IhsAdke.com

वसा को बुलाया जाने के बारे में कैसे प्रतिक्रिया दें

यह बहुत कष्टप्रद और दर्दनाक है जिसे वसा कहा जाता है। किसी को भी अन्य लोगों द्वारा चुनौती दी गई शारीरिक उपस्थिति को पसंद करना पसंद नहीं है अगर कोई आपको वसा कहता है, तो आलोचना का विरोध करने के कई तरीके हैं। आप अपने बारे में एक चंचल टिप्पणी के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं और अपनी बुद्धि के साथ व्यक्ति को आश्चर्यचकित कर सकते हैं - या आप उस व्यक्ति को बता सकते हैं कि इस प्रकार की टिप्पणी पूरी तरह अनुचित है। स्थिति के साथ भावनात्मक रूप से निपटने के लिए जानें शरीर के बारे में नकारात्मक टिप्पणियां आपको दुख देती हैं, और आप उन लोगों के बीच समर्थन प्राप्त कर सकते हैं जिनसे आप प्यार करते हैं।

चरणों

विधि 1
मजाक का जवाब देना

लड़के के साथ दोस्त बनो चित्र 3 शीर्षक
1
व्यंग्य का प्रयोग करें कभी-कभी जो लोग दूसरों के साथ खेलते हैं वे प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं करते हैं। उस व्यक्ति को आश्चर्यचकित करने के लिए थोड़ा ताना खेलने का प्रयास करें जो आपके खिलाफ बदमाशी कर रहे हैं। ऐसे लोग हैं जो उन लोगों को लक्षित करते हैं जिनको लगता है कि वे किसी भी तरह के दुरुपयोग को स्वीकार करेंगे, इसलिए एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी से दुर्व्यवहार पर आश्चर्य हो सकता है
  • बहाना का अपमान एक तारीफ था कुछ कहो "वाह! ध्यान देने के लिए धन्यवाद मैं बहुत खुश हूं। "
  • चित्र जिसका शीर्षक है लड़का आपको बताते हैं` class=
    2
    एक चंचल अशिष्टता के साथ जवाब दें आप व्यंग्यात्मक प्रतिक्रिया के साथ एक विशिष्ट टिप्पणी पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई कहता है, "आपके पास एक खूबसूरत चेहरा है, यह संपूर्ण वजन रखने के लिए शर्म की बात है," कहते हैं "आपके पास एक सुंदर चेहरा भी है, यह उस व्यक्तित्व के लिए शर्म की बात है।"
    • सावधान रहें कि आप बहुत कमज़ोर टिप्पणी न करें, खासकर यदि आप सुरक्षित स्थान पर नहीं हैं मौका नहीं लें
  • चित्र जिसका शीर्षक है लड़का आपको बताते हैं` class=
    3
    क्रेडेंशियल्स की कमी खारिज करें किसी व्यक्ति का वजन व्यक्ति और उसके डॉक्टर के लिए एक समस्या है। कोई और नहीं, यदि आपके पास चिकित्सा प्रशिक्षण नहीं है, तो आपके वजन पर टिप्पणी करने का अधिकार है I इस बात पर ध्यान दो, जिससे मामले को संबोधित करने के लिए अन्य व्यक्ति कृतघ्न बना सके।
    • मान लें कि आप नौवीं कक्षा में हैं और आपके कमरे में कोई ऐसा कुछ कहता है, "आप भी लगभग 10 पाउंड खो सकते हैं।" कहो "वाह! मैं विश्वास नहीं कर सकता कि आप केवल 14 साल की उम्र में दवा का अध्ययन करते थे। क्योंकि केवल एक चिकित्सक को पता था कि मुझे कितना पाउंड खोना है। "
  • चित्र जिसका शीर्षक है लड़का आपको बताते हैं` class=
    4
    बस जवाब नहीं देते कभी-कभी, सबसे अच्छी बात कुछ भी नहीं करना है कुछ हमलावरों की प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं यदि आपने पहले से कुछ खट्टी टिप्पणी के साथ उत्तर दिया है और आलोचना सुनना जारी रखा है, तो अनदेखा करें। ध्यान दें कि यदि यह रवैया व्यक्ति को टिप्पणियों के साथ संघर्ष करने देता है।
    • यदि कोई आपके वजन के बारे में बहुत कमजोर टिप्पणी करता है, तो आपको बहकाया नहीं गया है। यदि व्यक्ति जारी रखता है, तो कमरे को छोड़ दें
    • यदि आपको बुरा टिप्पणी की अनदेखी के बाद रोना पसंद है, तो ठीक है। जब किसी को आपकी भावनाओं को दर्द होता है तो बुरा महसूस करना सामान्य है इस समय आक्रामकता को अनदेखा करने की कोशिश करें और अपनी भावनाएं किसी अन्य समय में करें।
  • विधि 2
    स्थिति को गंभीरता से संबोधित करते हुए

