IhsAdke.com

कैसे एक भावनात्मक प्रकरण समाप्त करने के लिए

एक भावुक मामला तब होता है जब आपके संबंध के बाहर किसी गहरे बंधन या भावनात्मक बंधन को बनाया जाता है और आपके सभी विचारों और कर्मों को खपता है। इस तरह के मामले में छिपे रहस्यों और इच्छाओं, अंतरंग विचारों को साझा करना और अंतरंग संबंध को स्थानांतरित करना शामिल है, जो सामान्य रूप से आपके साथी या पति या पत्नी के साथ किसी अन्य व्यक्ति के साथ होगा। आप एक समय पर मासूम रूप से शुरू कर सकते हैं जब आपको लगता है कि चीजें अपने वर्तमान साथी के साथ अच्छी तरह से नहीं जाती हैं और आप किसी और को अपने साथी द्वारा छोड़ी गई जगह को भरने का निर्णय लेते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने कोई ग़लत इरादे से शुरुआत नहीं की है, तो भावनात्मक मामला यौन संबंध के रूप में अलग करना मुश्किल या कठिन है। अगर आपको लगता है कि आपको भावनात्मक संबंध समाप्त करने की आवश्यकता है, तो यह जरूरी है कि आप उस विश्वास और विश्वास को बहाल करने के लिए अपना रवैया बदल दें, जो आपके साथी ने आप में किया था।

चरणों

विधि 1
एक भावनात्मक मामले की पहचान करें

चित्र का अंत एक भावनात्मक चक्कर चरण 1
1
लक्षण देखें एक भावुक मामले में संभोग शामिल नहीं होता है, लेकिन इसमें विवाहेतर या बेवफाई के मामलों में मौजूद कुछ लक्षण हैं, जैसे:
  • दोषी महसूस हो रहा है - यह आपके साथी / पति या अन्य व्यक्ति, आपके द्वारा साझा किए गए अंतरंग विवरण आदि से कितने समय से बिताने की वजह से हो सकता है।
  • भेद्यता - यदि आप दूसरों के साथ साझा किया है ताकि किसी अन्य व्यक्ति के कई खुलासा जानकारी छोड़ सकता है अगर अपने साथी खोजने के लिए। या फिर आप उम्मीदें है कि लगता है कि आप एक पति या पत्नी / आदर्श पिता, अन्य बातों के अलावा होने के रूप में सम्मान करना चाहिए पर पहुँच रहा है नहीं करने के लिए, और स्नेह और ध्यान देने की यह एक और व्यक्ति से प्राप्त करता है इन चिंताओं से बचने के लिए एक रास्ता है असुरक्षित महसूस कर रहा है नहीं बहुत अच्छा है
  • खतरा - आप या आपके रिश्ते को इस भावनात्मक मामले की ओर ले जा रही दिशा के कारण खतरा है।
  • बेईमानी - आप अपने साथी के साथ ईमानदार नहीं हैं, जहां आप अपना समय व्यतीत कर रहे हैं, या किसके साथ? आप "मित्र" शैली को भी बदल सकते हैं, जिनके साथ आप अचानक हर समय, चाहे ऑनलाइन, काम पर या सामाजिक स्थितियों में बात कर रहे हों, अपने साथी को गुमराह करने के लिए। अगर भावनात्मक संबंध ऑनलाइन हो जाता है, तो आप फोन पर खेल सकते हैं, एक दोस्त को ईमेल भेज सकते हैं, सोशल मीडिया पर या हानिकारक कुछ कर सकते हैं।
  • चित्र का अंत एक भावनात्मक चक्कर चरण 2
    2
    अपने रिश्ते में उस तीसरे व्यक्ति के बारे में क्या हो रहा है यह आकलन करने में ईमानदार रहें दीप नीचे, आप शायद पहले से ही जानते हैं कि उस व्यक्ति के साथ आपके रिश्ते में बेईमान और विश्वासघात कुछ है स्थिति का निष्पक्ष सामना करना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन कुछ चीजें जो आपकी मदद कर सकती हैं यह महसूस कर सकती है कि आप जोखिम में हैं:
    • आप जानते हैं कि इतना अंतरंग होने और उस व्यक्ति के साथ जुड़ा हुआ अनुचित हो गया है आपके साथी के प्रति आपकी प्रतिबद्धता को धमकाया या अस्थिर कर दिया गया है क्योंकि किसी अन्य व्यक्ति को जीवन और जोड़े की घटनाओं से भी परिचित हैं।
  • विधि 2
    निर्धारित करें कि ऐसा क्यों हुआ

