IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए कि कोई व्यक्ति वास्तव में आपका प्यार करता है

जीवन में कुछ निश्चित बातें हैं और यह जानकर कि कोई वास्तव में आपको प्यार करता है, कोई अपवाद नहीं है। जो कुछ किया जा सकता है वह उन कुछ लक्षणों का पालन करना है जो उस व्यक्ति से संबंधित हैं, व्यवहार, वह क्या बोलता है और कैसे वे व्यवहार करते हैं जब वे साथ होते हैं। यह स्पष्ट है कि प्यार और प्यार करने का तरीका आरजी की संख्या के रूप में व्यक्तिगत हैं, और विश्लेषण के दौरान इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए। यह पता लगाने के लिए पढ़ें कि यह व्यक्ति आपको प्यार करता है, यदि आपके पास केवल एक क्रश है या यह सिर्फ "पुआल आग" है।

चरणों

विधि 1
अपना व्यवहार देखें

छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 16
1
देखें कि जब वे एक साथ होते हैं तो व्यक्ति कैसे व्यवहार करता है। प्यार में एक व्यक्ति आमतौर पर अपने रोमांटिक जोड़ी के साथ सामान्य से अधिक खुलता है। आपने कई बार देखा होगा जब वह आपके साथ एक तरह से व्यवहार करती थी और दूसरों के साथ अलग थी। उदाहरण के लिए, यदि वह आपके साथ चंचल है, लेकिन सार्वजनिक रूप से गंभीर है, तो वह बहुत प्यार में होने की संभावना है।
  • या, शायद आपके साथी के पास गहरी, व्यक्तिगत भावनाओं के बारे में बात करने का साहस है। अंतरंगता का यह स्तर भी प्रेम का प्रतीक है।
  • बहुत सहज महसूस करने के लिए हमेशा निर्दोष नहीं होते, ठोकर न होने के बावजूद अपने दांतों में खाना खाने या खाने से एक ही अर्थ हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 17
    2
    नोटिस यदि आपका साथी एक साथ होने पर खुश होता है। जब व्यक्ति को एक भयानक दिन हो रहा है, लेकिन आप उसे एक पल से दूसरी में सजीव कर रहे हैं, प्यार से कोई अन्य संभावित अर्थ नहीं है। उसकी आवाज की आवाज उसे खुश कर देती है और वह बेहतर महसूस करती है, यदि केवल एक पल के लिए
    • अगली बार जब आप उसे घबराते हुए देखते हैं, तो देखें कि वह कैसे व्यवहार करती है, जिसे आप देखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 18
    3
    ध्यान दें कि आपका छेड़खानी आपको कैसे दिखता है अगली बार जब आप मिलते हैं, तो उसकी अभिव्यक्ति को देखो, जब आप उसे देखेंगे। क्या वह उज्ज्वल और सुंदर दिखता है, उसकी आँखें खुली हैं, जैसे कि उसे निहारना? यह देखो अचूक है और हमेशा ऐसा नहीं होता- उसे आश्चर्यजनक रूप से पकड़ने का प्रयास करें जब वह सुबह या मेज पर आप पर घूर रहे हों।
    • यदि यह तेज़ हो तो, वह व्यक्ति अब भी भावुक चेहरे के साथ आप को देख रहा होगा। इस अभिव्यक्ति के लिए कोई अन्य नाम नहीं है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 19
    4
    ध्यान दें कि आपका प्यार आपकी उपस्थिति में बेढ़ंगे है। जो लोग प्यार में गिर गए हैं वे जानते हैं कि यह कैसा है। जब हम अपनी जुनून देखते हैं, तो हम कांप, प्रकाश और कारण बिना हंसी चाहते हैं। देखें कि क्या व्यक्ति उत्साहित होकर हंसते हुए जब वह उसे देखता है कि वह क्या महसूस करती है
    • यदि कोई मजाक मजाक बना देता है, तो इसमें कोई गलती नहीं है - यह प्यार है
    • घबराहट और अपने हाथों, उंगलियों, बाल, इत्यादि को महसूस करना भी उसके भाग पर एक भावना को denounces
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 20
    5
    पता लगाएं कि परेशान होने से आपके साथी को प्रभावित होता है चाहे वह उदास होने के लिए एक गहरी उदासी या ऊबता है, यदि वह अपने मनोदशा से संक्रमित है और अपने दर्द से निराश है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि वह चाहता है कि आप बेहतर तेजी से चले जाएं - कुछ लक्षण इस तरह स्पष्ट हैं।
