IhsAdke.com

कैसे अपमानजनक होम से बचने के लिए

आप सुरक्षित महसूस करने के लायक हैं यदि आप एक अपमानजनक पति, माता-पिता या परिवार के किसी अन्य सदस्य से फंस गए हैं, तो भाग रहे हैं और एक सुरक्षित स्थान ढूंढने का एकमात्र विकल्प हो सकता है। अगर स्थिति को हल करने के सभी अन्य प्रयास शांति से और शांतिपूर्वक विफल हो गए हैं, ध्यान से, आप अपने भागने की योजना बना सकते हैं और रहने के लिए एक सुरक्षित जगह पा सकते हैं। कार्रवाई करें और अपने आप को सुरक्षित रखें

यदि आप तत्काल खतरे में हैं, या संदेह है कि आपके इंटरनेट का इस्तेमाल पर नजर रखी जा सकती है, तो तुरंत ही राष्ट्रीय हॉटलाइन पर कॉल करें

चरणों

एक अपमानजनक होम चरण 1 से भागो चित्र शीर्षक
1
निर्धारित करें कि आपकी स्थिति को पुलिस से संपर्क करके सुधार किया जा सकता है। जबकि शिकायत डरावनी और दर्दनाक हो सकती है, कई स्थितियों में यह अत्यधिक प्रभावी है। बहुत से लोग मानते हैं कि पुलिस कुछ भी नहीं कर सकती वह सच है, लेकिन कानून बदल रहे हैं, घरेलू हिंसा की एक शाखा को बुलाओ, स्थानीय कानून आपकी स्थिति को एक उचित प्रभारी के रूप में तैयार कर सकते हैं।
  • एक अपमानजनक होम चरण 2 से भागो चित्र शीर्षक
    2
    समझे कि आप क्यों भाग रहे हैं। क्या आप इतने लंबे समय से भागने के बारे में सोचा हैं, या कुछ चीज ने सोचा था? आप एक बड़ा चर्चा वह अपने माता पिता के साथ किया था की वजह से चल रहा हो सकता है या cônjuge- शायद आप जिसे आप हिट में आप रहते हैं, या आप मौखिक रूप से नियमित रूप से मग के साथ कुछ आप envergonha- शायद किसी को किया है। जो भी आपकी कारण हो,, बांध का निर्धारण करता है, तो यह वास्तव में ही एकमात्र विकल्प है करने के लिए शुरू करने से पहले - वहाँ की समस्याओं से निपटने, और से बचने के लिए तरीके हैं। आप शायद बहुत डरे हुए हैं और भ्रमित हैं, इसलिए जब तक आप शांत न हों तब तक कोई भी निर्णय न करें। शांत होने के बाद, बैठकर और अपने सभी विकल्पों के माध्यम से सोचने के बाद - यदि भागने का एकमात्र तरीका हल करना है, तो आगे बढ़ें
  • एक अपमानजनक होम चरण 3 से भागो चित्र शीर्षक
    3
    पता लगाएं कि आपको छोड़ने से क्या रोक रहा है अक्सर, एक अपमानजनक व्यक्ति पैसे, बच्चों या पालतू जानवरों का उपयोग उस व्यक्ति को धमकी देने के लिए करेगा जिससे वे दुर्व्यवहार कर रहे हैं और उन्हें छोड़ने से रोका जा सके। अपने बच्चों के लिए अपनाने की उपेक्षा न करें। यह अस्थायी तौर पर हो सकता है, यह आपके बच्चों को एक प्रेम वातावरण में डाल देगा और दुर्व्यवहार करने वालों के लिए यह कठिन होगा। कई कार्यक्रम दुर्व्यवहार से भाग लेने वाले लोगों को पालतू जानवरों का ध्यान रखते हैं, लेकिन अगर आप अपने पालतू जानवरों को उनके साथ छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं, तो उन्हें एक विश्वसनीय परिवार के सदस्य या मित्र के साथ छोड़ने पर विचार करें।
  • एक अपमानजनक होम चरण 4 से भागो चित्र शीर्षक
    4
    एक योजना बनाओ और सोचें कि आप अपनी योजना के कुछ हिस्से में कितना दिक्कत रखते हैं, तो आप क्या कर सकते हैं। सब कुछ के लिए संभव बहाने बनाओ!
  • एक अपमानजनक होम चरण 5 से भागो चित्र शीर्षक
    5
    स्थानांतरित करने के लिए एक जगह खोजें जहां आपका दुर्व्यवहार देखने के बारे में नहीं सोचता है यदि आपके पास एक पूर्व प्रेमी या प्रेमिका है, तो आप पर भरोसा करते हैं कि एक गुप्त रखने के लिए, वहां जाओ।
    • अगर आपके पास कहीं भी नहीं है, तो छोड़ें मत। आप सड़कों पर सीमित पैसे के साथ बाहर जाएंगे, शायद, बच्चों की देखभाल के लिए। आप अपने आप को खतरनाक अपराधों और भयानक परिस्थितियों में शामिल हो सकते हैं ताकि वे घूम सके।
    • इस बात पर विचार करें कि आपका हमलावर हर जगह, इन जगहों पर नज़र रखेगा और उससे कैसे बचता है।
  • एक अपमानजनक होम चरण 6 से भागो चित्र शीर्षक
    6
    अपने घरों में अपनी योजनाओं का कोई प्रमाण न रखें- अगर आपकी योजनाओं की खोज की जाती है, तो यह लंबे समय से बचने में अधिक कठिन हो जाएगा।
  • एक अपमानजनक होम चरण 7 से भागो चित्र शीर्षक
    7
    एक नई पहचान की तलाश करें अपना नाम बदलने पर विचार करें, और हर चीज़ जो आपकी शिकार, जैसे आपकी कार, कार प्लेट्स, सेल फोन नंबर आदि के लिए संवेदनशील बनती है।
  • एक अपमानजनक होम चरण 8 से भागो चित्र शीर्षक



