IhsAdke.com

कैसे एक अपमानजनक आदमी के लक्षण पहचानने के लिए

एक पैटर्न को दोहराए जाने के क्रम में, यदि आप अतीत में अपमानजनक रिश्ते का शिकार हुए हैं तो अपने अगले साथी को चुनने पर आपको सावधान रहना चाहिए। हालांकि, यहां तक ​​कि अगर आपको इस तरह के रिश्ते से कभी भी सामना नहीं करना पड़ता है, तो अपने आप को बचाने का मौका पाने के लिए संभावित अपमानकर्ता की विशेषताओं की पहचान करना सीखना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
व्यक्तित्व का मूल्यांकन

एक अपमानजनक इंसान के चिन्हों को पहचानें चित्र 1 शीर्षक
1
जो भी सही लगते हैं उन लोगों को संदेह करते हैं बेशक, नहीं सभी लोगों को सही लग रही अनुचित हैं, लेकिन इस व्यक्तित्व विशेषता के साथ कुछ लोगों को भी लोकप्रियता और छवि है कि दुनिया के लिए गुजरती हैं और दोस्तों के एक बड़े चक्र बनाए रखना चाहते हैं के बारे में परवाह है। शायद वह अपनी छवि से इतना व्यस्त है कि उन्हें स्वस्थ संबंध बनाए रखने के बारे में ज्यादा परवाह नहीं है।
  • यह सुविधा कई अपमानजनक व्यक्तियों की नियंत्रित प्रवृत्तियों से भी संबंधित है। जैसे आप अपनी छवि को बहुत सावधानी से नियंत्रित करते हैं, ये पुरुष अन्य लोगों पर पूर्ण नियंत्रण चाहते हैं।
  • एक दुर्व्यवहार मैन के निशान को पहचानें चित्र 2 शीर्षक
    2
    प्रतिबद्धता या codependency के बहुत शुरुआती लक्षण के लिए देखो अपमानजनक पुरुष जल्दी से प्रेम संबंधों में प्रवेश करते हैं, ऐसे व्यवहारों से संबंधित एक विशेष व्यवहार, ऐसे लोगों में बहुत आम है। अगर वह अपमानजनक लक्षण प्रदर्शित करता है:
    • एक मोनोग्रामस रिश्ते में प्रवेश करने या एक साथ बहुत जल्द रहने के लिए दबाव डालना
    • पुष्टि करें कि रिश्ते "पहली नजर में प्यार था," या आप खुद के बिना नहीं रह सकते हैं
    • जितना जल्दी हो उतना वचनबद्धता बनाने के लिए तैयार नहीं होने के लिए आप दोषी महसूस करते हैं।
  • एक अपमानजनक आदमी के चिन्हों को पहचानें चित्र 3 शीर्षक
    3
    ईर्ष्या और असुरक्षा के स्तर को देखें। क्या आप अतिरंजित प्रतिक्रिया करते हैं जब आप अन्य लोगों के साथ समय बिताते हैं? क्या वह अपने दोस्तों को कोई स्पष्ट कारण के लिए पसंद नहीं करता है? क्या वह उसे धोखा देने का आरोप लगाता है? ये सब एक पीढ़ी ईर्ष्याल व्यक्ति के लक्षण हैं अत्यधिक ईर्ष्या का एक बड़ा संकेत यह है कि वह इस भावना को अभिव्यक्त करने के तरीके को बिगाड़ने या उसकी हेरफेर करने की प्रवृत्ति है। जिस तरीके से वह ईर्ष्या में हेरफेर कर सकता है या नयी आकृति प्रदान कर सकता है इसमें शामिल हैं:
    • कहने के लिए कि ईर्ष्या गहन प्रेम का प्रतीक है।
