IhsAdke.com

एक अपमानजनक रिश्ते का कैसे सामना करें

क्या आपने अपमानजनक संबंध को छोड़ने और उस लक्ष्य को हासिल करने में सफल होने का निर्णय लिया है? बधाई! अब आगे बढ़ने का समय है, और आप ठीक होने और मजबूत होने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं। अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करें, अपने आप को बेहतर जानें, किसी भी व्यावहारिक मामलों का ध्यान रखें और नए रिश्तों की खेती करें।

चरणों

भाग 1
अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करना

चित्र अतीत में एक अपमानजनक रिश्ते कदम 1 शीर्षक
1
अगर आपको लगता है कि मदद की ज़रूरत है अपमानजनक रिश्ते को छोड़कर जोखिम ला सकते हैं, क्योंकि आपकी समाप्ति समाप्ति के बाद भी समस्या हो सकती है। यदि आपको संदेह है कि आप खतरे में हैं, तो तत्काल मदद लें।
  • पुलिस को बुलाओ यदि आप किसी भागीदार द्वारा धमकाया या पीछा कर रहे हैं तो आप पुलिस (या महिला के स्टेशन) को कॉल कर सकते हैं यह आपकी और आपके बच्चों की रक्षा करेगा, और हो सकता है कि उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाएगा।
  • एक सुरक्षित हेवन खोजें उन सभी सुरक्षित स्थानों पर विचार करें जहां आप बच सकते हैं और उनमें से प्रत्येक के साथ एक सूची बना सकते हैं। उन दोस्तों और परिवार के बारे में सोचो जिनके पास अपने साथी के साथ कोई संपर्क नहीं है या घरेलू दुरुपयोग के शिकार लोगों के लिए कोई आश्रय है। आमतौर पर, इन आश्रयों गैर-लाभकारी संस्थाओं द्वारा रखी जाती हैं और गुप्त स्थान हैं जो दिन में 24 घंटे तक पहुंच सकते हैं। इसलिए, आप भी भाग सकते हैं, जबकि आपका साथी सो रहा है। ये गैर सरकारी संगठन आपको सरकार से कुछ सामाजिक सेवाओं और लाभ पाने में मदद कर सकते हैं और एक निरोधक आदेश दर्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, उनमें से कई सलाह देते हैं
  • चित्रा शीर्षक एक पिछला एक अपमानजनक संबंध 2 कदम शीर्षक
    2
    इस व्यक्ति के साथ सभी संपर्कों को समाप्त करें उसका फ़ोन नंबर निकालें और सामाजिक नेटवर्क पर किसी भी दोस्ती को पूर्ववत करें किसी भी आकस्मिक संपर्क से बचने के लिए आपको कुछ दोस्तों को आम में भी हटाना पड़ सकता है।
    • अपना फ़ोन नंबर बदलने पर विचार करें ताकि आपको अपने पूर्व से अधिक कॉल न मिलें
  • चित्र अतीत में एक अपमानजनक रिश्ते कदम 3 शीर्षक
    3
    दिनचर्या बदलें और अन्य स्थानों पर जा रहा है। हमलावर अपनी दैनिक दिनचर्या और वातावरण है कि आप आमतौर पर जाना से परिचित है, इसलिए काम करते हैं और अपने शौक अभ्यास करने के लिए नए स्थानों को देखने के लिए एक अलग तरह से करते हैं।
    • यदि आप अपने दुर्व्यवहार को बहुत करीबी रहते हैं तो आप घर या शहर से स्थानांतरित करने का निर्णय ले सकते हैं।
    • अपने बच्चों को स्कूल से बदलें यदि आपको संदेह है कि वे खतरे में हैं
  • पटकथा एक अपमानजनक रिश्ते कदम 4 शीर्षक शीर्षक
    4
    यदि आवश्यक हो तो एक निरोधक आदेश प्राप्त करें यह सुरक्षा का एक कानूनी रूप है और आपको अपने पूर्व के द्वारा सताए जाने, धमकी या परेशान होने से रोक देगा। यह अन्य व्यक्ति को अपने घर में प्रवेश करने या आपके कार्यस्थल में परेशान करने से रोकता है। न्यायिक प्रणाली की सुरक्षा के लिए अपील यदि आपको संदेह है कि आपका दुर्व्यवहार अभी भी आपसे संपर्क करने या परेशान करने की कोशिश कर सकता है
    • हमेशा तुम्हारे साथ रोकथाम के आदेश है, हर जगह।
  • पटकथा एक अपमानजनक संबंध कदम 5 शीर्षक शीर्षक
    5
    अपने पूर्व के साथ फिर से शुरू करने की आग्रह का विरोध करें हो सकता है कि आपको इस शब्द के कारण अपराध, अकेलापन, अवसाद, शर्म की बात या किसी अन्य प्रकार की नकारात्मक भावना महसूस हो। यदि आप लंबे समय से एक साथ रहे हैं, तो इस तरह के एक परिचित रिश्ते पर काबू जाना काफी मुश्किल हो सकता है, लेकिन फिर से शुरू करने के लिए प्रलोभन का विरोध कर सकते हैं। हालात में सुधार नहीं होगा, और आपकी सुरक्षा हमेशा पहली जगह में होनी चाहिए। मजबूत और धैर्य रखें और आपको वसूली के लिए आवश्यक समय ले लें। जैसा कि कहा जाता है, समय सब कुछ ठीक करता है
  • भाग 2
    पिछले संबंधों में दुरुपयोग की पहचान करना

