IhsAdke.com

कैसे छिपाने के लिए कि आप एक सहयोगी के बारे में भावुक हैं

जब किसी सहकर्मी का दृष्टिकोण आता है तो क्या आपको हमेशा हृदय पाउंड महसूस होता है? क्या आपको लगता है कि वह बेहद आकर्षक हैं और उनके चुटकुले के बारे में अधिक उत्साह से हंसते हैं? सहकर्मियों के बीच प्रेम बेहद जटिल हो सकता है, खासकर अगर यह कंपनी के नियमों के विरुद्ध है या इसे अच्छी तरह से पसंद नहीं किया गया है, तो आप में से एक (या दोनों) पहले से ही किसी रिश्ते में हैं या यदि आपके पास अपना व्यक्तिगत मूल्य है कार्यस्थल में रोमांस तो शायद आप किसी को यह नहीं जानना चाहते कि क्या हो रहा है, यहां तक ​​कि आपके जुनून भी नहीं। इस सहयोगी के प्यार को गुप्त रखने की इच्छा के बावजूद, अपनी भावनाओं को छिपाने के लिए तरीके हैं और साथ ही यह स्वीकार करने की कोशिश करते हैं कि शायद ये जुनून कभी नहीं बन पाता (या नहीं हो सकता है) वास्तविकता

