IhsAdke.com

एक अपमानजनक पति को तलाक कैसे करें

दुर्व्यवहार का मानसिक हिस्सा विश्वासघाती है यदि आपका पति दुर्व्यवहार है, तो आपको तलाक की अनुमति नहीं है। आपको क्या करना सीखना है, अपने परिस्थितियों को अलग करना और वास्तविकता पर नियंत्रण करना, अपनी शारीरिक और मानसिक सुरक्षा से बहुत सावधान रहना और कुछ सुरक्षा छोड़ने के लिए तैयार होना है।

चरणों

चित्र नामक तलाक आपका अपमानजनक पति चरण 1
1
अपने पति को बताएं कि आपको अपनी पसंद बनाने का अधिकार है
  • तलाक के नाम पर चित्र आपका अपमानजनक पति चरण 2
    2
    आप कहाँ जा रहे हैं और आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें एक योजना है सपने रखने और विश्वास करने में गलत नहीं है कि आपके पास एक अच्छा जीवन रखने का अधिकार है। योजना को और अधिक प्रबंधनीय चरणों में विभाजित करें: लघु अवधि की योजना (सुरक्षित रूप से निकल जाएं) और लंबी अवधि की योजना (एक अच्छी नौकरी है, जो भी आप कल्पना करते हैं ...)।
  • तलाक के नाम पर चित्र आपका अपमानजनक पति चरण 3
    3
    एक आश्रय ढूंढिए या विचारशील सलाह पाने के लिए किसी महिला के सहायता केंद्र की तलाश करें कुछ जगहों पर आपकी सहायता भी हो सकती है, भले ही आपके पास बच्चे हों, लेकिन उनमें से अधिकतर कम से कम आपको अन्य एजेंसियों के लिए निर्देशित करेंगे जो आपकी सहायता कर सकते हैं। वे आपको एक वकील के संपर्क में रख सकते हैं अगर आपको एक की जरूरत है तो वहां आप नौकरी बाजार के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम भी पा सकते हैं इसके अलावा, आप दिन की देखभाल या अस्थायी घर में मदद भी प्राप्त कर सकते हैं, जहां आप दूर रहेंगे और सुरक्षित होंगे।