    चित्रा शीर्षक एक पिछला एक अपमानजनक रिलेशनशिप चरण 6 शीर्षक
    1
    अपने आप को स्वीकार करें कि आपने दुरुपयोग का एक रूप अनुभव किया है कुछ पीड़ितों को यह स्वीकार करना पसंद नहीं है कि वे अपमानजनक संबंध में हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें न्याय या कलंकित लगता है। भावनात्मक दुरुपयोग के कई शिकार लोगों को हिंसा को पहचानने में कठिनाई होती है, क्योंकि शारीरिक या यौन आक्रमण के स्पष्ट संकेतों के अभाव में वे कम से कम यह मानते हैं कि उन्हें भावनात्मक रूप से दुरुपयोग किया गया है।
  • पटकथा एक अपमानजनक संबंध कदम 7 शीर्षक शीर्षक
    2
    अपने आप को दुर्व्यवहार से संबंधित भावनाओं को महसूस करने की अनुमति दें यहां तक ​​कि अगर रिश्ते को अपमानजनक था, तो आप उस व्यक्ति से प्यार कर सकते हैं और भय, अपराध, उदासी और उदासीनता सहित कई तरह की भावनाओं का अनुभव कर सकते हैं। ये भावनात्मक प्रतिक्रियाएं सामान्य हैं, इसलिए अपने आप को ऐसी भावनाओं को संसाधित करने की अनुमति दें।
    • आपके शारीरिक लक्षण भी हो सकते हैं, जैसे कि अनिद्रा, दुःस्वप्न और थकान
    • एक पत्रिका में लेखन आपको भावनाओं से निपटने में मदद कर सकता है।
    • रिश्ते के माध्यम से और वह सब कुछ हो सकता है, लेकिन ऐसा नहीं था।
  • चित्र अतीत में एक अपमानजनक रिश्ते कदम शीर्षक 8
    3
    याद रखें कि आपने उस व्यक्ति को क्यों छोड़ा था जैसा कि आप अपने पीछे के रिश्ते को छोड़ते हैं, आप अपने पूर्व के अच्छे गुणों और एक साथ बिताए अच्छे समय के बारे में सोचने लग सकते हैं। यह आपको रिश्ते के सभी नकारात्मक बिंदुओं को याद करने देता है और इस मकसद की वजह से आपको इस कहानी को समाप्त करने के लिए प्रेरित किया गया है।
    • इन सभी कारणों को एक डायरी में लिखें ताकि आप जब भी अपने निर्णय के बारे में असुरक्षित महसूस कर सकें, तब आप उन्हें याद दिलाना पड़े।
  • पटकथा एक अपमानजनक रिश्ते कदम 9 शीर्षक शीर्षक
    4
    भावनात्मक ट्रिगर्स को पहचानें उस रिश्ते में अपने समय के दौरान, आप काम करते हैं और कुछ मायनों में महसूस करने के लिए वातानुकूलित किया गया है, और काफी बाद अभिघातजन्य तनाव विकार के कुछ स्तर से पीड़ित होने की संभावना है। इसलिए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या एक विशिष्ट व्यवहार या भावना वर्तमान या अतीत की प्रतिक्रिया है जब हम पोस्ट-ट्रॉमासिक तनाव से पीड़ित हैं, तो हम अप्रत्याशित समय पर छिपा हुआ भय से सामना कर सकते हैं।
    • अपने विचारों को एक डायरी में लिखें, विशेष रूप से अधिक तीव्रता वाले एक निश्चित भावना से पहले की परिस्थितियों की निगरानी करें, और जिस तरह से आपने प्रतिक्रिया दी
    • ये भावनात्मक ट्रिगर्स किसी दोस्त से आपके द्वारा लगातार आने वाली चीज़ों से कुछ भी हो सकता है, और यदि आप उन्हें पहचान सकते हैं तो आप उनसे निपट सकते हैं।
  • भाग 3
    एक समर्थन नेटवर्क का निर्माण

