IhsAdke.com

काटने के लिए कैसे एक हम्सटर को पढ़ाने के लिए

हम्सटर महान पालतू जानवर हैं, लेकिन जब भी वे डरे हुए या डरे हुए होते हैं, उन्हें तंग करने की आदत होती है। यदि आपका छोटा पालतू आमतौर पर काटता है, तो आप उसे इस आदत को खत्म करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। दर्दनाक काटने से बचने के लिए हम्सटर को संभालने में आपको कई चीजों को ध्यान में रखना होगा।

चरणों

भाग 1
हम्सटर बनाने के लिए आप के लिए इस्तेमाल किया

ट्रेन ए हम्सटर शीर्षक वाली तस्वीर काटने के लिए चरण 1 नहीं
1
दस्ताने पहनें अगर आपको हम्सटर को छूने की ज़रूरत हो तो वह ठीक से प्रशिक्षित नहीं है। कुछ स्थितियों में इसे प्रशिक्षण देने से पहले जानवर लेने की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए अगर यह घायल हो जाता है दस्तों पहनें यदि आप पकड़े गए हैं और जितना संभव हो उतना सावधानी बरतें ताकि जोखिम का खतरा न हो। हम्सटर के आदी होने से पहले, वह शायद हाथ में पकड़ने की कोशिश करने से हिचकिचाएगा, अगर ऐसा होता है, तो सावधान रहें कि वह पालतू को कसकर दबाएं न कि उसे चोट न दें
  • ट्रेन ए हम्सटर शीर्षक वाला चित्र, चरण 2 काटने के लिए नहीं
    2
    पहले हफ्ते के दौरान हम्सटर को चुनने से बचें प्रकृति में, हैम्स्टर फंस गए हैं, जिसका अर्थ है कि वे बड़े जानवरों के लिए आदी हैं जो उन्हें शिकार करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए आपका पालतू शायद आपको पहली बार एक खतरे मिलेगा। यदि आप इस अवधि से पहले उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो शायद वह डर से काट लेगा, इसलिए छोटे पशु को छूने के बिना पिंजरे का पता लगाएं। हालांकि, कुछ अभ्यास हैं जो पहले सप्ताह के दौरान किया जा सकता है ताकि पालतू को उसकी उपस्थिति के आदी होने में सहायता मिल सके और धीरे-धीरे इसे सहज रूप से छोड़ दें ताकि आप उसे पकड़ सकें।
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन ए हैम्स्टर का शीर्षक नहीं है
    3
    चलो हम्सटर प्रशिक्षण की गति हुक्म चलाना। जानवर को अगले चरण पर जाने से पहले प्रत्येक चरण के साथ सहज होना चाहिए। देखें कि क्या वह जारी रखने से पहले उसे सिखाया गया हर चीज के प्रति ग्रहणशील है, अन्यथा वह प्रशिक्षण के विकास में डरे हुए और पीछे हट सकता है।
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन ए हैम्स्टर का शीर्षक नहीं 4 काटने के लिए
    4
    शाम के लिए प्रशिक्षण सत्र की अनुसूची करें हम्सटर्स रात में जानवर हैं और इसलिए वे रात में अधिक सक्रिय हो जाते हैं। इस सुविधा का लाभ उठाएं और प्रशिक्षण शुरू करने के लिए रात के इंतजार की प्रतीक्षा करें। पशु नए अनुभवों के लिए अधिक जागृत और ग्रहणशील होंगे।
    • साथ ही, नियमित शेड्यूल रखें। हर रात प्रशिक्षण सत्र का आयोजन करें इस पुनरावृत्ति में मदद मिलेगी हम्सटर आप के लिए और अधिक जल्दी से इस्तेमाल किया
  • ट्रेन ए हम्सटर शीर्षक वाली तस्वीर काटने के लिए नहीं चरण 5
    5
    पिंजरे में उसके साथ धीरे से बोला हैम्स्टर्स संवेदनशील सुनवाई करते हैं और कम आवाज सुन सकते हैं बहुत ज़ोर या उच्च आवाज़ उन्हें डरा देंगे, जबकि एक नरम आवाज उन्हें आकर्षित करेंगे। पालतू जानवरों को पकड़ने की कोशिश करने से पहले, एक मीठी आवाज में बात करने में कुछ समय बिताएं। हम्सटर किसी व्यक्ति के साथ जाने के लिए अधिक इच्छुक होगा यदि वह जान लेता है कि वह व्यक्ति नरम ध्वनि पैदा करता है।
  • टेट नॉट बिट 6
    6
    हम्सटर आपकी खुशबू के आदी हो जाओ अधिकांश जानवरों की तरह, हम्स्टर गंध पर भारी निर्भर होते हैं जब वह अपनी खुशबू के आदी हो, तो वह आपके लिए भरोसा करेगा।
    • अपने हाथ धोने से शुरू करो यह आपको रोगाणुओं को हम्सटर से गुजारने से रोकता है और आपके हाथ से अन्य scents को निकालने में भी मदद करता है। अगर हाथ में भोजन की गंध आती है, तो जानवर यह सोचकर काट सकता है कि यह भोजन का एक टुकड़ा है।
    • पिंजरे में धीरे से अपना हाथ रखो और थोड़ा इंतजार करो। शुरुआती दिनों में, हम्सटर शायद अभी दूर हो जाएगा। उसके बाद का पीछा नहीं करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आपको और डराना होगा। अभी भी अपना हाथ छोड़ दो और उसके पास आने के लिए प्रतीक्षा करें। उसे करीब आने के लिए पर्याप्त आराम करने में कुछ दिन लग सकते हैं।
    • जब वह आना शुरू होता है, तब भी खड़े रहें वह सिर्फ जांच कर रहे होंगे, और अचानक कोई भी आंदोलन आपको फिर से डरा देगा। वह शायद अपना हाथ कुछ बार गंध लेगा। रुको जब तक वह बहुत करीबी हो जाता है और आगे बढ़ने से पहले अपने पूरे हाथ की गंध शुरू होता है।
  • ट्रेन ए हम्सटर शीर्षक वाला चित्र, चरण 7 काटने के लिए नहीं
    7
    हम्सटर नाश्ते दें जब आपके पास करीब आने के लिए पर्याप्त आराम मिलता है, तो ब्रोकोली या फूलगोभी जैसे कुछ स्नैक्स देना शुरू करें। हमेशा पिंजरे के अंदर अपना हाथ धीरे-धीरे याद रखें ताकि हम्सटर आतंक न करें। इसके अलावा, भोजन को पकड़ो ताकि वह पशु को दिखाई दे, अन्यथा वह सोचें कि उसका हाथ भोजन है और इसे काट लें।
    • जब वह नाश्ते को उठाता है तो उसे पकड़ने की कोशिश न करें। वह अब भी आपके लिए उपयोग कर रहा है और अगर वह छुआ जाए तो शायद डरना होगा। कुछ दिनों के लिए प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक कि आपके पालतू पिंजरे में अपना हाथ रखकर आप की तरफ न जाए।
  • पटकथा का शीर्षक ट्रेन ए हम्सटर काटने के लिए नहीं चरण 8
    8



