IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली बंद करो काटने बनाने के लिए

एक बिल्ली को रोकना रोकने के लिए आपको पहले समझना चाहिए कि उसे हमला करने की आवश्यकता क्यों महसूस होती है। अलग-अलग जानवरों को अलग-अलग कारणों से काटते हैं, इसलिए इसे रोकना चाबी बिल्ली की प्रेरणा की पहचान करना है आम तौर पर, बिल्लियों के तीन कारणों के लिए काटने: वह किसी कारण से उत्तेजित होता है, वह खेल रहा है, तो वह उत्साहित हो जाता है, या वह डरता है। थोड़ा धैर्य के साथ, हालांकि, आपके बिल्ली का बच्चा को बेहतर आदतों के लिए सिखाया जा सकता है। अधिक जानने के लिए चरण 1 पर स्क्रॉल करें।

चरणों

विधि 1
भ्रमित व्यवहार से निपटना

चित्रा का शीर्षक चरण 1 से एक बिल्ली का बच्चा बंद करो शीर्षक
1
समझें कि बिल्लियों अपने छोटे भाइयों के साथ खेलना सीखती हैं एक बिल्ली का बच्चा के प्रारंभिक जीवन में एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा एक ही कूड़े के भाइयों के साथ खेल रहा है। वह अपने भाईयों के काटने और खरोंच के माध्यम से सीखता है, खेलते समय क्या दर्द होता है और कोमल कैसे बनता है
  • अगर बिल्ली का बच्चा इस प्रारंभिक अनुभव से वंचित है, तो उसके लिए यह जानना कठिन होता है कि क्या दर्द होता है या नहीं।
  • स्टेप 2 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप का शीर्षक
    2
    ध्यान रखें कि एक बिल्ली का बच्चा आपके पैरों का पीछा करेगा और काट देगा क्योंकि यह आपकी प्राकृतिक शिकार वृत्ति है शिकार के प्रशिक्षण के लिए कुछ भी शिकार करने के लिए शिकारी की प्राकृतिक प्रवृत्ति होती है (भले ही वह शायद कभी चोट न पड़े) जब वह लगभग 12 सप्ताह की उम्र तक पहुंचता है, तो वह उसे शिकार करने और मारने के लिए कहता है। आखिर में, जब वह चलती वस्तुओं जैसे मानव हाथों या पैरों का पीछा करता है, तो स्थिति सामने आती है, और फिर उन्हें काट देती है
    • दुर्भाग्य से, इस व्यवहार को पीड़ित की प्रतिक्रिया के अनुसार प्रबलित किया जा सकता है। अगर आपको डर से काट लिया गया है और प्रतिक्रिया दी गई है, तो यह आपके बिल्ली में शिकार को शिकार और काटने के लिए वृत्ति को मजबूत करता है।
  • स्टेप 3 काटने से एक बिल्ली का बच्चा थोपने वाला चित्र
    3
    खिलौने दें ताकि आपकी बिल्ली उन्हें इस्तेमाल कर सकें, और काटने से सुरक्षित रहें। बिल्लियों जंगली व्यवहार करने के लिए प्रवण हैं, और ऐसा तब होता है जब वे काटने के डर को खो देते हैं। चाबी इस ऊर्जा को सुरक्षित रूप से चैनल, अपने हाथों और पैरों से दूर करने के लिए, बिल्ली खिलौने को खेलने के लिए दे रही है। एक सुरक्षित दूरी पर अपने हाथों और पैरों को रखते हुए खिलौने के साथ बिल्ली टायर।
    • एक बिल्ली आमतौर पर 5 से 10 मिनट तक खेल सकती है, और फिर उसे रोकने और झूठ बोलना होगा जब वह शांत हो जाए, तब उसे केवल पाला लें और तब उसे छोटे प्रसन्नता (भोजन) के साथ शांत व्यवहार के लिए इनाम दें।
  • स्टेप 4 काटने से एक बिल्ली का बच्चा थोपने वाला चित्र
    4
    अपने बिल्ली के बच्चे को पूरी तरह से उबाऊ न करें जब बिल्लियों को ऊब हो जाता है, तो वे अतिरिक्त ऊर्जा जमा कर लेते हैं जो क्रूर रोष का शिकार हो सकती हैं, जैसे कि उनके पैर काटने उसे खिलौने के बहुत सारे प्रदान करें और उनके साथ खेलने के लिए उपलब्ध खिलौने अलग। इस तरह, खिलौने हर बार जब वह खेलता है तो वह नए और रोमांचक दिखेगा।
    • बाज़ार में कई स्वचालित खिलौने हैं जो बैटरी संचालित होती हैं और निश्चित समय पर चलती शुरू करने के लिए प्रोग्राम किए जा सकते हैं। यह बिल्ली का ध्यान खींचता है और आपको मानसिक रूप से उत्तेजित करता है, तब भी जब आप मौजूद नहीं हैं।
  • चित्रा का शीर्षक चरण 5 से एक बिल्ली का बच्चा बंद करो
    5
    अगर आपकी काट ली जाती है तो अपनी बिल्ली का सामना करें यदि आप काफ़ी दुर्भाग्यपूर्ण है, डर में प्रतिक्रिया न करें, क्योंकि इससे आपको एक संदेश मिलता है कि आप शिकार हैं (जो मजेदार हो सकता है, क्योंकि आपके बिल्ली का बच्चा छोटा है लेकिन बाद में अधिक परेशानी ला सकता है)। धैर्य के साथ बिल्ली का सामना करना बिल्लियों को प्रभुत्व के संकेत के रूप में सीधे आंखों के संपर्क को पहचानना है, और यह आपको दोबारा उसे फिर से हमला करने से पहले दोबारा विचार करेगा।
  • विधि 2
    काटा हुआ होने के डर को नियंत्रित करना

