IhsAdke.com

एक हम्सटर की देखभाल कैसे करें

हम्सटर के कई प्रकार हैं ज्यादातर लगभग दो से तीन साल तक रहते हैं। वे रात के जीव हैं - इसका मतलब है कि वे दिन के दौरान सोना पसंद करते हैं। हालांकि, बौना हैम्स्टर सांध्यकालीन हैं, अर्थात अपने सुबह और शाम के दौरान सबसे अधिक सक्रिय हैं। अपने हम्सटर को खुश और स्वस्थ रखने के लिए, उसे सही खिलाएं, उसे व्यायाम करने और पर्याप्त खेलने के लिए और नियमित रूप से अपने पिंजरे को साफ करने में मदद करें।

चरणों

भाग 1
एक हम्सटर चुनना

चित्र के लिए एक हम्सटर कदम 1 के लिए शीर्षक
1
एक जगह ढूंढें जो हैमस्टर बेचती है आप एक दोस्त के रूप में एक हम्सटर चाहते हैं, एक पालतू जानवर की दुकान पर जाने के लिए एक निर्माता के लिए लग रही है या किसी जानवर शरण में से एक का चयन (यदि आप इसे एक विशिष्ट रंग कोट करना चाहते हैं)। हम्सटर अपेक्षाकृत सस्ती हैं, आप खिलौने, पिंजरों और स्वास्थ्य देखभाल पर बहुत अधिक पैसा खर्च करेंगे।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर कदम 2 के लिए शीर्षक है
    2
    एक स्वस्थ हम्सटर चुनें एक स्वस्थ हम्सटर, स्वच्छ कान, एक साफ, सूखे तल, एक छोटे से पेट और दौर होगा सब बालों हो, गांठ (खुशबू जांघों, जो कई लोगों को कटौती या पपड़ी के साथ भ्रमित पर स्थित ग्रंथियों को छोड़ कर) नहीं है, आँखें है चमकदार दाँत और स्वस्थ दांत जो बहुत बड़े या घुमावदार नहीं हैं
    • यदि एक हम्सटर नितम्बों के पास बाल गीला हो, तो सावधान रहें - यह "गीला पूंछ" का संकेत है, एक बैक्टीरियल बीमारी जो अन्य हैम्स्टर्स के संपर्क के माध्यम से जल्दी फैलती है। उसके बालों को सूखा और साफ होना चाहिए गीला पूंछ का इलाज करने के लिए एंटीबायोटिक उपचार होते हैं, लेकिन यदि आप हम्सटर का चयन कर रहे हैं, तो पहले से स्वस्थ होने वाला एक खोजने की कोशिश करें।
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 3
    3
    हम्सटर के आकार के बारे में सोचें सीरियाई हैम्स्टर्स 13 से 18 सेंटीमीटर लंबाई तक पहुंच सकते हैं, जब वयस्क होते हैं। कैम्पबेल और रूसी बौना हम्स्टर 7.5 से 10 सेंटीमीटर तक पहुंचते हैं। चीनी लंबाई में 10 से 12.5 सेंटीमीटर तक पहुंच सकता है और रोबोरोव्स्की, बड़े पैमाने पर वयस्कों के 7.5 सेंटीमीटर तक पहुंच सकता है।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर कदम 4 शीर्षक के लिए चित्र
    4
    हम्सटर के रंग का मूल्यांकन करें सीरियाई हैम्स्टर्स अधिकतर स्वर्ण हैं, लेकिन इसमें विभिन्न प्रकार के रंग हो सकते हैं। कैम्पबेल बौनों आमतौर पर पीले और सफेद पेट में एक काले रंग की धारी के साथ एक भूरा भूरा है। रूसी बौने सफेद हैं, एक बैंगनी या ग्रे रंग के साथ। रोबोरोव्स्की बौने के पास सफेद भूरे रंग के साथ एक भूरा-भूरे रंग का रंग है। अंत में, चीनी हैम्स्टर गहरे भूरे रंग के होते हैं, उनकी हाथीदांत पेट के साथ।
  • चित्र के लिए एक हैम्स्टर कदम 5 देखभाल के लिए शीर्षक
    5
    हम्सटर कम्पार्टमेंट में अपना हाथ डालने के लिए कहें। यदि आधिकारिक या ब्रीडर (आप कहां पर निर्भर हैं, यह निश्चित है) इस के साथ असुविधाजनक है, तो उसे हम्सटर डिब्बे में अपना हाथ डालने के लिए कहें। एक हम्सटर खरीदने से बचें जो काटने या खरोंच आक्रामक रूप से इसके अलावा, जो भी डरते हैं, वह नहीं खरीदते हैं, जो है, भागते हैं, छुपते हैं और पुनः प्रकट नहीं होते हैं। एक जिज्ञासु हम्सटर, जो सूंघता है लेकिन जल्दी से अपने हाथ में वृद्धि नहीं करता है, यह एक अच्छा विकल्प है। एक व्यक्ति जो उत्सुक है और धीरे से अपनी हाथ पिंच (पिल्लों कर बस के रूप में) भी एक अच्छा विकल्प है।
  • भाग 2
    नए हम्सटर घर को ऊपर लपेटन