    हम्सटर फ़ीड धीरे जब वह आपके करीब पहुंचने के लिए पर्याप्त आराम करता है, तो आप उसके लिए देखभाल शुरू कर सकते हैं जब वह आता है, धीरे धीरे अपना हाथ बढ़ाएं और थोड़ा सा स्नेह करें। सिर्फ एक उंगली के साथ शुरू करें और अगर यह सहज है, तो बाकी हाथों का उपयोग करें
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन ए हैम्स्टर काटने के लिए कदम 9 नहीं
    9
    अपने हम्सटर प्राप्त करें जानवर को छूने के बाद आप के लिए उपयोग किया जाता है, तो इसे पकड़ने की कोशिश करें। इसे आमतौर पर पहली बार खेलने के लिए दो सप्ताह लगते हैं। अपना हाथ बढ़ाएं और हम्सटर उगाने दो और फिर अपना हाथ बढ़ाएं और उसके साथ खेलना शुरू करें।
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन ए हम्सटर काटने के लिए नहीं चरण 10
    10
    नियमित रूप से अपने पालतू जानवरों के साथ बातचीत करना जारी रखें एक बार आपके हम्सटर को प्रशिक्षित किया जाता है, तो आपको बातचीत करना जारी रखना चाहिए ताकि वह फिर से डर नहींें। उसे हर दिन पकड़ने की कोशिश करें ताकि वह अपनी खुशबू में इस्तेमाल कर सकें और आपसे बातचीत करना चाहें। यदि आप इसके साथ खेलना बंद कर देते हैं, तो फिर से सभी प्रशिक्षण शुरू करना आवश्यक हो सकता है।
  • भाग 2
    प्रशिक्षण के बाद काटने से बचना

