IhsAdke.com

एक अच्छा अतिथि कैसे बनें

किसी के घर पर जाकर, चाहे वह करीबी रिश्तेदार, मित्र या सहकर्मी है, यह एक अच्छा अतिथि बनना महत्वपूर्ण है आपकी शिक्षा सुखद या विनाशकारी समय होने के बीच सभी अंतर कर सकती है। यह सुनिश्चित करने के लिए एक विनम्र व्यक्ति बनें कि आप और आपके मेजबान दोनों के लिए आपका ठहरने अच्छा है।

चरणों

भाग 1
अपने मेजबान के साथ संचार करना

एक अच्छा हाउस अतिथि चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आगमन और प्रस्थान तिथियों के बारे में विशिष्ट रहें। अपना ठहरने खुला नहीं छोड़ो। इसके अलावा, अपने मेजबान से बात करने से पहले अपने टिकट खरीद लें। वह एक निश्चित तारीख पर सहमति व्यक्त की है, तो पहले उसके साथ जाँच अगर आप और आपके साथी या अपने रहने पुष्टि करने से पहले अपने साथी के साथ चर्चा करने के लिए अपने मेजबान की जरूरत की जरूरतों का सम्मान कर सकते हैं बिना यह बदलने की कोशिश नहीं करते।
  • सौदा से परे रहने से बचें यहां तक ​​कि अगर आपको किसी के घर में रहने के लिए आमंत्रित किया गया है, तो यह संभव है कि आपके मेजबान ने अपने ठहरने के लिए अपनी रूटीन बदल दी है। उनकी आतिथ्य में समय, ऊर्जा और धन की आवश्यकता होती है
  • यदि आप तीन दिनों से अधिक समय तक रहने की योजना बना रहे हैं, तो उन्हें किसी तरह से क्षतिपूर्ति करने का विचार करें या कहीं और शेष जगह पर रहने के लिए और अपने मेजबान को कुछ गोपनीयता दें
  • एक अच्छा हाउस अतिथि चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार्यक्रम का सम्मान करें सौदे से पहले दिखाई न दें हो सकता है कि आपका मेजबान तैयार न हो और प्रारंभिक आगमन कुछ असुविधाओं का कारण हो सकता है। यदि, किसी कारण के लिए, आप पहले उड़ान ले गए या एक और दिन का लाभ उठाया और पहले पहुंचने के लिए, उन्हें बताने के लिए कॉल करें।
    • शादी के बाद दिखाई देने से बचें यह आपके विषाणुओं को परेशान कर सकता है, क्योंकि वे क्या हो सकता है इसके बारे में चिंतित होंगे। यदि आप किसी भी कारण से देर से होने जा रहे हैं, तो कृपया फोन करके स्थिति की व्याख्या करें।
  • बेक अ गुड हाउस अतिथि स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आने और जाने के बारे में स्पष्ट रूप से संवाद करें यदि आप अपने मेजबानों के साथ हर समय नहीं रहते हैं, तो अपनी योजनाओं को पहले से चर्चा करें ताकि किसी भी असुविधा का कारण न हो। घर छोड़ो, बिना थोड़ी देर के भी, चेतावनी के बिना। क्या आप यह सोचने का दायित्व नहीं है कि आपने छोड़ दिया है या नहीं।
    • जब आप देर से घर पर चुप रहें, और यदि आपको कोई कुंजी मिलती है, तो उसका उपयोग करें रोशनी बंद करें और जांचें कि प्रवेश करने के बाद दरवाज़ा बंद है
  • भाग 2
    सम्मान का प्रदर्शन