    • चिंता के रूप में ईर्ष्यापूर्ण व्यवहार को मास्किंग करना।
    • दावा करें कि आप अपने दिन और उन लोगों के बारे में उत्सुक हैं जिनसे आप बात करते हैं, जब वास्तव में वह अपने व्यवहार और उसकी बातचीत को नियंत्रित करना चाहता है।
    • कहो कि जब आप अन्य लोगों के साथ वक्त बिताते हैं, तो आप इसे पसंद नहीं करते क्योंकि वह आपको इतना याद दिलाता है
    • आपको अपने घर पर बिताए बर्ताव बस उसे एक उपहार या यात्रा के साथ आश्चर्य करने के लिए, जब वास्तव में वह आप क्या कर रहे हैं की जांच करना चाहता है
  • एक अपमानजनक मॅन के साइन्स को पहचानें चित्र 4 शीर्षक
    4
    एक संभावित रोमांटिक साथी के साथ भावनाओं के बारे में बात करें कई अपमानजनक पुरुषों को उनकी भावनाओं को व्यक्त करने में कठिनाई होती है एक गंभीर रिश्ते में प्रवेश करने से पहले, अपने प्रेमी के साथ कई बातचीत करें, जहां आप अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन कर सकते हैं और निर्धारित कर सकते हैं कि क्या वह भावनाओं के बारे में बात कर सकता है। भावनाओं के बारे में बात करना यह भी दर्शाता है कि कोई व्यक्ति कमजोर होने के लिए तैयार है - एक ऐसा राज्य जिसने कई अपमानजनक व्यक्तियों में परेशानी का कारण बनता है।
  • एक अपमानजनक आदमी के लक्षणों को पहचानें चरण 5
    5
    किसी भी कृत्य या हिंसा के लक्षण बर्दाश्त नहीं करें। किसी रिश्ते में प्रवेश करने से बचें, अगर आपका काम करनेवाला आपके खिलाफ हिंसा के संकेत, दूसरों के खिलाफ, या निर्जीव वस्तुओं के खिलाफ भी दर्शाता है। उदाहरण के लिए, यदि वह बहुत गुस्सा है, तो वह टेबल या दीवार को घुमाने पर, वह भविष्य में हिंसक बनने की प्रवृत्ति का प्रदर्शन कर सकता है।
    • हिंसा के जोखिम के लिए एक और चेतावनी संकेत बल या नियंत्रण का उपयोग होता है, यहां तक ​​कि एक कथित रूप से चंचल तरीके से, सेक्स के समय।
  • एक अपमानजनक आदमी के लक्षण पहचानें चित्र 6
    6
    पता लगाएँ कि क्या उनके अतीत में दुरुपयोग का कोई इतिहास है? दुर्व्यवहार पार्टनर अक्सर अन्य स्थितियों में एक ही प्रकार के व्यवहार को प्रदर्शित करते हैं पिछले साझेदारों, परिवार के सदस्यों या जानवरों के साथ दुर्व्यवहार के कुछ इतिहास को खोजने की कोशिश करें। जो लोग अतीत में अपमानजनक रहे हैं वे भविष्य में उसी तरह से व्यवहार करेंगे।
    • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध में प्रवेश करने का निर्णय लेते हैं जो किसी दुर्व्यवहार का इतिहास रखता है, तो उसे किसी एक हमलावर हस्तक्षेप कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • विधि 2
    संबंध का मूल्यांकन