    चित्र के लिए एक हम्सटर के चरण 6
    1
    सही पिंजरे चुनें आपका हम्सटर पिंजरे में कम से कम 915 सेमी ² के साथ या 40 सेंटीमीटर से 60 सेंटीमीटर मापने का सबसे अच्छा काम करेगा। एक गिलास मछलीघर (जब तक कम से कम कम से कम दूरी का स्थान है) एक महान घर भी है नुकसान की कमी है वेंटिलेशन-हां, तो एक तार कवर कि उद्घाटन रूप में कार्य करता हवा ले जाने की अनुमति मिल जाए। एक अन्य विकल्प तार कवर के साथ एक सैंडबॉक्स है, जो अच्छे प्राकृतिक वेंटिलेशन प्रदान करेगा। उज्ज्वल बीम की वजह से सावधान रहें के लिए पिंजरे सीधे धूप के संपर्क में नहीं है, के रूप में हम्सटर हीट स्ट्रोक के अधीन हो सकता और वृद्धि की मछलीघर गिलास। जब तक यह दूसरा हाथ नहीं है, एक्वैरियम आमतौर पर बहुत महंगे हैं। तुम भी तार पिंजरों कि उत्कृष्ट वेंटिलेशन है खरीद सकते हैं।
  • चित्र के लिए एक हैम्स्टर चरण 7 के लिए शीर्षक
    2
    पिंजरे को एक सुरक्षित जगह में रखो यह अच्छी तरह हवादार होना चाहिए और एक गर्म खिड़की का सामना नहीं करना चाहिए। एक शांत जगह खोजें और जहां कुत्तों या बिल्लियों जैसे कोई अन्य पालतू जानवर गुजरता है यह हम्सटर के तनाव को कम करेगा। कभी कुत्तों या बिल्लियों को हम्सस्टर के साथ सामूहीकरण न करें।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर चरण 8 के लिए शीर्षक शीर्षक
    3
    सुनिश्चित करें कि हम्सटर बचने में सक्षम है। हम्सटर बचने के लिए बहुत आसान है सुनिश्चित करें कि सभी छेदों को बंद कर दिया गया है और कोई ढीली या हटाने योग्य भागों नहीं हैं जो हम्सटर द्वारा खोला जा सकता है। यदि पिंजरे तार है, तो सुनिश्चित करें कि जानवर बार के माध्यम से पारित कर सकते हैं या कम से कम अटक जाते हैं। पिंजरे की सलाखों की रिक्ति 0,7 सेमी से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर कदम 9 के लिए शीर्षक चित्र
    4
    हम्सटर के प्रादेशिक प्रवृत्ति को समझें सीरियाई हम्स्टर को अकेला छोड़ देना चाहिए वे पांच से आठ सप्ताह के जीवन से क्षेत्रीय बन जाते हैं और अक्सर एक ही हम्सटर के साथ मृत्यु के लिए लड़ते हैं यदि वे एक ही जगह में होते हैं कई बौना हम्स्टर को एक ही स्थान पर रखा जा सकता है, जब तक कि वे नए लोगों से पैदा होते हैं।
    • बौना हैम्स्टर्स (कैंपबेल, रूसी और रोबोरोव्स्की) की तीन प्रजाति एकांत में रह सकती हैं या जोड़े में प्रदान की जा सकती है, बशर्ते वे उचित रूप से एक-दूसरे को पेश की जाती हैं। विभिन्न प्रजातियों के हम्स्टर को एक साथ न दें। आप हम्सटर को स्थायी रूप से एक साथ मिलना नहीं देना चाहिए, क्योंकि वे लड़ सकते हैं और चोट पहुंचा सकते हैं।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर के चरण 10 शीर्षक
    5
    रेखा हम्सटर पिंजरे मंजिल पर कम से कम 5 सेमी की एक अस्तर की परत होना चाहिए। लकड़ी के छीलन जैसे कि पाइन और देवदार, हैम्स्टर्स के लिए अच्छा नहीं हैं क्योंकि वे कई स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जैसे श्वास की समस्याएं, और हानिकारक तेलों में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, चिनार में ये एक ही हानिकारक तेल शामिल नहीं है और हम्सटर के लिए बिल्कुल सुरक्षित है। कभी कपास की परत का इस्तेमाल न करें यह एक हम्सटर के लिए बहुत खतरनाक है क्योंकि यह अपचनीय है, और कपास के टुकड़े शरीर के अंगों और छोरों के आसपास कर्ल कर सकते हैं, संचलन काटने और हम्सटर की हत्या कर सकते हैं कागज से बने लाइनिंग अच्छे हैं यहां तक ​​कि टॉयलेट पेपर को घोंसला बनाने के लिए उपयोग किया जाता है- बस एक सुगंधित एक का उपयोग न करें
  • भाग 3
    भोजन और पानी प्रदान करना