    एक अच्छा हाउस अतिथि चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने समय के साथ लचीला होना थोड़े समय के लिए आपको समायोजित करने के लिए समर्पित स्थान आपके मेजबान का पूर्णकालिक घर है। अपनी प्राथमिकताओं और मानकों के अनुकूल होने के लिए हर संभव प्रयास करें स्पष्ट रूप से बोलते हुए, अपने रहने के दौरान आपके बारे में वह आपके बारे में अपेक्षाओं के बारे में पूछें।
    • पूछें कि क्या आप उनके साथ भोजन करेंगे या किस समय से वे पसंद करते हैं कि रोशनी मिटा दी जाए यह समझना महत्वपूर्ण है कि घर में रहने वाले अन्य लोग भी हैं।
  • बेक अ गुड हाउस अतिथि चरण 5 नामक चित्र
    2
    सम्मान के साथ बाथरूम साझा करें अगर घर में केवल एक स्नानघर है, तो इसका उपयोग करने के लिए सबसे सुविधाजनक समय मांगें। अगर आप एक बाथरूम के पास एक परिसंचरण क्षेत्र में सो रहे हैं, तो उसे ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि अन्य लोगों को सोने जाने के बाद इसका उपयोग करना पड़ सकता है
    • फ्लश और कवर को कम करने के लिए याद रखें। नल टपकाव न छोड़ें और रोशनी बंद करें जब आप छोड़ दें
    • टूथब्रश या अन्य स्वच्छता उत्पाद के पीछे दराज में खोदना न करें। इसके बजाय, अपने भाई-भाई से पूछें कि क्या वह आपके लिए छोड़ दिया है।
  • एक अच्छा हाउस अतिथि चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    इससे पहले कि आप कुछ खाना उठाएं कुछ के अंतिम बिट को चुनने से बचें, खासकर अगर यह कठिन भोजन करने के लिए या महंगा हो अगर आपको अपने मेजबान के घर में खाना पड़ता है, तो वह दूर हो जाता है, तो एक अच्छा विचार यह है कि आप जो खाना खा रहे हैं उसे बदलने के लिए जो कुछ खाना खाया है वह खरीद लें।
  • एक अच्छा हाउस अतिथि चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सांस्कृतिक और पारिवारिक मतभेदों का सम्मान करें उदाहरण के लिए, आप सब कुछ खा सकते हैं, लेकिन आप एक शाकाहारी परिवार के घर में रह रहे हैं। विनम्र रहो और कम से कम कोशिश करो कि वे क्या सेवा करते हैं। अपने होस्ट की वरीयताओं की आलोचना न करें यदि कोई विशेष भोजन आपके सांस्कृतिक या धार्मिक विश्वासों का उल्लंघन करता है, तो घर आने से पहले अपने मेजबान को सूचित करें
    • अपने मेजबान के जीवन शैली के लिए अनुकूल घर में बच्चों, जानवरों, बुजुर्ग या अन्य लोग हो सकते हैं कि आप साथ रहने की आदत में नहीं हैं। स्वाभाविक रूप से कार्य करें और अनुभव से कुछ सीखने की कोशिश करें।
  • भाग 3
    स्वतंत्र रहना




    एक अच्छा हाउस अतिथि चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    योगदान करने का प्रस्ताव यहां तक ​​कि अगर आप अपने मेजबान के घर में खाना नहीं खाते हैं, तो कुछ शॉपिंग करने की पेशकश करें। यह बहुत संभावना है कि वह अपने आगमन से पहले अतिरिक्त भोजन खरीदने के लिए सुपरमार्केट में पहले से ही चले गए हैं और पहले से ही अपनी यात्रा के लिए तैयार करने के लिए समय और धन खर्च कर चुके हैं। आप किराने की दुकान पर अगली खरीदारी कर सकते हैं या आप अपने लिए चीजें खरीदने के लिए बाहर जा सकते हैं और पूछ सकते हैं कि वह आपको घर में कैसे खरीदना चाहेंगे (सूची के लिए पूछें)।
  • बेक अ गुड हाउस अतिथि चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कपड़े धो लें पूछने से डरो मत रहें कि क्या व्यक्ति के घर में अपने कपड़े धोना उचित है। यह निश्चित रूप से आपको बताएगा कि कुछ दिनों बाद आप कुछ टुकड़े धो सकते हैं
    • मेजबान से पूछो कि कपड़े धोने के लिए दिन का सबसे अच्छा समय क्या है, यह देखते हुए कि आप घर की सफाई दिनचर्या में समझौता नहीं करना चाहते हैं।
  • एक अच्छा हाउस अतिथि चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    भोजन के समय में सहायता प्रदान करें यह कहना नहीं है कि आपको मेजबान को रसोई से बाहर ले जाना चाहिए, लेकिन आप टेबल सेट कर सकते हैं, बर्तन कर सकते हैं, काउंटर को साफ कर सकते हैं और कचरे को निकाल सकते हैं। यदि आप खाना बनाना पसंद करते हैं, तो एक या दो भोजन तैयार करने की पेशकश करें
  • भाग 4
    आभार व्यक्त करना

