IhsAdke.com

आपका हेजहोग के काटने पर कैसे प्रतिक्रिया दें


हेजहॉग्ज आराध्य पालतू जानवर हैं, लेकिन उनके पास एक आदत है जो अपने मालिकों के साथ सहानुभूति को थोड़ा मुश्किल बनाता है - वे डराते हैं या किसी स्थिति या किसी व्यक्ति से अपरिचित होते हैं। यदि आप एक हेजहोग काटने का शिकार बनना चाहते हैं, तो यह निश्चित रूप से दर्दनाक होगा, और प्रमुख शारीरिक क्षेत्र हिट हैं हाथ, हाथ, पैर, टखने या पैर असल में, जब वह डर जाता है, तो वह अंततः उसके शरीर के पहले भाग में काट लेगा, जिसे वह मिल सकता है!

चरणों

  1. 1
    संभव ट्रिगर्स को देखिए जो आपकी तरह की प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकते हैं जो आपके हाथी को ड्राइव करने के लिए ड्राइव करता है। एक हेजहोग आमतौर पर निम्नलिखित कारणों में से एक के लिए काटता है:
    • डर
    • वह आश्चर्यचकित या चिंतित था
    • वह स्वयं का बचाव करने के लिए प्रतिक्रिया कर रहे हैं
    • भूख लगी है
  2. 2
    ध्यान रखें कि एक बार एक हेजहोग द्वारा काट लिया है, यह जल्दी से ढीली नहीं करेगा इसका कारण यह है कि हेजहोग कीड़े हैं इसका मतलब यह है कि, एक बार कीट पर कब्जा कर लिया, जब तक शिकार गिर जाता है तब तक वे पकड़े जाते हैं।
  3. 3
    हेजहोग से छुटकारा पाने की कोशिश न करें यह केवल अपने बल को और अधिक शक्ति के साथ चिपकाने के लिए ट्रिगर करेगा



  4. 4
    धीरज रखो जब तक आप जितना संभव हो उतना विरोध करते हैं (हाँ, दर्द के बावजूद आप अनुभव कर रहे हैं), हेजहोग आपको धीरे-धीरे रिलीज करेगा
  5. 5
    तुरंत अपने चिकित्सक से परामर्श करें संभवतः आपको टेटनस वैक्सीन की आवश्यकता होगी और संभावित रूप से एंटीबायोटिक दवाओं सहित कुछ अन्य प्रकार के उपचार की आवश्यकता होगी। एक हेजहोग की लार कई बैक्टीरियल बीमारियों को बंद कर सकती है।

युक्तियाँ

  • अपने हाथी को दंडित मत करो सबसे पहले, सजा की अवधारणा मनुष्यों के लिए है - इसे अन्य जानवरों में स्थानांतरित न करें। पशु पुनरावृत्ति के लिए प्रशंसा और प्रोत्साहन के लिए अच्छी तरह से जवाब देते हैं, लेकिन क्रूरता (किसी भी तरह का) नहीं। उसे अच्छी तरह से इलाज करने की कोशिश करो यह पहचानने की कोशिश करें कि आपके हाथी इसे कैसे काटने और इसे आवर्ती से रोका। अगर वह भूख लगी है, तो उसे सही भोजन के साथ, सही भोजन के साथ सुनिश्चित करें। किसी भी चीज को निकालना जो रात में उज्ज्वल रोशनी और आंदोलन के किसी भी अचानक स्रोत जैसे हेजहाग को परेशान कर सकता है, जैसे कि हवालेपन के पर्दे या लोग जो जोर से बात करते हुए गुजरते हैं।

चेतावनी

  • तुरंत एक डॉक्टर से परामर्श करना सुनिश्चित करें घर की देखभाल किसी भी जानवर के काटने के लिए पर्याप्त उपचार नहीं है, उस गंभीरता से कम एक है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com