    चित्रा का शीर्षक चरण 6 से एक बिल्ली का बच्चा बंद करो शीर्षक
    1
    कभी बिल्ली काटा नहीं एक फंस गई बिल्ली को डर लगता है और थोड़ा बचाव के साधन के रूप में। बिल्ली को मुक्त छोड़ दो उसे बिस्तर के नीचे से खींचकर केवल उस डर को मजबूती मिलेगी जो वह महसूस करता है।
    • यदि आपका बिल्ली का बच्चा छिप रहा है, क्योंकि वह डर गया था, उसे छुड़ाने के लिए बाहर खाने के लिए कुछ खाना या एक इलाज डाल दिया। जब वह महसूस करता है कि खतरे खत्म हो गए हैं, तो वह छिपे हुए स्थान को छोड़ने के लिए "हिम्मत" के लिए छोड़कर उसे पुरस्कृत करेगा।



  • स्टेप 7 काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करो
    2
    अपनी बिल्ली और बच्चों के बीच संबंध बनाने की कोशिश करें अजीब जैसा कि यह ध्वनि हो सकता है, बच्चों और बिल्लियों को संबंधित होना मुश्किल हो सकता है। इसका कारण यह है कि बच्चों को समझने में परेशानी होती है कि बिल्लियों को उठाया नहीं जा रहा है यदि आपका बिल्ली का बच्चा बच्चों से डर लगता है, तो उसे डरने में मदद करें आप निम्न तरीकों से ऐसा कर सकते हैं:
    • बिल्ली को आधे हिस्से में फ़ीड करें, जबकि बच्चों को दूसरे आधे में बैठकर इसे अनदेखा करना। अपने बच्चों को समझाइए कि उन्हें खाने के दौरान उन्हें बिल्ली काटने में कभी परेशान नहीं करना चाहिए क्योंकि यह उन्हें खतरे के रूप में देख सकता है। समझना कि बच्चे खतरा नहीं हैं (उसे और उनके भोजन के लिए), वह धीरे-धीरे कम भयभीत हो जाएगा और उन्हें अच्छी चीजों (जैसे भोजन) के साथ जोड़ना शुरू कर देगा।
  • स्टेप 8 काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करो
    3
    अपना आत्मविश्वास प्राप्त करने के लिए अपने बिल्ली के बच्चे को अनदेखा करें बिल्लियां एक चुनौती के रूप में सीधे आंख के संपर्क की व्याख्या करती हैं इस प्रकार, एक चिंतित बिल्ली की व्याख्या कर सकते हैं कि आप इसे देखभाल या चिंता के बजाय खतरे के रूप में देखते हैं। अपनी बिल्ली का विश्वास हासिल करने में आपकी मदद करने के लिए:
    • मंजिल पर लेटें एक स्थायी मानव छोटे जानवरों के लिए धमकाने वाला है।
    • अपने सिर को अपने बिल्ली के बच्चे से दूर मुड़ें यदि बिल्ली का दृष्टिकोण है, न दिखें, लेकिन जांच करने के लिए समय दें इससे उसे आप के साथ और अधिक आरामदायक बना दिया जाएगा
  • स्टेप 9 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप
    4
    "साहस" का पुरस्कृत व्यवहार सकारात्मक खोजपूर्ण व्यवहार दिखा रहा है कि भयभीत बिल्ली का बच्चा सिखाने में मदद मिलेगी कि नए अनुभव अच्छे हो सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप के साथ एक बिल्ली का इलाज बैग ले। यदि आप सोफे के पीछे बिल्ली का बच्चा खोलना देखते हैं, तो पहुंच के भीतर एक इलाज छोड़ दो, तो वह अज्ञात को भोजन की तरह अच्छी चीजों के साथ जोड़ लेगा।
  • विधि 3
    एक बेचैन बिल्ली के साथ काम करना