    चित्र के लिए एक हम्सटर चरण 11 के लिए शीर्षक
    1
    दैनिक हम्सटर फ़ीड दोनों गाल को भरने के लिए हम्सटर को पर्याप्त भोजन दें यह सीरिया के हम्सटर के लिए लगभग 15 ग्राम और बौना हम्सटर के लिए 8 ग्राम के बराबर है। बर्तन में हर दिन ताजे पानी प्रदान करें हैम्स्टर एक जमाकर्ता हैं, इसलिए उनके पास हमेशा एक गुप्त स्टॉक होगा। इस स्टॉक को हटाने से बहुत तनाव हो सकता है इसलिए यदि आप अपने भोजन की गुणवत्ता के बारे में चिंतित हैं, तो इसे हटा दें और इसे ताजे भोजन के साथ बदलें, इसे ठीक से छोड़कर आपको कहां मिल गया
    • मिट्टी या धातु के कटोरे में खाने को प्राथमिकता दें यह हम्सटर के लिए सबसे अच्छी तरह का कटोरा है, क्योंकि यह प्लास्टिक वाले लोगों को आसानी से चबा सकता है
  • चित्र के लिए एक हम्सटर चरण 12 के लिए शीर्षक
    2
    हमेशा उपलब्ध पानी छोड़ दें हम्सटर बहुत पानी नहीं पीता है, लेकिन यह तब जाना जरूरी है जब इसे प्यास लगता है। एक कटोरे में मत डालो, क्योंकि यह आसानी से गंदे हो सकता है या हम्सटर द्वारा दस्तक दे सकता है। इसके बजाय, एक बोतल या पानी निकालने की मशीन का उपयोग करें यदि संभव हो तो, इसे हर दिन ताजा रखने के लिए या हर तीन दिनों में अधिकतम पानी बदल दें।
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हैम्स्टर चरण 13
    3
    बैट्स में विटामीयुक्त राशन या अनाज को संकुचित करें। यदि आप बीज के मिश्रण की पेशकश करते हैं, तो हम्सटर पिकदार हो सकता है और केवल सबसे स्वादिष्ट और कम पौष्टिक विकल्प चुन सकता है। मुख्य और बुनियादी भोजन के रूप में राशन या अनाज की सेवा करें, और पूरक के रूप में बीज मिश्रण प्रदान करें। देखें कि क्या हम्सटर ने बीज के मिश्रण की पेशकश करने से पहले बल्क में फ़ीड या अनाज का अच्छा हिस्सा लिया।
  • केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 14
    4
    पिंजरे के माध्यम से भोजन फैलाएं और इसे खिलौने और सुरंगों में छिपाएं, इसके लिए हम्सटर देखो। यदि आप एक कटोरे में सभी भोजन डालते हैं, तो हम्सटर वसा बन सकता है और शारीरिक गतिविधियों में कम रुचिकर हो सकता है।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर चरण 15 के लिए शीर्षक शीर्षक