    चित्रा शीर्षक से ट्रेन ए हैम्स्टर काटने के लिए नहीं चरण 11
    1
    धीमी गति से आंदोलनों का उपयोग करें जब भी आप पशु दृष्टिकोण। हम्सटर के आदी होने के बावजूद, वह अब भी अचानक आंदोलनों से भयभीत हो सकता है। हम्सटर की दृष्टि गरीब होती है और खतरे के रूप में अक्सर किसी न किसी आंदोलन की व्याख्या करते हैं। काटने से बचने के लिए, हमेशा जानवरों के करीब लाने के लिए धीरे-धीरे आंदोलनों का उपयोग करें ताकि आप को डराने न दें।
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन ए हम्सटर का शीर्षक
    2
    पिंजरे में वापस हम्सटर रखो अगर वह अनिच्छुक है। हम्सटर काटने से डर या तनाव हो जाता है, अगर आपका पालतू लड़ने या उससे पकड़ने की कोशिश करता है, तो यह इसलिए है क्योंकि यह असुविधाजनक है। नॉनवर्थल संकेतों पर ध्यान दो, वह पिंजरे में जानवर को वापस दे सकते हैं, अन्यथा उसे धमकी मिल सकती है और उसका हाथ थोड़ा सा हो सकता है।
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन ए हैम्स्टर का शीर्षक नहीं
    3
    अकेले हम्सटर छोड़ दें, अगर वह दृष्टिकोण नहीं करना चाहता है। यहां तक ​​कि जब भी पशु आपसे आदी हो, तो ऐसा हो सकता है कि आप खेलना पसंद नहीं करते। अगर पिंजरे के करीब पहुंचने पर हम्सटर से संपर्क नहीं किया जाता है, तो उसे अकेला छोड़ दें। वह अच्छे मनोदशा में नहीं हो सकता है और अगर वह उसे लेने की कोशिश करता है तो उसे काट लेना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक वाला ट्रेन ए हैम्स्टर काटने के लिए नहीं चरण 14
    4
    जब वह सो रही है तो हम्सटर को छूने से बचें हम्सटर प्रकृति से रात का जानवर होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे रात में अधिक सक्रिय हैं, इसलिए ऐसा लगता है कि आपका पालतू दिन के भाग के लिए सोता है। यदि वह सो रही है तो पालतू को परेशान न करें, यह एक शिकारी हमले के रूप में दृष्टिकोण की व्याख्या कर सकता है और इसे काट सकता है। यदि हम्सटर सो रहा है, तो उसे अकेला छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • हम्सटर के साथ खेलने से पहले और बाद में अपने हाथों को धो लें
    • यदि काटा, धो लें और घाव को मिटा दें
    • कभी भी जानवर को पकड़ने की कोशिश न करें यदि यह सो रहा हो तो जोखिम का खतरा न हो।
    • पिंजरे को साफ करें और खाना और पानी डालना याद रखें।

    चेतावनी

    • इसे उठाते समय हम्सटर को दबाए रखें।
    • हम्सटर ऊपर से नीचे कभी नहीं पकड़ो
    • अपने जानवर के साथ कभी आक्रामक न हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com