IhsAdke.com

कैसे एक अपमानजनक पति छोड़ने के लिए

एक अपमानजनक पति के साथ व्यवहार करना कठिन परीक्षा है, कुछ लोग अपने जीवन से गुज़रते हैं। लेकिन, आप अपने आप को स्वीकार करने में बहुत बहादुर हैं कि जिन चीजों को आपने सहन किया है वे गलत हैं और आप अब अपमानजनक पति के साथ नहीं रह सकते। आप इस लेख को पढ़कर पहले चरण पहले ही ले चुके हैं और खुद पर गर्व होना चाहिए मुझे उम्मीद है कि निम्न जानकारी सहायक होगी और आपको अपमानजनक पति को छोड़ने के कदमों के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।

चरणों

चित्र शीर्षक से कम से कम एक सप्ताह में एक रिश्ते में जाओ चरण 02
1
क्या हो रहा है के बारे में आप के पास किसी के साथ विश्वास करो। हो सकता है कि आप किसी को बताने से डरते हैं और यह कोई आपको विश्वास नहीं करता है या आपको बताने के लिए बहुत शर्मिंदा महसूस होता है। ऐसे मामलों में, सबसे अच्छी बात यह है कि आप जानते हुए किसी के बजाय गुमनाम किसी से बात करें। दुर्व्यवहार के पीड़ितों के लिए बहुत मदद लाइनें (फोन के माध्यम से) हैं जो हमेशा आपकी बात सुनेगी, आपकी सहायता करें और सलाह प्रदान करें किसी व्यक्ति की तुलना में अज्ञात किसी से बात करना आमतौर पर आसान होता है
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ते में कदम 06
    2
    समझे कि आप इस तरह के उपचार के लायक नहीं हैं कोई भी योग्य नहीं है! अपने पति या पत्नी के व्यवहार के लिए बहाने बनाना बंद करो हो सकता है कि आप समय पर रात का खाना खाने या कपड़े के कपड़े पहनना भूल गए, लेकिन आप इंसान हैं। चाहे आपका अपमानजनक पति शारीरिक या भावनात्मक रूप से अपमानजनक है, उसे आपको कम करने का कोई अधिकार नहीं है या आपको मानवीय त्रुटि के लिए भी चोट पहुंची है।
  • चित्र शीर्षक से लाइफ स्टाइल 07 प्राप्त करें
    3
     और बाहर निकलो। घरेलू दुर्व्यवहार के शिकार एक दूसरे के प्रति सचेत होते हैं, लोगों से दूर हो जाते हैं और शायद ही कभी घर छोड़ देते हैं। यह डर के साथ करना है डर है कि कोई व्यक्ति उसके साथ क्या हो रहा है, इस बात का डर है कि उसके पति द्वारा बिना अनुमति के छोड़ने के लिए पीटा जाने का डर यदि आप घर को कम से कम छोड़ देते हैं, तो यह आपके दिन सामान्यता की अधिक भावना लाएगा और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगा।
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ते में कदम 11
    4
    अपने पति से कहने से बचें कि आप जा रहे हैं जाहिर है, उनकी प्रतिक्रिया आपको यह याद दिलाने के लिए प्रयास करें कि कौन "नियंत्रण में है"। लेकिन, याद रखें कि आपके पास भी नियंत्रण है। इस तरह से: आपको चोट पहुंचाने के लिए केवल एक ही है अगर आप इसे छोड़ दें इस तरह से एक जहरीले रिश्ते से बाहर आ रहा है आप नियंत्रण पुनः प्राप्त हो जाएगा। इसलिए अपने साथी को बताकर कि आप जा रहे हैं, सब कुछ सावधानीपूर्वक योजना बनाएं अपने सामानों को अपने दोस्तों के घर, गोदामों या यहां तक ​​कि आपकी गाड़ी के ट्रंक के लिए थोड़ा सा करके आगे बढ़ना शुरू करें। बस आवश्यक परिवर्तन।
  • चित्र शीर्षक से भूल जाओ कि आप वास्तव में प्यार 06 कदम