    5
    "मानव" खाद्य पदार्थों से बचें इसमें कैंडी, पास्ता, कच्चे मांस या मछली, चीनी और डेसर्ट शामिल हैं हम्सस्टर में मधुमेह हो सकता है जो खाद्य पदार्थ आपको नहीं लगता है कि बहुत ज्यादा शक्कर होने के कारण इसके लिए बहुत मीठा हो सकता है, जो किसी के स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर कदम 16 शीर्षक के लिए चित्र
    6
    नमस्कार दें सप्ताह में दो से तीन बार, जानवर को एक नाश्ता दे। हैम्स्टर्स के पसंदीदा भोजन में शामिल हैं: गाजर, खीरे, सेब, केले, मिर्च, सलाद, अजवाइन, काली और डंडेलायन पत्ते, साथ ही साथ कई अन्य सब्जियां और फलों। इन खाद्य पदार्थों में से कुछ का उपयोग पशु के दैनिक आहार में भी किया जा सकता है। हम्सटर नाश्ते पालतू की दुकानों पर भी उपलब्ध हैं, और दही के टुकड़े, चॉकलेट की बूंदियां और लकड़ी के चक्कर में वे चबाते हैं। कुछ सब्जियों और फलों को नहीं दिया जाना चाहिए। प्याज, बादाम, सेम, आलू, बीज के साथ फल (जैसे कि अवकादा), chives, बैंगन, मसाला, लीक, लहसुन, सलाद, टमाटर और खट्टे फल की अनुमति नहीं है।
  • केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 17
    7
    हम्सटर को एक चबाने वाला टूथपिक दें विभिन्न आकार, रंग और जायके की छड़ें हैं चूंकि हम्सटर के दांत निरंतर बढ़ रहे हैं, उन्हें मिलान करने की आवश्यकता होगी, और यही चखने योग्य टूथपिक्स हैं। कई खरीद लें जब तक आप उसे पसंद नहीं करते हैं। कुछ हम्सटर कुछ भी जानना नहीं चाहते हैं यदि ऐसा होता है, तो वह संभवतः पिंजरे में अन्य चीजों को चबायेगा।
  • भाग 4
    हम्सटर मिलनसार

