IhsAdke.com

कैसे एक Narcissistic माँ के साथ जीवित रहने के लिए

क्या आप एक माँ द्वारा उठाए गए या उठाए गए हैं जो आपकी आवश्यकताओं के बारे में सोचते हैं? उसे समझें या नहीं, एक मादक माँ एक बच्चे के आत्मसम्मान को भारी नुकसान पहुंचा सकती है, इस तथ्य का उल्लेख नहीं कर सकता कि उसकी कई जरूरतों को पूरा नहीं किया जा सकता है। यहां तक ​​कि आपकी मां के साथ जो स्वयं को ही सोचता है, आप उसके अनुपस्थित भावनात्मक व्यवहार पर जा सकते हैं, और एक मजबूत और सौम्य व्यक्ति बन सकते हैं।

चरणों

एक अरासी मातृ कदम 01 के साथ जीवित रहने वाला चित्र
1
कभी एक असली माँ होने के नुकसान को स्वीकार और शोक दो। असली माँ एक बच्चे की शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों को ऊपर छोड़ती है। हालांकि, यदि आप रहते हैं या एक मादक मां के साथ रह रहे हैं, तो उसकी जरूरतों को जल्द ही पूरा करना होगा।
  • क्यों पता लगाने की कोशिश मत करो कुछ मामलों में, आपकी मां एक अनादिसी मां के शिकार भी हो सकती है या किसी अन्य तरह के दुरुपयोग का सामना करना पड़ सकता है। अन्य मामलों में, शायद उनकी मां वास्तव में कभी नहीं "बड़े हो गयी", और यह नहीं पता कि दुनिया उसके चारों ओर घूमती नहीं है वैसे भी, यह उसकी समस्या है, आपकी नहीं
  • "क्या होगा अगर नहीं?" आपको किसी कारण के लिए इस तरह की मां है - आपको दंडित करने के लिए नहीं, बल्कि शायद आप को चुनौती देने के लिए या आपको शीर्ष पर रहने के लिए प्रोत्साहित करना यह सोचकर कि यह क्या होता है जैसे कि आपके पास एक अलग मां थी, केवल चीजों को बदतर करेगी
  • "शोक" की प्रक्रिया के माध्यम से जाओ। आपने अंततः महसूस किया है कि आपकी मां नहीं बदलेगी और वह केवल स्वयं के बारे में सोचती है। अपने आप को समय निकालना और "चिकित्सा" प्रक्रिया पर आगे बढ़ने के लिए समय दें
  • एक अरासीवादी माँ के चरण 02 के साथ जीवित रहने वाला चित्र
    2
    अपनी मां को बदलने की कोशिश करने से बचें आप सोच सकते हैं कि काम पर अच्छे व्यवहार या महान उपलब्धियां आपके माता को अपने बच्चे पर गर्व करती हैं आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, लेकिन दुर्भाग्यवश, किसी नाजुक व्यक्ति पर महानता के किसी भी काम को बर्बाद किया जाएगा।



  • एक अरासीवादी माँ के चरण 03 के साथ जीवित रहने वाला चित्र
    3
    एक मजबूत समर्थन प्रणाली प्राप्त करें आपकी उम्र के आधार पर, अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपके कल्याण की देखभाल करते हैं और आपसे प्यार करते हैं। यदि आप अभी भी अपने माता-पिता के घर में रह रहे हैं, तो वे आपके मित्र, रिश्तेदार या प्रेमिका हो सकते हैं। वयस्क भी पत्नियों और दोस्तों के लिए भी बंद कर सकते हैं
    • यदि आप एक वयस्क हैं और बच्चे हैं, तो अपने प्यार को "कुचलना" के रूप में न प्रयोग करें। जितना भी आप अपने बच्चों को अपील करना चाहते हैं जब आपकी मां आपको परेशान कर रही है (वे अभी भी इस तरह से हो सकते हैं, भले ही आप एक वयस्क हो), अपने आप को रोक दें और अपनी भावनाओं को पुनर्निर्देशित करें बच्चे शायद आपकी मां के साथ अपने संघर्ष को गलत तरीके से समझें, चिंता करें और आपको यह महसूस हो सके कि आप कहानी में अहंकारी व्यक्ति हैं।
    • एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो आपसे प्रेम करते हैं। चिकित्सक विशिष्ट समर्थन समूहों का सुझाव दे सकता है।
  • चित्रा शीर्षक से एक अराजकता माँ 04 कदम के साथ जीवित है
    4
    अपनी मां से दूर रहें ऐसा लगता है जैसे मुश्किल हो, किसी से दूर होकर उपचार करने का एकमात्र तरीका हो सकता है।
    • अपनी मां के पास रहने से बचें, अगर आप उसके समान घर में रहते हैं आम तौर पर, जब कोई दूसरों की दूरी पर है, तब अराजकता वाले लोग "महसूस" करेंगे, जैसे कि वे केवल उन्हीं के लिए रूचि रखते थे जब वे फिर से अपना ध्यान प्राप्त करते थे। घर पर अपनी मां के साथ यथासंभव छोटे संपर्क रखने की कोशिश करें उसके व्यवहार को मज़े की तरह गौर करें, जो गंभीर नहीं है और आपके जीवन में कोई वजन नहीं है।
    • अपनी मां से दूर रहें सीमित संपर्क शायद आपके लिए सबसे अच्छा काम करेंगे, खासकर यदि आप विभिन्न शहरों या राज्यों में रहते हैं यदि आपको लगता है कि फोन पर अपनी मां से बात करना परेशान है, तो बस फ़ोन पर बात करें जब आप मानसिक रूप से इसके साथ निपटने के लिए तैयार हों। उसे पकड़ने से आपको पकड़ न दें, क्रोध और असुविधा के कारण
    • संपर्क का एक आरामदायक स्तर बनाए रखें जो कुछ भी इलाज लेते हैं उसे करो, भले ही इसका मतलब है कि अपनी माँ के साथ लगभग पूरी तरह से पीछे छोड़ने के बिना छोड़ना। हालांकि, कुछ बच्चे अभी भी खुद को पूरी तरह से दूर करने के बारे में दोषी महसूस करते हैं, और उन्हें अहंकारी मां को वित्तीय सहायता प्रदान करने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। यदि यह आपकी अंतरात्मा पर तौलना नहीं है, तो अपने माता की सहायता करने के लिए स्वयं को अनुमति दें। याद रखें, यह उसके लिए नहीं है, यह आपके लिए ठीक है और आगे बढ़ने के लिए है।
  • युक्तियाँ