    एक भावनात्मक चक्कर चरण 3 समाप्त शीर्षक चित्र
    1
    खुद के साथ ईमानदार रहें कि यह भावनात्मक संबंध क्यों शुरू हो गया है जब तक आप चाहें इसे समझने में आपकी मदद करना महत्वपूर्ण है, यह समझना महत्वपूर्ण है कि आप इसे खत्म करना चाहते हैं। भावनात्मक मामलों में एक संकेत है कि आपकी शादी या रिश्ते में कुछ गड़बड़ है जब दोस्तों, परिचितों या काम के साथ एक रिश्ता भावनात्मक संबंध बन जाता है, तो यह संभावना है कि आप अपने वर्तमान संबंधों से असंतुष्ट महसूस करते हैं।
  • चित्र का अंत एक भावनात्मक चक्कर चरण 4
    2
    विचार करें कि भावनात्मक मामलों की आपकी ज़रूरतों को कैसे बढ़ाया जा सकता है, आपकी भावनात्मक समस्याएं क्या हो सकती हैं। यहां तक ​​कि अगर आप वर्तमान मामले को अलग करने के लिए तर्कसंगत बना सकते हैं, यदि आप व्यक्तिपरक समस्याओं से निपट नहीं पाते हैं, तो आप बाद में प्रलोभन में पड़ सकते हैं। कुछ अंतर्निहित भावनात्मक दुखः जो आपको भावनात्मक मामलों में शामिल कर सकता है:
    • आलोचना स्वीकार करने में असमर्थता यदि आप लगभग सभी चीजें देखते हैं जो आपके साथी को आलोचना के तौर पर कहते हैं क्योंकि आपको हमेशा सकारात्मक विचारों की आवश्यकता होती है, जिससे आप अपना कोर्स खो सकते हैं।
    • किसी भी प्रकार के मनोवैज्ञानिक आघात या दीर्घकालिक घाव, जो चिकित्सा या अन्य उपयुक्त मदद से अनसुलझा नहीं रहे हैं, उन्हें पछाड़ने वाला व्यवहार हो सकता है, जैसे कि गहरे अंतर्निहित समस्याओं से निपटने के बजाय भावनात्मक मामलों में शामिल होना। एक चिकित्सक या पेशेवर मनोचिकित्सक से मदद लेने से चक्र को तोड़ने का एक तरीका हो सकता है। हर कोई सहायक सहायक खोजता नहीं है, लेकिन अपने भावनात्मक राक्षसों का सामना करने के लिए एक तरीका खोजना और ढूँढना भावनात्मक रूप से अच्छी तरह से फिर से शुरू करना अच्छी शुरुआत है
    • कुछ मामलों में, रिश्ते को खत्म करने के लिए आपके पति या पत्नी वास्तव में आपको चोट पहुंचा सकते हैं या आपको मौखिक दुरुपयोग, निरंतर निराशा, आत्मसंतुष्टता, या समान रूप से क्रूर और न्यायपूर्ण व्यवहार के माध्यम से चोट पहुंचा सकते हैं। उस मामले में, आपको सावधानीपूर्वक आकलन करने की आवश्यकता होगी कि क्या आपके इलाज के कारण आपके भावुक संबंध थे और क्या यह शायद शादी या रिश्ते को तोड़ने का समय नहीं है या नहीं।
  • विधि 3
    एक भावनात्मक चक्कर का अन्याय