  • तलाक के नाम पर चित्र आपका अपमानजनक पति चरण 4
    4
    अपने पति को बताए बिना तैयार हो जाओ, या कोई जिसे आप उसे बता सकते हैं सूक्ष्म संकेत देने के लिए पर्याप्त रूप से स्मार्ट न हो। आश्रय संख्या मंडल न करें और उसे फोन के पास छोड़ दें! यदि आप एक ऑनलाइन स्थान की खोज करते हैं, तो प्रवेश करने से पहले इसे इतिहास से हटाना सुनिश्चित करें।
  • तलाक के नाम पर चित्र आपका अपमानजनक पति चरण 5
    5
    सलाह लें आश्रय / महिला केंद्र में इन संकेत भी होंगे जब आप दुर्व्यवहार कर रहे हैं, तो आपका आत्मसम्मान इतना हिलता है कि कारण प्राप्त होता है। आपको ऐसे लोगों को सुनना होगा जो इन बातों के बारे में जानता है और सलाह लेने के लिए तैयार रहें। बेशक, भले ही ये लोग कभी-कभार गलती करते हैं, लेकिन आपको अपने स्वयं के कल्याण को पहले कैसे सीखना है और इसका मतलब यह है कि दुर्व्यवहारियों ने आपको इसे पकड़े रखने के लिए "बेचे" क्या भूल दिया है। उसे अपने जीवन पर हावी न होने दें।
  • तलाक के नाम पर चित्र आपका अपमानजनक पति चरण 6
    6
    याद रखें कि यह आपकी ज़िंदगी है जो जोखिम में है। यदि वह शारीरिक रूप से अपमानजनक है, तो यह स्पष्ट है कि हिंसा के स्तर में वृद्धि होगी। बेशक, यह वादा करता है कि यह फिर से कभी नहीं होगा और आप थोड़ी देर के लिए अच्छे हैं, लेकिन चक्र हमेशा ही दोहराता है पीटा जाने के बाद, आप स्थायी निशान, या मस्तिष्क क्षति, या विकृत, या यहां तक ​​कि मरने के साथ खत्म हो सकता है। उसके वादों का उपयोग क्या है? यदि आपको यकीन नहीं है कि आप न्यायालय में एक निरोधक आदेश का अनुरोध कर सकते हैं तो यह आपके लिए सुरक्षित होगा। यह एक ऐसा आदेश है जिसमें कहा गया है कि आपके पति को आपके और आपके बच्चों से कुछ दूरी रहने की जरूरत है। आदेश कैसे दर्ज करें यह जानने के लिए आपको पुलिस विभाग या कानूनी फर्म से संपर्क करना चाहिए। आपको हिंसा के सबूत की आवश्यकता होगी, हालांकि पिछले घटनाओं की शपथ आमतौर पर पर्याप्त है लेकिन अपने वादे की तरह, एक निरोधक आदेश आपकी रक्षा नहीं कर सकता यद्यपि आप पुलिस को कॉल कर सकते हैं यदि वह आदेश का उल्लंघन करता है और वे आपकी मदद करेंगे, यदि वह आदेश का उल्लंघन करने का निर्णय लेता है, तो यह बहुत देर हो सकती है वादा और दस्तावेजों को सामान्य ज्ञान की जगह कभी नहीं करना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • अपने नाम का उपयोग करके बैंक में एक व्यक्तिगत खाता खोलने और खोलने के लिए जितना पैसा बचाना सुनिश्चित करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने कैरियर में महत्वपूर्ण संख्याओं की एक सूची है या महत्वपूर्ण जानकारी को Yahoo! खाते में संग्रहीत करें (या समान) जहां आप कहीं से भी पहुंच सकते हैं मान लें कि जब आप रिश्ते खत्म करते हैं तो आप कुछ भी लेने के लिए घर लौटने में सक्षम नहीं होंगे।
    • यदि आप अपने परिवार के लिए आपकी सहायता करने पर भरोसा कर सकते हैं, तो उनकी मदद के लिए भी पूछें। आप अपनी पसंदों से शर्मिन्दा हो सकते हैं और मदद के लिए पूछने से हिचकिचा सकते हैं, लेकिन फिर भी पूछें। अगर वे मदद नहीं कर सकते हैं या नहीं चाहते हैं, तो उन्हें बाधा मत दें।
    • दुर्व्यवहार के बारे में एक मित्र को बताएं और उसे गुप्त कोड दें ताकि उसे पता हो कि पुलिस को कब कॉल करना है
    • कई प्रकार की समस्याओं वाले कर्मचारियों की सहायता करने के लिए कई अच्छी कंपनियों में संसाधन उपलब्ध हैं।
    • यथार्थवादी रहें जिम्मेदारी ले लो शिकार मत बनो अपने आप में विश्वास करें: एक मनोवैज्ञानिक से पेशेवर सलाह की तलाश करें आप रहने और पुनर्प्राप्त करने के नए तरीके सीख सकते हैं। अपने आप को समय दें
    • यदि आप योजना के साथ छोड़ते हैं तो यह आसान हो जाएगा, आपके पास पहले से ही जाने का स्थान है, लेकिन, अगर आपको लगता है कि आप खतरे में हैं, तो संकोच न करें!
    • एक दोस्त या परिवार के सदस्य से पूछें (जो आपके घर में नहीं रहता है) एक कैलेंडर को बनाए रखने के लिए क्या होता है। अगर आपको चोट लग जाती है और उन्हें छुप न दें तो इस व्यक्ति को दिखाएं यह वास्तव में दिखाता है कि दुरुपयोग हो रहा है

    चेतावनी

    • भाग जाने के बाद आपका जीवन सही नहीं होगा आप आर्थिक रूप से जिस तरह से रहते थे, उसके लिए आप जीवित नहीं रह सकते। लेकिन आप लाइव होंगे
    • यदि आप शारीरिक तौर पर दुर्व्यवहार कर रहे हैं तो पुलिस को कॉल करें सबसे पहले, आपको दुर्व्यवहार का रिकॉर्ड बनाना होगा। प्राधिकारी आपको बता सकते हैं कि कहां जाना है कभी हिंसा के साथ जवाब नहीं यह बात हमेशा बुरी तरह से समाप्त होती है और महिलाएं मरती हैं I
    • इसके अलावा, किसी भी परिस्थिति में, शास्त्रों, सुसमाचार प्रचारकों आदि को कभी भी आपको यह विश्वास नहीं है कि ईश्वर, पवित्र बाइबिल आदि, हमेशा आपके अपमानजनक पति को तलाक देने के लिए आपको निंदा करेंगे। यदि वे आपको बाइबिल को तलाक के लिए नहीं मानने का प्रयास करते हैं, तो उन्हें दिखाएं कि वे गलत हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि दुर्व्यवहार आपको प्यार करता है और आप उससे प्यार करते हैं, तो एकमात्र समाधान इस स्थिति से बाहर निकलना है। आप एक अपमानजनक पति "कॉन्सर्ट" नहीं करते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com