    • वह व्यक्ति बहुत परेशान नहीं होगा, लेकिन यह महसूस करना संभव है कि जो कोई परवाह करता है वह अपने प्यार के दुख से ऊब जाता है।
  • विधि 2
    भाषण पर नजर रखें

    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 1
    1
    पता लगाएँ कि आपका जुनून आपके साथ एक सकारात्मक भविष्य की बात करता है भविष्य में एक साथ साझा करने का विचार और दो, छः या 10 वर्षों में वे कैसे सपने देखते हैं, प्यार का एक स्पष्ट संकेत है, खासकर अगर वह इसके बारे में असुरक्षित या चिंतित नहीं लगते हैं इन क्षणों को देखने के लिए देखें कि क्या वह वास्तव में आपको प्यार करता है
    • सामान्य तौर पर, हम उन लोगों को गंभीरता से प्रतिबद्ध करते हैं जिनके साथ हम भविष्य देखते हैं। आपका पार्टनर अपनी योजनाओं के बारे में बात कर सकता है और इसमें आपको शामिल कर सकता है।
    • अगर वह अपने बच्चों के बारे में बात करना शुरू कर देता है, जब वे रिटायर होते हैं या उनका हनीमून जैसा होता है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह प्रेम में है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 2
    2
    अभिव्यंजक तारीफ पर नजर रखें "आपके बाल अच्छे दिखते हैं" कहने से पूरी तरह से अलग है "मैं आपको खुश करने के लिए अपने तरीके से प्यार करता हूं और मुझे अच्छा महसूस करता हूं"। आपके व्यक्तित्व के विशिष्ट गुणों की सराहना करते हैं जो भावुक लोगों को महसूस करते हैं
    • यह मात्रा नहीं है, लेकिन उन तारीफों की गुणवत्ता जो कि महत्वपूर्ण है- दो अविश्वसनीय प्रशंसा पंद्रह से अधिक उथले हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 3
    3
    ध्यान दें कि अगर व्यक्ति ईमानदारी से कहता है कि "मैं आपको प्यार करता हूं" बीच में "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" और "मैं तुमसे प्यार करता हूं" एक अच्छा अंतर भी है ध्यान दें कि अगर आपका प्यार आपको आंखों में दिखता है, और जब उसका मन ईमानदार है, तो बदले में कोई उम्मीद न रहे - यह एक ऐसा संकेत है कि वह वास्तव में आपको प्यार करता है
    • कभी-कभी प्रेम में कोई व्यक्ति बिना किसी कारण के कह सकता है, कहीं से भी नहीं। भाषण को मजबूर नहीं लगना चाहिए, जैसे कि उसने ऐसा कहा क्योंकि ऐसा कुछ है जिसे आप सुनना चाहते हैं, या पक्ष प्राप्त करना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 4
    4
    देखें कि क्या व्यक्ति आपके साथ पूरी तरह से खुलता है जो प्यार करता है वह ईमानदार है कि वह क्या सोचता है और कहता है कि वह क्या सोच रहा है, वह क्या सोचता है, वह क्या सोचता है और क्या वह सपने देखता है। बचपन, पछतावा, भविष्य और दुःखी क्षणों के सपने के बारे में बात करने से ये पता चलता है कि वह आपके बारे में खुद से बात करना सहज महसूस करती है और यही वजह है कि वह प्रेम में है
    • जैसे वाक्यांश "मैंने किसी को भी यह नहीं बताया, लेकिन ..." आमतौर पर बहुत भरोसा दिखाया जाता है और जाहिर है, प्यार।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 5
    5
    थोड़ी देर के लिए दूर रहें और आपकी अनुपस्थिति निश्चित रूप से महसूस की जाएगी अनुपस्थिति के विस्तारित अवधियों के दौरान, क्या आपका जुनून पाठ संदेश भेजता है, कहने के लिए आपको ईमेल करता है कि आप इसे याद करते हैं? यदि हां, तो वह व्यक्ति अब आप से दूर नहीं रह सकता है अगर आप तीन सप्ताह का समय निकालते हैं और कोई संदेश नहीं मिलता है, तो यह प्रेम नहीं हो सकता है
    • बेशक व्यक्ति को हर आधे घंटे कॉल करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन थोड़ी देर में एक बार कहने का प्रयास करें कि वह आपके बारे में सोच रहा था।



  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 6
    6
