IhsAdke.com

कैसे जा रहा है बंद करने के लिए आजीवन

व्यंग्यपूर्ण हो जाना बंद करना कठिन हो सकता है और बहुत-से स्वयं को समझाने की आवश्यकता होती है एक कमजोर व्यक्ति को कभी चोट नहीं पहुंची, खासकर यदि वह आपके लिए सम्मानजनक रहा है

चरणों

पिक्चर शीर्षक से स्टॉप बाइज कैरोलिस्टिक चरण 1
1
किसी मित्र से कहो कि तुम कहो कि जब तुम कुछ कट्टरपंथी बोलोगे यह आप प्रहार की जरूरत नहीं है या आप हिट जब भी आप व्यंग्य का उपयोग करें, सिर्फ इतना है कि यह भविष्य टिप्पणियों से बचने के लिए मदद मिलेगी। मदद के लिए पूछने के लिए शर्म न हो।
  • पटकथा का नाम बंद करो सरकास्टीक चरण 2
    2
    बोलने से पहले सोचो यह लग रहा है की तुलना में यह कठिन है। कल्पना करने का प्रयास करें कि यदि आप किसी के साथ व्यंग्यात्मक थे तो आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे। निर्धारित करें कि आप वास्तव में क्या मतलब है। शर्मिंदगी आम तौर पर बिना किसी भावनाओं या अस्वीकृति के बारे में बताती है जो आपको वास्तव में लगता है। यह संचार का एक प्रभावी तरीका नहीं है। कहो कि तुम क्या सोचते हो, संकेत न दें



  • स्टेप बॉर्डर पर्सेंट स्टेप 3
    3
    पता लगाएं कि आपका ताना किसने चलाता है इन स्थितियों / लोगों को जवाब देने के लिए दूसरा रास्ता खोजने के लिए प्रयास करें। उचित जवाब अकेले अभ्यास करें
  • पटकथा का नाम बंद करो सरकास्टीक चरण 4
    4
    आप जो कुछ कहना चाहते हैं वह होना चाहिए: सच है, दयालु और जरूरी यदि आप जो कहते हैं वह सभी तीन आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, ऐसा मत कहो। व्यंग्य कभी तीन आवश्यकताओं को पूरा करता है, इस सूची का पालन करें और आप इसे से बचेंगे।

  • युक्तियाँ

    • "मैं सिर्फ मजाक कर रहा हूं" कह रहा है कि आपकी टिप्पणियों का बहाना नहीं है। अपने व्यंग्यात्मक व्यवहार के लिए एक बहाने के रूप में इस वाक्यांश का उपयोग करते समय सावधान रहें।
    • बोलने से पहले सोचो यह हर स्थिति में एक अच्छा नियम है क्या आप वाकई अपने व्यंग्य को समझेंगे और चोट नहीं पहुंचेगी? क्या आप किसी दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने के लिए तैयार हैं जो आपके इरादों को नहीं समझता है? Sarcasm एक अद्भुत हास्य उपकरण है, लेकिन यह बुद्धिमानी से इस्तेमाल किया जाना चाहिए
    • अधिक व्यंग्य के साथ दूसरों के व्यंग्य का जवाब देने से बचें। इससे केवल स्थिति बदतर हो जाएगी टिप्पणी के साथ अपनी असंतोष व्यक्त करें और, यदि आवश्यक हो, तो बातचीत / स्थल से वापस ले लें व्यक्ति को रोकने के लिए कहने पर उसे और अधिक तानाशाही के साथ फिर से जवाब देने की सुविधा मिल सकती है।

    चेतावनी

    • हर व्यंग्य बुरा जब संयम और रचनात्मक तरीके से उपयोग किया है, यह हास्यास्पद और व्यावहारिक हो सकता है। हालांकि, यह संचार का आपका डिफ़ॉल्ट मोड नहीं हो सकता।
    • सरकाज संचार का एक प्रभावी तरीका नहीं है, जब इसे लगातार और बिना भिन्नता के उपयोग किया जाता है आप लोगों को चोट पहुँचाने, उन्हें परेशान छोड़ने और तनाव और भ्रम की स्थिति पैदा कर खत्म हो जाएगा। इसके बजाय, मौखिक संचार के अपने मोड भिन्न हो (जैसा कि विडंबना के रूप में यह लग सकता है, अपने व्यंग्य क्षणों ज्यादा हास्यास्पद हो जाएगा)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com