    एक अच्छा हाउस अतिथि चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कृतज्ञता दिखाने के लिए एक उपहार दें अपने आगमन पर कुछ पेशकश अपने मेजबानों को दिखाने का एक तरीका है कि आप ठहरने के लिए आभारी हैं और आपको अच्छा महसूस करने के लिए उनके प्रयास अच्छा और सस्ती उपहार में शराब की एक बोतल, चॉकलेट का एक बॉक्स, फलों की टोकरी या फूलों का गुलदस्ता शामिल है।
  • एक अच्छा हाउस अतिथि चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आभारी रहें दिखाएँ कि आप स्थानीय भोजन, दृश्य और अन्य आकर्षण से खुश हैं यदि आपके मेजबान ने आपके लिए भोजन तैयार किया है, तो अपना आभार दिखाएं और पकवान की प्रशंसा करें, और अगले भोजन तैयार करने की पेशकश करें।
  • एक अच्छा हाउस अतिथि चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    रहने के लिए अपने मेजबानों का धन्यवाद उन वातावरण को व्यवस्थित करने में मदद करें, जिसमें आप रहे और जल्दी में न जाएं, अन्यथा वे सोचेंगे कि आप वहां रहने की पसंद नहीं करते हैं।
    • छोड़ दें जब आप छोड़ दें तो धन्यवाद दें। आतिथ्य के लिए आपको धन्यवाद देना एक नोट छोड़ने के लिए विनम्र है आभार दिखाने का एक शानदार तरीका एक हस्तलिखित कार्ड है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके जीवन शैली और आपके मेजबान के बीच मतभेद हैं, तो आप असहज महसूस कर सकते हैं, लेकिन बीच के मैदान में आने की कोशिश करें और खुले, ईमानदार और विचारशील बनें।
    • अपने मेजबान के घर के सुरक्षा निर्देशों पर ध्यान दें दरवाज़े को कसकर लॉक करें और उन चीजों का ख्याल रखें जो वे आपको उधार देते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्थान को बदलने की पेशकश करें
    • यदि आपके पास विशिष्ट आहार की ज़रूरत है, तो अपना खुद का खाना लें अपने आहार संबंधी प्रश्नों का ख्याल रखना और इसके बारे में स्पष्ट होना कि इसका क्या अर्थ है।
    • रसोई में हमेशा सहायता प्रदान करें इस बारे में सोचें कि आप कैसे मदद कर सकते हैं। अपने मेजबानों के रीति-रिवाजों और विकल्पों का सम्मान करें जैसे आप सम्मान करना चाहते हैं।
    • यदि आपका मेजबान स्वयंसेवा आपको कहीं स्थानांतरित करने के लिए, ईंधन के लिए भुगतान करें याद रखें, एक लंबी यात्रा, जैसे हवाई अड्डे की यात्रा, अपने मेजबान की जेब को कभी नहीं छोड़ना चाहिए

    चेतावनी

    • पहली चेतावनी के बिना एक जानवर न लाएं। यदि आपका मेजबान पशु को लाने के लिए आपके सुझाव के साथ संकोच करता है, तो इसे लाने से बचें यदि आप अपने पालतू लाने की अनुमति है, हमेशा यह है कि यह सब गंदगी मिटा दें।
    • यदि आप इस क्षेत्र को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो अपने मेजबान से आप से पूछें, ताकि आप खो जाएंगे।
    • आप जो चाहें बदलें यहां तक ​​कि अगर यह एक दुर्घटना थी, यदि आप जिम्मेदार थे, आइटम की जगह या नकदी समकक्ष छोड़ दें ऐसा करने से यह पता चलता है कि आप दूसरों के सामानों के लिए सम्मान करते हैं। कुछ भी करने से आप पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा, जो निश्चित रूप से लंबे समय तक चलेगा और दूसरे लोगों के कानों तक पहुंच जाएगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com