    प्रेम की निशानी के रूप में रचनात्मक आलोचना का सामना करना अगर आप कुछ ऐसा कहते हैं जो आपको महसूस नहीं करता है, तो आप इसे सुधारने में कोई दिक्कत नहीं करते हैं, जब आप कोई गलती करते हैं और इस तरह की बातें करते हैं, तो इसका कारण यह है कि आप इसे अच्छी तरह से जानते हैं और इसके दोषों और उसके गुणों को स्वीकार करते हैं। दूसरे शब्दों में, वह उसे आदर्शवत नहीं करती है, और हाँ, वह उससे प्यार करती है कि वह क्या है। महत्वपूर्ण फटकार को अलग करने के लिए जानें
    • ध्यान दें कि क्या वह कभी भी आपके साथ असहमत है या कभी भी उसके दृष्टिकोणों के विपरीत मत देता है, इसका मतलब यह हो सकता है कि वह उसे आदर्श मानते हैं और वह जो भी है, उससे उसे प्यार नहीं करता, बल्कि वह जो वह सोचता है उसके लिए।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 7
    7
    जांचें कि क्या आपकी पार्टनर आपकी राय का सम्मान करता है आपकी नई जोड़ी के जूते या वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य के बारे में, प्यार का एक संकेत आपके विचारों की देखभाल कर रहा है। यदि आपका जुनून आपके दृष्टिकोण को पूछता है और सलाह मांगता है, भले ही आप इसके बारे में स्पष्ट रूप से अनिश्चित हों, ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको लगता है कि आपके लिए कुछ मजबूत है।
    • सब कुछ के बारे में परामर्श करने की अपेक्षा न करें, यह उन चीजों के बारे में ही होगा जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • विधि 3
    नजरिए पर नजर रखें

    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 8
    1
    विश्लेषण करें अगर यह सुना है। एक भावपूर्ण व्यक्ति न केवल आपके साथ खुल जाएगा, लेकिन आपसे बात करने के लिए (कभी-कभी भी उत्सुकता से) प्रतीक्षा करें। यदि आपने इस कहानी को पहले ही बताया है, तो यह निश्चित रूप से नहीं कहेंगे और आप इसे फिर से सुनेंगे, सकारात्मक में जवाब देंगे, बिना किसी दखल के और दिखाएगा कि आप ध्यान दे रहे हैं।
    • सुनने की तत्परता के साथ-साथ प्यार का एक आंतरिक अंग है, जितना अपने बारे में बात करने की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 9
    2
    पता लगाएँ कि व्यक्ति हमेशा वहां होता है जब आपको उनकी आवश्यकता होती है। सामान्य क्षणों में और असुविधाओं में भी, भाग लेने की इच्छा जुनून का संकेत है। बेशक, शांत समय में, खाने या बियर लेने के लिए बाहर जाने की तरह, वह जाने के एक बिंदु बना देंगे लेकिन जब आपको हवाई अड्डे के लिए सवारी की ज़रूरत होती है, तो आप कुत्ते को जब आप बीमार होते हैं और अन्य न-बहुत अच्छा एहसान करते हैं तो क्या ले जाते हैं? ऐसे प्यार के स्पष्ट संकेत हैं
    • पहले से ही मजेदार समय में ही खुश और एनिमेटेड दिखाई देते हैं, लेकिन नाव को छोड़कर जब बात मजबूत होती है तो यह एक संकेत है कि यह प्यार के बारे में नहीं है, बल्कि एक रोमांच है।
    • प्यार हमें हमेशा आस-पास होना चाहता है और पैकेज में आने वाली सभी चीजों को स्वीकार करना चाहता है, दोनों गुणों और दोषों, दोनों सकारात्मक और नकारात्मक क्षणों आदि।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 10
    3
    उस शांत चीजें पर प्रतिबिंबित करें जिनसे व्यक्ति ने आपके लिए किया है अगर वह तुम्हें प्यार करती है, तो वह पहले से कुछ अच्छा काम कर चुकी है, जो बताती है कि वह आपके बारे में परवाह करती है। जब आप व्यस्त होते हैं, अपनी कार को ईंधन भरने जैसी बातें करते हैं, जब आप बाहर निकल नहीं सकते हैं, जब आप बीमार हो जाते हैं तो चिकन का सूप खाना बनाते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपके निपटारे में होनी चाहिए, लेकिन अगर वह आपकी मदद करने के लिए कुछ भी करता है और अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ आपकी सहायता करे - तो हाँ, यह प्यार है!
