IhsAdke.com

कैसे काटने के हम्सटर के लिए देखभाल करने के लिए

हम्सटर छोटे आकार के लिए उत्कृष्ट पालतू जानवर हो सकते हैं और सरल देखभाल के लिए उनकी देखभाल कर सकते हैं। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि अगर वे डरे हुए हैं या बेचैन हैं, तो वे काट लेंगे। यह जरूरी नहीं कि एक व्यवहार समस्या है जिसे संबोधित करने की जरूरत है (जब के विपरीत घोड़ों

या कुत्तों काटने), लेकिन यह बचा जा सकता है। हम्सटर के पास बर्ताव करने के बारे में सावधान रहें, आप "दुर्घटनाओं" से बच सकते हैं और अपने प्यारे छोटे दोस्त के साथ मजा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
हम्सटर की देखभाल

चित्र के लिए एक हम्सटर देखभाल के शीर्षक है कि कदम 1 कदम
1
अपने हाथों को साफ करो इन कृन्तकों को अच्छी दृष्टि नहीं है, अर्थात, अगर वे गंध से खुद उन्मुख होते हैं - जब उनके हाथों में स्वादिष्ट कुछ गंध होता है, तो वे सोच सकते हैं कि वे कुछ खाना हैं, उन्हें काटकर। किसी भी कारण से पिंजरे के अंदर हाथ डालते समय, इसे अच्छी तरह से साफ किया जाना चाहिए ताकि कृंतक गंध को पहचान सके और पता कि आप कोई खतरा नहीं हैं।
  • पिक्चर्स केयर फॉर अ हैम्स्टर, जिसका काट का चरण 2
    2
    हम्सटर को चबाने के लिए कुछ दे दो। पालतू जानवरों के दाँत पूरे जीवनकाल में बढ़ते हैं - उन्हें बहुत लंबे या तेज होने से बचाते हैं, उसे चबाने के लिए कुछ देना जरूरी है, जैसे कि लकड़ी या सूअर का मांस यह हम्सटर के लिए स्वस्थ है और उसके काटने कम दर्दनाक होगा!
  • पिक्चर का शीर्षक है के लिए एक हम्सटर कि काटता चरण 3
    3
    सफाई करते समय पालतू छोड़ने के लिए एक जगह ढूंढें हम्सटर आपको पिंजरे के माध्यम से चलाने से रोकता है, जबकि आप इसे संचित करते हैं - इसके अलावा, यह डरेगा और आपको काट सकता है। उस पल में, इसे पिंजरे से बाहर ले जाओ और उसे उस जगह पर छोड़ दें जहाँ आप बच नहीं सकते। एक परिवहन गेज एक अच्छा विकल्प है
    • जिन गुब्बों पर वे व्यायाम करते हैं वे अच्छे विचार नहीं हैं, क्योंकि आपको जागरूक होने की आवश्यकता है। अगर पालतू को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो पालतू भी बहुत थका नहीं हो सकता है या सीढ़ियों के नीचे रोलिंग कर सकता है। जब आप पिंजरे को साफ करने पर ध्यान दे रहे हैं तो यह करना बहुत मुश्किल है।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर कि काटने कदम 4 शीर्षक
    4
    सुनिश्चित करें कि हम्सटर घायल है जब वे किसी प्रकार की चोट के साथ होते हैं, तो कृन्तकों को अधिक आक्रामक और अधिक गंभीर घाव की वजह से परेशानी का प्रदर्शन करने के लिए काटते हैं। पशु चिकित्सक के पास लेने के लिए हम्सटर उठाते समय, अपने आप को बचाने के लिए दस्ताने पहनना महत्वपूर्ण है
    • अन्य लक्षण जो इंगित करते हैं कि जानवर घायल हो रहे हैं: खाने, खून बह रहा, सूजन, लंगड़ा, मुश्किल साँस लेने, चीखने या चीखने से इनकार करते हैं जब आप दर्द महसूस करते हैं और यहां तक ​​कि सामान्य से अधिक सोते हैं।
    • गीली पूंछ की बीमारी (प्रजननशील यिलितास) पर नज़र रखें, जो गंभीर है। जब आप देखते हैं कि हम्सटर की पीठ गीली है और इस तरह से रहता है, तो आपको इसे पशुचिकित्सा में लेने की आवश्यकता है - यह विकार तब होता है जब पिंजरे गंदा हो जाते हैं, इसलिए उन्हें लगातार सिनिटाइज करें
  • विधि 2
    काटने से हम्सटर को रोकना