    एक भावनात्मक चक्कर चरण 5 के अंत में शीर्षक वाला चित्र
    1
    एहसास कैसे एक भावनात्मक मामले सभी दलों को शामिल करने के लिए अनुचित है। भावनात्मक मामले को समाप्त करना आसान होता है जब आपको यह महसूस होता है। अपने साथी के जूते में अपने आप को रखो, या जिस व्यक्ति के साथ आप चक्कर लगा रहे हैं अपने आप से पूछें, "क्या मैं वास्तव में खुश रहूंगा अगर मैं उनकी स्थिति में था?" अन्याय तर्क तर्कसंगत है क्योंकि:
    • एक भावनात्मक संबंध उस व्यक्ति के लिए अनुचित है जिसके साथ आप चक्कर लगा रहे हैं। वास्तव में अपने प्रिय मित्र या प्रेमी होने के बजाय, वह व्यक्ति आपके रिश्ते के किसी भी लाभ के बिना अपने वर्तमान संबंध में शून्य को भरने में बस रहा है।
    • यह मामला आपके साथी के लिए अनुचित है। तुम्हारी शादी या डेटिंग एक बंधन है जो विश्वास, विश्वास और दीर्घकालिक विचार की आवश्यकता है। अगर आपको लगता है कि आपके पति या पत्नी लगातार इस जरूरत को पूरा करने के लिए अनिच्छुक हैं, तो आपकी पसंद स्वीकार करना या कुछ नया करना है। यदि आपके पति या पत्नी को भावनात्मक रूप से आपके साथ जुड़ने में असमर्थ है, तो अपने रिश्ते से चुपके से अपना ऊर्जा व्यय करते हुए उसे जारी रखने के लिए वह अनुचित है।
    • अंतिम लेकिन कम से कम, यह मामला आपके लिए अनुचित है क्योंकि आप अपनी चेतना को अलग-अलग हिस्सों में बांट रहे हैं, उन्हें एक-दूसरे से अलग कर रहे हैं जो किसी व्यक्ति के साथ भावनात्मक रूप से उपलब्ध नहीं है, उसके साथ रहने की दिक्कत का सामना करने के बजाय, आप इसे एक ही समय में लेने का निर्णय लेते हैं: यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें शामिल सभी लोगों को चोट पहुंचाई जा सकती है

    विधि 4
    तय करें कि इसके बारे में क्या करना है

    चित्र का अंत एक भावनात्मक चक्कर चरण 6
    1
    अपने पति या पत्नी या साथी के प्रति वचनबद्धता के बारे में सोचें क्या आप अपनी पलायनवादी कल्पनाओं के बावजूद एक चट्टान के रूप में स्थिर हैं? क्या हाल में आप दबाव में हैं और दूर करने का प्रयास करने के लिए एक साहस चुना है, यह कितना दर्द है, यह आपके साथी को कितना दर्द हो सकता है? अगर आपको लगता है कि आपके वर्तमान संबंध को बनाए रखने के लिए वास्तव में क्या मायने रखता है, तो आपका सबसे जरूरी कार्रवाई तुरंत अपने भावनात्मक संबंध को समाप्त करना चाहिए
    • यह स्वीकार करें कि रिश्ते कहीं से भी नहीं आते हैं। उन्हें आखिरकार प्रयास करने की आवश्यकता होती है जितनी जल्दी आप इसे स्वीकार करते हैं, बेहतर होगा कि यह आपकी खुद की भावनात्मक शक्ति के लिए होगी।