    एक दुर्व्यवहार मैन के निशान 7 नाम के चित्र को पहचानें चरण 7
    1
    निर्धारित करें कि क्या रिश्ते प्यार और स्वस्थ हैं शायद संबंध पूरी तरह से एक रिश्ता प्यार, विश्वास और संचार के आधार पर विकसित की है नहीं करता है, तो आप डेटिंग के प्रारंभिक दौर में अब भी कर रहे हैं, लेकिन यह करता है, तो जोड़े को एक स्वस्थ संबंध के रास्ते में है निर्धारित करने के लिए सक्षम होने के लिए महत्वपूर्ण है, अर्थात। स्वस्थ डेटिंग में, दोनों साझेदार निम्न कर सकते हैं:
    • विचारों और भावनाओं को खुले रूप से साझा करें
    • स्वयं के साथ सुरक्षित और खुश महसूस करें
    • जब वे गलत हैं कबूल करें
    • साझा करें कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसे साझा करें।
    • विभिन्न गतिविधियों के साथ समय व्यतीत करना: अंतरंगता, खेलना, गंभीर चीजों के बारे में बात करना, नए अनुभवों को बांटने आदि का क्षण होना।



  • एक अपमानजनक आदमी के लक्षण पहचानें शीर्षक 8 शीर्षक चित्र
    2
    अपने साथी से बात करें कि वह एक रिश्ते की भूमिकाओं के बारे में कैसा महसूस करता है। शायद आपको विशेष रूप से समतावादी संबंधों के बारे में उनकी राय पूछनी चाहिए। कुछ अपमानजनक लोगों ने डेटिंग या शादी में "पारंपरिक" लिंग भूमिकाओं के महत्व पर जोरदार विश्वास किया है। हालांकि, याद रखें कि कुछ लोग सही बातें कहते हैं, लेकिन वे जो कहते हैं, उनके अनुसार कार्य नहीं करते हैं।
    • अक्सर अपमानजनक पुरुषों को महिलाओं प्राणियों inferiores.Se एक आवेदक को प्रदर्शित करता है विचारों की पुरुष श्रेष्ठता, यह संभव है कि यह एक अच्छा पक्ष नहीं है के रूप में, भले ही नहीं अत्याचारी व्यक्ति देखने। आपको उस व्यक्ति के साथ रहना चाहिए जो आपको सम्मान देता है
  • एक अपमानजनक आदमी के लक्षण पहचानें शीर्षक 9 शीर्षक चित्र 9
    3
    सूचना अगर वह इसे अलग करने की कोशिश करता है अपमानजनक या नियंत्रित रिश्ते का चेतावनी संकेत तब होता है जब आपका साथी आपको अन्य लोगों से दूर रखने की कोशिश करता है यदि आपको लगता है कि वह अपने मित्रों और परिवार के साथ अपने समय को सीमित कर रहे हैं, तो रिश्ते से बाहर निकलें। यह एक ऐसी प्रवृत्ति है जो लगातार अपमानजनक संबंधों में बढ़ जाती है जब तक कि पीडि़त को इतना अलग महसूस नहीं किया जाता है कि उन्हें लगता है कि अगर वे अंत करना चाहते हैं तो वे कहीं नहीं जा सकते हैं
  • एक अपमानजनक आदमी के चिन्हों को पहचानें चित्र 10
    4
    दूसरे लोगों से पूछें कि वह आपके बारे में कैसे बात करता है जब वह आपके पक्ष में नहीं है यहां तक ​​कि जब वे मुसीबत में होते हैं, तो एक गंभीर और स्वस्थ रिश्ते में भागीदार एक दूसरे के साथ अच्छे से बोलते हैं। अगर वह आपसे बुरा बोल रहा है, आपको अपमान कर रहा है या रिश्ते की समस्याओं के लिए आपको दोष दे रहा है, जब भी आप उसके पक्ष में नहीं हैं, तो आप दुरुपयोग के रास्ते का पालन कर सकते हैं। हालांकि यह जानना कठिन हो सकता है कि जब आप आस-पास नहीं होते हैं तो कोई कह रहा है, अगर आप संदिग्ध हैं तो आप हमेशा अन्य लोगों से पूछ सकते हैं।
  • विधि 3
    अत्याचार के संकेतों को पहचानना