    चित्र के लिए एक हैम्स्टर कदम 18 देखभाल के लिए शीर्षक
    1
    नया घर तलाशने के लिए अकेले हम्सटर छोड़ दें जब पहली बार हम्सटर घर लाया जाता है, तो पिंजरे में इसे ताजे पानी और भोजन के साथ रखें, और इसे अकेला छोड़ दें पिंजरे को एक हल्के कपड़े के साथ कवर करें ताकि वह गोपनीयता में निवास स्थान का पता लगा सके। देखें कि क्या पर्याप्त भोजन, पानी और खिलौने हैं जो आपको कुछ दिनों के लिए बंदी बनाते हैं, क्योंकि आप उस शुरुआती अवस्था में हम्सटर के नजदीक नहीं पाएंगे। यदि घर में बच्चे, दोस्त या मेहमान हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि उन्हें हम्सटर को परेशान नहीं करना चाहिए।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर कदम 19 देखभाल के लिए शीर्षक
    2
    धीरे-धीरे अपने आप को परिचय एक बार जब आप अकेले तीन हफ्तों के लिए हम्सटर छोड़ दिया है, तो आप और वह परिचित होना शुरू कर सकते हैं। जैसा कि आप पिंजरे के पास जाते हैं, धीरे से बोलते हैं, हम्सटर को आपकी उपस्थिति को चेतावनी देते हैं। आपका हम्सटर पहले से परेशान हो सकता है, इसलिए याद रखें कि वह अभी तक आप के आदी नहीं है और वह अनमोटित नहीं बनता है आप को रोजाना करना चाहिए, जैसे कि पानी और भोजन को बदलना। पुराने खिलौने बदलें और नए डालें। गंदी लाइनर को भी हटा दें पिंजरे के अंदर अपने हम्सटर को हाथ से आदी होना शुरू हो जाएगा
  • चित्र के लिए एक हैम्स्टर चरण 20 के लिए शीर्षक
    3
    प्रशिक्षण प्रक्रिया शुरू करें जब हम्सटर घर में दो सप्ताह के लिए रहा है, लघु प्रशिक्षण कक्षाएं पेश करें शाम के शुरुआती और अंत में और रात भर में अधिकांश हम्स्टर सक्रिय हैं। व्यक्तिगत हम्सटर की नियमितता जानने की कोशिश करें और प्रशिक्षण सत्र करें जब वह अधिक सक्रिय हो।
    • हम्सटर को प्रशिक्षित करने के लिए, पिंजरे में अपना हाथ रखें उसे गंध दें और उसे तलाशें यदि हम्सटर धीरे से निबब्ल्स (आक्रामक नहीं), धीरे से हाथ वापस खींचें और इसे फिर से तलाशने दो। इससे हम्सटर सीख लेगा कि आपको अपने हाथ काटने या डर नहीं करना चाहिए। फिर हाथों पर स्नैक्स डालें- बीज मिश्रण उस उद्देश्य के लिए अच्छा है क्योंकि राशन या ब्लॉकों वाले आहार के पूरक के रूप में, हैम्स्टर्स इस प्रकार के भोजन से प्यार करते हैं आपके हम्सटर को अपने हाथ में चढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, सीखना कि हाथ कुछ ऊपर उठता है। धीरे-धीरे स्नैक को ऊंचा और ऊंचा लगाइये क्योंकि इसमें अधिक चढ़ना अधिक सहज होता है।
    • यदि हम्सटर अच्छी प्रगति कर रहा है, तो उसे हाथ में जाने की कोशिश करें और उसके बाद जल्द ही एक स्नैक प्रदान करें। तो वह सीख लेगा कि हाथ एक अच्छी बात है इस बार, हाथ में उठकर इसे धीरे-धीरे पिंजरे के फर्श से उठाएं। वह पहले डरे हुए हो सकते हैं, लेकिन धीरे से बोलें और उसे अधिक आरामदायक बनाने के लिए स्नैक्स प्रदान करें। इस कदम के दौरान जमीन पर बैठो, चूंकि हम्सटर अपने हाथ से बाहर निकलने का फैसला कर सकता है और अपने आप को चोट पहुंचा सकता है अगर यह जमीन से 15 या 20 सेंटीमीटर की ऊंचाई से गिरता है।
  • चित्र के लिए एक हैम्स्टर कदम 21 देखभाल के लिए शीर्षक
    4
    हम्सटर नींद चक्र का सम्मान यद्यपि हैम्स्टर रात के नजदीक जानवर होते हैं, फिर भी वे खाने के दौरान चारों ओर घूमते हैं, अन्य बातों के अलावा। हालांकि वह जाग रहा है, वह खेलने के मूड में नहीं होगा, जब तक वह अन्यथा साबित नहीं करता है। साथ ही, दूसरों को भी आपके पास न आने दें। अभी के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि हम्सटर आपके साथ एक बंधन बनाता है - तब वह कई दोस्ती कर सकता है, लेकिन अब उसे यह जानना होगा कि आप उसके साथ एक साथी हैं और वह आपको कभी चोट नहीं पहुंचेगी।
  • भाग 5
    व्यायाम करने के लिए हम्सटर हो रही है

    चित्र के लिए एक हम्सटर कदम 22 के लिए शीर्षक शीर्षक
    1
    हैम्स्टर्स के लिए उपयुक्त पहिये खरीदें पिंजरे के साथ आने वाला पहिया आमतौर पर बहुत छोटा होता है और जानवर की पीठ के लिए अच्छा नहीं होता है आपको पता चल जाएगा कि क्या पहिया बहुत छोटा है अगर पीठ को ऊपर की ओर झुकता है एक खरीदें जो एक बौना हम्सटर के लिए कम से कम 20 सेमी और सीरियाई हम्सटर के लिए 28 सेमी का उपार्जन करता है। अभी तक एक बड़ा एक खरीदने के लिए डरो मत।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर चरण 23 के लिए शीर्षक शीर्षक
    2
    हम्सटर के लिए बहुत से खिलौने खरीदें वह टॉयलेट पेपर के रोल, रिक्त टिशू बक्से, ट्यूब, सुरंगों, घोंसले बक्से, पीवीसी पाइप और चबाना खिलौने उनके लिए मज़ेदार हैं। अधिकांश हम्सटर मालिक उन्हें बस एक पहिया और एक गेंद के साथ खेलने के लिए देते हैं। नतीजतन, हम्सटर हानिकारक आदतों को शुरू हो जाएगा, पिंजरे के माध्यम से आगे बढ़ने या पिंजरे के सलाखों पर चघाने जैसे आपका हम्सटर सिर्फ एक पहिया और एक गेंद पर कब्जा करने की जरूरत है। पर्याप्त खिलौने के लिए उन्हें स्वैप करें और जानवर को हमेशा रुचि रखें।
  • चित्र के लिए एक हम्सटर चरण 24 के लिए शीर्षक शीर्षक
    3
    थोड़ी गड़बड़ी बनाएं हम्सटर को पिंजरे के बाहर कहीं तलाशने का मौका मिलेगा। एक प्ले क्षेत्र होने के लिए भी अच्छा है जब आप निवास स्थान को साफ करना चाहते हैं और उस स्थान पर हम्सटर को जगह की जरूरत है जिससे वह बच नहीं पाता है आप एक पालतू जानवर की दुकान पर बेचा एक प्लास्टिक बॉक्स या कुछ छोटे पालतू झोंपड़ी का उपयोग कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि हम्सटर की कोई खतरनाक चीजें नहीं हैं (जैसे कि बिजली के तार जो वह चबा सकते हैं) और यह जगह लीकप्रूफ है।
  • भाग 6
    हम्सटर के घर की सफाई

