IhsAdke.com

कैसे विश्वास हासिल करने के लिए, उठो और अपने हम्सटर के साथ संवाद

हम्सटर किसी भी अन्य पालतू जानवर के रूप में बहुत प्यार, देखभाल, देखभाल और समर्पण के लायक है। कुछ प्रयास और धैर्य के साथ, आप अपने हम्सटर के करीब रह सकते हैं और समझ सकते हैं कि वह क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं!

चरणों

चित्र में आपका हम्सटर ट्रस्ट शीर्षक है, उनके साथ और चरण 1 के साथ संवाद करें
1
अपने हम्सटर को अपने पिंजरे में कुछ घंटों तक रहने दें जब आप उसे घर ले आएँगे फिर पिंजरे में अपना हाथ रखो हम्सटर अपने हाथ की गंध चाहिए यह अच्छा है हम्सटर आपको काटने की संभावना नहीं है, इसलिए चिंता न करें। अगर हम्सटर अपने हाथों की गंध और फिर भाग लेते हैं, यह सामान्य है बस उसे आपको बहुत गंध दे रहें उसे पता है कि आप उसे चोट नहीं करेंगे दो से तीन दिनों के लिए इस प्रक्रिया के साथ जारी रखें
  • गेन हेट्सस्टर्स ट्रस्ट शीर्षक वाले चित्र, उनके साथ हैं और उनके साथ संवाद करें चरण 2
    2
    अपने हाथ में एक नाश्ता रखो यद्यपि सावधान रहें, क्योंकि हम्सटर आपको खाना उतारने के लिए अपनी उंगली को कुचलने या कुचलना भी कर सकता है। जब तक आपका हम्सटर नोटिस न करे और नाटक को स्वीकार करता है, तब तक ऐसा करते रहें जब वे स्नैक्स कई बार स्वीकार करते हैं, तो वे उन्हें खाने के लिए दूर चले जाते हैं। धीरे-धीरे और जब वे पूरी तरह से भोजन पर केंद्रित हो जाते हैं, इसे उठाओ और इसे अपने गोद में बिना चलती और उसे लादने के स्थान पर रखें। फिर धीरे से पिंजरे में वापस जगह। यह विश्वास का बंधन बनाता है
  • गें हेन हस्टर्स ट्रस्ट शीर्षक वाले चित्र, उनके साथ और चरण 3 के साथ संवाद करें
    3
    उसके सिर पर एक नाश्ता डालो और उसे आकर उठाओ। हर बार, कहते हैं "उठो" और अंत में आपका हम्सटर उठता है जब आप कहते हैं कि "उठो" यहां तक ​​कि नाश्ते के बिना। उसे बाद में एक पुरस्कार देने के लिए याद रखें आप इसे अन्य युक्तियों के साथ कर सकते हैं जैसे कि "एक बकवास दें", उसके सामने नाश्ते डालकर उसे प्राप्त करने के लिए दृष्टिकोण करना होगा। आप ऐसा "आ" या "बंद" के साथ कर सकते हैं और मूल रूप से किसी भी चाल के साथ। यह आपके हम्सटर को आपको और आप को जानने के लिए प्रोत्साहित करेगा, और यह आपके बीच भरोसा का एक मजबूत बंधन बनाता है और साथ ही साथ कुछ नई तरकीबें सीख रही है।
  • चित्र में आपका हम्सटर ट्रस्ट शीर्षक है, उनके साथ और उनके साथ संवाद 4 चरण