    केयर फॉर अ हैमस्टर नामक चित्र जिसका काट का चरण 5 होता है
    1
    पालतू हो जाओ हम्सटर्स को उन लोगों द्वारा छूना या पसंद नहीं करना पसंद है जिन्हें वे नहीं जानते - जब वे पादरी प्राप्त करते हैं, तो आपको "इसके लिए इस्तेमाल किया जाता है", धीरे-धीरे अपने हाथों को इसके करीब लाएं। धीरे-धीरे, वह बेघर होकर नर्वस होने के कारण काटने से बचना होगा।
    • नए पिंजरे में हम्सटर को "शुरू" करने से, कुछ दिनों के लिए अकेले इसे छोड़ दें, इसलिए यह नयी परिवेश के आदी हो जाता है, जिसके आसपास कोई भी नहीं-
    • उस अवधि के बाद, धीरे-धीरे पिंजरे में अपना हाथ रखो जब जानवर जाग रहे हों। हम्सटर दृष्टिकोण को बताने के लिए, उसके पास न जाएं उसके लिए एक नाश्ते के लिए उसे करीब लाने के लिए प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका है।
    • एक बार पालतू आपके हाथ से अधिक आरामदायक है, तो आप इसे स्ट्रोक करने का प्रयास कर सकते हैं, और फिर इसे कप में उठा सकते हैं अपने पेट के नीचे इसे समझने के लिए अपने हाथों से एक कठपुतली बनाओ, ध्यान से लेकिन निश्चित रूप से।
  • पिक्चर्स केयर फॉर अ हैमस्टर नामक एक प्रकार का काटना का चरण 6
    2
    हम्सटर को जागने की जरूरत है ये कृन्तक बहुत सख्त हो जाते हैं जब वे सोते हैं और अचानक उन्हें जागते रहने पर काट सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप उसके साथ खेलना चाहते हैं, तो अगर आप सो रहे हों तो शायद आप उसे बेहतर छोड़ दें।
    • हम्सटर दिन के दौरान रात में कम सक्रिय और जागृत होते हैं। पालतू शायद संभवतः शाम को जल्दी खेलने के लिए तैयार होगा।



  • पिक्चर्स केयर फॉर अ हैमस्टर्स, जो काटता है 7
    3
    कृंतक काम करते हैं कारणों में से एक कारण हैम्स्टर्स काटने का कारण बोरियत या बेचैनी की भावना है - यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास ऊर्जा बर्बाद करने का एक तरीका है उसे पिंजरे से बाहर ले जाओ और घर के चारों ओर भागने की अनुमति दें (बशर्ते वह हमेशा पर्यवेक्षण किया गया हो) या उसे एक व्यायाम गेंद के साथ खेलने के लिए कुछ विकल्प हैं। पिंजरे में, मालिक उसके लिए प्लास्टिक ट्यूबों को एक्सप्लोर करने, या एक व्यायाम पहिया स्थापित कर सकता है।
  • पिक्चर्स केयर फॉर अ हम्सटर जिसका शीर्षक है काटने का चरण 8
    4
    दस्ताने पहनें आक्रामक या बीमार हैम्स्टर्स जब भी मालिक अपने हाथों को कॉप में डालते हैं, तो मोटा बागवानी दस्ताने आपको अपने पालतू दांतों की रक्षा करते हुए मजबूती से पालतू लेने की इजाजत देते हैं।
  • विधि 3
    एक हम्सटर काटने का इलाज करना

