IhsAdke.com

कैसे एक हम्सटर पकड़ो बिना काटा हुआ है

छोटा, बालों और आराध्य हैम्स्टर्स उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं हालांकि, बौना हम्सटर जैसे विशेष रूप से आक्रामक प्रकार का काटने की संभावना अधिक है। सौभाग्य से, यह बचाव तंत्र कम हो जाता है क्योंकि कृंतक नए घर के साथ अधिक सहज हो जाता है। यदि आप सावधानी रखते हैं, तो हम्सटर की प्रतीक्षा करने के लिए पर्यावरण के आदी हो और इसे प्रशिक्षित करें, आप आखिरकार इसे काट लेंगे बिना इसे संभालने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1
हम्सटर को संभालना

चित्रा शीर्षक से एक हम्सटर शीर्षक के बिना शीर्षक 1 काटा जा रहा है
1
अपने हाथों को धो लें हम्सटर को पकड़ने की कोशिश करने से पहले, अपने हाथों को धोना महत्वपूर्ण है। यदि आपके हाथ भोजन, सौंदर्य प्रसाधन या किसी भी अन्य स्पष्ट गंध की महक हैं, हम्सटर काटने की संभावना अधिक होगी। इसके अलावा, जब उन्हें धुलाई करते हैं तो आप पालतू जानवर को रोगाणुओं से दूषित होने से रोकेंगे।
  • तस्वीर का शीर्षक हम्सटर शीर्षक के बिना चरण 2 काटा जा रहा है
    2
    हम्सटर के पास अचानक दिखने से बचें पकड़े गए जब कृन्तक आक्रामक प्रतिक्रिया कर सकते हैं यदि आप जानवरों को डरा नहीं करते हैं तो उसे काटने की संभावना कम होगी। जब भी आप उसे पकड़ते हैं, तो उस दिशा में जाने की कोशिश करें जिसमें वह आपको देख सकता है अपने हाथों को दिखाएं और हम्सटर उनसे संपर्क करें और उन्हें पकड़ने की कोशिश करने से पहले उन्हें गंध दें।
  • चित्रित किया गया हम्स्टर शीर्षक वाला चित्र जिसका शीर्षक है चरण 3
    3
    उसे लुभाने के लिए एक स्नैक का उपयोग करें यदि आप हम्सटर के पिंजरे के पास आते हैं और इसे पकड़ते हैं, तो यह संभवतः रक्षात्मक रूप से प्रतिक्रिया करेगा। इसके बजाय, उसे एक स्नैक (उदाहरण के लिए, एक सूरजमुखी के बीज) को हथियाने से आकर्षित करें और उसे लेने के करीब जाने दें। फिर एक और स्नैक ले लो और इसे अपने हाथ में बढ़ो। जब ऐसा होता है, तो उसे ऊपर उठाएं और पिंजरे से हटा दें।
  • तस्वीर का शीर्षक हम्सटर के शीर्षक के बिना 4 चरण का काटा जा रहा है
    4
    दोनों हाथों से हम्सटर पकड़ो यह शांत रखने के लिए सही तरीके से हम्सटर को पकड़ना महत्वपूर्ण है इसे एक हाथ से पकड़ो, अपनी उंगलियों को अपने पेट के नीचे वक्रता रखते हुए रखें दूसरी ओर कृंतक के नीचे के लिए समर्थन के रूप में काम करना चाहिए हमेशा हम्सटर पकड़े हुए दोनों हाथों का उपयोग करें
  • चित्रा का शीर्षक हर्ट्स्ट शीर्षक के बिना शीर्षक 5 का शीर्षक है
    5
    हम्सटर ले जाने के लिए एक शेल का उपयोग करें यदि आप इसे पिंजरे से बाहर निकालने के लिए इसे पकड़ने की कोशिश करते हैं तो पालतू पशु संरक्षक प्रतिक्रिया देंगे। पिंजरे से निकालने के लिए हाथों के बजाय खोल के उपयोग से काटने से बचने संभव है। यह विधि विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपको जल्दी से पिंजरे से बाहर हम्सटर प्राप्त करने की आवश्यकता है शैल पालतू जानवरों की दुकान पर खरीदा जा सकता है। आधे में दो लीटर की बोतल काटने से एक को भी बनाना संभव है।
  • विधि 2
    एक नए वातावरण में हम्सटर का आदीकरण करना

    हर्ट्स्ट शीर्षक वाला चित्र शीर्षक का चरण 6 होने के बिना
    1
    अकेले हम्सटर छोड़ दो कुछ दिनों के लिए। हम्सटर डर और चिंता दिखाएगा जब भी एक नए वातावरण में चले जाएंगे। इसे अपने नए घर में बसने के लिए कुछ दिन दें इस अवधि के दौरान इसे पकड़ने की कोशिश न करें जब आप नए घर के साथ सहज और परिचित महसूस करते हैं, तो यह कम आक्रामक ढंग से प्रतिक्रिया करेगा, प्रशिक्षण और बातचीत के लिए अधिक ग्रहणशील होगा।
  • चित्र का शीर्षक हंटस नामक एक हम्सटर के नाम से लिया गया है
    2
    हम्सटर से बात करें हम्सटर के पास एक चीज है जो नज़दीक से नज़दीक होती है। दूसरी ओर, उनकी सुनवाई उत्कृष्ट है उसे आपसे परिचित होने के लिए, उसकी आवाज की आवाज़ के लिए उसे सराहना करना महत्वपूर्ण है। कुछ संगीत डालें और पिंजरे के पास गाओ, उसके पास फोन का जवाब दें या सीधे उससे सीधे बात करें
  • चित्रित किया गया हम्मेस्ट शीर्षक वाला चित्र, 8 का शिकार किया जा रहा है



