IhsAdke.com

किसी को कैसे नफरत है जिसे आप से नफरत है

हर किसी को खुश करने का आप कितना भी प्रयास करते हैं, कोई भी व्यक्ति हमेशा आपकी सफलता और अपनी लोकप्रियता से जलाना होगा। ऐसे लोग आपकी उपलब्धियों और आपके रिश्तों को अस्वीकार करने की कोशिश कर रहे हैं, आप में अपनी नकारात्मकता व्यक्त करते हैं। वे आपकी हर औंस की उंगली को इंगित करने की अपेक्षा करते हैं और कभी भी सकारात्मक नहीं कहते हैं। आपकी फिल्म को जला देने के लिए नियोजित कार्यनीति में अन्य चीज़ों के अलावा, सामाजिक नेटवर्क पर शारीरिक झड़प और अनुचित संदेश शामिल हो सकते हैं चूंकि हर किसी को खुश करना असंभव है, इसलिए सीखना महत्वपूर्ण है कि शत्रुओं से कैसे निपटें।

चरणों

विधि 1
समस्या से निपटना

पिक्चर शीर्षक से जवाब है कि कौन आपको नफरत करता है चरण 1
1
चले जाओ टकराव पर अपनी ओर मुड़कर किसी व्यक्ति से नफरत करता है जो हार मानने के समान नहीं है। इसके विपरीत, आप यह प्रदर्शित करेंगे कि आप स्थिति के नियंत्रण में हैं और आप नकारात्मकता में नहीं देंगे।
  • कुख्यात "शत्रु" कभी रचनात्मक आलोचना या सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देते हैं यदि आप पहले से ही यह जानते हैं, तो बात करने की कोशिश करने का कोई कारण नहीं है।
  • दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है, उसके बारे में सुनना केवल आपको दुख देगा निराशात्मकता आपको निराश या परेशान करती है, निराशावाद का चक्र पैदा करती है।
  • पिक्चर शीर्षक से जवाब दिया कि कौन आपको नफरत करता है चरण 2
    2
    शांत रहें क्योंकि व्यक्ति आपको परेशान करने का प्रयास करेगा अपना सिर बढ़ाएं और प्रदर्शित करें कि आप किसी भी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करेंगे, विशेष रूप से आक्रामक रूप से। शारीरिक टकराव के लिए प्रयास करें, न कि उत्पन्न होना।
    • नियंत्रण में रहकर और हमलों का जवाब नहीं देते, तो आप यह दर्शाते हैं कि आप नकारात्मक टिप्पणियों का मूल्य नहीं देते हैं। समय के साथ, व्यक्ति को पता चल जाएगा कि वह केवल समय बर्बाद कर रहा है।
    • अपनी ऊर्जा को अधिक सकारात्मक गतिविधियों के लिए बचाएं किसी ऐसे समय पर अपना समय बर्बाद न करें जो किसी भी ध्यान के लायक नहीं हैं।
  • पिक्चर शीर्षक उत्तर दें एलो जो किसी से नफरत करता है आप चरण 3
    3
    माफी नहीं मांगे व्यक्ति का विचार आप की आलोचना करना और दूसरों के सामने अपनी गलतियों को समझाने का प्रयास करना है, जिससे पता चलता है कि यह सही नहीं है। यह स्पष्ट है कि आप सही नहीं हैं, लेकिन आपको खुद को औचित्य करने की ज़रूरत नहीं है या उस व्यक्ति से माफी मांगनी चाहिए जो सिर्फ आपको नीचे रखना चाहती है।
    • अपने आप की सराहना करते हैं और जब तक वह सम्मान के साथ व्यवहार नहीं करता तब तक व्यक्ति के स्तर तक अपने आप को कम न करें।
    • अजीब या व्यंग्यात्मक तरीके से जवाब न दें यह व्यक्ति कहकर यह खेल को चालू करने का अवसर प्राप्त करने का प्रयास करेगा कि आप आरोपों से दूर भाग रहे हैं। उसे आपकी मदद के बिना अपनी गाँठ पर लटकाएं।
  • पिक्चर शीर्षक से जवाब है कि कौन आपका नफरत करता है चरण 4
    4
    संपर्क को सीमित करें अगर आप को दैनिक आधार पर व्यक्ति से निपटना पड़ता है, तो बातचीत पर नियंत्रण करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप इसके संबंध में अभी भी जोखिम कम कर सकते हैं। इस प्रकार, आप नफरत को प्रस्तुत करने के लिए कितनी बार ज़रूरतें कम करते हैं
    • व्यक्ति से बचने के लिए कुछ साधारण दैनिक परिवर्तन करें काम के अलग-अलग समय पर ब्रेक लें यदि वह / वह एक सहकर्मी है - पहले से काम शुरू करें और समाप्त करें, अगर वह व्यक्ति पड़ोसी है जो हमेशा सड़क पर आपको पार करता है - या वर्ष के अंत में एक अलग कमरे में रहने पर अगर वह दूर रिश्तेदार परेशान हो
    • अगर आप व्यक्ति के साथ समाप्त हो जाते हैं, विनम्रता से रिटायर होते हैं या बातचीत को तटस्थ रखने की कोशिश करते हैं। खतरनाक विषयों को स्पर्श न करें जो नकारात्मकता वापस सतह पर ला सकते हैं।
  • विधि 2
    स्थिति का विश्लेषण करना