    चित्र अतीत में एक अपमानजनक संबंध कदम 10 शीर्षक शीर्षक
    1
    एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें थेरेपी एक अपमानजनक संबंध पर काबू पाने में एक लाभकारी संसाधन है, क्योंकि एक चिकित्सक आपकी भावनाओं और भावनाओं के बारे में बात करने में आपकी सहायता कर सकता है। इसके अलावा, यह तनाव, जीवन की चुनौतियों और अन्य रिश्तों से निपटने के लिए उपकरण विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • एक ऐसे पेशेवर को ढूंढें जो दुर्व्यवहार या मानसिक आघात में माहिर है, यह चिंता और अन्य भावनाओं से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है
    • आप एक पुजारी, पादरी, सामाजिक कार्यकर्ता या किसी अन्य व्यक्ति के साथ नियमित रूप से वार्तालापों का चुनाव भी कर सकते हैं जो आपको सुन सकते हैं और उद्देश्य सलाह दे सकते हैं।
  • पटकथा एक अपमानजनक रिश्ते कदम 11 शीर्षक शीर्षक
    2
    दोस्तों और परिवार के समर्थन के लिए पूछें आपको हर दिन अपने प्रियजनों के समर्थन की आवश्यकता होती है, इसलिए दयालु और सहायक लोगों की कंपनी में बहुत समय बिताएं। दोस्तों और परिवार के साथ संपर्क फिर से लें, खासकर यदि आप रिश्ते की अवधि के लिए अलग हो गए हैं। कुछ मदद मांगने के लिए शर्मिंदा मत हो, जैसे कि किसी दोस्त को अपने पूर्व को लिखने से बचाने के लिए कहें।
  • पटकथा एक अपमानजनक रिश्ते कदम 12 शीर्षक शीर्षक
    3
    सहायता समूह में शामिल हों घरेलू हिंसा के शिकार लोगों के लिए कई समूह हैं, जिनमें से कुछ सामूहिक रूप से बैठे हैं, अन्य ऑनलाइन चर्चाओं के साथ हैं वे आपके लिए ऐसे अच्छे स्थान हैं कि ऐसे लोगों के संपर्क में रहें, जिन्होंने भी ऐसे अनुभवों के माध्यम से चले गए हैं।
  • पटकथा एक अपमानजनक रिश्ते कदम 13 शीर्षक शीर्षक
    4
    हॉटलाइन कॉल करें निंदा की घरेलू हिंसा कोर (एनवीडी) ने एक अपमानजनक रिश्ते से पीड़ित व्यक्ति को सहायता करने के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया है। ये पेशेवर घरेलू हिंसा पर प्रकाशन की एक सूची प्रदान करने में सक्षम होंगे, साथ ही साथ स्थानीय संगठनों को सूचित करेंगे जो सहायता प्रदान कर सकते हैं। प्रत्येक राज्य के अनुसार डायल-इन संख्या भिन्न हो सकती है
    • महिलाएं महिला सहायता केंद्र ─ 180 के माध्यम से शिकायत भी दर्ज कर सकती हैं। शिकायत अज्ञात है और नि: शुल्क है और सेवा दिन में 24 घंटे उपलब्ध है।
  • भाग 4
    व्यावहारिक मुद्दों की देखभाल