    5
    समझे कि आपका पति आपको प्यार नहीं करता है दुरुपयोग के शिकार अक्सर लगता है कि उनके पति अब भी उन्हें प्यार करते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पति आपको परेशान करते हैं कुछ ही समय बाद वह रोने लगते हैं और कहने से माफी मांगते हैं कि वह आपको प्यार करता है और वह आपको चोट नहीं करना चाहता है और आपको नहीं छोड़ने के लिए कहता है, कि यह फिर कभी नहीं होगा लेकिन यह सब झूठ है क्या आप सचमुच मानते हैं कि जो कोई आपको प्यार करता है, वह आप पर हमला करने और आपको चोट पहुंचाने का साहस होगा? जवाब नहीं है आप सोचते हैं कि उसे आपकी ज़रूरत है और आप उसे बदल देंगे। लेकिन, वे कभी भी परिवर्तन नहीं करते।
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिएक्शन चरण 05
    6
    एक उपयुक्त समय पर चले जाओ उदाहरण के लिए, रात के मध्य में जब आपका पति सो रहा है या दिन के दौरान जब वह दूर है दुर्व्यवहार के पीड़ितों के लिए मित्रों या रिश्तेदारों के घर या आश्रय में जाएं। वे आपको समझेंगे और आपकी सहायता करेंगे।
  • चित्र शीर्षक एक अपमानजनक जीवनसाथी कदम 07 छोड़ो
    7
    अपना सेल फ़ोन बंद करें आपके पति या पत्नी के साथ किसी प्रकार का संचार होने के कारण वह आपको घर लौटने के लिए राजी कर सकता है यदि आप वापस आते हैं तो दुरुपयोग फिर से शुरू होगा और इससे भी बदतर हो सकता है क्योंकि आप चले गए हैं।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    8
    इसकी रिपोर्ट करें इस तरह की स्थिति में आप इसे निंदा नहीं कर सकते हैं कि यह सोचें कि यह आप के स्वार्थी होगा, लेकिन सोचें कि आप इस राक्षस के साथ दुर्व्यवहार होने से दूसरों की रक्षा कर रहे हैं।
  • 9
    एक निरोधक आदेश प्राप्त करने पर विचार करें याद रखें, हालांकि, एक निरोधक आदेश कागज के एक टुकड़े से ज्यादा कुछ नहीं है कुछ अपमानजनक पति क्रम का पालन करेंगे और दूसरों को नहीं होगा वास्तव में, एक निरोधक आदेश उन्हें भी कुंठित और अधिक आक्रामक बना सकता है।
  • युक्तियाँ

    • घर मत आओ यह एक अस्वास्थ्यकर रिश्ते था और आप कुछ ज्यादा बेहतर हैं।
    • किसी को स्वीकार करने के लिए शर्म महसूस न करें कि आप अपमानजनक पति का शिकार हैं। आप एक शिकार हैं, बिल्कुल यह आपकी गलती नहीं है
    • आप प्यार कर रहे हैं आपका परिवार आपको प्यार करता है आपके मित्र आपको प्यार करते हैं यद्यपि यह क्षण आपके जीवन में एक गहरे रास्ते की तरह लगता है, याद रखें कि आपकी मुस्कान किसी को मुस्कान बनाती है उसकी हंसी एक हंसी बनाता है उन लोगों से वंचित मत बनो जो वास्तव में आपको इन छोटे विवरणों से प्यार करते हैं ताकि वे जीवन जी सकें जो आप वास्तव में हैं।
    • कभी भी मत भूलो कि आप अकेले नहीं हैं हजारों लोग अपमानजनक भागीदारों से रोजाना पीड़ित हैं। यदि यह एक आंकड़ा का हिस्सा बनना है तो एक सकारात्मक और प्रेरक आंकड़ों का हिस्सा होना चाहिए। ऐसे कई लोगों में से एक हो, जो इस दर्दनाक स्थिति से गुज़रते हैं और अपने जीवन के पुनर्निर्माण की शक्ति पाते हैं।
    • आप एक मजबूत व्यक्ति हैं हालात मुश्किल लग सकते हैं, लेकिन वे भी सुधारते हैं, भले ही वे दूर जाने के लिए प्रतीत नहीं होते। इसे जाने के लिए अपने भीतर ताकत का पता लगाएं
    • सबसे खराब चीज आप किसी को नहीं बता सकते क्योंकि कोई भी आपकी मदद नहीं कर सकता है, लेकिन अगर आप इसे करने के लिए ताकत और साहस पाते हैं तो आप पाएंगे कि ऐसे लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं और आपके बारे में परवाह करते हैं।
    • आपके जाने के बाद, लेकिन अपने अपमानजनक पति से पहले कि क्या हो रहा है, परिवार के सदस्य से सुरक्षा के लिए अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को लेने के लिए कहें।
    • यदि आप अपने आप को वापस लेने और खुद को अलग कर लेते हैं, तो याद रखें कि कोई भी आपको अपने आप को अलग करने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है, इस स्थिति से छुटकारा पाने के लिए साहस और बहादुरी को खोजने के लिए आप पर निर्भर है।
    • याद रखें कि यह स्थिति आपकी गलती नहीं है तुमने कभी चोट नहीं पहुँचाई। आपने कभी भी दुर्व्यवहार नहीं किया।

    चेतावनी

    • यदि कोई बच्चे शामिल हैं तो एक अपमानजनक संबंध में मत आना आपको अपने बच्चों के प्रति सशक्त होना और उस रिश्ते से बाहर होना चाहिए। यह सिर्फ तुम्हारे बारे में नहीं है मजबूत हो आपका पति केवल आप के लिए अपमानजनक हो सकता है, लेकिन इससे पहले कि वह बच्चों को चोट पहुँचाने से पहले ही समय की बात है
    • अपने पति को मत बताना कि तुम जा रहे हो इससे अधिक हिंसा हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com