    • प्यार निस्वार्थ है और आपके जुनून को केवल आपसे कुछ भी नहीं चाहिए बल्कि योगदान भी करना चाहिए।
    • सामान्य तौर पर, ये व्यवहार आपके बिना उनसे पूछने के बिना किए जाते हैं। जीवन में ऐसे कई बार होते हैं जहां हमें स्पष्ट रूप से मदद की ज़रूरत होती है - अगर आपको इसकी आवश्यकता होती है तो आपको पूछना पड़ता है, यह वास्तविक प्रेम नहीं हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 11
    4
    सूचना अगर व्यक्ति आस-पास होना चाहता है प्यार में एक व्यक्ति को जब भी संभव हो, जब वह असंभव लगता है जब भी प्यार करता है उसके आस-पास होने का एक मुद्दा बना देता है नोटिस अगर वह जब भी विचार करती है कि जब वह विचार देती है कि वह चिपचिपा नहीं है, तब तक उसे दिखाने के लिए संघर्ष करता है, लेकिन वह इसे देखने के लिए अवसर खो देता है
  • चित्र शीर्षक से पता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 12
    5
    जब वह आपको अंतरिक्ष देता है तो स्वीकार करें आपके फ्लर्टिंग के समान अनुपात में उसे हमेशा देखना चाह सकते हैं, वह अपने समय और स्थान का सम्मान करने का एक बिंदु भी बना देगा। बिल्कुल आप पर लटका हर दिन प्यार नहीं है, यह पुआल आग है प्यार उस से अधिक परिपक्व है, और सामान्य तौर पर, जो भी महसूस करता है, वह यह जानता है कि दूसरे पक्ष को चुपचाप काम करने की जरूरत है। पहचान और गोपनीयता को संरक्षित करने के लिए भी महत्वपूर्ण है
    • ग्रिड लोगों की ज़रूरत या असुरक्षित लोगों की एक विशिष्ट विशेषता है - इनमें से कोई भी सच्चा प्यार की विशेषता नहीं है
  • चित्र शीर्षक से पता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 13
    6
    ध्यान दें कि आपकी जोड़ी समझ रही है पता करने के लिए कि क्या यह प्रेम है, पता करें कि क्या व्यक्ति अपने मनोदशा, उसके लक्ष्यों, अपनी यादों और इच्छाओं को समझता है - देखिए कि क्या उसे पता है कि उसे खुश करने के लिए, यहां तक ​​कि इससे पहले कि वह क्या पसंद करता है। ये महत्वपूर्ण संकेत हैं कि यह सिर्फ एक जुनून से अधिक है
    • कुछ रहस्य रखने के लिए यह ठीक है और यह भी सामान्य है अगर आपका साथी आपके बारे में बिल्कुल कुछ नहीं जानता है। यह विचार यहां पता लगाया जाता है कि क्या वह आपकी मंशा को अधिकांश समय समझती है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 14
    7
    पता लगाएँ कि क्या व्यक्ति आपके लिए सबसे अच्छा चाहता है यदि आप चाहते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, भले ही यह आपके लिए सबसे अच्छा नहीं है, तो आप यह शर्त लगा सकते हैं कि वह आपको प्यार करती है। जीवन में ऐसे कई बार होते हैं जब हमें स्वार्थी निर्णय लेने की ज़रूरत होती है और एक साझेदार जो वास्तव में प्यार करता है, वह आपको समझेगा। उदाहरण के लिए, आपको समुद्री जीव विज्ञान में कैरियर का पीछा करने के लिए दूर द्वीप की यात्रा करना पड़ सकता है, या आपको अगली सुबह बैठक के लिए जल्दी छोड़ना पड़ सकता है - आपका साथी उस पर कैसे प्रतिक्रिया करेगा?