  • चित्र का अंत एक भावनात्मक चक्कर चरण 7
    2
    समझे कि यह मुश्किल होगा भावनात्मक मामलों के लिए लंबे समय तक रहने और कई यौन मामलों की तुलना में अधिक लचीला हो जाते हैं। भावुक अंतरंगता इच्छा की आग को उगलाने की कोशिश करती है और आम तौर पर विवाहेतर यौन मामलों में होने वाली उत्तेजना को धीरे-धीरे कम करने के बजाय ब्याज उच्च रखती है। रिश्ते में हमेशा एक "क्या होगा" और कल्पना करने की एक प्रलोभन है कि आप दो आत्मा साथी होने के साथ हो सकते हैं और अपने बाकी जीवन को एक साथ बिताते हैं। आपके पास गहरे कनेक्शन मामले को समाप्त करने के लिए पहला कदम उठाना मुश्किल हो सकता है। इसके अलावा, अगर आपके पास संपर्क में रखने के "गुप्त" तरीके हैं, जैसे कि मोबाइल संदेश, ईमेल, एमएसएन, आदि, संपर्क में रहने की प्राप्ति शुरुआत में बहुत अच्छी होगी
    • स्वीकार करें कि यह आसान नहीं होगा लेकिन अगर आपने तय किया है कि यह आपके पति या पत्नी या साथी के लिए इस बेवफा इश्कबाज को समाप्त करने के लायक है, तो यह एक कीमत है जिसे आपको भुगतान करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • चित्र का अंत एक भावनात्मक चक्कर चरण 8
    3
    अपने करीबी दोस्त के साथ तोड़ो यदि आपने उस व्यक्ति के साथ तोड़ने का फैसला किया है जिसके साथ आप भावनात्मक अंतरंगता रखते हैं, तो लम्बे समय से एक त्वरित ब्रेक बेहतर होता है। व्यक्ति को बताएं कि आप मामले को लिखित में या फोन पर क्यों समाप्त कर रहे हैं या साहस उठाओ और व्यक्ति में कहें, अपने कारणों को समझाते हुए और मामले को समाप्त करने के लिए सोचा।
    • "मैं यह पत्र / कॉलिंग लिख रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मैंने आपके साथ अपने रिश्ते से कदम रखा है। मैं आपके साथ मिलना चाहता हूं और मैं आपके साथ रहना चाहता हूं, लेकिन हमारा संबंध सही नहीं था - आपके लिए, मेरे लिए, मेरे लिए / मेरे प्रेमी / रामोरा। मैं जो कुछ किया उसके लिए मैं पूरी तरह से जिम्मेदार हूँ, और मैं समझता हूं कि यह अजीब लगता है। मुझे आशा है कि हम अभी भी दोस्त हो सकते हैं, लेकिन मैं समझता हूं कि अगर आप नहीं चाहते हैं। "
    • यदि आप व्यक्ति के साथ आमने-सामने हैं, तो संभवत: आपको कहने और जवाब देना होगा। आँसू, रोष या आग्रह के लिए तैयार रहें कि कोई सीमाएं पार नहीं हो गई हैं। यह ईमानदारी और अपनी भावनाओं से चिपक जाता है, यह दोहराते हुए कि `` आप `` निश्चित रूप से दूसरे व्यक्ति के लिए कुछ महसूस करते हैं और अब भावनाओं को नहीं देते हैं।
  • एक भावनात्मक चक्कर चरण 9 को समाप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने हालात की वजह से ईमानदारी और ईमानदारी की कमी के लिए जिम्मेदारी लीजिए। आपके प्रेमी को स्वस्थ रिश्ते में आने वाले अन्य तत्वों के बिना दोस्त कंधे होने के द्वारा स्थायी क्षति हो सकती है अपने आप को दंडित न करें या अपराध करने के लिए आपको दोषी ठहराएं- प्रतिबिंब और विकास के लिए इस अवसर का उपयोग करें।
    • एक चिकित्सक से गहनतम मुद्दों पर काम करने के लिए सहायता लें जो आप अभी तक से निपटने में सक्षम नहीं हैं। आप एक खुशहाल और पूर्ण जीवन जीने के हकदार हैं, और यदि आप अपने आप को अन्य लोगों के अधीनस्थ होने की इजाजत देते हैं तो ऐसा नहीं होगा।
  • विधि 5
    परिणामों से निपटना