    पटकथा एक अपमानजनक रिश्ते कदम 14 शीर्षक शीर्षक



    1
    अपने बच्चों की हिरासत के लिए एक अनुरोध दर्ज करें घरेलू हिंसा से प्रभावित घर में उठाए गए बच्चे के साथ दुर्व्यवहार होने की अधिक संभावना है। यहां तक ​​कि अगर यह मामला नहीं है, तो वह भविष्य में भावनात्मक और व्यवहारिक समस्याओं से पीड़ित होने का खतरा भी चलाता है। इसके अलावा, एक अपमानजनक माता पिता को हिरासत के रूप में बाल हिरासत प्राप्त करने और उनके पूर्व साथी पर कुछ नियंत्रण बनाए रखने की कोशिश कर सकते हैं।
    • न्यायाधीश निर्णय लेने में बच्चे की सर्वोत्तम रुचि पर विचार करेगा, और घरेलू हिंसा, पारिवारिक वातावरण और अन्य मुद्दों के किसी भी प्रमाण को ध्यान में रखेगा।
    • स्थिति के बारे में जागरूक करने के लिए अपने बच्चों के स्कूल या नर्सरी से बात करें और उन्हें बताएं कि बच्चों को बच्चों को लाने की अनुमति क्या है।
  • चित्र अतीत में एक अपमानजनक संबंध कदम शीर्षक 15 शीर्षक
    2
    एक तलाक की याचिका फ़ाइल करें आपको ऐसा करने की आवश्यकता होगी यदि आप अपने दुर्व्यवहार से शादी कर रहे हैं, क्योंकि तलाक के बीच कुछ कानूनी शादी समाप्त हो जाएगी। अपने क्षेत्र के पारिवारिक न्यायालय में एक तलाक की याचिका दर्ज करें
    • अपने स्थान के दिशानिर्देशों का पालन करना याद रखें, आप जहां रहते हैं वहां विभिन्न प्रक्रियाएं हो सकती हैं।
  • चित्र अतीत में एक अपमानजनक संबंध कदम 16 शीर्षक शीर्षक
    3
    सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों की प्रतियां रखें। इसमें आपके सीपीएफ़, आपके बच्चों की हिरासत, जन्म प्रमाण पत्र, बैंक स्टेटमेंट, आदि के बारे में दस्तावेज शामिल हैं। याद रखें कि आप लगभग सभी इन दस्तावेजों के डुप्लिकेट करता है, तो आप उनमें से किसी एकत्र नहीं किया जारी कर सकते हैं इससे पहले कि आप छोड़ देते हैं, या घर सुरक्षित रूप से वापस करने में असमर्थ रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, अपने CPF से डुप्लिकेट अनुरोध पर संघीय राजस्व सेवा, या दूसरा जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए एक कार्यालय पर जाएं। बैंक को बैंक स्टेटमेंट की प्रतियां भेजने के लिए कहें।
  • पटकथा एक अपमानजनक रिश्ते कदम 17 शीर्षक शीर्षक
    4
    किसी भी वित्तीय संबंधों को समाप्त करें आपको अपने आप को दूसरे व्यक्ति से पूरी तरह से अलग करना चाहिए, और इसमें संयुक्त खाते, अतिरिक्त क्रेडिट कार्ड, बीमा, ऋण इत्यादि को नष्ट करना शामिल है। हालांकि यह एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन यह और अधिक उत्पीड़न और वित्तीय दुर्व्यवहार को रोक देगा।
    • अपने बैंक खाते को बंद करें और एक अलग बैंक में एक नया खाता खोलें। यदि आप सुरक्षित रूप से ऐसा कर सकते हैं तो अपने बचत और निवेश को नए खाते में स्थानांतरित करें। यदि आपने अपने पूर्व के साथ एक संयुक्त खाता है तो उपलब्ध शेष राशि का आधा हिस्सा लें: यह राशि कानूनी रूप से आपके लिए है अब यह करें, या आपका दुर्व्यवहार खाता खाली करने में सक्षम हो जाएगा और आपको कुछ भी नहीं छोड़ सकता है
  • चित्र अतीत में एक अपमानजनक संबंध कदम 18 शीर्षक शीर्षक
    5
    अपने सीपीएफ़ को सुरक्षित रखें कभी-कभी एक अपमानजनक साथी अपने क्रेडिट को नष्ट करने के उद्देश्य से दूसरे व्यक्ति की ओर से क्रेडिट कार्ड बनाने का प्रयास कर सकता है यह धोखाधड़ी है, भले ही आप शादीशुदा हैं ध्यान रखें कि कोई भी आपकी व्यक्तिगत जानकारी का दुरुपयोग नहीं करता है
    • धोखाधड़ी विभाग से बात करें सेरासा अपने सीपीएफ़ को 24 घंटों में क्या होता है यह जानने के लिए दुर्घटना का दुरुपयोग किया जा सकता है कि किसी भी दस्तावेज़ का नुकसान, चोरी या नुकसान रिकॉर्ड करने के लिए एक घटना रिपोर्ट रिकॉर्ड।
  • पटकथा एक अपमानजनक संबंध कदम 19 शीर्षक शीर्षक चित्र
    6
    अपने क्रेडिट रेटिंग को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करें शायद वित्तीय दुर्व्यवहार ने आपके क्रेडिट को बाजार में समाप्त कर दिया है, या आपके पूर्व साथी ने आपको बैंक के साथ अपनी स्वयं की रेखा क्रेडिट प्राप्त करने से रोका। हालांकि, अगर आप एक कार्ड का अनुरोध करते हैं तो आप इस स्थिति में सुधार करना शुरू कर सकते हैं
    • साथ ही, आपके पास पहले से कोई भी क्रेडिट कार्ड रद्द कर दें, क्योंकि आपका दुर्व्यवहार चालान के माध्यम से आपके लेनदेन की निगरानी में सक्षम होगा। एक अलग कंपनी के साथ एक कार्ड बनाओ
  • भाग 5
    अपने आप से पुन: कनेक्ट करना