    • हालांकि, अगर आपका पार्टनर केवल "दोनों" के लिए जो अच्छा है, करने में रूचि रखते हैं, तो इसका कारण यह है कि आप अनजान हैं कि आप स्वयं अपनी इच्छाओं और जरूरतों के साथ एक व्यक्ति हैं, जिसका मतलब है कि वह वास्तव में आपको प्यार नहीं करता है
  • चित्र शीर्षक से पता है कि वह व्यक्ति वाकई प्यार करता है आप चरण 15
    8
    देखें कि क्या समर्थन है। अगर वह व्यक्ति आपको प्यार करता है, तो शायद वह कठिन समय में आपके साथ रहने के लिए वह सब कुछ करता है देखें कि क्या वह आपके लक्ष्यों तक पहुंचने और जीवन को स्पर्श करने में आपकी मदद करने का प्रयास करती है। चाहे वह अपने फुटबॉल मैचों में मौजूद है, उसकी थीसिस का बचाव कर रही है, नौकरी की साक्षात्कार के लिए एक सवारी की पेशकश कर रहा है, या अगर वह हमेशा आपके लिए मुश्किलों से गुजरता है, तो आप बहुत महत्वपूर्ण हैं।
    • जो प्यार करता है वह अपने लक्ष्यों तक पहुंचने और उन गतिविधियों का अभ्यास करने में वास्तविक रुचि है जो उन्हें पसंद है, भले ही इसमें उन्हें शामिल न हो।
  • युक्तियाँ

    • किसी की भावनाओं को नाचना ना करें
    • यह देखने के लिए संभव है कि जब कोई व्यक्ति आपको अलग-अलग दिखता है और आपकी उपस्थिति में बहुत अधिक मुस्कुराता है तो आकर्षण है।
    • किसी भी व्यक्ति की भावनाओं को ध्यान में रखें किसी के जुनून का लक्ष्य होने की आवश्यकता है कि आप अपने स्वयं के व्यवहार पर अधिक ध्यान दें, इसलिए कोमल बनें।
    • आपके साथ बात नहीं करने का यह मतलब नहीं है कि वह व्यक्ति आपको प्यार नहीं करता - शायद वह शर्मीली है।
    • झुंझलाहट को खिलाने के लिए न करें और दुख न करें।
    • जब आपको पता चलता है कि कोई आपको पसंद करता है, तो सीधे उनसे मत पूछो! इससे व्यक्ति को और भी भयभीत हो सकता है और फिर उसके पास उसके पास पहुंचने की हिम्मत भी नहीं होगी।
    • ब्याज खोने के जोखिम पर बहुत अधिक स्थान न दें
    • यदि आपका साथी बहुत चिपचिपा है और अत्यधिक चिंता का विषय दिखाता है, तो सोचें कि यह प्रेम या नियंत्रण का संकेत है।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि सभी उपरोक्त लक्षणों के साथ, व्यक्ति आपको प्यार नहीं कर सकता, बल्कि इसलिए नहीं कि आपने कुछ गलत किया है, लेकिन क्योंकि वह शायद गंभीर रिश्ते को लेने के लिए तैयार नहीं हैं।
    • यदि आप उदासीनता, बेचैनी दिखाते हैं, या यदि आपके जीवन में कोई अन्य व्यक्ति है, तो यह संभव है कि आपका छेड़छाड़ आपके द्वारा जो कुछ भी महसूस हो रहा हो उसे शून्य से चुनना होगा। जब तक आप उस प्यार के लिए सब कुछ छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com