चरणों

भाग 1
पेशेवर अभिनय

छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
1
व्यक्ति को किसी दूसरे सहकर्मी के रूप में व्यवहार करें। सबसे आसान तरीका जो हम महसूस करते हैं वह सामान्य रूप से कार्य कर रहा है, और हालांकि यह सिद्धांत में सरल लग सकता है, व्यवहार में यह और अधिक कठिन हो सकता है यदि आपको "हमेशा की तरह" चीजों को रखना मुश्किल लगता है, तो जितना हो सके इस सहयोगी के साथ संपर्क सीमित करने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, जब तक आप बड़े समूह में न हों तब तक उसके साथ दोपहर के भोजन के लिए बाहर जाने से बचना यदि आप समूह में दोपहर का भोजन करते हैं, तो अपने सहकर्मियों के बजाय अन्य लोगों से बात करने का प्रयास करें
  • इस बारे में सोचें कि आप किसी अन्य सहकर्मी की कंपनी में कैसे काम करेंगे और उस व्यवहार की नकल करेंगे जब आप अपने जुनून के साथ बातचीत करेंगे।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    2
    इश्कबाज मत करो यह मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर दूसरा व्यक्ति छेड़छाड़ करना शुरू कर देता है हालांकि, इश्कबाज (या शुरू करने से) चुकाने के लिए ब्याज का एक स्पष्ट संकेत होगा। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप इस प्रेम को लंबे समय तक नहीं छू सकेंगे, आखिरकार, क्या आप किसी सहकर्मी से इश्कबाज़ी कर सकते हैं जिसके लिए आपको कोई दिलचस्पी नहीं है? शायद नहीं।
    • उदाहरण के लिए, हर मजेदार टिप्पणी पर हँसते मत व्यक्ति को बनाता है कठोर होने की कोई आवश्यकता नहीं है, बस मुस्कुराएं और विषय को बदलने के लिए यह दिखाएं कि आपके पास कोई रुचि नहीं है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    3
    शारीरिक संपर्क से बचें जाहिर है, आपको इस सहयोगी को अनुपयुक्त से छूने से बचने की आवश्यकता होगी, लेकिन किसी भी अन्य भौतिक संपर्क से बचने के लिए भी महत्वपूर्ण है (संभावित पेशेवर हैंडशेक के अपवाद के साथ, जब आवश्यक हो)। उस व्यक्ति के हाथ को स्पर्श न करें जब वह कुछ उत्तेजक कहती है, अपना हाथ उसके कंधे पर नहीं रखे और उसे गले न लगाएं ब्याज के स्पष्ट संकेत होने के अलावा, ऐसे इशारों को कार्यस्थल के भीतर अव्यवसायिक माना जाता है
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    4
    पक्षपात मत दिखाओ यदि आप अपने जुनून और अन्य सहकर्मियों के साथ समस्या पर चर्चा कर रहे हैं, तो उस व्यक्ति के पक्ष में न रहें, जिसे आप ध्यान रखते हैं। यदि कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय के बारे में चर्चा में उन्हें वास्तव में सबसे अच्छा विचार है, तो उसे समझाएं कि उसका दृष्टिकोण क्यों समझ में आता है। हालांकि, कम महत्वपूर्ण और अधिक तुच्छ फैसले के साथ, जब भी संभव हो, उस सहकर्मी के दृष्टिकोण का बचाव करने से बचें।
    • विभिन्न दृष्टिकोणों पर विचार करते समय व्यक्ति के विचार को अलग करने की कोशिश करें, इससे आपको हर किसी के साथ उचित और सामान्य तरीके से व्यवहार करने में मदद मिलेगी।
    • यदि आप प्राधिकरण की स्थिति में हैं, तो उस व्यक्ति को सभी बेहतरीन कार्यों का प्रतिनिधि न करें, अन्य कर्मचारी इसे जल्दी से समझेंगे और आपका रहस्य सुरक्षित नहीं होगा जितना संभव हो उतना उचित रखें।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    5
    एक या दो दिन का समय लें यदि आपको पेशेवर तरीके से काम करने में समस्याएं आ रही हैं, तो काम से कुछ दिन निकालने पर विचार करें (अपने अवकाश के दिनों का उपयोग करके या बीमारी की खोज करना)। कभी-कभी एक छोटे निजी स्थान हमें वास्तव में महत्वपूर्ण चीज़ों पर ध्यान देने में सहायता कर सकता है।
    • जब आप दूर रहें, तो याद रखें कि आपने इस प्रेम को गुप्त रखने का फैसला क्यों किया? शायद यह आपके सपनों का काम है और आप उसे हंसी नहीं करना चाहते हैं, या शायद आप पहले से ही एक गंभीर रिश्ते में हैं। कारण के बावजूद, अपने आप को यह समझने की कोशिश करें कि उस व्यक्ति के कारण आपकी ज़िन्दगी खराब नहीं है। आदर्श रूप में, उस ब्रेक के बाद, आप कंपनी पर पूरी तरह से नौकरी पर ध्यान केंद्रित करते हैं, न कि आपका सहयोगी।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    6
    एक अलग क्षेत्र में काम करने के लिए पूछने पर विचार करें आप उस व्यक्ति के साथ सीधे काम कर सकते हैं जो आप के बारे में भावुक हो, और उम्मीद है कि आप उन भावनाओं को छिपाने के लिए कदम उठा सकते हैं। हालांकि, एक पर्यवेक्षक से बात करना और कुछ अलग करने के लिए कहने पर विचार करें यदि आप उस व्यक्ति से आगे आराम से काम करने में सक्षम नहीं लगते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप एक अलग परियोजना या विभाग में काम करने में सक्षम हो सकते हैं।
    • वास्तविक कारण बताओ कि आप असाइनमेंट को बदलना चाहते हैं, बजाय एक सुखद बहाना के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि आप क्या करते हैं, आप बहुत पसंद करते हैं, लेकिन आप बड़ी चुनौती लेने और कंपनी के प्रबंधन की रणनीति में सुधार के लिए एक विचार पर काम करने को तैयार हैं।
  • भाग 2
    सामाजिक सीमाओं को परिभाषित करना

    छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    1
    गैर-कार्य संबंधित मुद्दों के बारे में बात करने से बचें यदि आप अपने आप को किसी सहयोगी से दूर नहीं कर सकते (उदाहरण के लिए, यदि आपके पास दैनिक बैठकें हैं, एक साथ मिलकर काम करें या यदि आप अपने बॉस हैं), उन संवादों को रखने का प्रयास करें जो कड़ाई से पेशेवर हैं या कम से कम यथासंभव सतही। जितना अधिक आप निजी मुद्दों के बारे में बात करते हैं, उतना ही आप दोनों महसूस करेंगे।
    • जब वह पूछता है कि आपने सप्ताह के अंत में क्या किया था, तो "ओह, कुछ खास नहीं, मैंने कुछ समस्याओं का हल निकाला है।" सवाल वापस मत लौटें, एक कामुक प्रतिक्रिया किसी भी अधिक व्यक्तिगत बातचीत को हतोत्साहित करेगी।
    • यदि आप शर्मनाक चुप्पी से बचने की बात करते हैं, तो काम की परियोजना के लिए समय या समय सीमा जैसी सुविधाओं के बारे में बात करें।
    • इस सहयोगी के किसी भी विचार को अनदेखा करें। जाहिर है, यदि वह पहल लेना शुरू कर देता है तो स्थिति अधिक शर्मिंदगी बन जाएगी, इसलिए यदि कोई व्यक्ति आपके साथ छेड़खानी शुरू करता है तो पीछे हटें या किसी निजी संपर्क को कम करने या कम करने का प्रयास करें। तेजी से तकनीकी कॉरपोरेट परिवेशों के लिए धन्यवाद, कंपनी के ईमेल या इंट्रानेट के माध्यम से आपके काम का एक अच्छा सौदा करना संभव हो सकता है
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    2
    कार्य के बाद अपने सहयोगियों के साथ बाहर मत जाओ कुछ कंपनियों में, कर्मचारियों के लिए बियर बनाने या काम करने के बाद रात के खाने के लिए बहुत आम है, लेकिन यदि कोई व्यक्ति प्रश्न में भी जा रहा हो तो उसे निमंत्रण देने से मना कर दिया। एक बहाना बनाओ और कहें कि आप दोस्त के साथ खाना खा सकते हैं या घर जाने से पहले आपको कुछ चीजों को सुलझाना होगा। इस सहकर्मी की कंपनी में गैर-पेशेवर स्थितियों से भागकर आप कार्यालय के बाहर एक प्रेम संबंध के बारे में सोचने से रोका जा सकेगा।
    • अगर आपको उस घटना में भाग लेने की ज़रूरत होती है जहां व्यक्ति भी मौजूद है, तो उसे जितना संभव हो (सावधानी से) दूर न करें और पीना न दें। शराब निषेध कम कर देता है और आपको बोलने के लिए प्रेरित कर सकता है कि आपको क्या नहीं करना चाहिए।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    3
    व्यक्ति में बात करने से बचें यह सभी कार्यस्थलों में संभव नहीं है, लेकिन कंपनी में उपलब्ध ईमेल या अन्य मीडिया के लिए विकल्प चुनना यदि आप संदेह उठाने के बिना ऐसा कर सकते हैं उसके बाद आप तब तक भावनाओं को संसाधित करने का समय निकाल लेंगे जब तक आप उस सहकर्मी की कंपनी में सामान्य रूप से व्यवहार नहीं कर सकते।
    • अगर वह दूसरे विभाग में काम करता है तो कम से कम संपर्क करें। जुनून को अपने काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए यदि आप उस व्यक्ति से दूर काम करने के लिए भाग्यशाली हैं। बस कार्यालय रसोईघर में या घंटों के बाद किसी भी संपर्क को कम से कम करें
    • इस सहयोगी से बचने की कोशिश करते समय इसे ज़्यादा मत करो, बस एक सुरक्षित दूरी रखें यदि आप किसी को बहुत स्पष्ट रूप से टालने से शुरू करते हैं, तो आप अपने आप पर बहुत अधिक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, और अन्य कार्यालय कर्मचारी इस तरह के व्यवहार पर संदेह कर सकते हैं।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=



    4
    शून्य सहिष्णुता की एक निजी नीति को अपनाना यहां तक ​​कि अगर कंपनी के कर्मचारी डेटिंग के खिलाफ कोई नीति नहीं है, एक व्यक्तिगत नियम अपनाने आप उस जुनून को नजरअंदाज करने में मदद कर सकते हैं
    • आपकी वर्तमान भावनाओं को गुप्त रखने में मदद करने के अलावा, अगर आप किसी अन्य कर्मचारी को आकर्षित करने लगते हैं, तो यह भी लंबे समय में सहायक हो सकता है अगर कोई सहकर्मी आपको खुद को घोषित करता है, तो कंपनी के भीतर अन्य लोगों को डेटिंग न करने की आपकी निजी नीति की व्याख्या करें।
    • असंभव के रूप में इस जुनून का सामना करें और इस तथ्य को स्वीकार करें कि यह रिश्ता कभी सच नहीं होगा। जितनी जल्दी आप इस पर विश्वास करते हैं, उतना आसानी से आप अपनी भावनाओं को छिपा सकते हैं
  • भाग 3
    भावनाओं को ध्यान में रखते हुए

    छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    1
    विचार करें कि आप क्या हैं प्यारा वास्तव में। यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या यह भावना प्रेम है या सिर्फ एक क्रश है। हालांकि दोनों मामलों में बहुत मजबूत भावनाएं होती हैं, आप जितना जल्दी सच्चा प्यार करते हैं उतना जल्दी से एक क्रश को "दूर" कर सकते हैं। अक्सर पेशेवर दबावों और कार्यस्थल से जुड़े भावनाओं के कारण या फिर एक सहयोगी को देखकर हम इन स्थितियों में बहुत अच्छी तरह से आकर्षण की तीव्र भावनाओं को विकसित करते हैं। अगर प्रारंभिक महसूस कुछ अधिक अंतरंग हो जाती है, तो एक को यह विचार करना चाहिए कि यह कुछ स्थायी है या बस एक क्षणभंगुर लेकिन सतत प्रशंसा की भावना है।
    • आप इस व्यक्ति को कितनी अच्छी तरह जानते हैं? कभी-कभी हम किसी को एक दूरी पर किसी से भी प्यार करते हैं, और दूसरों में, हमारे प्रेम समय से बढ़ते हैं क्योंकि हम किसी के बहुत करीब हैं और हमारे पास व्यक्तिगत मूल्यों और समान हितों के बारे में बात करने का अवसर है
    • क्या तुम सच में उसे जानते हो? क्या आप उसके सच्चे गुणों से प्रेम में गिर गए हैं या क्या आप काम पर दिखाए हुए व्यक्तित्व से जादू करते हैं?
    • क्या यह मोहक व्यवहार द्वारा विजय प्राप्त हुई थी जो व्यक्ति कार्यालय के अंदर रहती है? शक्ति या नेतृत्व मोहक पेशेवर लक्षण हैं जो एक जुनून को चिंगारी कर सकते हैं
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    2
    एक उपन्यास के परिणामों पर विचार करें एक सहकर्मी डेटिंग काफी जटिल हो सकता है, और जब तक आप में से कोई कंपनी छोड़ नहीं देता, तो रिश्ते में कई जोखिम शामिल होते हैं। अन्य कर्मचारी आपको पावर का दुरुपयोग कर सकते हैं (यदि आप एक अधीनस्थ डेटिंग कर रहे हैं) या पक्षपात चाहते हैं (यदि आप बॉस से डेटिंग कर रहे हैं) इसके अलावा, यदि आप एक सुपरवाइज़र से डेटिंग कर रहे हैं, तो आपके सहकर्मियों ने आपको संदेह दिखाया है, क्योंकि वे डरेंगे कि आप उन्हें जो कुछ भी कहते हैं या करते हैं उन्हें बताएंगे।
    • कई कंपनियों में उपन्यास सख्ती से निषिद्ध हैं और इस नियम का अनुपालन करने में विफल रहने से बर्खास्तगी का औचित्य साबित हो सकता है
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    3
    याद रखें कि काम पर रोमांटिक भावनाओं का उद्भव एक असामान्य घटना नहीं है। एक साथ काम करने से प्यार की भावनाओं को प्रेरित किया जा सकता है, क्योंकि हम व्यक्ति की कंपनी में अधिकतर दिन बिताते हैं, समस्याओं को सुलझाने और चुनौतियों का सामना करने के लिए करते हैं। इसलिए, यह कोई आश्चर्य नहीं है कि एक सहयोगी दूसरे के साथ प्यार में गिर सकता है