    स्टेप 10 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप का शीर्षक
    1
    समझे कि रीडायरेक्ट आक्रमण आपके बिल्लियों के लिए उत्तेजित होने के सबसे सामान्य कारणों में से एक है। लोगों पर आधे से सभी बिल्ली हमलों के लिए पुनर्निर्देशित आक्रामकता खाते "पुनर्निर्देशित आक्रामकता" तब होता है जब बिल्लियां निराश हो जाती हैं जब एक बिल्ली "हमला करने वाले बिंदु" को जागृत कर लेता है और कुछ भी नहीं कर सकता है, यह उसकी दमनग्रस्त भावनाओं को जो आसपास है उसका पुनर्निर्देश करता है अक्सर व्यक्ति उसे परेशान करता है, और वह हिंसक और काटने के साथ प्रतिक्रिया करता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिल्ली खिड़की में एक पक्षी को देखती है, लेकिन हमला नहीं कर सकते क्योंकि उस रास्ते में एक ग्लास पैनल है, तो वह अपने क्रोध को निकटतम चीज में पुनर्निर्देशित कर सकता है जो उसके पैर की तरह चलता है या उसे परेशान करता है।
  • स्टेप 11 काटने से एक बिल्ली का बच्चा स्टॉप
    2
    एक खिलौना के लिए उस उत्तेजना को पुन: निर्देशित करें जब आप आंदोलन के लक्षण पहचानते हैं, तो आपको बिल्ली की हताशा को एक खिलौने में रीडायरेक्ट करने का प्रयास करना चाहिए। एक बार दमक निराशा को सबसे उपयुक्त तरीके से संचालित किया जाता है, यह एक मित्रवत बिल्ली बन जाएगा।
    • अपनी बिल्ली को एक कंटिनिप माउस फेंक दें या उसे एक खिलौना का पीछा करें।
  • स्टेप 12.jpg काटने से एक बिल्ली का बच्चा बंद करो
    3
    अपने बिल्ली के बच्चे में भविष्य के आंदोलन के लक्षण पहचानें अपने आप को काटने से मुक्त होने का रहस्य आपके और बिल्ली के बीच कुछ करना है जब आप ध्यान दें कि वह उत्तेजित, निराश, या डरे हुए है। चिड़ियों को उत्तेजित करने वाली चीजों में ये शामिल हैं:
    • कानों को कम करें
    • एक विस्थापित पूंछ
    • त्वचा के संकुचन
    • आंखें खुली हुई हैं
    • बाल लिफ्ट
    • एमिट कम ग्रन्ट्स
  • युक्तियाँ

    • छोटे व्यवहार और स्नेह के साथ अपनी बिल्ली के अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करें
    • किसी भी परिस्थिति में आपको अपनी बिल्ली से दस्तक या चीख देना नहीं चाहिए। यह जानवरों के लिए क्रूरता है और इसे हर कीमत पर बचा जाना चाहिए।
    • एक खिलौने के साथ अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं, जो एक रस्सी है, ताकि यह आप को गलती से काटने न दें।

    चेतावनी

    • छोटे बच्चों और बिल्लियों को अकेला न छोड़ें, क्योंकि आपका बच्चा ऐसा कुछ कर सकता है जो बिल्ली को डराएगा, जिसके परिणामस्वरूप काटने लग जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com