    चित्र जिसका शीर्षक है लड़का आपको बताते हैं` class=
    1
    मैं तुम्हें प्यार करता हूँ ऐसे लोग हैं जिन्हें सुनना जरूरी है कि टिप्पणी की गई पूरी तरह अनुचित है। यदि कोई आपकी भावनाओं को आलोचना के साथ दर्द करता है, तो उन्हें तुरंत बताएं कि यह गलत है जो लोग अपने वजन के कारण दूसरों को उत्तेजित करते हैं उन्हें फटकारना चाहिए।
    • ईमानदारी से रहें व्यक्ति का सामना करें और कहते हैं, "आपने जो कहा है उसमें कोई अनुग्रह नहीं है। यह मेरे वजन पर टिप्पणी करने के लिए बहुत कठोर है, और मुझे यह पसंद नहीं है। "
    • आप किसी व्यक्ति के व्यवहार के बारे में प्रश्नों के साथ वापस लड़ सकते हैं। आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मुझे तर्क के रूप में मेरे वजन का उपयोग करने की आवश्यकता क्यों है? इससे आपको क्या लाभ आता है? "
  • पिक्चर का नामांकन दिनांक 7 दिसम्बर को अस्वीकार करना
    2
    समझाओ कि आपका वजन आपका व्यवसाय है। हर कोई जो उसे मोटा आदमी कहता है उसे चोट लगाना चाहता है यद्यपि यह इस तरह के व्यवहार का औचित्य नहीं करता है, कुछ लोग सोचते हैं कि इस प्रकार की टिप्पणी उनके स्वास्थ्य और भलाई में मदद कर सकती है। अगर आपको लगता है कि वह व्यक्ति सहायक होने का प्रयास कर रहा है, तो बताएं कि ये टिप्पणियां मदद नहीं करतीं
    • कुछ कहो "चिंता के लिए धन्यवाद, लेकिन मेरा स्वास्थ्य मेरे और डॉक्टर के बीच एक मामला है अगर मैं किसी आहार पर जाना चाहता हूं या किसी पोषण विशेषज्ञ की सलाह की जरूरत है, तो मैं इस क्षेत्र में पेशेवर खोजूंगा। "
    • अगर व्यक्ति बनी रहती है, तो कहें, "यह बातचीत अनुचित है और मुझे असुविधाजनक बनाती है।"



  • चित्र जिसका शीर्षक है लड़का आपको बताते हैं` class=
    3
    उस व्यक्ति को याद दिलाएं कि हर कोई अलग है कोई भी शरीर दूसरे के समान नहीं है, और आपको लोगों को याद दिलाना होगा कि यह जश्न मनाने का एक कारण है। दिखाएँ कि आप अपने शरीर पर गर्व है कि यह देखने के लिए कि लोग आपके वजन का प्रश्न आपको परेशान कर रहे हैं। कहो "मैं अपने शरीर को जिस तरह से पसंद करता हूं, भले ही उसे पसंद न हो। मैं खुश हूं क्योंकि मैं हूं, और आपकी राय मेरे लिए कोई फर्क नहीं पड़ती। "
  • चित्र जिसका शीर्षक है लड़का आपको बताते हैं` class=
    4
    भविष्य के लिए सीमा निर्धारित करें यदि आप अपने परिवार में किसी व्यक्ति या किसी दोस्त से काम कर रहे हैं जो आपको वसा कहते हैं, तो भविष्य के लिए सीमाएं निर्धारित करें। किसी व्यक्ति को हर समय अपने शरीर की आलोचना करनी पड़ती है।
    • इसे स्पष्ट करें कि आप इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। कुछ कहो "मैं अपने वजन के बारे में इन टिप्पणियों को एक अच्छी तरह से नहीं लेता, और मुझे शाप की बात नहीं है।"
    • समय के साथ, सीमाओं के व्यक्ति को याद दिलाना यदि वह आपके वजन के बारे में फिर से कुछ कहती है, तो कहते हैं, "हमने पहले ही इसके बारे में बात की है। मुझे उस तरह की टिप्पणी पसंद नहीं है। "
  • विधि 3
    भावनात्मक पक्ष के साथ काम करना

