IhsAdke.com

कैसे बौना हम्सटर फ़ीड करने के लिए

बौना हम्सस्टर जानवरों के साम्राज्य में सबसे स्नेही सुंदर छोटी गेंदों हो सकता है। जब वे दौड़ते हैं, तो ऐसा लगता है कि बिजली की गति पर एक पिंजरे के चारों ओर दो सुंदर काली आँखें बंद होने के साथ आलीशान की एक छोटी सी गेंद को देखने की तरह और यह सब जल्दी ही पशु की भूख को खुलता है अपने छोटे प्यारे मित्रों को ठीक से फ़ीड करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
सही प्रकार का भोजन खरीदना

पिक्चर शीर्षक से फीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 1
1
अपने बौना हम्सटर के लिए सही दैनिक भोजन चुनें हम्सटर की अन्य किस्मों के लिए उनका एक समान आहार है ज्यादातर के लिए, अपने आहार एक पालतू जानवर की दुकान पर खरीदा हैम्स्टर के लिए वाणिज्यिक खाद्य होनी चाहिए। ये मिश्रण के रूप में "हैम्स्टर के लिए भोजन" नाम से पुकारा जाता है और आमतौर पर बीज, चारा, अनाज और फटा मक्का के टुकड़े से बना रहे हैं। के रूप में वे अपने हम्सटर पोषक तत्वों की जरूरत है की एक दैनिक खुराक देने के लिए निर्मित होते हैं राशन, सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं स्वस्थ रहने के लिए
  • आप यह भी सीख सकते हैं कि आप अपना हम्सटर भोजन कैसे करें इस प्रक्रिया को यहाँ देखें
  • पिक्चर शीर्षक से फीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 2
    2
    ताजा भोजन के साथ अपने हम्सटर का इलाज करें सबसे भोजन अपने हम्सटर वाणिज्यिक सूखी घोला जा सकता है का बनाया जाना है, आप के रूप में अच्छी तरह से कुछ नए उत्पादों के साथ इन भोजन के पूरक कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, कम शर्करा और पानी के साथ फलों और सब्जियों को चुनना चाहिए। बौना हैम्स्टर ऐसे तरबूज के रूप में मधुमेह, और, पानी की एक बहुत कुछ के साथ उत्पादों के लिए, पेट परेशान हैं और उन्हें दस्त दे सकते हैं की संभावना है। जैसे स्नैक्स चुनें:
    • सब्जियां: लहसुन, फली, गाजर, ब्रोकोली, शतावरी और फूलगोभी अपने प्यारे दोस्त को देने के लिए सभी महान साग हैं। गहरे हरे पत्ते भी अच्छे होते हैं (लेकिन लेटिट से बचें)।
    • फल: लाल फल, प्लम, नाशपाती, आड़ू और बीज रहित सेब स्वादिष्ट फल हैं जो आपके हम्सटर को नाश्ते से प्यार करेंगे।
    • खाना आप अपने हम्सटर कभी नहीं देना चाहिए: अपने हम्सटर बादाम को कभी नहीं देते, क्योंकि इन पागल हाइड्रोजन साइनाइड होते हैं, जो वास्तव में आपके जानवर को नुकसान पहुंचा सकते हैं। हम्सटर बीज या गांठ के साथ किसी भी फल देने से बचें।
  • पिक्चर शीर्षक फीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 3
    3
    हॉर्स डी ओउवर्स के साथ थोड़ा विविधता जोड़ें ये सुनिश्चित करते हैं कि आपके हम्सटर के दांत नियंत्रण से बाहर न हो जाएं एक फलों के पेड़ से ली गई छोटी शाखा पर अपने पालतू कुत्ते को चलो या उसे स्टोर में खरीदा मुश्किल नाश्ते दें (यह अक्सर छोटे कुत्ते बिस्कुट की तरह दिखते हैं)। आप अपने हम्सटर के लिए अन्य कठोर संकेत भी प्राप्त कर सकते हैं - बस अपने स्थानीय पालतू जानवरों के भंडार में मौजूद स्नैक्स की जांच करें
  • पिक्चर शीर्षक से फीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर चरण 4
    4
    मत भूलो कि आपके बौना हम्सटर को पानी की जरूरत है। हालांकि भोजन निश्चित रूप से आपके हम्सटर को जीवित रखने की कुंजी है, लेकिन आपको अपने प्यारे दोस्त को पानी भी देना चाहिए। अपने स्थानीय पालतू जानवरों के स्टोर में एक हम्सटर वाटर कूलर खरीदें इन पीने के फव्वारे अनिवार्य रूप से अपनी चोंच में एक छोटे से क्षेत्र के साथ पानी की बोतल उल्टा है गेंद पानी की मात्रा को नियंत्रित करती है जो हर बार जानवरों के पेय में आता है।
    • अपने हम्सटर को पानी का कटोरा न दें हालांकि ऐसा करने के लिए एक अच्छी बात की तरह लग सकता है, पानी की एक कटोरी वास्तव में आपके हम्सटर के पिंजरे में एक शुद्ध गड़गड़ाहट का कारण होगा। यह गंदगी कवक के विकास की ओर ले सकती है जो आपके जानवर को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • भाग 2
    अपने बौना हम्सटर खिला




