सकें या यदि आवश्यक हो तो होटल में कुछ रात बिताएं। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप के साथ डेरा डाले हुए उपकरण भी हो।
    • हालांकि, कुछ जोड़ों को couchsurfing में स्नातक, डेटिंग उनके प्राथमिक लक्ष्य नहीं होना चाहिए। यदि आपको लगता है कि रोमांस की संभावना है, तो संभवतः एक छात्रावास में रहने के लिए बेहतर है और अपने मेजबान को अपने घर पर न रहे रहने के लिए जारी रखें। कुछ मेजबान असहज हो सकता है अगर अतिथि "लगभग अजीब" कुछ कोशिश करने के लिए
    • धूम्रपान, पीने, ड्रग्स आदि का उपयोग करने के बारे में अपने होस्ट की इच्छा का सम्मान करें। जबकि अपने घर में

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com