    8
    आपको जो भी ज़रूरत हो सकती है उसे पैक करें और कुछ पैसे- आप कभी भी घर नहीं जा सकते
  • एक अपमानजनक होम चरण 9 से भागो चित्र शीर्षक
    9
    चुपचाप से बाहर निकलें, और जिस व्यक्ति को आप से चल रहे हैं, उसे लगता है कि सब कुछ सामान्य है, जितना संभव हो उतना सामान्य है।
    • उदाहरण के लिए, एक सामान्य कार्य दिवस की शुरुआत से बाहर निकलें, तो उसकी अनुपस्थिति काम कर दिन के अंत है, जो आप 8 घंटे देता है (यह कर सकते हैं राशि और शायद अपने काम के अनुसार बदलती रहती है) जब तक ध्यान नहीं दिया जाता है, तो आपका कदम अगर आपका दुर्व्यवहार आमतौर पर आपको परिणाम के बिना काम करने के बाद कुछ सामाजिक समय प्रदान करता है, तो कहें कि आप किसी मित्र से बाहर जा रहे हैं, जो आपको कुछ और समय देगा।
  • एक अपमानजनक होम चरण 10 से भागो चित्र शीर्षक
    10
    स्थिति के बारे में अपने नए पड़ोस के पुलिस विभाग को सूचित करें उन्हें अपने दुर्व्यवहार की तस्वीरें दो, इसलिए उन्हें पता है कि अगर उस व्यक्ति को पता चलता है तो उन्हें संदेह है अपने पड़ोसियों को भी बताएं, अगर आपको ऐसा करने में सहज महसूस हो।
  • एक अपमानजनक होम चरण 11 से भागो चित्र का शीर्षक
    11
    अपने नए निवास पर सुरक्षा उपाय करें एक अलार्म सिस्टम प्राप्त करें, नियमित रूप से लॉक दरवाजे प्राप्त करें
  • एक अपमानजनक होम चरण 12 से भागो चित्र का शीर्षक
    12
    हमेशा अपने कंधों पर गौर करें - अपने गार्ड को कम मत करो यह जीने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है, लेकिन यह एक अपमानजनक स्थिति में फंसने से बेहतर है।
  • एक अपमानजनक होम चरण 13 से भागो चित्र शीर्षक
    13
    हमलावर के खिलाफ एक निरोधक आदेश प्राप्त करें यह जीवन के लिए खुद को बचाने के लिए पहला कदम है यदि हमलावर आपसे संपर्क करता है, तो आप, कॉल करें, ई-मेल भेजें, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। आपका दुर्व्यवहार शायद अदालत में इसके लिए लड़ेंगे और आप पर दोष लगाने का प्रयास करेंगे। यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जहां न्यायाधीश एक निरोधक आदेश जारी नहीं कर सकता है, तो दो बार रोधन आदेश मांगिए, यानी आप में से कोई भी एक दूसरे के करीब नहीं पहुंच सकता है। ध्यान रखें कि एक निषेधाज्ञा कागज का एक टुकड़ा है, बल क्षेत्र नहीं है पुलिस हर जगह हर जगह नहीं हो सकती।
  • एक अपमानजनक होम चरण 14 से भागो चित्र का शीर्षक
    14
    अगर आपको लगता है कि आपका जीवन खतरे में है, निजी सुरक्षा के लिए अपने विकल्पों पर विचार करें।
    • कई लोगों के लिए, एक गैर घातक विकल्प सबसे अच्छा विकल्प है। दुर्व्यवहार के बीच भावनात्मक अवशिष्ट बांड और आप काली मिर्च स्प्रे और अचेत उपकरणों की तरह एक अच्छा विकल्प पसंद कर सकते हैं। हालांकि, इनके निकट संपर्क को प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है, और उन मामलों में जहां दवा का इस्तेमाल होने की संभावना है, वे बेकार हो सकते हैं।
    • अगर आपको लगता है कि आपकी ज़िंदगी खतरे में है, निजी सुरक्षा के लिए एक बंदूक खरीदने पर विचार करें। यदि आप एक बंदूक खरीदते हैं, तो पेशेवर प्रशिक्षण प्राप्त करें- आप अपने क्षेत्र के प्रशिक्षकों की सूची के लिए एनआरए से संपर्क कर सकते हैं। अमेरिका में, यदि आप अपने घर के बाहर बंदूक ले जाने का इरादा रखते हैं, तो आवश्यक परमिट और प्राधिकरण प्राप्त करना सुनिश्चित करें। कुछ देशों में आग्नेयास्त्रों का नागरिक अधिकार अवैध है, अपने स्थानीय कानूनों को जानने के लिए मत भूलना उनका सम्मान करें
  • युक्तियाँ