    चित्र के लिए एक हम्सटर चरण 25 के लिए शीर्षक शीर्षक
    1
    एक सुरक्षित जगह में हम्सटर रखो अपने घर की सफाई करते समय, इसे एक हम्सटर ग्लोब पर या थोड़ा सा छायादार क्षेत्र में रखें सफाई करते समय आपको समय और दोनों हाथों की आवश्यकता होगी हम्सटर को एक हाथ से पकड़ने की कोशिश न करें, जबकि दूसरे के साथ सफाई करें - आप कुछ भी सही नहीं कर पाएंगे और यह उसके लिए अच्छा नहीं होगा।
  • पिक्चर्स केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 26
    2
    पिंजरे को अच्छी तरह से साफ करें पानी के साथ मिश्रित एक तटस्थ डिटर्जेंट का उपयोग करें यदि आप अन्य प्रकार के साबुन (जैसे कि एक तरल साबुन) का उपयोग करते हैं, हालांकि छोटे, आपका प्यारे दोस्त असुविधाजनक हो सकता है हैम्स्टर्स या कृन्तकों के लिए एक विशेष साबुन का प्रयोग करें, जो आप पालतू पशुओं की दुकानों में खरीद सकते हैं।
    • हम्सटर के आवास को साफ करने के लिए एक सिरका समाधान का उपयोग करना भी संभव है।
  • चित्र के लिए एक हैम्स्टर चरण 27 के लिए शीर्षक शीर्षक
    3
    पिंजरे को धो लें और इसे सूखा दें। पानी को सुखाया जाना चाहिए और सभी उत्पादों को हटाया जाना चाहिए। याद रखें कि हैम्स्टर संवेदनशील नाक हैं और सिरका या साबुन की गंध आपको परेशान करेंगे
  • चित्र के लिए एक हम्सटर कदम 28 के लिए शीर्षक शीर्षक
    4
    लाइनर बदलें पुरानी लाइनिंग का पुन: उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। आप ज्यादातर बाजारों में सस्ते लाइनर पा सकते हैं। पिंजरे साफ होने पर आपको इसे बदलना चाहिए। अस्तर के लिए अन्य अच्छा विकल्प कागज़ के ऊतकों या कटा हुआ कागज़ के तौलिए हैं समाचार पत्रों का प्रयोग न करें, क्योंकि हम्सटर रंग की चाटना कर सकता है और बहुत बीमार हो सकता है। पाइन या देवदार शेविंग का भी उपयोग न करें, क्योंकि वे हम्स्टर को नुकसान पहुंचाते हैं चिनार में कोई समस्या नहीं है।
  • आवश्यक सामग्री

    • हम्सटर
    • पिंजरा
    • हम्सटर खिलौने
    • पिंजरे क्लीनर जो हैमस्टर के लिए सुरक्षित है
    • हम्सटर भोजन / नाश्ता
    • खाद्य कटोरा
    • पानी
    • पानी की बोतल
    • अस्तर
    • सुरंगों
    • हाउस / विला
    • उसके लिए सोने की जगह
    • टॉयलेट पेपर के रोल (चबाने या खेलने के लिए)

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com