    3
    हम्सटर को अपनी गंध से मिलाएं समझौता की दृष्टि के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, हम्सटर नाक भी उत्कृष्ट है। उसे आपसे परिचित कराने का एक अन्य तरीका यह है कि उसे अपने गंध पर आना चाहिए। बस कुछ समय के लिए अपने पिंजरे के करीब बैठकर या जानवरों के पर्यावरण के करीब अपने गंदे कपड़े छोड़ दें।
  • चित्रित किया गया है, हम्स्टर के नाम से लिखा हुआ कदम 9
    4
    थोड़ी देर के लिए रुको हम्सटर के साथ हर दिन बातचीत करने के लिए एक विशिष्ट समय निर्धारित करें हम्सटर्स रात के जीव हैं, जिसका अर्थ है कि वे दिन के दौरान सोते हैं और रात में जागते हैं। जागते समय हर रात पालतू जानवर के साथ बातचीत करने के लिए कुछ समय चुनें। यदि आप इसे दो सप्ताह के लिए दोहराते हैं, तो हम्सटर अधिक विनम्र और कोमल हो जाएगा, और यह इसे पकड़ना आसान होगा।
  • चित्रित किया गया हम्स्टर शीर्षक वाला चित्र जिसे 10 बार काट लिया जा रहा है
    5
    दस्ताने पहनें यदि आपको प्रशिक्षण देने से पहले हम्सटर पकड़ने की आवश्यकता है, तो अपनी सुरक्षा के लिए दस्ताने का उपयोग करें किसी प्रकार का दस्ताना उपयुक्त है (जैसे डिस्पोजेबल दस्ताने, रबर के दस्ताने या ठंडे दस्ताने)।
  • विधि 3
    काटने के लिए नहीं हम्सटर प्रशिक्षण

    चित्रित किया गया हम्स्टर शीर्षक वाला चित्र जिसका शीर्षक 11 का होता है
    1
    एक शांत स्थान पर हम्सटर ले लो पिंजरे से इसे हटाने के बाद, इसे शांत स्थान पर ले जाओ। एक छोटा स्थान चुनें जहां हम्सटर खोया या चोट नहीं पहुँचा सकता। बाथरूम आमतौर पर एक अच्छा विकल्प है।
  • चित्रित किया गया हम्मेस्ट शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 12 का शिकार होने के बिना
    2
    हम्सटर के साथ बातचीत करें अपनी गोद में हम्सटर रखो और इसे आप तक चलने दें धीमी और चिकनी आंदोलनों के द्वारा उसके साथ बातचीत करें। यह जानवरों को चिन्तित छोड़ने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे यह आक्रामक रूप से व्यवहार करने का कारण होगा। हम्सटर के साथ खेलते समय हमेशा नाजुक और धीरे धीरे चलें।
  • चित्रित किया गया है, हम्स्टर के नाम से लिखा हुआ 13 कदम
    3
    हम्सटर के चेहरे में उड़ा जब भी वह तुम्हें काटने की कोशिश करता है, तो वह उसे अनुशासन के लिए उसके चेहरे पर हल्के से उड़ा चेहरे पर एक हल्का झटका एक अनुशासनात्मक उपाय के रूप में काम करेगा, जानवर को कह रहा है कि यह काटने के लिए गलत है।
  • चित्र का शीर्षक हंटस नामक एक हम्सटर के नाम से लिया गया है 14 कदम
    4
    हम्सटर के साथ नियमित रूप से बातचीत करें। हर रात, जब आप पालतू जानवरों के साथ समय बिताने का इंतज़ाम करते हैं, तो पिंजरे से बाहर निकलकर 10 से 20 मिनट तक बातचीत करें। जब समाप्त हो जाए, उसे पिंजरे को धीरे से स्थानांतरित करें दो सप्ताह के लिए हर रात करो
  • हर्ट्स्ट शीर्षक वाला चित्र शीर्षक का चरण 15 होने के बिना
    5
    धीरज रखो यदि आप लगातार और हर रात हम्सटर के साथ एक अच्छा समय है, तो यह काफी कम आक्रामक हो जाएगा और आप काटने बंद करने की संभावना है कि काफी संभावना है। हालांकि, आपको धैर्य रखना चाहिए क्योंकि यह परिवर्तन रात भर नहीं होता है। यदि आप हम्सटर से निराश हो जाते हैं, तो यह संभावना है कि वह आपके साथ भी निराश हो जाएगा। शांत रहें और आपका व्यवहार हम्सटर को प्रभावित करेगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com