    पिक्चर शीर्षक से मीट स्टेप 8
    1
    बहस में मत हो। जब आप पर हमला किया जा रहा हो, तो व्यंग्यात्मक टिप्पणी करने के लिए ठीक है, लेकिन स्थिति को तर्क में बदलना नहीं है एक संक्षिप्त और उद्देश्यपूर्ण टिप्पणी करें, लेकिन व्यक्ति का अपमान न करें
    • व्यक्ति या गुनहगार पर चिल्लाना स्थिति का समाधान नहीं करेंगे। शांत रहें, भले ही आप परेशान हो जाएं।
  • एक लड़की के साथ इश्कबाज नाम का चित्र अल्फा मार्ग चरण 3
    2
    अपने दोस्तों के समर्थन की तलाश करें वसा बुलाया जाने के बाद आप दुखी हो सकते हैं। इस प्रकार की आलोचना से दुख महसूस करना स्वाभाविक है उन लोगों का समर्थन प्राप्त करें जिनकी वास्तव में आप परवाह है
    • किसी मित्र या परिवार के सदस्य के साथ आराम करो कुछ मज़ा करने की योजना बनाएं, जैसे कि दोस्तों के साथ मूवी को देखना, अगर टिप्पणी अभी भी आपको परेशान कर रही है
    • एक empathic व्यक्ति का चयन करें जो जानता है कि कैसे जब आप उतारना चाहते हैं सुनने के लिए
  • चित्र जिसका शीर्षक है लड़का आपको बताते हैं` class=
    3
    सकारात्मक चीजों पर ध्यान दें वजन पर कोई टिप्पणी आपको बुरा महसूस कर सकती है नकारात्मक टिप्पणी सुनने के बाद, अपने बारे में जो भी आप चाहते हैं, उसके बारे में सोचने का प्रयास करें। एक भी प्रतिकूल टिप्पणी पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय लोगों के बारे में सभी सकारात्मक बातें याद रखें
    • एक सूची बनाएं जिन लोगों ने आपके बारे में कहा है, उन सभी शांत चीजों को लिखें अपने वजन के बारे में नकारात्मक टिप्पणियों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उन्हें सोचें।
  • पिक्चर शीर्षक से मीट स्टेप 10
    4
    अपने वजन के बारे में बात करने वाले लोगों से दूर रहें यदि कोई व्यक्ति आपके वजन को रोकने के लिए पूछने के बाद भी आपके वजन के बारे में टिप्पणी करना जारी रखता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि इसके साथ संबंधों में कटौती करना है। यह उनका कानूनी कारण नहीं है क्योंकि उनके वजन के कारण किसी को आलोचना करना, उन्हें अकेले वसा कहते हैं। यदि व्यक्ति सीमा को आगे बढ़ाने के लिए जारी रहता है, तो दूर चले जाएं।
    • अगर अपराधी परिवार में कोई है, तो स्थिति थोड़ा अधिक कठिन है यदि यह आपका पिता है, उदाहरण के लिए, अपने वजन के बारे में निरंतर टिप्पणी करने से, उससे दूर होने के लिए कठिन होगा हालांकि, आप खुद को नकारात्मक स्थितियों से दूर कर सकते हैं। अगर वह उस तरह की टिप्पणी करना जारी रखता है, तो छुट्टी के लिए पूछें और अपने कमरे में चले जाएं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com