    पटकथा एक अपमानजनक संबंध कदम 20 शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    आराम गतिविधियों का पता लगाएं इस समय आप अन्य प्रकार की भावनाओं से बहुत अधिक तनाव और पीड़ित हो सकते हैं, लेकिन एक शांत और आराम वाली गतिविधि आपकी पुनर्प्राप्ति क्षमता में वृद्धि कर सकती है।
    • गर्म स्नान ले लो
    • एक गहरी सांस लें
    • अभ्यास योग या ध्यान.
    • एक किताब पढ़ें या एक फिल्म देखें
    • एक मालिश प्राप्त करें
    • शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करें
  • चित्र अतीत में एक अपमानजनक संबंध कदम 21 शीर्षक शीर्षक
    2
    अपने सकारात्मक गुणों के साथ एक सूची बनाएं अपने आप को जानने के लिए, अपनी सभी सकारात्मक सुविधाओं के साथ एक सूची बनाएं और इसे दर्पण में रखें। उन सभी तारीफों को शामिल करें जिनमें आपने सुना है, ताकि आपको याद आएगा कि अन्य लोग आपको कैसे देखते हैं
    • जब आप एक नए रिश्ते में प्रवेश करते हैं, तो यह सूची आपकी मदद करेगी आपको लगता है कि आपको प्यार होना चाहिए।
  • चित्र अतीत में एक अपमानजनक संबंध कदम 22 शीर्षक शीर्षक
    3
    अपने लिए समय अलग सेट करें आनंददायक कुछ करने में कुछ समय व्यतीत करें, शौक का आनंद लें जो आप आनंद लेते हैं या जो आप पसंद करते थे।
    • अपने आप से दया करो और अपने आप को छोटे व्यवहार और उपहारों के साथ व्यवहार करें।
    • अपने आप में विश्वास करो, आप प्रत्येक दिन मजबूत और अधिक आत्मविश्वास बनेंगे
  • भाग 6
    एक नया संबंध दर्ज करना