    एक भावनात्मक चक्कर चरण 10 को समाप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने साथी के साथ एक गंभीर बातचीत करें, जो कुछ ऐसी समस्याओं के बारे में बात कर रही है जो भावनात्मक मामले की सतह पर लाए हैं। यदि आपने अपना रिश्ता खत्म करने और अपने साथी के साथ अपने रिश्ते पर वापस जाने का फैसला किया है, तो आपको उन समस्याओं के बारे में बात करना अच्छा होगा, जिससे आपको पहली जगह में भावनात्मक सांत्वना मिल सके।
    • क्या भावनात्मक मामले के क्या पहलुओं सकारात्मक प्रतिक्रिया? यदि आपके रिश्ते में अधिक संचार की कमी थी, तो आपके साथी के साथ बेहतर संवाद करने के लिए अगले चरण क्या हैं? अपने साथी को कुछ कहने के बारे में सोचें:
      • "मैं आपसे बात करना चाहूंगा कि हमारे संचार में सुधार कैसे किया जाए, मैं वास्तव में इस संबंध को महत्व देता हूं और मैं आपसे प्यार करता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि हम इसमें सुधार कर सकते हैं कि हम कितना और कैसे संवाद करते हैं।
    • अपने साथी से पूछें कि उनके पास रिश्ते की समस्या है और आप उन्हें कैसे हल कर सकते हैं। अक्सर, आपका पार्टनर उस रिश्ते से पीछे हट जाएगा जिसमें वह असंतुष्ट या भ्रमित होता है, जिसके कारण आप अन्यत्र भावनात्मक संतुष्टि प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप इन समस्याओं में से कुछ को ठीक कर सकते हैं जो आपके पति या पत्नी को परेशान कर रहे हैं, तो आप अचानक आपकी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं।
  • चित्र का अंत एक भावनात्मक चक्कर चरण 11
    2
    अपना निर्णय लेने के बाद आपने जो सीखा है उसे लिखें एक डायरी और कलम लें, काम करने के लिए एक शांत जगह खोजें, और बिना सोच के लिखिए। अपने विचारों और उम्मीदों को नीचे लिखें लिखें कि आपके लिए आदर्श संबंध कैसे होना चाहिए। इस संबंध में अपने संबंध को बदलने के लिए प्रयास करें कि `` आप `` को कम से कम अपने साथी के रूप में प्रयास करना चाहिए।
    • एस्केपिस्ट रणनीतियों का उपयोग करने के बजाय उनसे दूर रहने के लिए अपने खुद के भावुक राक्षसों के साथ डील करें। चीजें नीचे लिखी आपको समझने में मदद कर सकती है कि क्या गलत है, साथ ही साथ उन लोगों से बात करें जिन पर आप भरोसा करते हैं।
    • एक स्वस्थ और अधिक पूर्ण व्यक्ति बनने के लिए अपने भाइयों के बारे में अपने साथी के साथ खुले और खुलकर बोलें, जिनके बारे में आप सोचते हैं। आपका पार्टनर इस में आपका सबसे बड़ा सहयोगी बन सकता है, खासकर जब वह आपको भावनात्मक चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, और ये देख सकते हैं कि आपने अपने व्यवहार के साथ कैसे व्याख्या की है।
  • एक भावनात्मक चक्कर चरण 12 समाप्त शीर्षक चित्र
    3
    इसे सुधारने के लिए अपने रिश्ते के कुछ पहलुओं को बदलने के बारे में सोचें। एक बार जब आप अपने साथी के साथ चर्चा करते हैं, तो कुछ ऐसे बदलावों को लागू करने का समय है, जो आपको लगता है कि आपके रिश्ते में सुधार हो सकता है।
    • एक महत्वपूर्ण बात दूरी है हो सकता है कि आपके रिश्ते का सामना करना पड़ा क्योंकि आपको हर समय घुटन महसूस होता है। उस स्थिति में, आप शायद कुछ अकेले समय चाहते हैं या हो सकता है कि आपका रिश्ता प्रभावित हो गया क्योंकि आप एक-दूसरे को पर्याप्त नहीं देखते थे यह आपके लिए आपके एजेंडे को देखने, छोड़ने या सिर्फ एक साथ रहने के लिए अधिक समय पाने का अवसर हो सकता है।
    • अपने आप से पूछें कि क्या आप भौतिक पक्ष के संबंध में अभी भी जारी रखते हैं। कई लोग जो भावनात्मक मामलों को शुरू करते हैं, वे यौन संतुष्ट हैं लेकिन भावनात्मक रूप से असंतुष्ट हैं। एक स्वस्थ यौन जीवन होने के कारण महान है, लेकिन अगर यह एक मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक मामला शुरू करने की कीमत पर नहीं है।
  • चित्र का अंत एक भावनात्मक चक्कर चरण 13
    4
    इस बारे में सोचने के लिए समय निकालें यदि आप असुरक्षित महसूस करते हैं, संकोच करते हैं या बस कुछ समय की आवश्यकता है, तो संबंधों में समय निकालने के बारे में सोचें। (या, समय लेने के बजाय, आप अपने परिप्रेक्ष्य को बदलने के लिए अपने साथी से दूर यात्रा कर सकते हैं।) समय लेना अपने आप को दुनिया का एक नया दृष्टिकोण देने के बारे में है। हमारे पास केवल एक जीवन है, इसलिए इसे इसके लायक बनाने के लिए बेहतर है।
    • यदि आप यह तय करते हैं कि, आखिरकार, आपका वर्तमान संबंध काम नहीं कर रहा है, तो आपको असमत की आवश्यकता का हवाला देकर रिश्ते को खत्म करने का फैसला करना पड़ सकता है यह स्वीकार करना हमेशा बेहतर होता है कि बिना किसी प्यार के और दोस्ती के बिना भविष्य के दो लोगों की निंदा करने की कोशिश के बावजूद यह काम नहीं कर रहा है।
  • युक्तियाँ

