IhsAdke.com

कैसे एक Narcissistic व्यक्ति के साथ एक रिश्ता समाप्त करने के लिए

शारिरीकरण एक विकार है जो व्यक्ति को स्वयं को अन्य लोगों की तुलना में अधिक आनंद लेता है। Narcissists के रूप में जाना जाता लोगों को इस धारणा है कि आसपास के लोगों की परवाह नहीं है मिलता है। यदि यह किसी रिश्ते में होता है, तो यह पार्टनर के आत्मसम्मान को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है, और कुछ मामलों में यह उस व्यक्ति के साथ तोड़ना खतरनाक हो सकता है जो इस तरह से व्यवहार करता है।

चरणों

एक नारकोशिस्टिक रिलेशनशिप चरण 01 पर शीर्षक वाला चित्र
1
अपने साथी के मनोवैज्ञानिक स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए चिकित्सा सत्रों में भाग लें। यदि आपकी स्वास्थ्य योजना में इस प्रकार के उपचार को शामिल नहीं किया गया है, तो मदद समूहों में हिस्सा लें। कई महिलाओं ने जो घरेलू दुरुपयोग का अनुभव किया है, उनके लिए सहायता समूहों में भाग लेते हुए आपको उत्कृष्ट संदर्भ दे सकते हैं। और हाँ, आप दुरुपयोग का शिकार हैं क्या कहा जा सकता है और क्या किया जा सकता है, और पता करें कि आपको न्यूरोसिस व्यक्तित्व विकार वाले लोगों के लिए एक सही शिकार कौन बनाता है, इसके बारे में जानने के लिए चिकित्सा का उपयोग करें।
  • एक नारकोशिस्टिक रिलेशनशिप चरण 02 को शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने साथी की मान्यता के अभाव के साथ-साथ, अन्य व्यवहारों से निपटने के लिए चिकित्सा का प्रयोग करें जो उसे भावनात्मक रूप से प्रभावित कर रहे हैं।
  • एक नारियलिस्टिस्टिक रिलेशनशिप चरण 03 पर शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक मादक द्रव्य उसे जो कुछ भी कर सकता है वह उसे मदद देने से उसे हतोत्साहित करने के लिए करेगी। वह उसे शर्मिंदा करने का प्रयास करेंगे, उसे असंतुलित व्यक्ति होने का आरोप लगाते हैं, उसी समय उसके उपचार सत्रों के साथ समझौता करने लगते हैं, जो कुछ भी उसे बाधित कर सकता है
    • जितना अधिक आप इसे अनुभव करते हैं, उतना ही आपको स्वयं को यह समझना होगा कि आपको सहायता चाहिए
  • एक नार्सीसिस्टिस्टिक रिलेशनशिप चरण 04 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    आप इस विकार के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं इस विषय पर एक विशेषज्ञ बनें इंटरनेट पर कई स्रोत उपलब्ध हैं जैसे कि लेख जो आप अभी पढ़ रहे हैं जितना भी हो सके अध्ययन करें। ऐसे लोगों के लिए जो इस प्रकार की स्थिति में रहते हैं, यह पुष्टि करने के अलावा कुछ और नहीं है कि ज्ञान शक्ति है
  • एक नार्सीसिस्टिस्टिक रिलेशनशिप चरण 05 का शीर्षक चित्र
    5
    व्यक्ति के साथ सभी संपर्क बंद करें समझे: एक narcissist के साथ होने के नाते नशीले पदार्थों के आदी होने की तरह बहुत ज्यादा है। यह पहले से बहुत ही बढ़िया है, और अपनी पूरी ज़िंदगी को फिर से फिर से अच्छा महसूस करने के लिए निरंतर तड़पने में बदल जाता है। बस रासायनिक आश्रित होने के मामले में, आप फिर कभी इस साल भरने में सक्षम नहीं होंगे।
    • जितना आप narcissism के बारे में जानते हैं, उतना ही आसानी से आप अपने कार्यों को फँसाने के रूप में पहचान लेंगे, और आप जानते हैं कि जब मछली हुक को काटती है
      एक नार्सीसिस्टिस्टिक रिलेशनशिप चरण 05 बुलेट 01 अंत में शीर्षक वाला चित्र
    • वह फँसाना चाहे जो वह आपके लिए फेंकने से बचने का एकमात्र तरीका है, उन्हें अपने तरीके से प्राप्त करना असंभव बना रहा है। सभी संपर्क काटना महत्वपूर्ण है कोई अपवाद नहीं।
      एक नार्सीसिस्टिस्टिक रिलेशनशिप चरण 05 बुलेटलेट 02 शीर्षक वाला चित्र
    • कई मामलों में, अपने हमलावर की हिंसा की धमकियों और संभावनाओं के चलते, बढ़ने की आवश्यकता आसन्न है। यदि यह मामला है, और आप स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं या नहीं, तो आपको स्थानीय प्राधिकरणों का समर्थन प्राप्त करने की आवश्यकता है - उन उपायों के बारे में बात करें और बताएं कि आप डर से काम कर रहे हैं।