    • इसे ध्यान में रखना बहुत ही महत्वपूर्ण है, खासकर शुरुआत में, जब हम किसी के लिए भावनाओं का पोषण करते हैं तो बहुत तीव्र हो सकता है। समय-समय पर आप जो महसूस करते हैं उसे छिपाना मुश्किल होगा, लेकिन याद रखना कि कई लोगों को सहकर्मियों में कभी-कभी दिलचस्पी महसूस होती है, आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि यह प्यार सच नहीं है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    4
    कंपनी के भीतर रोमांस से बचने के लिए सभी कारणों के साथ एक सूची बनाएं कागज के कारणों को ध्यान में रखते हुए, या उनके बारे में सावधानी से सोचकर, आपको प्यार या स्नेह को दबाने में मदद मिलेगी और दूसरे व्यक्ति को आपके सिर से बाहर निकालने का प्रयास करेंगे। सहकर्मी के साथ संबंध से बचने के कई कारण हैं
    • कर्मचारी रिश्तों को मना किया जाता है, तो रिश्ते को छिपाने के लिए आवश्यक समय और ऊर्जा के बारे में सोचो। यदि आपको अपने मित्रों से काम से बाहर जाने या उन्हें अपने घर में आमंत्रित करने की आदत है, तो आपको अपने कार्यक्रम को हथकंडा करना होगा। हालांकि असंभव नहीं है, यह काफी थका है। इसके अलावा, रहस्य से जुड़े मस्ती और उत्तेजना धीरे-धीरे समय के साथ कम हो जाएगा, जब तक कि एक दिन आपको सच्चाई बताने के लिए पागल लग रहा है।
    • व्यक्ति के दोषों के बारे में सोचो हालांकि आपका सहयोगी बेहद आकर्षक है, यह काफी संभावना है कि उनके पास कुछ नकारात्मक लक्षण भी हैं। नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करके, आप आकर्षण या रुचि कम कर सकते हैं। शायद यह एक कष्टप्रद हंसी, काम या हठ के साथ अस्वास्थ्यकर जुनून है चाहे दोष के बावजूद, इसे किसी एक के साथ शामिल न होने के एक महत्वपूर्ण कारण के रूप में सोचें।
    • क्या आप अगले काम में काम करने वाले व्यक्ति के सिर पर काम करते हैं या फिर ध्यान केंद्रित रह सकते हैं? कुछ लोगों के पास रोमांस को छिपने का एक कठिन समय है, इसलिए यह न भूलें कि डेटिंग आपके करियर को बाधित कर सकती है
    • जब आप एक साथ काम करते हैं और एक-दूसरे की कंपनी में पूरे दिन बिताते हैं तो आपके पास बहुत अधिक विषय नहीं होगा। एकमात्र मुद्दा काम होगा, और आप अन्य कर्मचारियों के बारे में एक दूसरे के विचारों को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करने के जोखिम को चलाते हैं, यदि उनके पास कोई सामान्य annoyances या निहितार्थ हैं
    • एक शब्द के परिणामों के बारे में सोचो ज्यादातर मामलों में, एक पूर्व के साथ काम करने से काम करने वाले जीवन को और अधिक जटिल बना दिया जाता है और जोखिम में शामिल होना चाहिए कि आप में से एक दूसरे की सफलता को तोड़ने की कोशिश करेगा। यदि पूर्व युगल व्यावसायिकता बनाए रखने का प्रबंधन करते हैं तो स्थिति को नियंत्रित किया जा सकता है, लेकिन क्या आप निश्चित हैं कि आप कंपनी के बाहर सभी भावनाओं को रखने में सक्षम होंगे?
  • भाग 4
    स्वस्थ तरीके से भावनाओं से निपटना

    छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    1
    समस्या से निपटने के लिए हानिकारक तरीके से बचें कभी-कभी, जब हम अपनी भावनाओं से निपट नहीं सकते, तो हम ऐसी आदतों से अपील कर सकते हैं जो कुछ आराम प्रदान करती हैं।
    • कुछ लोग अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों का दुरुपयोग कर सकते हैं, जैसे नाश्ता पदार्थ या बर्फ क्रीम अन्य लोग अपनी भावनाओं से दूर रहने के लिए शराब, सिगरेट या अन्य दवाओं का सहारा ले सकते हैं। जो कुछ भी आपकी हानिकारक आदत है, इसे पहचानने की कोशिश करें और भावनाओं से निपटने का एक स्वस्थ तरीके का सहारा लें, जब भी आपको ऐसा करना चाहिए।
    • यदि आप गहन भावनाओं का सामना कर रहे हैं क्योंकि आपको जो कुछ भी महसूस करने की आवश्यकता है, उसे छिपाने की आवश्यकता है, किसी विश्वसनीय मित्र (किसी सहकर्मी के अलावा किसी अन्य व्यक्ति से) या परिवार के किसी सदस्य से बात करने की कोशिश करें। यदि आप इसके बारे में किसी को भी बात नहीं करना चाहते हैं तो आप एक पत्रिका में अपनी भावनाओं को भी लिख सकते हैं महत्वपूर्ण बात ये है कि भावनाओं में बच निकलने का वाल्व है
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    2
    एक शौक को अपनाना शायद आपके पास पहले से ही एक है, और उस मामले में, उसके साथ अधिक समय बिताना। अगर आपके पास पहले से ही एक नहीं है, तो कुछ ऐसा सोचें जो आप हमेशा कोशिश करना चाहते थे यह गतिविधि आपको प्यार की भावनाओं से विचलित कर देगी और स्थिति से निपटने के लिए आपको और अधिक सक्षम महसूस करने में सहायता करेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा पहाड़ों पर चढ़ने और शुरुआती वर्ग में दाखिला लेना चाहते हैं तो अपने क्षेत्र में एक चढ़ाई अकादमी खोजें। इस तरह, आपको एक नया शौक मिलेगा, आकार में आना और नए लोगों से मिलना होगा।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    3
    सामाजिक रूप से सक्रिय रहें अधिकांश लोग अधिकतर दिन काम करते हैं और कंपनी संस्कृति के आधार पर, उनके सहकर्मियों के कई भी अच्छे दोस्त बन सकते हैं। इस के साथ कुछ भी गलत नहीं है, जब हम किसी अन्य कर्मचारी को छिपाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, कंपनी के बाहर दोस्ती की खेती आपके काम के कार्यक्रम के बाहर एक सुरक्षित स्वर्ग उपलब्ध कराएगी।
    • आप इन दोस्तों (यदि आप चाहते हैं) के साथ उभरने में सक्षम होंगे और अपने दृष्टिकोणों को विस्तृत करेंगे, यह महसूस करेंगे कि काम से बाहर जीवन है, और यह उन अनचाहे रोमांटिक भावनाओं को दूर करने में आपकी सहायता करेगा
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं` class=
    4
    अपना ध्यान रखना रिश्तों. हमेशा संभावना है कि आप पहले से ही व्यस्त हैं, और यदि ऐसा है, तो उस संबंध में प्रतिबिंबित करने के लिए समय लेते हैं और इसमें शेष के लिए आपके कारण होते हैं। यदि आप अकेले हैं, तो किसी अन्य रिश्ते को सुधारने पर ध्यान दें (उदाहरण के लिए, मित्रों या परिवार के साथ)। जब हम किसी से आकर्षित होते हैं, तो अन्य रिश्तों को नजरअंदाज करना आम बात है, इसलिए आपकी ऊर्जा को कौन परवाह करता है, और कौन आपके बारे में परवाह करता है।
    • कार्यस्थल से बाहर के दिलचस्प लोगों के बारे में सोचो यदि आप किसी को तारीख करना चाहते हैं। यदि आप में कोई रुचि नहीं है, तो एक पर विचार करें डेटिंग साइट या अधिक सामाजिक घटनाओं में भाग लेने का प्रयास करें आप शौक, खेल, चर्च और स्वयंसेवक काम के माध्यम से नए लोगों से भी मिल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप भविष्य में सहकर्मियों के बारे में कल्पना करना शुरू करते हैं, तब सावधान रहें, आप कंपनी के दूसरे कर्मचारी के साथ प्यार में पड़ सकते हैं। ऐसे कारकों को पहचानना सीखें, जो आपको सहयोगी पसंद करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, जैसे कि कई दबावों के साथ मिलकर काम करना, वर्तमान संबंध या काम के साथ ऊबड़, काम के बारे में असुरक्षित महसूस करना और "बचाना" आदि चाहते हैं।
    • ब्याज के स्पष्ट संकेत प्रस्तुत करने से बचें, जैसे व्यक्ति के जन्मदिन को याद रखना और उपहार लाने, उसके पसंदीदा रंग जानने के लिए या लगातार बात करने के कारणों की तलाश करना।
    • यदि आप किसी सहकर्मी के साथ गंभीर रिश्ते में विरोध नहीं करते हैं और अंत में रहना नहीं चाहते हैं, तो दीर्घकालिक परिणामों के बारे में बात करें संभव है कि आप में से किसी एक को कंपनी छोड़ने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि इसमें सभी लोगों के लिए चीजें आसान हो जाएंगी। एक अन्य विकल्प साझेदारी में व्यवसाय शुरू करना है - रोमांटिक पार्टनर उत्कृष्ट सहयोगी हो सकते हैं और अन्य कर्मचारियों का कोई खतरा नहीं है जो असहज महसूस कर रहे हैं (भले ही वह मौजूद हो, कर्मचारियों को पहले ही परिस्थिति के बारे में पता होगा)।

    चेतावनी

    • अगर आप किसी रिश्ते में "प्ले" करना चाहते हैं तो कंपनी की नीतियों की जांच करें कर्मचारियों के बीच रोमांस कुछ कंपनियों में बर्खास्तगी के लिए आधार हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com