    4
    अपने हम्सटर के स्वास्थ्य और मूड के सूचक के रूप में शरीर की भाषा का उपयोग करें। शारीरिक भाषा आपको आपके हम्सटर के बारे में बहुत कुछ बताती है और वह किस बारे में सोच रहा है निम्नलिखित कदम आपको यह पता लगाने में सहायता करेंगे कि आप अपने हम्सटर के व्यवहार के बारे में क्या समझने की कोशिश कर रहे हैं।
  • चित्र में आपका हम्सटर ट्रस्ट शीर्षक है, उनके साथ और चरण 5 के साथ संवाद करें
    5
    अपनी आँखें और कानों की जांच करें- चाहे वे देख रहे हों या देख रहे हों जब आपके हम्सटर ने अभी तक अपनी रुचि के बारे में कुछ देखा या सुना है अगर इसे वापस ले लिया जाता है और आधा बंद हो जाता है, तो आपका हम्सटर थक चुका है और आपको उसे सोना चाहिए
  • चित्र में आपका स्वागत है, लाभ आपके हम्सटर ट्रस्ट, उनके साथ और उनके साथ संवाद 6 कदम
    6
    उसके शरीर की जाँच करें हम्सटर आम तौर पर दो पैरों पर खड़े होते हैं, जब वे कुछ सुनते हैं या देखते हैं और बेहतर देखने के लिए तैयार होते हैं! यदि यह घुमावदार है, एक गेंद बना रही है, तो आपका हम्सटर थक गया है ... फिर से!
  • चित्र में आपका स्वागत है, लाभ आपके हम्सटर ट्रस्ट, उनके साथ और उनके साथ संवाद 7 कदम
    7
    अपने व्यवहार का निरीक्षण करें ग्रन्ट आमतौर पर एक बुरा संकेत है वे यह संकेत दे सकते हैं कि आपका हम्सटर नाराज, नाराज, डरा हुआ है या दर्द में है सुनिश्चित करें कि कोई बीमारी या अन्य संभावित कारण नहीं हैं लगातार पिंजरे को दूर करने का मतलब है कि आपके हम्सटर को कुछ चबाये जाने की ज़रूरत है और वह ऊब या तनावग्रस्त है। यदि आपका हम्सटर चलता है बहुत, बंद हो जाता है, पागलपन के चारों ओर दिखता है, उसके बाल खरोंच से खिसकते हैं और ऐसा करने के लिए जारी रहता है, आपका हम्सटर ऊब सकता है, बल दिया जाता है, व्यायाम करना, चिंतित या परेशान उसे कुछ करने दीजिए और सुनिश्चित करें कि ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे उसे अधिक बल दिया जा सके! चिंतन और खींच एक अच्छा संकेत है इसका मतलब है कि वे संतुष्ट हैं या बस एक अच्छी झपकी ले लिया है इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा अपने हम्सटर को देखना चाहिए कि वह ठीक है। यदि आपका हम्सटर किसी भी प्रकार के अनियमित व्यवहार (खांसी, छींकने, घरघराहट, घूमना आदि आदि) दिखाना शुरू कर देता है, तो वह बीमार हो सकता है। सुनिश्चित करें कि यदि आपका हम्सटर ग्रुट होता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप डरते हैं या आप अकेले रहना चाहते हैं।
  • चेतावनी

    • नस्ल के आधार पर, हैमस्टर्स 2 से 5 साल (उनके स्वास्थ्य के आधार पर) के बीच रहते हैं। जब वे मर जाते हैं तो निराश मत हो क्योंकि आप जानते हैं कि आपका हम्सटर आपको प्यार करता था।
    • हम्स्टर जो प्रशिक्षित नहीं होते हैं और जो लगातार नजरअंदाज या दुर्व्यवहारित होते हैं वे अन्य आक्रामक व्यवहारों को काट लेंगे और पेश करेंगे और मज़ेदार प्राणियों को नहीं बनाएंगे।
    • यदि आप अपने हम्सटर की शारीरिक भाषा पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आप उसका स्वास्थ्य खतरे में डाल सकते हैं!
    • हम्सटर पर नजर रखें यह उन जगहों पर चलने न दें जो आप देख रहे हैं बिना पर्यवेक्षण के। वे बहुत कम अंधेरे सुरंगों की तरह हैं, जैसे खाली टॉयलेट पेपर ट्यूब, लेकिन वे अधिक खतरनाक स्थानों में भी पहुंच सकते हैं, इसलिए अपनी आँखें खुली रखें।
    • याद रखें, यदि आपका हम्सटर सो जाना, खाना या पानी पीना चाहता है, तो वह जो करना चाहता है उसे करने दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com