    एक अपमानजनक आदमी के चिन्हों को पहचानें चित्र 11
    1
    सूचना अगर आप उससे डरते हैं किसी साथी या उसके गुस्से से डर लगना सामान्य नहीं है यदि आप किसी रिश्ते की शुरुआत में हैं और दूसरे व्यक्ति के डर को महसूस करते हैं, तो बाहर कूदने के लिए तत्काल कदम उठाएं। अब एक अपमानजनक संबंध रहता है, दुरुपयोग अधिक गंभीर हो जाता है। यद्यपि समय के साथ हिंसा बढ़ती जा रही है, शिकार अक्सर अधिक से अधिक कठिन होता है
  • एक अपमानजनक व्यक्ति के निशान 12 पहचानें
    2
    सुनिश्चित करें कि आप बहुत दोषी महसूस करते हैं क्या आप अपने अधिकांश समय में दोषी महसूस करते हैं? क्या आपको लगता है कि आप किसी न किसी अपने नए साथी के साथ असफल हो रहे हैं, या यह काफी अच्छा नहीं है? कभी-कभी अपराध हमारे दिमाग का सृजन होता है, लेकिन दुर्व्यवहार लोगों को दोषी महसूस करने के लिए अपने पीड़ितों को छेड़छाड़ करने में बहुत प्रतिभाशाली हैं। रिश्ते में पीड़ितों को रखने के लिए यह अपमानजनक व्यक्तियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरण में से एक है।
    • यदि अपराध आपके दिमाग की एक पूर्ण रचना है, तो यह एक चिकित्सक की तलाश में मदद करने के लिए हो सकता है ताकि आपको उस भावना के छिपी कारण को संबोधित करने में सहायता मिल सके।
    • यदि आपको दोषी महसूस करने के लिए हेरफेर किया जा रहा है, तो आपका पार्टनर अपने विचारों और कार्यों को नियंत्रित कर सकता है।
  • एक अपमानजनक आदमी के निशान 13 पहचानें
    3
    विचार करें कि आप जिस तरह से चाहें उस समय अपना समय बिता रहे हैं या नहीं। दुर्व्यवहार के कुछ पीड़ितों को लगता है कि उन्हें कुछ भी करने से पहले उनके सहयोगियों से अनुमति मांगनी होगी। यदि आप अपनी इच्छा पूरी कर रहे हैं या पूछ रहे हैं कि वह कुछ भी कर सकता है, तो शायद वह शिकार में बदल रहा है।
    • ध्यान रखें कि कुछ करने की अनुमति मांगने से आपको यह बताने में अलग है कि आप समय कैसे पारित करते हैं अपने स्वयं के दृष्टिकोण पर नियंत्रण खोने के बिना क्या करना है, इसके बारे में संवाद करना और सहमत होना संभव है।
  • एक अपमानजनक आदमी के लक्षण पहचानें शीर्षक 14
    4
    दोस्तों और शौक का परित्याग न करें यह एक नया रोमांस से दूर ले करने के लिए आसान हो सकता है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप कौन रिश्ते की शुरुआत से पहले हुआ करता था के साथ संपर्क खो रहे हैं, एक कदम पीछे जाएं। एक व्यक्ति अपने दोस्तों के संपर्क को खोए बिना अपने जीवन में एक नए रिश्ते को शामिल करने में सक्षम हो सकता है और नयी पार्टनर से मिलने से पहले उन चीजों को एक साथ छोड़ने के बिना उनको छोड़ देना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • दुर्व्यवहार को गुप्त न रखें! किसी को, जो प्यार करता है, पूरा करता है, और ट्रस्ट से बात करें
    • एक अपमानजनक व्यक्ति उससे प्यार नहीं करने का आरोप लगा सकता है इसके लिए मत बनो: आपको दोषी महसूस करने और उसके साथ रहने के लिए यह एक और रणनीति है।
    • यदि आप कहते हैं कि आप किसी व्यवहार को स्वीकार नहीं करते हैं और वह एक मिनट में माफी मांगता है, लेकिन दूसरे मिनट पर आप पर दोष लगाया, तो वह ईमानदार नहीं है। यह आगे बढ़ने का समय है।
    • यदि कोई व्यक्ति आपको मारता है, तो दूर चलें। यह एक हिंसक व्यवहार पद्धति का हिस्सा होने की संभावना है। एक दूसरा, तीसरा, चौथा, सौवां समय हो जाएगा जब तक कि आप रिश्ते को छोड़ दें या मरें। जितनी जल्दी हो सके यहाँ से निकल जाओ।
    • अगर वह आपको छोड़ने का फैसला करता है तो उसके साथ सभी लिंक और संचार काट दें यह एकमात्र तरीका है जिस पर आप आगे बढ़ सकते हैं और आपको अपने निर्णय का सम्मान करना चाहिए, यदि आप पूछें तो आप अकेले छोड़ दें।
    • एक जगह की चाबी और महत्वपूर्ण दस्तावेजों की एक प्रति रखें जो केवल आप ही जानते हैं ताकि आप जल्दी से बच सकें यदि आवश्यक हो। इस तरह, आपको घर पर लॉक नहीं किया जाएगा और आपकी कार, पासपोर्ट और अन्य महत्वपूर्ण वस्तुओं तक पहुंच होगी।
    • एक सुरक्षित जगह है जहाँ आप बच सकते हैं और जहां वह आपको नहीं मिल सकता है एक तटस्थ स्थान चुनें, जो आपके साथी के पास एक्सेस नहीं है।
    • यदि आप खुद को कहानी के दुर्व्यवहार के रूप में पहचानते हैं, तो इसके बारे में बात करने और सहायता प्राप्त करने के लिए तत्काल कदम उठाएं।
    • जब रिश्ते को समाप्त करने का समय आता है, तो एक जगह चुनें जहां आप अन्य लोगों द्वारा देखा जा सकता है (लेकिन जरूरी नहीं सुना)। आखिरी बात यह होनी चाहिए कि दुरुपयोग को समाप्त करने की कोशिश के लिए आप पर हमला किया जाता है, और अगर चर्चा सार्वजनिक रूप से होती है तो आपके साथी को कुछ भी करने की संभावना कम होगी

    चेतावनी

    • कुछ अपमानजनक लोग उत्कृष्ट अभिनेता हो सकते हैं, उन्हें कभी भी कम न समझें। यह बिंदु विशेष रूप से मान्य है यदि आप समाप्त होने की सोच रहे हैं और अपमानजनक व्यक्ति ने व्यक्तित्व के अचानक और अप्रत्याशित रूप से सकारात्मक बदलाव पेश किए हैं। उदाहरण के लिए: उसे उपहार और माफी से भरना, बार-बार यह कहकर कि वह कितनी खेद है, कह रही है कि वह फिर कभी ऐसा नहीं करेगा, आदि।
    • किसी को स्थिति के बारे में सूचित करें ताकि वह मदद कर सके
    • शिकार मत बनो, खतरनाक स्थिति को वैसे भी छोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com