    • बैंक में पैसा बचाओ अपने हमलावर को इसके बारे में नहीं बताएं
    • हर कीमत पर क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने से बचें
    • परिवार और पुराने दोस्तों के साथ संपर्क में रहें, भले ही आपने कई वर्षों से उनसे बात नहीं की हो। अक्सर, एक अपमानजनक संबंध इन लोगों के बीच दूरी को मजबूर करते हैं स्थिति को समझाते हुए नए बांड बना सकते हैं और एक नए रिश्ते को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
    • अपने कैमरे के फोन को आसान रखें और अपने इनकमिंग कॉल की तस्वीर लें, यदि दूत आपको फोन करता है अगर आप अपने आप को खतरे में डालकर बिना ऐसा कर सकते हैं, तो पुलिस को फोन करने से पहले आप के पास अपराधी की तस्वीर ले लीजिए
    • सुनिश्चित करें कि वास्तव में दूर हो रहा है जो आप चाहते हैं और करने की आवश्यकता है यदि आप कुछ दिनों के बाद चीजों पर पुनर्विचार करते हैं और फिर अपने घर लौटते हैं, तो आप एक शर्मनाक स्थिति में होंगे।

    जंगल में छिपने से बचें - यह आपको किसी और चीज के लिए बहुत कमजोर पड़ता है जो वहां रह सकता है। अगर आप 16 साल से कम हो चुके हैं, तो पुलिस को जाने का सबसे अच्छा विचार संभव है, लेकिन अपने दुर्व्यवहार का सबूत लेना सुनिश्चित करें।