      एक नार्सीसिस्टिस्टिक रिलेशनशिप चरण 05 बुलेटलेट 03 नाम का चित्र
    • यदि आवश्यक हो, तो एक निरोधक आदेश प्राप्त करें (कोई भी बात नहीं है कि narcissistic लोग कैसे "कानून के ऊपर" महसूस करते हैं)
      एक नारियलिस्टिस्ट रिलेशनशिप चरण 05 बुलेट 044 शीर्षक वाला चित्र
  • एक नारियलिस्टिस्टिक रिलेशनशिप चरण 06 पर शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने आप को बचाने के लिए जानें एक आत्मरक्षा पाठ्यक्रम ले लो, या एक बंदूक का उपयोग कैसे करें यदि आवश्यक हो, हथियार ले जाने के लिए एक लाइसेंस प्राप्त करें। मालिक को बचाने के लिए एक प्रशिक्षित कुत्ते खरीदें, और उसे अपना सबसे अच्छा दोस्त बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका दुर्व्यवहार इसे आपके पास पहुंचने के लिए संभव नहीं है I यह आपके आत्मविश्वास के पुनर्निर्माण और अपने परिवार की रक्षा करने का एक शानदार तरीका है टेबल चालू करें!
  • एक नारकोशिस्टिक रिलेशनशिप अंत में शीर्षक चित्र 7
    7
    एक डायरी शुरू करें हमेशा कागज और कलम आसान है और अपने विचारों के बारे में दैनिक लिखें अधिक विशेष रूप से, जो कुछ आपके दुर्व्यवहार ने किया है वह सब आपके लिए हानिकारक है। दैनिक रूप से लिखते रहो जैसे आप चीज़ों को याद करते हैं यह कई तरीकों से उपयोगी होगा: जब आप उन पर वापस आने की तरह महसूस करते हैं तो आप हमेशा इन नोटों को देख सकते हैं, और आप हमेशा इस सौम्य व्यक्ति की सच्ची प्रकृति को याद रख सकते हैं जिसे आपने दिल दिया था। आपको पता होना चाहिए कि यह व्यक्ति एक वास्तविक मानसिक बीमारी से ग्रस्त है और आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है। यह उन लोगों के प्रभाव से दूर रहने का समय है जो आपको इतने बुरे काम करते हैं।
  • एक नारियलिस्टिस्ट रिलेशनशिप चरण 08 को शीर्षक वाला चित्र
    8
    सभी यादों से छुटकारा पाएं सभी उपहार इकट्ठा (कम और कम सार्थक के रूप में आप अधिक से अधिक व्यक्ति की narcissistic व्यवहार पोषण), और सब कुछ से छुटकारा पाना दान करने के लिए सब कुछ दान करें, बेचते हैं, फेंक देते हैं, लेकिन कुछ भी मत प्राप्त करें
  • एक नारकोशिस्टिक रिलेशनशिप चरण 09 को शीर्षक वाला चित्र
    9
    नए दोस्त खोजें और नए रिश्तों को खेती करें आप कई सच्चे सुखद लोगों की खोज करेंगे जो आपके जीवन का हिस्सा बनने के लिए वास्तव में खुश होंगे। एक बर्तनों की कक्षा में शामिल हों, योग करें, एक बुक क्लब में शामिल हों, जो आपके लिए दिलचस्प लग रहा है। यह आपको एक पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है बस घर छोड़ो, अच्छे लोगों की कंपनी का आनंद उठाएं और फिर पता करें कि एक सक्रिय सामाजिक जीवन के लिए कितना बढ़िया है जिसमें आप किसी के द्वारा वर्चस्व नहीं रखते हैं।
  • एक नार्सीसियस्ट रिलेशनशिप अंत में शीर्षक चित्र 10
    10
    अपने आप को अफसोस करने का समय दें दूसरे रिश्ते को अभी शुरू न करें यदि आप किसी को बहुत जल्दी से पुन: संबंधित हैं, तो आपको किसी अन्य व्यक्ति को एक आक्रोश संबंधी विकार में आकर्षित करने की बहुत अधिक संभावना होगी। जैसा कि आप परामर्श और आपके सहायता समूह के माध्यम से और अधिक जागरूक हो जाते हैं, आप समझते हैं कि एक narcissist प्यार करने में असमर्थ है, कि वह इस तरह से किसी के साथ संलग्न नहीं होना चाहिए। आपको पता है कि आपने कभी ऐसा प्रेम नहीं रखा है जो कभी अस्तित्व में नहीं है, न ही इस मानसिक बीमारी से लोगों में भी मौजूद हो सकता है ऐसा नहीं है कि आपके साथी की भावनात्मक रूप से मृत्यु हो गई। इस अर्थ में, वह कभी नहीं रहते थे जितना आप अपने नुकसान को पछताते हैं उतना ही, तथ्य यह है कि कभी एक वास्तविक नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि यह सब भ्रम था। आप जो कुछ भी सच मानते थे, वह एक प्रहसन था। इस व्यक्ति ने कभी उसे प्यार नहीं किया, इतना छोटा प्यार हो सकता है, क्योंकि वह पूरी तरह से असमर्थ है। यह एक मानसिक रोगी है इस "चीज़" का एकमात्र उद्देश्य आप के भीतर शून्य को भरने के लिए उपयोग करने के लिए है। अपने आप में निवेश करने के लिए इस खोज का आनंद लें इस कदम से 1 से 7 चरणों का निरीक्षण करें और इस रिश्ते के कारण हुए नुकसान से चिकित्सा पर ध्यान दें। अपने आप से प्यार करो, और उस विशेष व्यक्ति को पुन: पता करने के लिए समय ले लो।
  • चेतावनी

    • कुछ मामलों में, चरण 4 बहुत खतरनाक हो सकता है याद रखें, अगर कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई है, तो किसी व्यक्ति को नर्सिस्टिस्टिक डिसऑर्डर से पीड़ित व्यक्ति से सम्पर्क पूरी तरह से काटने के लिए घातक हो सकता है। यदि आपको शारीरिक रूप से हमला किया गया है, तो अधिकारियों की तलाश करें और अपने और आपके परिवार के लिए सुरक्षा मांगें। एक असंतुष्ट narcissist की प्रतिक्रियाओं की हिंसा को कम मत समझो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com