    पिक्चर शीर्षक से जवाब है कि कौन आपका नफरत करता है चरण 5
    1
    पिछले बातचीत पुनर्विचार इस बारे में सोचें कि आपके और उस व्यक्ति के बीच क्या हुआ जो आपको नफरत करता है हो सकता है कि कुछ भी नहीं किया जाए, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि ये सब क्रोध पहले की बातचीत से उभर आया था जिसे सही किया जा सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि समस्या को सुलझाने की जिम्मेदारी आपकी है - यह विचार केवल इसका स्रोत खोजना है ताकि आप अपने जीवन को अपने तरीके से जीना सीखें।
    • लोग हमेशा बहुत तेज़ी से न्याय करते हैं यदि समस्या एक खराब पहली छाप थी, तो आप उस व्यक्ति से बात करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि वह आपको बेहतर बताए।
    • यदि आप शर्मीली हैं, तो संभव है कि उस व्यक्ति ने आपको एक मोटे व्यक्ति के रूप में व्याख्या की है अगली बार जब आप यह दिखाने के लिए आते हैं कि आपने इसे उद्देश्य पर नहीं किया है तो उसे बधाई देने का प्रयास करें।
    • आप अपनी सफलता पर गर्व महसूस कर सकते हैं और अहंकार की एक धारणा को पारित कर सकते हैं। यह संभव है कि दूसरे व्यक्ति अपनी उपलब्धियों के लिए ईर्ष्या कर रहे हैं, न कि एक ही सफलता हासिल करने के लिए। ऐसे मामलों में, तनाव को शांत करने के लिए, आपकी स्थिति को इतना मजबूत करने के लिए अच्छा नहीं होगा।
    • चुटकुले बनाने से आप कुछ दुश्मनों को रैक कर सकते हैं। बहुत से लोग अपनी मौजूदगी के बिना दूसरों को मज़ेदार देखना पसंद नहीं करते हैं खेल में दूसरों को शामिल करने का प्रयास करें या जब व्यक्ति मौजूद है तो नीचे टोन करें।



  • चित्र जिसका नाम आप नफरत है चरण 6
    2
    पता है कि समस्या तुम्हारी नहीं है आप पर व्यक्ति का क्रोध आपकी समस्या है-जैसे ही आप इसे अपने सिर में डालते हैं, आप शांति में स्थिति को स्वीकार करने में बेहतर हो पाएंगे। अधिकांश शत्रुओं को नफरत करने का कोई कारण नहीं है।
    • स्थिति से निपटने का सबसे सीधा तरीका यह है कि व्यक्ति से पूछें कि उनकी समस्या आपके साथ क्या है। अगर समस्या आपके साथ नहीं है, तो उससे मदद लेने की मांग करें और उसे परेशान मत करो
    • याद रखें कि लोगों को चोट पहुँची है, दूसरों को चोट पहुंचाने की कोशिश करते हैं क्या आपने कभी एक खुश, संतुलित व्यक्ति को जानबूझ कर चोट लगी है? जाहिर है, बिल्कुल नहीं, वह शायद नकारात्मकता के साथ समय बर्बाद नहीं करना चाहती।
    • नकारात्मक और अतिरंजित आलोचना को स्वीकार न करें व्यक्ति अपनी छवि को नष्ट करने की कोशिश में इतना समय व्यतीत करता है कि वह रचनात्मक और रचनात्मक होने पर ध्यान केंद्रित नहीं करता है, इसलिए उसकी समस्याओं का जवाब न दें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें।
  • पिक्चर शीर्षक से जवाब है कि कौन आपका नफरत करता है चरण 7
    3
    परिप्रेक्ष्य बदलें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अन्य व्यक्ति की अनदेखी करते हैं या नहीं, फिर भी आप खुद को ऐसे नफरत के कारण के बारे में सोचेंगे। एक निश्चित निष्कर्ष प्राप्त करने के लिए, स्थिति को तीसरे व्यक्ति के रूप में देखें और समस्या का स्रोत खोजने के लिए इसे बेहतर विश्लेषण करें
    • आप नफरत से बचने की कितनी भी मुश्किल कोशिश करते हैं, यह संभव है कि यह आपकी कुछ चीज़ों से प्रेरित हो। इसे स्वीकार करें और स्वयं को दूसरे व्यक्ति के स्थान पर रखने का प्रयास करें ताकि बेहतर हो सके कि क्या हो सकता है।
  • विधि 3
    भावनात्मक रूप से स्थिति पर काबू पाएं