    पिक्चर शीर्षक फीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 5
    1
    प्रत्येक दिन एक ही समय में अपने बौना हम्सटर फ़ीड। यह समय आपकी पसंद है, लेकिन हम्सटर विशेषज्ञ आमतौर पर रात में या सुबह सुबह अपने पालतू खिलाते हैं। हम्सटर प्रेमियों के बीच विभाजित किया जाता है कि कौन सा समय सबसे अच्छा है।
    • रात में अपने हम्सटर को दूध पिलाने से: ये जानवर रात के प्राणियों होते हैं, इसलिए रात में उन्हें खाने के लिए समझ में आता है जब वे जागते और सक्रिय होते हैं
    • सुबह में अपने हम्सटर को दूध पिलाने: अन्य का मानना ​​है कि सुबह में हैम्स्टर्स को खिलाना बेहतर होता है, क्योंकि दिन के अधिकांश दिन वे सोते हैं, फिर भी वे यादृच्छिक पर जागते हैं और एक दिन कई बार नाश्ते के लिए जाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से फीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 6
    2
    अपने बौना हम्सटर के लिए सही प्रकार का भोजन कटोरा प्राप्त करें कई कारक हैं जो "सही" कटोरा को परिभाषित करते हैं ये कारक कटोरा का आकार हैं, जो सामग्री का बना है, और इसकी स्थिति है
    • आकार: जैसा कि आप जानते हैं, बौना हम्स्टर छोटे प्राणी हैं। जैसे, उन्हें बड़ी कटोरे की जरूरत नहीं है यदि आप एक बड़े कटोरे खरीदते हैं, तो आप अपने हम्सटर को अधिक मात्रा में ले लेंगे जबकि पूरे कटोरे को भरना होगा। बड़ा कटोरे भी पिंजरे में अधिक जगह ले लेते हैं।
    • सामग्री: प्लास्टिक के बजाय सिरेमिक से बने कटोरे को पसंद करते हैं हम्सटर्स प्लास्टिक के कटोरे पर आसानी से चबा सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको नए टुकड़े अधिक बार खरीदना होगा।
    • पोजिशनिंग: जब आप अपना कटोरा खरीदते हैं, तो अपने हम्सटर के "बाथरूम" के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र से इसे जितना संभव हो सके रख लें। वे अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए पिंजरे में एक स्थान चुनते हैं एक बार जब आपको पता चल गया कि वह बिंदु कहाँ है, तो सुनिश्चित करें कि आप पिंजरे के दूसरी तरफ खाद्य कटोरा डालते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से फीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 7
    3
    अपने हम्सटर से अधिक मत खाओ बौना हम्सस्टर के पास पशु साम्राज्य का सबसे बड़ा पेट नहीं है उन्हें वास्तव में हर दिन हम्सटर भोजन का एक बड़ा चमचा, और कभी-कभी नाश्ते की ज़रूरत होती है। यद्यपि भोजन का एक बड़ा चमचा इन छोटे प्राणियों के लिए बहुत कुछ लग सकता है, लेकिन बौना हम्सस्टर्स वास्तव में बहुत तेजी से चयापचय करते हैं और उनके बड़े चचेरे भाई के समान राशि खा सकते हैं।
    • एक खाली कटोरी भरकर कोई गलती न करें। आप अपने प्यारे दोस्त को कितनी तेजी से भोजन के कटोरे को खाली कर देते हैं, पर यह हैरान हो सकता है, लेकिन जैसे ही यह खाली हो जाता है, उसे भरें नहीं। हम्सटर अपने भोजन को छिपाने के स्थानों में दफनाने की कोशिश करते हैं और बाद में उन्हें अपने गालों पर रख देते हैं। सिर्फ इसलिए कि कटोरे से खाना गायब हो गया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके हम्सटर ने पहले ही इसे खा लिया है अपने हम्सटर को एक दिन में केवल एक बार भोजन करने के लिए छड़ी।
  • पिक्चर शीर्षक फीड ड्वार्फ़ हैम्स्टर्स चरण 8
    4
    अपने हम्सटर को आपको इस्तेमाल करने दें। अपने हम्सटर को आपकी उपस्थिति में समायोजित करने की अनुमति देने के लिए भोजन समय एक अच्छा समय है जब आपके कटोरे में भोजन रखे, तो हम्सटर आपकी अंगुलियों को सूंघने दें। यह आपके पालतू जानवरों के लिए अच्छा है, जो आपको उस भोजन से जोड़ता है जिससे वह बहुत प्यार करता है यह आपके हम्सटर को हासिल करने में पहला कदम भी है।
  • युक्तियाँ

    • हम्स्टर के लिए मिश्रण आहार, फलों और सब्जियों के 60% -70% से 20% -30% और नाश्ते 10% या उससे कम करना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपने बौना हम्सटर को किसी भी चीज के साथ नहीं खिलाएं, जिसे किसी अच्छी किताब या हम्सटर विशेषज्ञ ने मंजूरी नहीं दी है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com