IhsAdke.com

कैसे अपने हम्सटर के साथ एक लिंक बनाएँ

अपने हम्सटर को प्रशिक्षित करना एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है - उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि इसे रातोंरात संभाला जा रहा हो। इससे पहले कि आप परिणाम देखना शुरू कर सकें, इससे सप्ताह या महीने लग सकते हैं

चरणों

विधि 1
शुरुआत में

अपने हम्सटर चरण 1 के साथ एक बांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
जब आप अपने हम्सटर जीतते हैं, तो उसे कुछ घंटों के लिए अकेले छोड़ दें, इसलिए उसके पास अपने नए पिंजरे में इस्तेमाल करने का समय है। यदि आप उसे इतनी जल्दी पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो वह निश्चित रूप से आपको काट देगा।
  • चित्र हम्सटर हैप्पी शीर्षक चरण 5
    2
    एक बार हम्सटर अपने पिंजरे में सहज दिखाई देता है, एक नरम आवाज में उससे बात करना शुरू कर देता है। पिंजरे के करीब रहने के लिए पालतू जानवरों की आवाज़ और गंध के लिए इस्तेमाल होने के लिए काफी देर रहें इस समय के बाद, अपने हम्सटर को अपने हाथ से भोजन करें, इसलिए उसे इसका इस्तेमाल किया जाता है यह होने में कुछ दिन लग सकते हैं, लेकिन धैर्य रखें। अगर आपको लगता है कि हम्सटर आपको काटने की कोशिश करेगा, तो शुरू में दस्ताने पहनें
  • विधि 2
    अपने हम्सटर को संभालना

    चित्र शीर्षक से डैल विद आपका हम्सटर डायिंग चरण 2



    1
    जब हम्सटर आत्मविश्वास महसूस करता है जब आप हाथ खा रहे हैं, तो आप उसे पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं ऐसा करने से पहले, अपने हाथों को अच्छी तरह से धोना सुनिश्चित करें हैम्स्टर्स की गंध बहुत अच्छी है अगर वह ऐसी चीज़ों को जोड़ता है जो भोजन के लिए गलत हो सकता है, तो वह अपने हाथ काट देगा!
  • अपने हम्सटर चरण 4 के साथ एक बांड बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक ग्लास, या कुछ और पकड़ो, और इसे अपने हम्सटर के पिंजरे में डाल दिया। वह शायद जांच शुरू करेगा और आखिरकार इसे दर्ज करेगा जब ऐसा होता है, तो पिंजरे से बाहर ले जाओ और इसे अपने हाथ में ड्रॉप करें हैम्स्टर्स का एक बहुत बुरा दृष्टि है - यदि वे ऊंचे स्थान से कूदने की कोशिश करते हैं, तो वे गिर सकते हैं और चोट पहुंचा सकते हैं, इसलिए जब आप उन्हें प्राप्त करते हैं तब बैठा होना सुनिश्चित करें। हम्सटर एक हाथ से दूसरे तक चलें इसे अपने हाथों से लपेटकर न लें, जब तक कि इसे पूरी तरह से प्रशिक्षित नहीं किया जाए, या यह आपको डरा सकती है, जिससे वह आपके हाथ से बाहर निकल जाए।
    • एक हम्सटर पकड़ने का सबसे अच्छा तरीका है कि वह अपने हाथों में से एक के रूप में चढ़कर आप धीरे से दूसरे के साथ उसे समर्थन करते हैं। लेकिन याद रखें: हम्सटर के शरीर को दबाएं, या वह डरेंगे। वह अपने हाथों में गड़बड़ी भी कर सकता है, जो सुखद नहीं होगा इससे भी बदतर, आप एक काट ले जा सकते हैं
  • अपने हम्सटर के साथ एक बॉन्ड बनाएँ शीर्षक से चित्र चरण 5
    3
    जब आपका हम्सटर अधिक आत्मविश्वास है, तो आप उसे अपने हाथों से पिंजरे से निकाल सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि पालतू जानवरों को पता है कि आप आस-पास हैं, या यह भयावह और काट सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने हम्सटर के पास हों, तो आवाज के शांत, कोमल स्वर का उपयोग करें, या यह आपको डरा सकती है।
    • यदि वह अपने हिंद पैरों को बिना चलते हुए खड़ा करता है, तो शायद वह कुछ दिलचस्प देख रहा है या सुन रहा है
    • अगर आप अपने हम्सटर की व्यक्तिगत देखभाल करते हैं, तो आप अपने बीच के बंधन को मजबूत कर सकते हैं।
    • हम्सटर संगीत से प्यार करते हैं - यदि आप अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करते समय एक गाना डालते हैं,
    • यदि आपका हम्सटर अपनी आँखें खुली रख सकता है, तो वह थका हुआ हो सकता है और उसे सोने की ज़रूरत है

    चेतावनी

    • यदि आप पिंजरे के बाहर अपने हम्सटर को छोड़ दें, तो सुनिश्चित करें कि कमरा बंद हो गया है या इसके लिए एक गेंद खरीदना है।
    • खाना लेने के बाद अपने हाथों को धोने के लिए सुनिश्चित करें- अन्यथा हम्सटर आपको काट लें, सोच कर अपने पैर की उंगलियों को खाया जा सकता है!
    • केवल अपने पालतू जानवर के साथ बातचीत जब वह जाग है। यदि आप नींद के दौरान उसे परेशान करते हैं, तो वह परेशान हो सकता है और आपको हिंसक रूप से काट सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com