    चित्र के लिए एक हम्सटर का शीर्षक
    1
    शांत रहो जब काटा जा रहा है, तो निराशा न करें और ऐसे कार्यों से बचें जो कृंतक को अधिक उत्तेजित करते हैं हम्सटर पर चिल्लाने या चिल्लाने से आपको केवल और अधिक डरा पड़ेगा, जिससे दूसरे काटने की संभावना बढ़ जाएगी।
    • यदि आप पालतू पकड़े हुए होते हैं, जब इसे काट लिया जाता है, धीरे-धीरे इसे पिंजरे में रखकर इसे जारी करने के लिए। यदि वह पर्याप्त नहीं है, तो हम्सटर की जबड़े को ध्यान से अपने मुंह से बाहर निकलना।
  • पिक्चर का शीर्षक है के लिए एक हम्सटर कि काटता कदम 10
    2
    घाव साफ करो हम्सटर काट त्वचा को काट सकता है, खासकर अगर दांत बहुत लंबा हो- हालांकि, यह केवल हल्के चोट के रूप में इलाज किया जाना चाहिए। जगह को साफ करने के लिए साबुन और पानी से इसे धो लें, रक्त को हटाने और साफ तौलिया (बिना रगड़) के साथ सुखाने।
    • जब काटने से एक गहरा घाव होता है, जिसमें त्वचा के बहुत से विच्छेदन और बहुत से खून बह रहा है, तो एक साफ, सूखी तौलिया का उपयोग कर दबाव लागू करें और ईआर पर तुरंत जाएं।
  • पिक्चर का शीर्षक है के लिए एक हम्सटर कि काटता कदम 11
    3
    कट को सीधा करें काटने के क्षेत्र को अच्छी तरह से सफाई करने के बाद, संक्रमण से बचाए जाने के लिए आवश्यक है - एंटीबायोटिक क्रीम को कट करने के लिए लागू करें और इसे साफ पट्टियों से ढंकें- पट्टी को पूरे घाव को कवर करना चाहिए।
  • केयर फॉर अ हैमस्टर शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य बीमारियों के लक्षणों के लिए देखें कई अन्य जानवरों की तरह, हम्सटर के काटने से जीवाणु और बीमारियों को मनुष्यों में स्थानांतरित किया जा सकता है, जिनमें रेबीज, तुलारेमीया और लिम्फोसाइटैटिक चोरोमोनिमाइटिस शामिल हैं। जब किसी काटने से पीड़ित होते हैं, तो अन्य जटिलताओं से अवगत कराएं, जैसे कि बुखार, दर्द और घायल साइट के आसपास उपचार में धीमी गति से, जो एक अधिक गंभीर समस्या का संकेत दे सकता है। पालतू कचरे के बाद ऐसे लक्षण दिखाई देते हैं, यह महसूस करते समय यह डॉक्टर के पास जाना महत्वपूर्ण है।
    • रेबीज हम्स्टर में अत्यंत दुर्लभ है जब तक कि कृंतक बीमार नहीं है और असामान्य रूप से कार्य कर रहा है (और अगर वहां आपके क्षेत्र में इस बीमारी का प्रकोप होता है), तो कोई खतरा नहीं होगा अगर आपको संदेह है कि हम्सटर नाराज है, तो तुरंत आपातकालीन कमरे में जाएं
  • युक्तियाँ

    • यदि हम्सटर पिंजरों की सलाखों काटता है, तो वह शायद आपकी आंख पकड़ना चाहता है। ऐसा हो सकता है कि कृन्तक ऊब हो गया है, व्यायाम करना चाहता है या बड़ा पिंजरे की जरूरत है।
    • छोटे और नरम होने के लिए बच्चों में हम्सस्टर बहुत लोकप्रिय हैं हालांकि, वे गलत तरीके से चोट पहुँचाने या उनके निकट होने की संभावना अधिक है। बच्चों पर नजर रखें क्योंकि वे इन पालतू जानवरों के साथ बातचीत करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com