    • जो भी आप अपने भावुक प्रेमी में देखते हैं, यदि आप उसे बेहतर जानते हैं तो यह कम स्पष्ट होगा। उस व्यक्ति में जो भी आप सोचते हैं वह शायद कुछ ऐसा है जिसे आप चाहते थे जैसे अलग-अलग माता-पिता के बच्चों की तरह, जिनके साथ वे नहीं रहते, उन्हें आदर्श मानते हैं, आप शायद उस व्यक्ति में ही देखना चाहते थे जो आप देखना चाहते थे।
    • जितनी अधिक ईमानदारी से, आपस में बोलने वाला, पूछताछ और जिम्मेदार आप स्थिति से निपटने में हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आपका साथी आपको माफ कर देगा और इसका इस्तेमाल आपके बीच के संबंध को गहरा करने का अवसर देगा। यह संभव है कि आपने अपने सिर में भावनात्मक मतभेदों को अतिरंजित किया है और आपका साथी यह जानने के लिए तैयार है कि वह आपके निकटतम होने के बारे में क्या नहीं जानता है।
    • यद्यपि आप केवल एक ही व्यक्ति शामिल या पूर्ण रूप से उत्तरदायी है, तो आप मामले को समाप्त कर और अपने साथी के साथ रहना चाहते हैं नहीं कर रहे हैं, व्यक्ति जिनके साथ उनका एक चक्कर था और, सबसे अधिक बार भावनात्मक हेरफेर के लिए एक बहाना एक अच्छा स्पष्टीकरण के हकदार, कि वह आप के अधीन था तोड़ लिंक उसके लिए दर्द हो जाएगा, लेकिन यह पूरी तरह से तोड़ होना चाहिए, या इस तरह के एक परेशान संबंध के बाद मैत्रीपूर्ण संबंधों के किसी भी प्रकार के लिए वापस जाने के लिए लगभग असंभव हो जाएगा।

    चेतावनी

    • यदि आपने इस रिश्ते से इस भावनात्मक संबंध को बना लिया है, क्योंकि आपका साथी अस्थिर है, दूर और हिंसक के बीच में अंतर करता है, संबंधों के समाप्त होने के बाद संबंध के बारे में बताना अच्छा नहीं है। यदि आपका साथी हिंसक है, तो रिश्ते को खत्म करने में मदद करें
    • यदि आप मुख्य संबंध को खत्म करने का फैसला करते हैं, तो अपने प्रेमी के साथ जारी न करें। यह बहुत संभावना है कि आप एक अत्यधिक जटिल सह-निर्भर रिश्ते का विकास करेंगे, जो आपके द्वारा अभी बंद होने के मुकाबले अधिक हानिकारक होगा। एक ऐसे व्यक्ति में शामिल होने के लिए उनकी प्रेरणा जो पहले से ही एक संबंध में है, जो इतनी अपर्याप्त अंतरंग है, वह गहरे-निहित समस्याओं का एक संकेतक हो सकता है जो अपने आप से मिलकर एक आपदा स्थिति पैदा कर सकता है। साथ ही, यह अत्यधिक संभावना है कि आपका प्रेमी आपकी सभी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करेगा, जो फिर से रिश्ते से मिलेगा। एक स्वस्थ व्यक्ति जो किसी व्यक्ति के साथ एक कार्यात्मक संबंध की मांग कर रहा है (और जो इसे बनाए रखने में सक्षम है) जो मनोवैज्ञानिक, यौन और भावनात्मक रूप से पूरा करता है, आपके साथ पहली जगह में कोई संबंध नहीं होता। बेशक, सभी सामान्यीकरणों की तरह, इसके अपवाद हैं, लेकिन इस सलाह को गंभीरता से लेना
    • यदि आप अपने साथी को खोलने और इसके साथ छड़ी करने की योजना बनाते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के साथ पूरी तरह से लिंक काट देना होगा, जिसके साथ आप का संबंध था। आपको इस स्थिति में शामिल किए गए कारणों के बारे में ईमानदार होना जरूरी है, इसलिए आप अपने साथी को आपकी सभी जरूरतों को पूरा करने में सहज महसूस नहीं करते हैं। अपने आत्मविश्वास के पुनर्निर्माण की लंबी प्रक्रिया के लिए तैयार हो जाओ और अपनी प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखकर प्रतिक्रिया दें कि आप कैसे महसूस करेंगे अगर आप एक ही स्थिति में थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com