    चित्र अतीत में एक अपमानजनक संबंध 23 कदम शीर्षक शीर्षक
    1
    पहचानें कि आप रिश्ते से क्या अपेक्षा करते हैं सभी गुणों यदि आपको लगता है एक साथी या प्रेम संबंध में महत्वपूर्ण है के साथ एक सूची बनाएं, यह आप की पहचान क्या आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है और क्या प्यार और सुरक्षित महसूस करने के लिए सक्षम होने की जरूरत के बारे में सोचने में मदद मिलेगी।
  • पटकथा एक अपमानजनक संबंध कदम 24 शीर्षक शीर्षक
    2
    शांत और देखभाल के साथ आगे बढ़ें आप इस नए रिश्ते को जारी रखने के साथ-साथ आपको थोड़ा सावधान रहने की संभावना है। यहां तक ​​कि सबसे अच्छी परिस्थितियों में, किसी को भरोसा करने में सक्षम होने के लिए हर किसी के लिए कुछ समय लगता है, और अगर किसी व्यक्ति ने अतीत में दुरुपयोग का अनुभव किया है तो यह प्रक्रिया बहुत अधिक समय लगेगी। रिश्ते में सुर्खियों में उतरना न करें, आपको डेटिंग के लिए एक स्वस्थ तरीके से विकसित करने के लिए समय की आवश्यकता होगी।
  • पटकथा एक अपमानजनक संबंध कदम 25 शीर्षक शीर्षक
    3
    अपने भावनात्मक ट्रिगर के बारे में इस नए साथी से बात करें आपको अपनी आवश्यकताओं को दूसरे व्यक्ति से संवाद करने की जरूरत है, और अपने ट्रिगर्स के बारे में बात करना उस का हिस्सा है। तो आप एक रिश्ते बना सकते हैं जिसमें आप दोनों सुरक्षित और प्यार करते हैं
    • उदाहरण के लिए, शायद किसी प्रकार का चीख आपको चिंतित बनाता है उस मामले में, आप अपने साथी से पूछ सकते हैं कि फुटबॉल मैचों के दौरान टेलीविजन पर चिल्लाने के लिए नहीं।
  • पटकथा एक अपमानजनक रिश्ते कदम 26 शीर्षक शीर्षक
    4
    रिश्ते को तोड़ने की कोशिश न करें जब हम पिछले दुरुपयोग से गुज़रने के बाद नए रिश्ते में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो हमें किसी पर विश्वास करना मुश्किल हो सकता है इसलिए, आप अत्यंत महत्वपूर्ण हो सकते हैं या रिश्ते को समाप्त करने के कारणों के साथ आ सकते हैं।
    • आप दूसरे व्यक्ति को खत्म करने के लिए चीजें करने के लिए भी समाप्त कर सकते हैं, जैसे कि अपने साथी को धोखा दे। यह कहने का एक तरीका है कि हम इसके लायक नहीं हैं, लेकिन यह सच नहीं है, आपके पास बहुत कुछ है।
  • पटकथा एक अपमानजनक रिश्ते कदम 27 शीर्षक शीर्षक
    5
    अपने पूर्व के साथ किसी भी तरह का संपर्क न रखें जब हम एक नए रिश्ते को विकसित करते हैं, तो दूसरों के साथ बातचीत करने का तरीका जारी करना हो सकता है कि आप एक दयालु और दयालु प्रेमी मिल गए हों, लेकिन आपको याद हो सकता है कि आपके पूर्व साथी के साथ किसी तरह का संपर्क होने पर आप अंतरंग रिश्ते अप्रिय हो सकते हैं।
    • अपने आप को प्यार और स्वस्थ रिश्तों में लोगों के साथ चारों ओर से घेर लें, वे आपके नए अंतरंग रिश्ते को विकसित करने के लिए अच्छा उदाहरण होंगे।
  • चित्र अतीत में एक अपमानजनक संबंध कदम 28 शीर्षक शीर्षक
    6
    यदि आप दुरुपयोग के किसी भी लक्षण पर ध्यान देते हैं तो नए रिश्ते को छोड़ दें। रिश्ते से तुरंत बाहर निकलें अगर आपको संदेह है कि यह नया साथी अपने पूर्व के रूप में उसी रास्ते का अनुसरण कर रहा है। आपके द्वारा किए गए हर चीज के बाद संदेह का लाभ देने के लायक नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com