IhsAdke.com

अपमान के लिए एक अच्छा जवाब कैसे दें

क्या आप इससे नफरत करते हैं जब लोग आप का अपमान करते हैं और एक अच्छा जवाब देने के बारे में सोच रहे हैं? यदि यह मामला है, तो कम, परिचित उत्तरों से बचें, जैसे "आपकी मां"। इसके बजाय, नीचे दिए गए सुझावों का पालन करके अपने सिर के साथ उच्च चर्चा आयोजित करें।

चरणों

चित्रित करें एक क्लीन रिएबैक चरण 1 बनाएं
1
हमेशा शांत रहो अगर आपको अपमानित होने पर घबराहट शुरू हो जाती है, तो आप जल्द ही अपना दिमाग खो देंगे। तो अपमान को ध्यान से सुनो और सबसे अच्छी प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार रहें।
  • चित्रित करें एक क्लीन रिएबैक चरण 2 बनाएं
    2
    इसे ज़्यादा मत करो आप किसी को प्रभावित नहीं करेंगे यदि आप कुछ बहुत विस्तृत या आक्रामक कहें। उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको वसा कहता है, तो चीजों को बताने से बचें "ठीक है, मैं अपना चेहरा कुचलने के लिए अपने पेट का उपयोग कर सकता हूं"। उस तरह की टिप्पणी दयनीय है, और कुछ नहीं। इसलिए, इस टोन के साथ एक टिप्पणी पसंद करते हैं: "बल्कि आपके जैसे anorexic से मोटी हो।"
  • चित्रित करें एक क्लीन रिएबैक करें चरण 3
    3
    बोलने से रोकने का प्रयास करें वाक्यों के मध्य में "हम", "है ..." या "आह" बनाते रहें आपकी प्रतिक्रिया पूरी तरह से प्रवाह होना चाहिए इसके अलावा हकलाना की कोशिश न करें
  • चित्रित करें एक क्लीन रिएबैक चरण 4 बनाएं
    4
    एक नई प्रतिक्रिया के लिए कोई जगह नहीं छोड़ता है जो कुछ के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त स्मार्ट हो। उदाहरण के लिए, यदि कोई कहता है कि आप दुनिया में सबसे बुरे व्यक्ति हैं, तो कहते हैं, "और आप मुझे यह कहने वाले कौन हैं?" तो व्यक्ति को शायद पता नहीं होगा कि कैसे प्रतिक्रिया दें
  • चित्रित करें एक क्लीन रिएबैक करें चरण 5
    5