    • पता करें कि आपकी मदद करने के लिए स्थानीय स्थानीय बीमा साइट है या नहीं
    • उपरोक्त चरणों के साथ आगे बढ़ने से पहले सलाह मांगिए
    • घरेलू, पुरुष या बच्चों के लिए आश्रय हैं जो घरेलू दुरुपयोग के शिकार हैं। ये आश्रयों आपको अस्थायी रूप से रहने के लिए और स्वतंत्र रूप से सफल होने के लिए संसाधन उपलब्ध कराएंगे। कनाडा में, shelternet.ca या अपने क्षेत्र में Google को खोजने के लिए "घरेलू दुरुपयोग के लिए आश्रयों" का प्रयास करें। इन आश्रयों में अक्सर अनुवादक होते हैं और यदि आवश्यक हो तो आपको सब्सिडी वाले आवास के लिए देखें और आपको अपने अधिकारों को समझने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • अगर आप पुलिस को फोन करते हैं, तो आश्चर्य न करें कि क्या वे आपकी स्थिति पर सवाल उठाते हैं। कई दुर्व्यवहार काफी सावधान हैं कि चोट लगने के लिए नहीं और पुलिस दुर्व्यवहार के पीड़ितों के साक्ष्यों को देखना चाहते हैं। अगर पुलिस आपकी मदद करने नहीं जा रही है, तो किसी करीबी परिवार के सदस्य या विश्वसनीय दोस्त से मदद मांगने का प्रयास करें।
    • आपके देश के आधार पर, आपके पास अपने बच्चों की हिरासत नहीं हो सकती है यूनाइटेड किंगडम कानून के तहत, उदाहरण के लिए, अगर माता-पिता को विवाहित नहीं किया जाता है, तो मां को अनन्य हिरासत प्राप्त होता है। यदि आपके पास हिरासत नहीं है, या संयुक्त हिरासत नहीं है, तो बच्चों को अपहरण कर लें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप फंस रहे हैं कानून में अंतराल है सलाह के लिए एक हॉटलाइन कॉल करें

    संवेदनशीलता का उपयोग करें! यदि इस स्थिति की गारंटी नहीं है, तो भागने की कोशिश न करें।

    • यदि आप पूरी तरह से अपने दुर्व्यवहार पर निर्भर हैं और अपने बीमा कार्ड के माध्यम से स्वास्थ्य बीमा प्राप्त करते हैं, तो एक डॉक्टर, आदि देखें। इससे उनका परिणाम आपके स्थान की खोज करेगा। इससे पहले कि आप छोड़ दें, स्टॉक दवाओं के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जिनके विच्छेदन से गंभीर चिकित्सीय जटिलताएं हो सकती हैं। कुछ मामलों में, डॉक्टरों महीने के लिए आवश्यकता से अधिक निर्धारित करने के लिए, यदि आप स्थिति स्पष्ट है और एक मामूली नहीं है .. यदि यह संभव नहीं है के लिए तैयार हैं, और आप अपने गंतव्य से दूर एक इलाके में एक विश्वसनीय दोस्त है , पूछें कि क्या वे आपकी तरफ से इस उपाय को खरीदने के लिए तैयार हैं और आपको भेज देंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास जाने से पहले कहीं जाना है सड़कों पर रहना एक भयानक अनुभव हो सकता है आप शराब या अवैध ड्रग्स लेने खत्म हो सकता है, बस दिन आप एक money- आप दवाओं के माध्यम से या सेक्स के माध्यम से एचआईवी या एड्स प्राप्त कर सकते हैं desprotegido- आप महान खतरे में डाल देंगे चोरी हो सकते हैं के माध्यम से प्राप्त करने के लिए। यह भी संभावना है कि आप अपने हमलावर द्वारा पकड़े गए होंगे।
    • यह लेख आपकी व्यक्तिगत जानकारी के अभद्र की अंतरंग ज्ञान के प्रभाव का पूरी तरह से वर्णन नहीं करता है। अपनी सामाजिक सुरक्षा या राष्ट्रीय पहचान संख्या, पूर्ण नाम, निवास का आधिकारिक स्थान (यानी, जहां आप भाग रहे हैं) और जन्म तिथि का उपयोग करना, वे आसानी से आपकी क्रेडिट रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं इस जानकारी का उपयोग करना, एक हमलावर आपके सभी बैंक खातों के स्थान को देखने में सक्षम होगा। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, नया बैंक खाता खोलने से पहले अपना आईडी नंबर और नाम बदलें और अनुरोध है कि सभी क्रेडिट चेक आपके द्वारा अनुमोदित किए जाएंगे।
    • दरवाजे या आपके घर तक पहुंच सुरक्षित करें घर छोड़ने से पहले ठीक से सोचें

    आवश्यक सामग्री

    भागने के लिए जगह (चर्च, दोस्त का घर, आदि)

    • एक रक्षात्मक हथियार (वैकल्पिक)
    • जितना पैसा आप जितनी जल्दी हो सके अपने घर से बचा सकते हैं
    • कपड़ा
    • मंडल का राइट
    • नाम / पहचान में बदलाव
    • संपर्कों, नामों और आश्रयों की संख्या, परिवार के सदस्यों, संगठनों, पुलिस और हॉटलाइन की एक सूची।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com