    • किसी की सहायता के लिए देखो जो आपकी मां से संबद्ध नहीं है: एक चिकित्सक, एक दोस्त आदि। वे निष्पक्ष और उद्देश्यपूर्ण राय देने में सक्षम होंगे कि आप शायद किसी अन्य परिवार के सदस्य से नहीं मिल पाए। मादक मादक का एक बच्चा होने के नाते बेहद हानिकारक हो सकता है और एक सहायता समूह से पेशेवर चिकित्सा और सहायता की आवश्यकता होती है।
    • शांत रहो यह उसका व्यवहार "खरीदने" का एक महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं है जैसे ही आप एक तरह से प्रतिक्रिया करते हैं जो नियंत्रण के अपने खुद के नुकसान से पता चलता है, यह लाभ ले जाएगा शांत रहना, आप अपने विचारों को बरकरार रख सकते हैं, अस्थायी रूप से अलग कर सकते हैं और इसे निष्पक्ष रूप से देख सकते हैं।
    • आम तौर पर, मादक माताओं "त्रिकोणीय रणनीति" का उपयोग करते हैं ताकि सभी अपने पक्ष में हों। इस प्रकार, किसी भी अधिक गंभीर भावनात्मक समर्थन पाने के लिए मुश्किल हो जाता है
    • याद रखें कि आप एक अच्छे और बहुमूल्य व्यक्ति हैं, भले ही आपकी मां आपको अस्वीकार कर रही हो
    • अपनी माँ को उसके व्यवहार के बारे में सामना करने की कोशिश मत करो। इससे कई समस्याएं आ जाएंगी अगर आप अभी भी अपने माता-पिता के घर में रहते हैं, तो शांत रहें और उसके शब्दों को नाराज़ न होने दें। क्या आप अभी भी उसके साथ रह रहे हैं? भविष्य में इससे दूर जाने के अच्छे अवसर सुनिश्चित करने के लिए अध्ययन पर ध्यान दें। वह आपके अच्छे ग्रेड से आश्वस्त हो जाएगी, और आप उनसे छुटकारा पाने के लिए उनका इस्तेमाल करेंगे।
    • खुद को अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दें आप इस फैसले को थोड़ा सा अफसोस भी पा सकते हैं, लेकिन परेशान माता-पिता पर हर समय ध्यान केंद्रित करने से खुद पर थोड़ा ध्यान केंद्रित करना बेहतर होता है।
    • उन इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को ढूंढने के लिए इंटरनेट फ़ोरम देखें, जिन्हें आप उससे संबंधित कर सकते हैं। आपको मजबूत बाहर समर्थन की आवश्यकता है हालांकि, पता है कि लोगों के बारे में बहुत से विचार हैं जो नास्तिकतापूर्ण हैं और कई कारणों से उनके माता-पिता से गुस्सा आ सकते हैं। मंच के सहयोगियों से जानें, लेकिन अपना खुद का शोध और परावर्तन करें।

    चेतावनी

    • आपातकालीन कक्ष या किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति को कॉल करें यदि आपको लगता है कि आपकी मां आपको एक खतरनाक बिंदु की उपेक्षा कर रही है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com