    अपने पक्ष में कहा गया है कि सब कुछ का उपयोग करें इससे आप अपने प्रतिद्वंद्वी को शर्मिंदा करने के लिए पर्याप्त प्रतिक्रिया तैयार करने में मदद करेंगे! उदाहरण के लिए, यदि आपको बताया जाता है कि आप घृणित हैं, तो व्यंग्यपूर्ण उत्तर दें, "देखो कौन बात कर रहा है!"
  • एक क्लीन रिएबैक चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    आप जल्दी में हैं और कहते हैं, "मेरे पास इसके लिए समय नहीं है।" या बेहतर अभी तक, ऐसा कुछ कहें, "मेरे पास आपके जैसी बच्चों की टिप्पणियों के लिए समय नहीं है" और चलते रहें इस प्रकार, आपराधिक कार्रवाई के बिना होगा हालांकि, शांत रहो और कभी नहीं पता चलता है कि आक्रामक स्वर से बचने nervoso- है ( "यह लानत है! मैं इस के लिए समय नहीं है!") या कुछ। हमेशा यह दिखाने का प्रयास करें कि आप उनके मुकाबले बेहतर हैं।
  • एक क्लीन रिएबैक चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    जब आप एक अच्छा जवाब देते हैं, तो इसे दोहराना न करें। यदि आपको उत्तर को समझा या दोहराएं, तो यह एक संकेत है कि यह इतना अच्छा नहीं था।
  • एक क्लीन रिएबैक करें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    इस विषय को मत बदलो। अगर वे कहते हैं कि आपके कपड़े भयानक हैं, तो ये मत कहो कि उनका भी बुरा है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि आप निराश हैं और आपके पास कोई अच्छा जवाब नहीं है। इन मामलों में, बस आप अपने कपड़े पसंद करते हैं और उन्हें बदलने की जरूरत नहीं है।
  • एक क्लीन रिएबैक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अंतिम लेकिन कम से कम नहीं: भरोसा रखना अगर कोई आपको अपमान करता है, तो उत्तर के बीच में मत छोड़ो, जैसे "और आप ... यह है ... ओह, इसे भूल जाओ!" अंत में जाने के लिए दृढ़ रहें!
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न विषयों के जवाबों की एक मानसिक सूची बनाएं उदाहरण के लिए, जब कोई आपको वसा बताता है और इसे अच्छी तरह से याद रखता है तो इसका उत्तर तैयार करें क्या वे आपको गधे कहते हैं? इस टिप्पणी पर सर्वोत्तम संभव प्रतिक्रिया के बारे में सोचें और इसे भूलने की कोशिश न करें
    • "मेरे हाथ से बात करें" रणनीति का प्रयोग न करें या व्यक्ति के चेहरे पर अपना हाथ डाल दें यह दयनीय है और पता चलता है कि आप अपरिपक्व हैं।
    • हमेशा परिपक्वता के साथ कार्य करें, भले ही आपको नकली हो। ऐसा विशेष रूप से करते हैं जब दूसरे व्यक्ति बचपन से काम कर रहा है यदि आप परिपक्वता दिखाते हैं, तो लोग जान लेंगे कि वे आपको पेश नहीं कर पाएंगे।
    • यदि आपके पास कुछ नहीं कहना है, तो उस व्यक्ति पर घूर रहें इसलिए जब वह "यह क्या है?" पूछने के लिए बंद हो जाता है तो आप कह सकते हैं कि आप अपने उदासीनता का अभ्यास कर रहे हैं यदि आप पूछते हैं कि "आप क्या देख रहे हैं?", तो "मैं यही पता लगाने की कोशिश कर रहा हूँ ..." के साथ जवाब दें।
    • उन उत्तरों के साथ एक सूची बनाएं, जो सबसे अच्छा काम करते हैं उदाहरण के लिए: "आप कृपया धन्यवाद?", "मैं ठीक हूँ धन्यवाद, और आपके द्वारा", "वाह, यह अच्छा है, तो आप पहले व्यक्ति है जो मुझे उस बताता है कर रहे हैं ..." "ठीक है, मुझे पता है कि जब आप हैं मेरे लिए एक बेहतर कार खरीदने, मैं इंतज़ार कर रहा हो जाएगा! "," यह इस कारण है कि मैं जाने के लिए करने के लिए, मुझे याद दिलाने के लिए धन्यवाद [अपने अगले अपॉइंटमेंट या वर्ग का हवाला देते हैं] इंतजार नहीं कर सकता के लिए है। " "धन्यवाद, मैं भी तुम्हारे लिए प्रार्थना करता हूँ," "एक महान दिन हो," या "भगवान आपको आशीर्वाद दे।"
    • इंटरनेट पर अपमान करने के अच्छे उत्तर खोजें

    चेतावनी

    • जब आप एक अच्छा जवाब देते हैं, तो अपनी बड़ाई मत करो। यह क्षण को बर्बाद कर देगा
    • अपमानजनक लोग कभी अच्छा नहीं है लेकिन निश्चित रूप से, अगर आपको पहले अपमानित किया जाता है, तो हमेशा अपनी जीभ की नोक पर उत्तर देना अच्छा होता है!
    • अपने जवाब को समझाने की कोशिश न करें, अगर वह व्यक्ति समझ में नहीं आता है - यह आपकी अच्छी प्रतिक्रिया को बर्बाद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com