    पिक्चर शीर्षक से जवाब है कि कौन आपका नफरत करता है चरण 8
    1
    दूर चले जाओ जब तक आप भावनात्मक रूप से दुर्व्यवहार और नफरत से घृणा नहीं करते, तब तक आपका जीवन भय और असुविधा से भस्म हो जाएगा। एक व्यक्ति को छोड़ देना कानूनी नहीं है, लेकिन कभी-कभी हमें रिश्तों को प्राथमिकता देने की ज़रूरत है जो हमारे जीवन में कुछ जोड़ते हैं। आपको नफरत करने वाले व्यक्ति के साथ आपका संबंध शायद विषाक्त और अस्वस्थ होता है दुनिया में इतने सारे लोग हैं, अपना समय क्यों बर्बाद करें?
    • जीवन अल्पकालिक है और स्वस्थ लोगों के साथ अपने आप को घेरना महत्वपूर्ण है जो हमारे बारे में ध्यान रखते हैं। जब आप एक हानिकारक व्यक्ति के साथ चोट के माध्यम से जा रहे हैं, तो अपने दोस्तों और परिवार को उनके समर्थन प्राप्त करने के लिए तलाश करें।
    • जब एक नफरत से निपटने के लिए, आराम और समाजीकरण अभ्यास के माध्यम से भावनात्मक धीरज बनाने के लिए अपने दिन का समय निकालना। यह मस्तिष्क को शांत करेगा और चिंता के दौरान चिंता को कम करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से जवाब है कि कौन आपका नफरत करता है 9
    2
    सकारात्मक रहें जिन चीज़ों को आप प्यार करते हैं और अपने आप से महत्वपूर्ण लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर नकारात्मक स्थिति से दूर रखने के लिए और आंतरिक शांति प्राप्त करते हैं। जो व्यक्ति आपको नफरत करता है उस पर दया करने की भी कोशिश करें - हमेशा ऐसे व्यक्ति के साथ चलना जारी रखना कठिन होता है जो हर किसी के साथ हमेशा मैत्रीपूर्ण रहे और प्रयास करें। दूसरे शब्दों में, नफरत करने का कोई कारण न दें
    • अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में फोकस करें, नकारात्मकता की अनदेखी करके दूसरे व्यक्ति को लागू करने की कोशिश करें। टकराव के क्षणों में, खुश समय की कल्पना करें या उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा फिल्म नायक को खेलकर कल्पना करें।
    • उस व्यक्ति पर विश्वास मत करो जो अन्य व्यक्ति कहता है। यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर वह थोड़ा सा सत्य बोलती है, तथ्यों को विकृत कर दिया जाता है। कल्पना कीजिए कि उसके शब्द शॉट हैं, अपनी मानसिक ढाल को उछलते हुए। उन्हें आप को प्रभावित किए बिना जाने दें
    • अपने सकारात्मक लक्षण और उपलब्धियों के साथ एक सूची रखें यदि आप कई नकारात्मक लोगों के साथ काम कर रहे हैं, तो अपनी सूची की समीक्षा करें और दुनिया में आपके द्वारा किए गए सभी चीजों के बारे में सोचें।
  • चित्र जिसका नाम है नॉन टू नॉट अबाइड व्हाट्स फॉर 10
    3
    अपने आत्मविश्वास का निर्माण करें जितना अधिक आत्मविश्वास है, उतना ही बाधाओं पर काबू पाने की संभावना जितनी ज़िंदगी प्रस्तुत करती है। परिस्थितियों को एक सकारात्मक तरीके से देखें, हालांकि नकारात्मक हो सकता है। आपके पास जितना आत्मविश्वास है, उतना ही अन्य व्यक्ति की सफलता की संभावना कम। शिकार न बनें
    • मित्रों और परिवार से मिलते वक्त, सकारात्मक रहें समस्याओं के बारे में शिकायत करने के बजाय, उनके समाधान पर ध्यान केंद्रित करें!
    • सकारात्मक और भरोसेमंद शरीर भाषा को बनाए रखें एक व्यक्ति जो हमेशा उसके चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ होता है, उसे शायद किसी के द्वारा नफरत नहीं किया जाएगा।
    • हमेशा एक "शत्रु" से निपटने के लिए तैयार रहें इससे आपको स्थिति से बेहतर ढंग से निपटने में मदद मिलेगी।
  • चेतावनी

    • यदि आप बदमाशी का अनुभव कर रहे हैं, तो किसी विश्वसनीय व्यक्ति से बात करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com